प्रशिक्षण मैट का उपयोग करने के लिए अपने पिल्ला को कैसे सिखाया जाए

180406_tapetes_v कॉपी-2

यदि आपका पिल्ला एक पिल्ला होगा जो अकेले बहुत समय बिताएगा या इससे आपको उसकी जरूरतों को पूरा करने में सक्षम होने में मदद मिलेगी, तो यह आलेख आपके और आपके पिल्ला के लिए है।

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि यदि आपके दैनिक दिनचर्या को आपके कुत्ते को अपने घर के भीतर खुद को राहत दिलाने के लिए सीखना है, तो अभी शुरू करें। यदि आप केवल ऐसा करते हैं क्योंकि यह एक पिल्ला है, तो आपकी जरूरतों को नियंत्रित नहीं करता है और आपको इसे एक ही स्थान पर करने की ज़रूरत है, याद रखें कि बाद में आपको उसे चलने का समय बिताने के लिए सिखाना होगा।

आसनों के विकल्प tapete_entrenador1

जब आप उसे जगह है जहाँ आप सबसे आम जाना चाहिए सिखा रहे हैं समय में समाचार पत्र और कागज, लेकिन मुश्किल उपयोग करने के लिए झरझरा सामग्री किया जा रहा है जगह गंदा है और बुरा गंध कर देगा के बाद से साफ करने के लिए है। यही कारण है कि मैं तुम्हें मैट डिब्बों का उपयोग करें, क्योंकि ये शोषक सामग्री की परतों है, जो अपने कुत्ते के मूत्र नाली और odors से बचाता है करने के लिए मत के बने होते हैं की सिफारिश है।

मैट के अंदर भी पर्यावरण की देखभाल करने के लिए बायोडिग्रेडेबल सामग्रियों के साथ पारिस्थितिकीय विकल्प होते हैं।

ट्रेनर चटाई 2

एक और पारिस्थितिकीय विकल्प जो आपके लिए काम कर सकता है यदि आप धीरे-धीरे उन्हें अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए सिखाएंगे तो कृत्रिम घास मैट हैं, ये भी साफ करना बहुत आसान है, इसलिए आपको इसके बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी।

रगों को कहां रखा जाए

यह स्थान आपकी पसंद है और आपके घर के स्थान पर जो आपको सबसे अच्छा लगा, बस सुनिश्चित करें कि यह कम यातायात वाला एक सपाट स्थान है। और यह वह जगह नहीं है जहां आपका कुत्ता सोता है या खाता है।

ज्यादातर लोग बाथरूम के लिए चुनते हैं, इस प्रकार मेहमानों के साथ अजीब क्षणों से परहेज करते हैं और बिना किसी ट्रैफिक के एक जगह होने पर आपका कुत्ता आपको आवश्यकता हो सकता है।

प्रशिक्षण युक्तियाँ

शुरुआत में एक बहुत ही छोटी जगह चुनें, जहां आपका पिल्ला बच नहीं सकता है और उसे विचलित करने के लिए कुछ भी नहीं है।




पिल्लों को बाथरूम में जाने में कठिनाई होती है, इसलिए मैं सलाह देता हूं कि पीने के पानी के बाद 10 मिनट या खाने से उसे इस निर्दिष्ट क्षेत्र में ले जाएं और चीजों को घटाने के लिए उसके साथ प्रतीक्षा करें। जितनी बार आप इसे करते हैं, उतना अधिक अवसर आपके पास काम करने के लिए होगा।

इस पर विचार करें:

  • 2-3 महीने की पिल्ले हर 2 घंटे में पाइप करने की जरूरत होती है।
  • उसके बाद प्रत्येक महीने के लिए एक घंटा जोड़ें, उदाहरण के लिए 5 महीने का पिल्ला 5 घंटे तक पकड़ सकता है।

प्रशिक्षण के प्रारंभिक चरण के दौरान यह अपने कुत्ते को पहुंच से बाहर छोड़ने के लिए नहीं, विशेष रूप से, क्योंकि वह अच्छे व्यवहार के लिए उन्हें बधाई या यहां तक ​​कि एक पुरस्कार देने के लिए है जब, इस इस आदत के साथ जारी रखने के लिए सुदृढीकरण और प्रोत्साहन रूप में काम करेगा महत्वपूर्ण है।

tapete_entrenador3

एक बार जब आपके पिल्ला ने बंद जगह में मैट का उपयोग करना सीखा है, तो आप इसे धीरे-धीरे उस क्षेत्र में ले जा सकते हैं जिसे आपने स्थायी चुना है और सुनिश्चित करें कि आप यह समझना जारी रखें कि यह वह जगह है।

tapete_entrenador4

यदि कोई दुर्घटना होनी चाहिए, तो इसे डांट मत दो, यह आपको भ्रमित कर सकता है। आप किसी विशिष्ट स्थान पर तो नियमित रूप से करते हैं और आपको कोई आपत्ति नहीं है, तो आप मेज के चारों ओर ले अपनी उपस्थिति के लिए इस्तेमाल किया पाने के लिए कर सकते हैं और धीरे-धीरे तुम कहाँ जाने की जरूरत करने के लिए अपने पिल्ला मार्गदर्शन करने के लिए माउस ले जाएँ।

जगह है जहाँ आप नियमित रूप से जाते हैं, एक जगह जो परेशान यदि आप एक से बचाने वाली क्रीम है कि उस जगह से दूर रहने और चटाई पर आकर्षित स्प्रे ताकि यह अधिक अपने पिल्ला समझ में जहां तुम्हें जाना चाहिए प्रदान करेगा कर सकते हैं का उपयोग कर सकते है।

धैर्य रखें और अपने पिल्ला से निराश न हों, तनाव महसूस करने से उसे तनाव मिलेगा। इसमें बहुत सी तकनीक और कई पुरस्कारों के साथ कोई संदेह नहीं है कि आपके पास कुछ हफ्तों में एक प्रशिक्षित कुत्ता होगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैसे मेरे पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए: पिल्ला कुत्ते प्रशिक्षण की मूल बातेंकैसे मेरे पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए: पिल्ला कुत्ते प्रशिक्षण की मूल बातें
खुद को राहत देने के लिए बाथरूम में जाने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाएखुद को राहत देने के लिए बाथरूम में जाने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
पिल्ला स्पिन्टरर्स को नियंत्रित नहीं करता हैपिल्ला स्पिन्टरर्स को नियंत्रित नहीं करता है
समाचार पत्र में खुद को राहत देने के लिए अपने कुत्ते को कैसे सिखाया जाएसमाचार पत्र में खुद को राहत देने के लिए अपने कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
घर पर एक कुत्ते को शिक्षित करने के लिए 5 युक्तियाँघर पर एक कुत्ते को शिक्षित करने के लिए 5 युक्तियाँ
कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए कैसे सिखाया जाए?कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए कैसे सिखाया जाए?
आपको अपनी जरूरतों को कहां सिखाएंआपको अपनी जरूरतों को कहां सिखाएं
घर पर अपने पिल्ला के पहले दिनघर पर अपने पिल्ला के पहले दिन
कैसे एक पिल्ला कुत्ते का चयन और देखभाल करने के लिएकैसे एक पिल्ला कुत्ते का चयन और देखभाल करने के लिए
पिल्ला की स्वच्छता शिक्षा के लिए सुझावपिल्ला की स्वच्छता शिक्षा के लिए सुझाव
» » प्रशिक्षण मैट का उपयोग करने के लिए अपने पिल्ला को कैसे सिखाया जाए
© 2022 TonMobis.com