कैनक्रॉस के साथ आपका पहला संपर्क: 3 सुनहरे नियम

क्या आप खेल खेलना चाहते हैं, क्या आपको पसंद है दौड़ना और आपके पास एक कुत्ता है, इसलिए आपने फैसला किया है कि आप एक साथ बाहर जाएंगे और दुनिया भर के हजारों लोगों द्वारा प्रचलित औपचारिकता चुनी है: लोकप्रिय canicross बधाई! नियमित रूप से प्रशिक्षण शुरू करने के लिए आपको अपने कुत्ते के लिए कम से कम छह से आठ महीने का होना चाहिए (इसके आकार, विकास चरण और जब तक इसका इष्टतम स्वास्थ्य हो)। यह दोनों के लिए एक चंचल गतिविधि है, कुत्ते के लिए दायित्व नहीं है, इसलिए पूछने वाला पहला सवाल यह है कि क्या मेरा कुत्ता दौड़ना पसंद करता है? यदि ऐसा है हम आपको तीन सुझाव देते हैं ताकि पहले चरण सफल हों।

1. दोहन एक दोस्त है
जैसा कि आप पहले ही जानते हैं, आपको इस खेल का अभ्यास करने के लिए एक टीम की आवश्यकता होगी, लेकिन आवश्यक है: ए साज़ कुत्ते के लिए एक विशेष शॉट (जो उसे घर्षण और प्रभाव से बचाता है) आग की रेखा (प्रभाव को कुशन करने के लिए डिजाइन किए गए दो मीटर लंबे बेल्ट) और ए बेल्ट आपके लिए विशेष (जो वह होगा जो आपको अपने कुत्ते को पट्टा से जोड़ देगा)।

क्लिक canicross इस खेल के बारे में और जानने के लिए।

एक बार हमारे उपकरण से सुसज्जित एक बार आपको " उसे प्रस्तुत करें " कुत्ते, चाहे वह एक पिल्ला या वयस्क है, एक तरह से प्राकृतिक , इससे वह अपने साज़ स्थिति पहनने के लिए (फायरिंग और काठ बेल्ट के साथ) जब टहलने के लिए जा रहा आदत हो जाने के लिए सलाह दी जाती है, इसलिए जब समय कुत्ता कुछ के रूप में यह स्वीकार करेगा पूरी तरह से उनके दैनिक जीवन में एकीकृत आता है। आम तौर पर जल्द ही स्पर्श और इसे पहन की भावना के लिए इस्तेमाल किया कुत्तों हो, खासकर अगर वे पिल्लों हैं, लेकिन अगर आप आप अतिरिक्त मदद की जरूरत है नोटिस, आप इसे स्वतंत्र रूप से पार्क में और यहां तक ​​कि घर पर पर छोड़ सकते हैं।

जब आप इन तत्वों से परिचित हैं, यह महत्वपूर्ण है और केवल कहना है कि जब हम "प्रशिक्षण" शुरू करना चाहते हैं पर पहले संक्षिप्त पर्यटन से मिलकर बनता है: आपकी उम्र और फिटनेस के आधार पर, तीन बार पन्द्रह मिनट के साथ एक सप्ताह हो सकता है पर्याप्त, हालांकि यह गाइड है जो अपने कुत्ते की क्षमताओं को जानना, उसकी सुरक्षा का ख्याल रखना और अपने मित्र के शारीरिक और भावनात्मक कल्याण के लिए प्रशिक्षण योजना को अनुकूलित करना चाहिए।

के बारे में अधिक जानकारी शारीरिक परवाह करता है के प्रशिक्षण में canicross।

कैनक्रॉस के साथ आपका पहला संपर्क: 3 सुनहरे नियम

2. आगे चलना: प्रेरणा
पहले तो यह सामान्य है कि कुत्ते क्या है जब आप अपने साज़ डाल दिया और हम उसे झुका, एक सीधी रेखा में आगे चलाने के लिए और सुरक्षित यह बग़ल में चला जाता है के लिए एक विशेष प्रेरणा नहीं है क्या करने के लिए पता नहीं है, बदल जाता है,, सूंघना बंद हो जाता है आदि ।

आपको इस बुनियादी चरण को समझने के लिए canicross प्रत्येक धावक अपनी बुद्धिमानी विकसित करता है, लेकिन मूल दिशानिर्देश अपने कुत्ते की प्रेरणा को प्रोत्साहित करना है।




उदाहरण के लिए यदि आप परिवार या किसी में है कि किसी को क्या आप जानते हैं कुत्ते इससे पहले कि आप सीधे उत्तेजनाओं जाना के रूप में सरल ले जा सकते हैं, के रूप में सबसे आम प्रतिक्रिया है कि अपने कुत्ते को जल्दी से पकड़ने के लिए चाहता है, जब आप आप खींच रहा है इसे देखने हमें उसे सकारात्मक तरीके से उत्साह से पुरस्कृत करना होगा: "बहुत अच्छा, यह कैसे किया जाता है, स्ट्रिप ...», जो भी शब्द आप चुनते हैं और आप हमेशा कहने जा रहे हैं ताकि वह व्यवहार के इस पैटर्न को आत्मसात कर सके।

जब आप देखते हैं कि आप लक्ष्य तक पहुंचते हैं, तो आप उसे स्टॉप ऑर्डर देते हैं जबकि आप धीरे-धीरे पट्टा खींचते हैं और उसे कहते हैं "अभी भी, रुको"(जो शब्द आप चुनते हैं) और जैसे ही आप रुकते हैं, आप उसके साथ खेलते हैं और उसे बधाई देते हैं। थोड़ा सा छोटा, कुत्ता शुद्ध खेल और खुशी के लिए आपके आगे दौड़ना शुरू कर देगा, और अब आपको "बेवकूफ" काम करने वाले जाने-माने लोगों की उपस्थिति की आवश्यकता नहीं होगी।

यदि आप अकेले प्रशिक्षण शुरू करने जा रहे हैं, तो आप प्रशिक्षण शुरू करने के लिए इस प्राकृतिक आवेग का उपयोग करके बाहर जाने के लिए समय का लाभ उठा सकते हैं (जो सभी कुत्ते आमतौर पर उत्साहित होते हैं)।

3. कोई खेल की तरह जल्दी नहीं
हम प्रयास के बिना दस किलोमीटर दौड़ सकते हैं, लेकिन प्राथमिकता हमेशा कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण के लिए सम्मान होना चाहिए। canicross यह एक अद्भुत खेल साझा करने, अकेले या अन्य लोगों और उनके कुत्तों के साथ मिलकर आनंद लेने का एक खेल है।

इसलिए, शुरुआत सत्र में कम होना चाहिए, धीरे-धीरे बढ़ रही है दौरे, यात्रा कार्यक्रमों को जहां कुत्ते आराम से है, और साथ "सामान्य" interleaved चलता है और आप समाजीकरण के अपने क्षणों का आनंद तकनीक के शोधन आ जाएगा अनुमति देते हैं बाद में!

हमारे देश में, canicross यह एक बेहद लोकप्रिय खेल है, यही कारण है कि कई क्लब और संघ हैं जहां आप अपना अभ्यास सही तरीके से शुरू करने के लिए सलाह पा सकते हैं।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसेएक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे
अगर कुत्ते चलने और घर पर पट्टा काटता है तो क्या करना हैअगर कुत्ते चलने और घर पर पट्टा काटता है तो क्या करना है
कॉलर और पट्टा पहनने के लिए अपने कुत्ते को सिखाने के लिए टिप्सकॉलर और पट्टा पहनने के लिए अपने कुत्ते को सिखाने के लिए टिप्स
मेरे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा हार कैसे चुनेंमेरे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा हार कैसे चुनें
अपने कुत्ते के साथ खेल का अभ्यास करेंअपने कुत्ते के साथ खेल का अभ्यास करें
9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे
मेरे कुत्ते को मेरे साथ दौड़ने के लिए कैसे सिखाया जाएमेरे कुत्ते को मेरे साथ दौड़ने के लिए कैसे सिखाया जाए
एक साइकिल पर अपने कुत्ते के साथ चलने के लिए युक्तियाँएक साइकिल पर अपने कुत्ते के साथ चलने के लिए युक्तियाँ
कैनिक्रॉस क्या है? अपने कुत्ते के साथ इसका अभ्यास कैसे करें?कैनिक्रॉस क्या है? अपने कुत्ते के साथ इसका अभ्यास कैसे करें?
अगर मेरा कुत्ता पट्टा पर नहीं चलना चाहता तो क्या करना है?अगर मेरा कुत्ता पट्टा पर नहीं चलना चाहता तो क्या करना है?
» » कैनक्रॉस के साथ आपका पहला संपर्क: 3 सुनहरे नियम
© 2022 TonMobis.com