पालतू जानवर सबसे अच्छा एंटीड्रिप्रेसेंट हैं

पालतू जानवर सबसे अच्छा एंटीड्रिप्रेसेंट हैं

छवि

पाली बाउचर ने अपने पूरे जीवन में नशे की लत के खिलाफ लड़ा है। उनका जन्म राज्य के प्रशिक्षण के तहत संयुक्त राज्य अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में हुआ था क्योंकि उनकी मां दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। 10 साल की उम्र में, वह अनाथ हो गई थी और तब से उसने अपने जीवन को पालक घरों और सुधारों के बीच बिताया, लेकिन उनमें से किसी को भी घर नहीं मिला।

पाली सड़कों पर घूमने लगी, शराब और हेरोइन में अकेलापन डूब गया। उसे अपनी मां की कहानी दोहराने और एक मंच पर जीवन के बिना खत्म होने की निंदा की गई, जो अधिक मात्रा में पीड़ित था। हालांकि, एक बैठक ने हमेशा के लिए अपना जीवन बदल दिया।

उनके कुछ स्पष्ट क्षणों में से एक में, उन्होंने गलती से एक पशु आश्रय में प्रवेश किया और वहां वह लीडबेलली से मिले, जो एक पुराना शिकार कुत्ता था जिसे कोई भी अपनाना नहीं चाहता था।

जैसे ही जानवरों को सीमित किया गया था और परिवार को खोजने के लिए लीडबेल की अवधि समाप्त हो गई थी, कुत्ते को बलिदान देने वाला था।

पाली, हालांकि उसके पास घर खरीदने के लिए एक घर नहीं था और उसके पास खाना खरीदने के लिए एक डॉलर भी नहीं था, उसे पता था कि वह अकेली थी जो उसे दूसरा मौका दे सकती थी। उन्होंने एक झूठा पता आविष्कार किया और जानवर को उसके साथ ले लिया।

पाली ने महसूस किया कि कुत्ता पूरी तरह से उस पर निर्भर था, इसलिए उसने काम करना शुरू कर दिया और जब तक वह पूरी तरह से पुनर्वास नहीं कर लेती तब तक वह वाइस से दूर हो गई।

उनका परिवर्तन इतना निर्णायक था कि पाली ने जानवरों को बचाने के लिए नींव बनाने का फैसला किया कि कोई और प्राप्त नहीं करना चाहता था और उन्हें मौत की निंदा की गई थी। मैं कुत्तों को दूसरा मौका देने का दृढ़ संकल्प था जो पुराने, बीमार, डरावने या हिंसक थे और शायद ही कभी अपनाया जा सकता था।




आज पाली के पास आगे बढ़ने का एक कारण है। वह रॉकेटडोग्रेस्क्यू फाउंडेशन की ओर जाता है और पशु आश्रय की मौत की पंक्ति से छह हजार से अधिक कुत्तों को बचा चुका है।

इतिहास और लोगों से अन्य वास्तविक प्रशंसापत्र जो गंभीर भावनात्मक आघात का सामना करना पड़ा है और यह अपने पालतू जानवर की कंपनी को रसातल धन्यवाद से बाहर कर दिया है नए कार्यक्रम पशु ग्रह का हिस्सा हैं: एक जानवर मेरे जीवन है, जो हर बुधवार प्रसारित बचाया इस खुले टेलीविजन चैनल पर रात को 10:00 बजे।

इस श्रृंखला में दिखाए गए पालतू जानवरों ने न केवल अपने मालिकों को जीवन से चिपकने में मदद की है, बल्कि उन्होंने बच्चों और वयस्कों के अवसाद, टर्मिनल बीमारी और दवाओं और दवाओं पर निर्भरता के साथ एक मौलिक अंतर भी बनाया है।

वैज्ञानिक क्या कहते हैं?

जानवर चिकित्सा सहायता के रूप में भी जाना जाने वाला पशु चिकित्सा, मानसिक स्वास्थ्य संस्थान द्वारा अवसाद और अन्य मूड विकारों के इलाज के लिए मनोचिकित्सा के एक प्रकार के रूप में मान्यता प्राप्त है।

जेरो Aristizabal, पशु की मदद से चिकित्सा मनोवैज्ञानिक में एक विशेषज्ञ, Semana.com को समझाया क्यों इस घटना: "कुत्तों लोगों का न्याय नहीं है, यह, desinhiban और अधिक सुविधाजनक बनाने और अधिक आसानी से भावात्मक संबंध बनाने के"।

एक ताजा अध्ययन में व्यक्तित्व और सामाजिक मनोविज्ञान के जर्नल में प्रकाशित जिसका शीर्षक था "लाभ के साथ मित्र: एक पालतू जानवर के क्या फ़ायदे" में पाया गया कि कुत्ते के मालिक अधिक से अधिक आत्म सम्मान था और कम अकेला और भयभीत थे और अवसाद की भावनाओं के लिए क्षतिपूर्ति करने में सक्षम थे ।

"ऐसा कुछ भी नहीं है जो आपको अपने घर आने और कुत्ते को ढूंढने से बेहतर महसूस करता है जो आपकी पूंछ को धड़कता है क्योंकि यह आपको देखकर खुश है और आपको बिना शर्त स्नेह देने और अपनी सभी गतिविधियों में भाग लेने के लिए तैयार है"

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अमेरिकी कानून केवल पालतू जानवरों को आश्रयों से बेचने की अनुमति देता हैअमेरिकी कानून केवल पालतू जानवरों को आश्रयों से बेचने की अनुमति देता है
मैंने अपनी बिल्ली "बिल्ली का बच्चा" का ख्याल रखने के लिए कैसे सीखा?मैंने अपनी बिल्ली "बिल्ली का बच्चा" का ख्याल रखने के लिए कैसे सीखा?
एरिका में छोड़े गए मधुमेह के साथ कुत्ते वीडियो को छूने में उसकी कहानी बताता हैएरिका में छोड़े गए मधुमेह के साथ कुत्ते वीडियो को छूने में उसकी कहानी बताता है
पिल्ले में हेरोइन तस्करी के लिए पशुचिकित्सक को गिरफ्तार किया जाता हैपिल्ले में हेरोइन तस्करी के लिए पशुचिकित्सक को गिरफ्तार किया जाता है
सबसे अच्छे दोस्तसबसे अच्छे दोस्त
संयुक्त राज्य अमेरिका में टीवी बिक्रीसंयुक्त राज्य अमेरिका में टीवी बिक्री
# टर्नुरिटा: सॉक्रेटीस, वह बिल्ली जो खुद को अभी भी जीवन मानती है# टर्नुरिटा: सॉक्रेटीस, वह बिल्ली जो खुद को अभी भी जीवन मानती है
कनाडा के साथ सीमा पार करते समय शराब पर प्रतिबंधकनाडा के साथ सीमा पार करते समय शराब पर प्रतिबंध
मिशका, वह कुत्ता जो घर के लिए इंतजार कर रहे सालों में आश्रय में रहा हैमिशका, वह कुत्ता जो घर के लिए इंतजार कर रहे सालों में आश्रय में रहा है
एक अभियान का लक्ष्य कुत्ते के जीवन को बचाने के लिए है जो स्पेन में प्रवेश नहीं कर सकाएक अभियान का लक्ष्य कुत्ते के जीवन को बचाने के लिए है जो स्पेन में प्रवेश नहीं कर सका
» » पालतू जानवर सबसे अच्छा एंटीड्रिप्रेसेंट हैं
© 2022 TonMobis.com