Canicross: एक स्वस्थ और मजेदार गतिविधि





क्या आप अपने कुत्ते के साथ नई गतिविधियों की तलाश में हैं? कैनक्रॉस एक बहुत अच्छा विकल्प, स्वस्थ, एकीकृत और मजेदार है। उलेकेन येनु से मार्सेलो हेरेडिया के साथ इस साक्षात्कार में, हम आपको सबकुछ बताते हैं।

मार्सेलो पाइटर का मालिक है, जो 4 साल का एक उत्सव है जो इस खेल का व्यवसायी है, जो हर दिन नए प्रतिभागियों को जोड़ता है।

"पाइटर ने साइकिल के साथ 9 महीने में प्रशिक्षण शुरू किया। हम ब्यूनस आयर्स में सभी परीक्षणों में भाग लेते हैं, क्योंकि हम साथ चलना पसंद करते हैं। जैसा कि बहुत से नहीं हैं, मैंने ब्यूनस आयर्स शहर में एक जगह में इस अनुशासन को बढ़ावा देने का फैसला किया "

मार्सेलो भी हमें एक सुंदर कहानी है कि जब तक अभ्यास canicross हुआ बताया: Piter बाइक बगल में चल रहा था और मेरी देख के बिना और हर किसी को चकित करने के लिए अपने साज़ जारी की है, वह व्याकुलता के बिना 5 ब्लॉक के लिए उसके पास भाग गया । उस दिन हम चाहते हैं कि क्या वह Piter करने के लिए पसंद करती है, चलाया जाता है पता चलता है।

लेकिन कैनिक्रॉस क्या है? यह एक ऐसा खेल है जिसे अपने मानव साथी से जुड़े कुत्ते के साथ अभ्यास किया जाता है - जिसे "गाइड" कहा जाता है - एक घास के तल पर, उसके कमर से बंधे पट्टा के माध्यम से। यह एक एकीकृत खेल है क्योंकि इसमें दो ट्रैक होते हैं: 1 किमी का पहला स्थान जहां आप चलते हैं और बच्चों से वरिष्ठ नागरिकों में भाग लेते हैं। दूसरा ट्रैक टीमों के लिए शारीरिक रूप से फिट है, क्योंकि वे 5 किमी दौड़ते हैं। इस दूसरे ट्रैक में नियम हैं, जैसे कुत्ते को सौम्य लेकिन दृढ़ आंदोलनों के साथ सुधारना और केवल इसे निर्देशित करना। कुत्ता एक एंटीफ्रिक्शन दोहन का उपयोग करता है और आग की एक रेखा भी लेता है। आपको हमेशा गाइड के सामने या किसी भी मामले में चलना चाहिए, आप पक्ष में जा सकते हैं। यदि कुत्ता बीमारी के किसी भी संकेत दिखाता है तो द्विपदीय अयोग्य है।

इस खेल का अभ्यास करने के कई कारण हैं, क्योंकि यह सीखना आसान है, यह एकीकृत है और शारीरिक रखरखाव में मदद करता है। इसके अलावा, मालिक इसे अपने पालतू जानवर और उनके परिवार के साथ साझा करते हैं। यह मजेदार है और, जैसा कि मार्सेलो हेरेडिया कहते हैं, "हमने वास्तव में बहुत अच्छा समय दिया क्योंकि हमने सभी उम्र और शारीरिक स्थिति के लोगों के साथ साझा किया।"

दूसरी ओर, canicross जो बनाता है यह अनुशासन कुछ जहां मालिक कुत्ता जोड़ी की हिस्सेदारी त्वरित, सरल और मजेदार है में से एक है, हर किसी के लिए aconsaejable है, क्योंकि पिछले एक कुत्ता प्रशिक्षण की आवश्यकता है। और यह भी एक एकीकृत गतिविधि है। वैसे भी, हर विषय में के रूप में पेशेवर प्रतिस्पर्धा करने के लिए, हाँ पहले प्रशिक्षण की आवश्यकता होगी। ऐसा नहीं है कि कुत्ते को 7 साल दर साल एक प्रतिस्पर्धी स्तर पर खेल प्रदर्शन वांछनीय है। लेकिन पहली शर्त और मौलिक नियम मजा और कुत्ते का सम्मान करना है।

इस खेल को नवंबर में एएपीडीटीयू द्वारा आयोजित कैनिन खेलों में ब्यूनस आयर्स में प्रस्तुत किया जाएगा। इसके अलावा, टंडिल, ओलावारिया और मिरामर जैसे समूहों में परीक्षण पहले ही किए जा चुके हैं।

यूरोप में प्रतिस्पर्धी कैनिक्रॉस टूर्नामेंट हैं जो हर साल 10 वर्षों तक आयोजित होते हैं।

सूत्रों का कहना है:
aapdtu.com

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते के साथ खेल का अभ्यास करेंअपने कुत्ते के साथ खेल का अभ्यास करें
मैं अपने कुत्ते को दवा कैसे दूं?मैं अपने कुत्ते को दवा कैसे दूं?
एक मूल कुत्ता अर्जेंटीना बुलडॉगएक मूल कुत्ता अर्जेंटीना बुलडॉग
एक साइकिल पर अपने कुत्ते के साथ चलने के लिए युक्तियाँएक साइकिल पर अपने कुत्ते के साथ चलने के लिए युक्तियाँ
बाइकजोरिंग, कुत्ते के साथ बाइक?बाइकजोरिंग, कुत्ते के साथ बाइक?
कैनिक्रॉस क्या है? अपने कुत्ते के साथ इसका अभ्यास कैसे करें?कैनिक्रॉस क्या है? अपने कुत्ते के साथ इसका अभ्यास कैसे करें?
चलो कुत्ते के साथ चलने के लिए चलो!चलो कुत्ते के साथ चलने के लिए चलो!
अपने कुत्ते के साथ अभ्यास करने के लिए 8 खेलअपने कुत्ते के साथ अभ्यास करने के लिए 8 खेल
इन्फो आईडी, चिली के द्वारा बनाए गए क्यूआर कोड के साथ पालतू पदकइन्फो आईडी, चिली के द्वारा बनाए गए क्यूआर कोड के साथ पालतू पदक
ब्यूनोस के कुत्तों और बिल्लियों को अब कानून द्वारा संरक्षित किया जाता हैब्यूनोस के कुत्तों और बिल्लियों को अब कानून द्वारा संरक्षित किया जाता है
» » Canicross: एक स्वस्थ और मजेदार गतिविधि
© 2022 TonMobis.com