आपके साथी के लिए 10 सबसे वफादार जानवर

आपके साथी के लिए 10 सबसे वफादार जानवर

यह सच है कि प्रजनन प्रक्रिया समाप्त हो जाने के बाद ज्यादातर जानवरों को आमतौर पर अपने साथी के प्रति निष्ठा नहीं होती है। फिर भी, प्रकृति उन जानवरों के साथ आश्चर्य करती है जो उनके जीवन भर में उनके साथ लिंक बनाते हैं।

ExpertoAnimal पर हमने आपके लिए खोज करने के लिए एक अच्छी सूची तैयार की है आपके साथी के लिए 10 जानवर अधिक वफादार हैं और आप भी उनके साथ प्यार में पड़ते हैं। iexcl- इस लेख को पढ़ना जारी रखें और जानें कि वे क्या हैं!

आप भी रुचि रखते हैं: दुनिया के 10 सबसे छोटे जानवर

तोता

बडी यह एक सामाजिक जानवर है जो अकेला और उदास महसूस करता है जब इसकी कोई कंपनी नहीं होती है। यह जानवरों में से एक है अधिक वफादार जो आपके साथी के साथ मौजूद है। पिंजरे के अंदर खुश होने के लिए आपको एक साथी की आवश्यकता होगी और एक बार जब आप उसके साथ हों तो आप उसकी तरफ से अलग नहीं होना चाहेंगे। साथी या उसके साथी की मौत पैराकेट के लिए भयानक होगी क्योंकि उसे गंभीर चिंता हो सकती है।

तोता

ऊदबिलाव

बीवर वे जानवर हैं एकल कि वे अपने साथी की मृत्यु के मामले में केवल वफादार बने रहेंगे। दोनों माता-पिता घोंसले के रख-रखाव के लिए सहयोग करते हैं और बड़े जीवों को एक साथ बनाते हैं और वे सभी के अस्तित्व के लिए एक साथ रहेंगे।

यह आम बात है कि जब वे वयस्कता तक पहुंच जाते हैं, तो बच्चे कॉलोनी को एक नया निर्माण करने के लिए छोड़ देते हैं, हालांकि खाद्य कमी की अवधि में वे बहुतायत की प्रतीक्षा करते समय अपने परिवार के साथ रहते हैं। इसके अलावा, व्यवहार के कारण उन्होंने अपने माता-पिता से देखा है, वे एक नया स्थापित करने के समय पुराने कॉलोनी से दूर नहीं जाते हैं।

ऊदबिलाव

पीला tufted पेंगुइन

गर्मियों में, पीले रंग के पंख पेंगुइन वे उस स्थान पर लौट आए जहां वे एक उपयुक्त महिला से मिलने के लिए पैदा हुए थे और किसके लिए एक जोड़े बनाते थे आप जीवन के लिए वफादार रहेंगे . जिनके पास पहले से ही साझेदार है, वे अंटार्कटिका में सटीक बिंदु पर लौट आए हैं जहां उन्होंने आखिरी बार घोंसला लिया था। अगर वे अपने साथी को seducing एक और प्लूम देखते हैं तो वे काफी आक्रामक हो सकते हैं। उनके पास एक बहुत ही असाधारण अनुष्ठान है और साथ में, संभोग के बाद, वे अंडे का ख्याल रखते हैं।

iexcl- मौजूद विभिन्न प्रकार के पेंगुइन खोजें!

पीला tufted पेंगुइन

हंस

हंस वे जानवर हैं जो एक जोड़े के रूप में रहते हैं। वे सर्दियों के महीनों में पहले से ही गर्मी में जाना जाता है। जब वे एक-दूसरे को देखते हैं, तो वे एक दूसरे के करीब तैरते हैं और विशेषता गर्दन आंदोलन करते हैं। एक बार अंडे रखे जाने के बाद, यह वह महिला है जो उनकी देखभाल करती है, हालांकि नर आमतौर पर कुछ अवसरों में इसे बदल देता है। वे बहुत वफादार हैं प्रजनन क्षेत्र में, अन्य हंसों के साथ आक्रामकता दिखाने और मानव के साथ भी अगर वे घरेलू थे। अपने साथी के साथ लंबी अवधि के बॉन्ड फॉर्म और इस की मौत के बाद भी, वे कभी भी एक और जोड़े की तलाश नहीं करेंगे।

हंस

लंगूर




गिब्बन एक प्रकार का मोनोग्रामस प्राइमेट हैं जो जीवन के लिए आखिरी लिंक मानता है। उनके लिए, यह संसाधनों के अनुकूलन, क्षेत्र की सुरक्षा में कम ऊर्जा लागत, दूसरों के बीच एक लाभ है। वे दिन को एक साथ बिताते हैं, संसाधन साझा करते हैं और युवाओं की देखभाल करते हैं।

लंगूर

ग्रे वुल्फ

ग्रे भेड़िये वे एक नर, मादा और उनके युवा से बना एक झुंड बनाते हैं। वे जबरदस्त हैं अपने साथी के लिए सच है और संरक्षक अपने छोटे पिल्ले के साथ मौत के लिए।

ग्रे वुल्फ

फ्रेंच परी मछली

लैटिन में इसका नाम है Pomacanthus paru. यह समुद्री मछली के लिए खड़ा है निष्ठा जो जोड़े को एक साथ रखती है . यद्यपि वे अपने युवा तलना की देखभाल नहीं करते हैं, फिर भी वे एक साथ रहते हैं और एक दूसरे की रक्षा अन्य मछलियों द्वारा हमलों से करते हैं। एक मछली टैंक के भीतर भी, एकमात्र निवासियों के रूप में, वे अभी भी क्षेत्रीय भूमिका बनाए रखते हैं।

फ्रेंच परी मछली

उल्लू

उल्लू वे वफादार पक्षियों हैं, न केवल प्रजनन के मौसम के दौरान, उन्हें पूरे वर्ष एकान्त रखा जाता है। दोनों युवाओं की देखभाल और भोजन में सहयोग करते हैं। इसके अलावा वे बहुत सुरक्षात्मक हैं, माताओं के लिए अपने युवा माता-पिता को शिकारियों के खिलाफ भी अपने जीवन को खोना आम है जो शिकारियों के खिलाफ भी दोगुना या तीन गुना है।

उल्लू

बाल्ड ईगल

संयुक्त राज्य अमेरिका का राष्ट्रीय प्रतीक, गंजा ईगल वे दोस्त जोड़े के साथ सभी जीवन मृत्यु के दिन या नपुंसकता के मामलों में वफादार होने के लिए चुना गया। वे गर्मी प्रदान करके या बदले में भोजन की तलाश करके घोंसले के साथ मिलकर देखभाल करते हैं। पिल्ले थोड़ी देर के लिए घोंसला में रहते हैं जब तक वे खुद के लायक नहीं होते हैं, अगर इस प्रक्रिया को विस्तारित किया जाता है तो बहुत खराब पर्यावरणीय परिस्थितियां होती हैं।

बाल्ड ईगल

दीमक

यह अजीब लगता है, लेकिन कुछ प्रकार की समाप्ति वे प्रजातियों का भी हिस्सा हैं इस monogamy सूची दर्ज करें . प्रेमिका में प्रवेश करने के बाद वे पुनरुत्पादन और समृद्धि के लिए एक जगह की तलाश करते हैं, यदि वे सफल होते हैं तो वे एक नई कॉलोनी तैयार करेंगे जिसमें से वे राजा और रानी होंगे, अन्यथा वे मर जाएंगे।

दीमक

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं आपके साथी के लिए 10 सबसे वफादार जानवर , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जापानी स्पिट्ज कुत्तों की नस्लजापानी स्पिट्ज कुत्तों की नस्ल
मेरा कुत्ता मेरे साथी की ईर्ष्या हैमेरा कुत्ता मेरे साथी की ईर्ष्या है
कुत्तों के साथ बुजुर्गों के लिए थेरेपीकुत्तों के साथ बुजुर्गों के लिए थेरेपी
बच्चों के लिए एक कुत्ता होने के लाभबच्चों के लिए एक कुत्ता होने के लाभ
हचिको, वफादार कुत्ते का इतिहासहचिको, वफादार कुत्ते का इतिहास
10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों
एक कुत्ता होने का आनंदएक कुत्ता होने का आनंद
कुत्ते और कार्यालय: काम सद्भाव के लिए एक अच्छा सहयोगीकुत्ते और कार्यालय: काम सद्भाव के लिए एक अच्छा सहयोगी
ब्रेटन की दौड़ कैसा है?ब्रेटन की दौड़ कैसा है?
बुजुर्गों के लिए पालतू जानवरबुजुर्गों के लिए पालतू जानवर
» » आपके साथी के लिए 10 सबसे वफादार जानवर
© 2022 TonMobis.com