कैनिक्रॉस क्या है? अपने कुत्ते के साथ इसका अभ्यास कैसे करें?

कैनिक्रॉस क्या है? अपने कुत्ते के साथ इसका अभ्यास कैसे करें?

हर बार ऐसे लोग होते हैं जो अपने कुत्तों के साथ कैनक्रॉस का अभ्यास करते हैं: वे कमर से बंधे होते हैं। यह खेल व्यक्तिगत रूप से किया जा सकता है, हालांकि ऐसे क्लब भी हैं जो एक क्षेत्रीय, राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं के लिए तैयार हैं।

अपने कुत्ते के साथ दैनिक गतिविधियों का विकास करना एक शानदार तरीका है अपने लिंक को मजबूत करें , इस कारण से, इस आलेख में ExpertoAnimal द्वारा हम कैनक्रॉस के बारे में बात करना चाहते हैं, जो अपने पालतू जानवरों के साथ व्यायाम करना चाहते हैं, उनके लिए एक बहुत ही पूर्ण प्रभाव खेल है।

अगला, हम समझाएंगे कैनक्रॉस क्या है और अपने कुत्ते के साथ इसका अभ्यास कैसे करें , एक सक्रिय दिनचर्या बनाने और दोनों के लिए स्वस्थ भौतिक स्थिति को बढ़ावा देने का एक शानदार तरीका:

आप भी रुचि ले सकते हैं: अपनी बिल्ली को खुश कैसे करें?
सूची

कैनिक्रॉस क्या है?

कैनक्रोस वर्तमान में सबसे फैशनेबल कुत्ते खेलों में से एक है। असल में, यह एक औपचारिकता है mushing, स्लीघ के साथ कुत्तों का पारंपरिक शॉट।

इसमें शामिल हैं कमर से बंधे कुत्ते के साथ भागो बेल्ट के माध्यम से और एक कारबाइनर के साथ तय शॉट की एक पंक्ति के माध्यम से। आग की रेखा कुत्ते की दोहन से जुड़ी हुई है, जिसे विशेष रूप से इस खेल के अभ्यास के लिए डिजाइन किया जाना चाहिए। परंपरागत बेल्ट का उपयोग नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि दोनों निकायों के प्रभाव को विशेष उपकरणों के साथ कुशन किया जाना चाहिए।

प्रतिस्पर्धा कैनक्रॉस लगभग 15 साल पहले हमारे देश में पेश की गई थी। अन्य यूरोपीय देशों में, इस खेल अनुशासन में बहुत अधिक परंपरा है। हालांकि, आप हमेशा जंगलों, ट्रेल्स और पथों में कैनक्रॉस का अभ्यास कर सकते हैं।

कैनिक्रॉस क्या है?

Canicross अभ्यास करने के लिए आपको क्या चाहिए?

एक पट्टा और एक दोहन के साथ दौड़ने के लिए जा रहा है जिसे विशेष रूप से कैनिक्रॉस का अभ्यास करने के लिए नहीं बनाया गया है, जिससे कुत्ते और उसकी मानवीय मार्गदर्शिका दोनों को चोट लग सकती है। इसी कारण से, सबसे अधिक सलाह दी बात यह है कि इस खेल का अभ्यास करने के लिए विशिष्ट उपकरण हासिल करना है।

कैनक्रॉस की टीम:

  • Ergonomic दोहन : यह कुत्ते के लिए आरामदायक होना चाहिए, अच्छी तरह से सुरक्षित रहें और किसी भी प्रकार की चाफिंग से बचें जो त्वचा या शारीरिक घावों का कारण बन सकती है। आपको कभी दोहन के बजाय कॉलर के साथ कैनक्रॉस का अभ्यास नहीं करना चाहिए क्योंकि यह कुत्ते में अपरिवर्तनीय गर्भाशय ग्रीवा चोटों का उत्पादन कर सकता है।
  • आग की रेखा : यह कुत्ते और इसकी गाइड या मानव धावक के बीच का लिंक है। अचानक झटके से बचने और त्वरण को कुचलने और सूखने के लिए आमतौर पर लचीला होता है। यह आमतौर पर अधिकतम 2 मीटर की लंबाई है, हालांकि भिन्नताएं हो सकती हैं।
  • गाइड के लिए बेल्ट : यह वह बेल्ट है जिसे व्यक्ति पहनना चाहिए, और जहां वह कुत्ते को बांध देगा। यह आमतौर पर चौड़ा और गद्देदार होता है, आमतौर पर एक कार्बाइनर के साथ जो आग की रेखा पर लगा देता है। कुछ बेल्ट में सामानों को स्टोर करने के लिए डिब्बे होते हैं, जो दौड़ के दौरान उपयोगी हो सकते हैं।

इन तीन मूल सहायक उपकरण के अलावा, यह आवश्यक है धीरे-धीरे कुत्ते को प्रशिक्षित करें , गतिविधि के तीव्रता स्तर (हम किसी भी अन्य एथलीट के साथ क्या करेंगे) और आज्ञाकारिता और दिशात्मकता के मूल आदेश दोनों में।

Canicross अभ्यास करने के लिए आपको क्या चाहिए?

Canicross के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों क्या हैं?

Canicross के लिए उपयुक्त कोई भी दौड़ नहीं है। वास्तव में, लगभग कोई कुत्ता फिट हो सकता है , हालांकि इस खेल का आमतौर पर मध्यम और बड़े आकार के कुत्तों (वजन के 20 किलो और 30 किलो वजन) के साथ अभ्यास किया जाता है।




बेशक, यह अनुशंसित नहीं है कि ब्रैचिसेफलिक कुत्तों (स्नाउट स्नैउट) अभ्यास अभ्यास तीव्र के रूप में तीव्र है। कैनक्रॉस के लिए कुत्तों की सबसे अच्छी नस्लों पर न्यूट्रो विशेषज्ञों के लेख में वे पूरी तरह से समझाते हैं कि यह सलाह क्यों नहीं दी जाती है। ये नस्लों श्वसन समस्याओं को पेश करते हैं और इसलिए, उनके शरीर के तापमान को संशोधित करने और संतुलित करने में कठिनाई होती है, साथ ही साथ अन्य जटिलताओं भी होती है।

दूसरी तरफ, मोलोस्सोइड दौड़ न ही वे इसे अभ्यास करना चाहिए। हम मास्टिफ, कोर्सीकन कुत्ते, बर्नीज़ cowhands, मुक्केबाज और पसंद का उल्लेख करते हैं। इन कुत्तों में शरीर की संरचना होती है जो उन्हें तीव्र शारीरिक व्यायाम, जैसे ताप गर्मी या विभिन्न श्वसन समस्याओं के सामना में कुछ स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रस्त बनाती है।

iquest- मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता कैनक्रॉस का अभ्यास कर सकता है?

जैसा कि हमने व्यावहारिक रूप से टिप्पणी की है कोई वयस्क कुत्ता कैनक्रॉस में शुरू हो सकता है, हालांकि, यह आवश्यक है कि इस खेल का अभ्यास शुरू करने से पहले हम एक प्रदर्शन करते हैं पूर्ण पशु चिकित्सा समीक्षा , जो कुत्ते के स्वास्थ्य के साथ-साथ अपने पैड की स्थिति की अच्छी स्थिति को प्रमाणित करता है, जिसे समय-समय पर जांच की जानी चाहिए।

Canicross के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों क्या हैं?

Canicross के लिए प्रशिक्षण दिनचर्या

कैनक्रोस के भीतर कई तरीके हैं, हालांकि सबसे सामान्य है पूरे वेग से दौड़ना, मध्यम और लंबी दूरी की। वे आमतौर पर होते हैं 5 और 12 किमी के बीच मार्ग , हालांकि, आयोजन संघ के नियमों के आधार पर दूरी भिन्न हो सकती है। इस प्रकार की घटनाओं में कुत्ते की मौलिक देखभाल और देखभाल माना जाता है, वर्गीकरण अक्सर किसी भी जिम्मेदार मालिक के लिए माध्यमिक होता है।

जो लोग पेशेवर स्तर पर कैनक्रॉस में प्रतिस्पर्धा करने के लिए समर्पित हैं, वे पशु के साथ सबसे पूर्ण और गहन सम्मान से ऐसा करते हैं, इस तरह कुछ हैं निषिद्ध दिशानिर्देश , उदाहरण के लिए कि आदमी और निश्चित रूप से किसी भी तरह के दुरुपयोग के पीछे दोहन के साथ दौड़ते हैं।

Iquest- मुझे अपने कुत्ते के साथ ट्रेन कैसे करना चाहिए?

एक बार आपके पास कैनक्रोस टीम हो और आपने अपने कुत्ते को बुनियादी और दिशात्मक आदेश सिखाए हैं, तो आप किसी भी सक्षम क्षेत्र में अपने आप अभ्यास करना शुरू कर सकते हैं। यह अनुशंसा की जाती है एक मध्यम दिनचर्या शुरू करें और अपने स्वयं के प्रदर्शन और हमारे साथी के अनुसार, प्रगतिशील गति को बढ़ाएं।

यदि आप आधिकारिक कैनिक्रॉस प्रतियोगिताओं में भाग लेना चाहते हैं, तो आपको अवश्य ही चाहिए दूरी और समय के लिए लक्ष्य निर्धारित करने के लिए , और यदि आप इस तीव्र खेल के लिए अच्छे उम्मीदवार हैं तो मूल्यांकन करने के लिए उन्हें थोड़ा कम करके आगे बढ़ें।

बाद में, आप खुद से पूछ सकते हैं एक क्लब के लिए साइन अप करें कैनिक्रॉस या अन्य लोगों के साथ ट्रेन करने के लिए घुसपैठ कर रहे हैं और वे विभिन्न गतिविधियों में भाग लेते हैं, चाहे वे आधिकारिक हों या नहीं।

Canicross के लिए प्रशिक्षण दिनचर्या

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैनिक्रॉस क्या है? अपने कुत्ते के साथ इसका अभ्यास कैसे करें? , हम आपको हमारे खेल अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वयस्क कुत्तों के लिए व्यायामवयस्क कुत्तों के लिए व्यायाम
हमारे कुत्ते के साथ शीतकालीन खेलहमारे कुत्ते के साथ शीतकालीन खेल
क्या आपका कुत्ता एनारोबिक या एरोबिक व्यायाम का अभ्यास करता है?क्या आपका कुत्ता एनारोबिक या एरोबिक व्यायाम का अभ्यास करता है?
बीगल कुत्तों के लिए व्यायामबीगल कुत्तों के लिए व्यायाम
कुत्तों के लिए योग - अभ्यास और सुझावकुत्तों के लिए योग - अभ्यास और सुझाव
एक अंग्रेजी बैल टेरियर के लिए व्यायामएक अंग्रेजी बैल टेरियर के लिए व्यायाम
अपने कुत्ते के साथ अभ्यास करने के लिए 8 खेलअपने कुत्ते के साथ अभ्यास करने के लिए 8 खेल
पिट बैल के लिए 5 व्यायामपिट बैल के लिए 5 व्यायाम
एक कुत्ते को चोट से बचने के लिए 5 अंकएक कुत्ते को चोट से बचने के लिए 5 अंक
वैलेंसिया में चपलता क्लबवैलेंसिया में चपलता क्लब
» » कैनिक्रॉस क्या है? अपने कुत्ते के साथ इसका अभ्यास कैसे करें?
© 2022 TonMobis.com