एक दर्दनाक पालतू जानवर का पुनर्वास कैसे करें

एक दर्दनाक पालतू जानवर का पुनर्वास कैसे करें

दुर्भाग्य से पशुओं के हर दिन हजारों दुनिया भर में दुरुपयोग, मारपीट, चिल्ला, छोड़ने वाले बच्चों आदि के कुछ फार्म से ग्रस्त और इसके परिणामस्वरूप इन जानवरों, दुख की बात भयभीत, आक्रामक, चिंतित या असामाजिक जानवरों हो जाते हैं, उनमें से कई इन अवांछित व्यवहार है, जो जिस तरह से दुरुपयोग किया जा रहा रोक नहीं के लिए सड़क पर खत्म, कुछ सौभाग्य से बचाया और स्वतंत्र बचाव दल द्वारा पुनर्वास कर रहे हैं या समर्थक पशु नागरिक संघों।




दूसरी ओर इन जानवरों के कई अपनाया और क्योंकि नए मालिकों लौटे कैसे जानवरों के व्यवहार को संभालने के लिए के बाद वे साथ बुरा व्यवहार कर रहे थे पता नहीं है रहे हैं, इसलिए यहां हम आपको बताएँगे कि आपकी मदद करने के लिए अपने पालतू जानवर है कि दूसरे मनुष्य भय पर काबू पाने के करने के लिए उन्होंने उसे जन्म दिया।
पहला और सबसे महत्वपूर्ण बात, धैर्य, याद रखें कि नहीं सब कुछ जल्दी से पार हो गई है है अपने नए पालतू जानवर के इतिहास की जांच, कुछ परिवारों, था के रूप में उन्होंने पाया आघात, है के रूप में यह लोगों और अन्य जानवरों के साथ व्यवहार करती है, पता चला है कि आपको टालना चाहिए और इसे अपने नए घर में कैसे अनुकूलित करना है।
जब कुत्ते या बिल्ली आप घर पहुंच जाएं, तो आप घर तलाश कर सकते हैं दिन पर यह कोशिश, ज्यादा शोर नहीं करते हैं और न दबाव डाला जा, मुझे का पालन करते हैं, गंध और अपने नए घर के हर कोने की पहचान।
यह एक नाम तुरंत दें और विश्वास में लेने के लिए, धीरे से बात करने के लिए नहीं है (तनाव को दूर ले) बोलो एक कम स्वर में याद क्या सबसे अधिक संभावना चिल्लाया है | शुरू होता है और उसे डराने यदि आप एक मजबूत स्वर का उपयोग करें।
एक आरामदायक जगह है जहाँ आप एक छोटे से बिस्तर या कंबल, croquettes और पानी पकवान, हम जगह तय करने की सलाह देते हैं कर देगा कि आप परिवार का हिस्सा महसूस की अपनी थाली के लिए एक साफ, सूखे जगह के साथ सो सकते हैं निरुपित अच्छी तरह से तो आप को बदलने की जरूरत नहीं है बिस्तर या व्यंजन हर समय, यह चुनने के बाद, यह आपको भ्रमित कर सकता है, उन्हें बदलने की कोशिश न करें।
जब आप एक नाम सौंपी है और एक जगह, सावधानी से दृष्टिकोण, उन्हें पता है कि आप अपने आप को चोट नहीं है चलो, छोटे खामियों से उसे स्पर्श करें और यह तुम्हारे पास आने की अनुमति देते हैं, समय विश्वास हासिल करने के लिए नहीं दे धक्का है शुरू होता है वास्तव में कई जानवरों जल्दी से अनुकूलित करने के लिए करते हैं।
खिलौनों को खरीदें जिनके साथ आप संबंधित हैं, यह देखते हैं कि सकारात्मक चीजें आपके से आएंगी, जैसे कार्नाज़, गेंद, भरवां जानवर और हर दिन उसके साथ खेलते हैं।
वे दो या तीन दिन बिताने के इससे पहले कि आप उसे बाहर ले जा सकते हैं, और आप आप पर भरोसा करने की जरूरत है, लेकिन चिंता न करें अनुकूल होगा, और जब आपको लगता है कि आप विश्वास है कि (छू छोड़ दिया है, को पथपाकर और तुम उसके साथ खेलने की अनुमति) अपनी बेल्ट रखो और दो या तीन ब्लॉकों के लिए अपने नए पालतू जानवर के साथ नमक क्षेत्र की पहचान करने के लिए और पट्टा आदत हो।
अनुकूलन पुनर्वास की तुलना में आसान है, दोनों अलग-अलग मामलों रहे हैं, एक बार अपने पालतू परिवार और अपने नए घर के लिए अनुकूलित किया गया है, सुनिश्चित करें कि आप अच्छी तरह से वह यह है कि क्या उसे डरा (वहाँ हमेशा कुछ है कि उन्हें डर लगता है पता आमतौर पर वस्तुओं बनाने के लिए, क्या इस तरह के झाडू, शाखाओं, अचानक आंदोलनों या नारे के रूप में पीटा गया,) उन्हें बचने की कोशिश करता साथ, चिल्ला के बिना बात करते हैं और तनावपूर्ण स्थितियों को बेनकाब नहीं है, कई लोगों (ज्यादातर बच्चों) की तरह, भी अचानक या उच्च और अगर आसानी से डर लगता है याद नहीं डाँटने जो कि उसे डर है और आसान है, लेकिन असंभव नहीं नहीं होगा विश्वास फिर बनाया दर्दनाक परिस्थितियों के माध्यम से चला गया।
अपने स्वास्थ्य, टीकों और despasitaciones योजना का आकलन करने के पशु चिकित्सक के पास उसे ले लो और आपको सलाह आप किसी भी गंभीर दर्दनाक समस्या यह है कि आप कैसे डराना आक्रामकता है कि परिवार से मेल नहीं खाती, आदि नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, तो आम तौर पर यह जरूरी नहीं है, लेकिन यदि यह मामला है, तो यह महत्वपूर्ण है कि पशुचिकित्सक मूल्य और अनुकूलन अभ्यास में डाल दें।
याद रखें कि धैर्य महत्वपूर्ण है, कदम और छोटे उपलब्धियों से कक्ष, caresses, प्रेम और अंतरिक्ष आप अपने नए पालतू जानवर की जरूरत है, कदम, सौभाग्य से पशु अक्सर आभारी जानवर हैं और लोग हैं, जो उनकी देखभाल को पूरा करने, नहीं है अपने नए प्यारे दोस्त के साथ निराश, हमारे सुझावों सुनिश्चित करें कि आप सफल होगा, यह सब छोटे उपलब्धियों के साथ हो रहा है, हम यह सुनिश्चित करें कि आप और आपके यह सूट कर रहे हैं। यदि आपके कोई प्रश्न हैं तो आप हमसे संपर्क कर सकते हैं और हम खुशी से आपकी चिंताओं को हल करेंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते को आदर्श पालतू बनाने के लिए 8 कदमअपने कुत्ते को आदर्श पालतू बनाने के लिए 8 कदम
जिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्नजिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्न
घूमना: कुत्तों और बिल्लियोंघूमना: कुत्तों और बिल्लियों
एक पालतू जानवर को अपनानाएक पालतू जानवर को अपनाना
हेयरड्रेसिंग में पालतू जानवरों का व्यवहारहेयरड्रेसिंग में पालतू जानवरों का व्यवहार
बचाया छोटी लड़कियों खुशी के लिए कूदोबचाया छोटी लड़कियों खुशी के लिए कूदो
पालतू जानवर एक सीखने का अवसर हैंपालतू जानवर एक सीखने का अवसर हैं
डबल डायग्नोस्टिक विधि के ड्रग रिहाब सेंटरडबल डायग्नोस्टिक विधि के ड्रग रिहाब सेंटर
अध्ययन से होने वाले आघात से बाल शोषण हो सकता हैअध्ययन से होने वाले आघात से बाल शोषण हो सकता है
दर्द और आक्रामकतादर्द और आक्रामकता
» » एक दर्दनाक पालतू जानवर का पुनर्वास कैसे करें
© 2022 TonMobis.com