10 पशु भय: आप इनमें से किस डर से खुद को पहचानते हैं?

भय महसूस करना मनुष्य के रूप में कुछ खाने, सोना या बाथरूम में जाना, हमारे पूर्वजों से हमारे साथ आता है क्योंकि यह अस्तित्व के वृत्ति का हिस्सा है। एक मुझे डर था कि हम इसे से बचने के लिए, लेकिन अगर हम इसे फिर से और फिर, एक भय का विकास चरम रक्षा हमें सीमित करता है कि एक तरह का ट्रिगर कर हमें बर्फ प्रतिमा छोड़ देता है और हम शैतान द्वारा एक आत्मा के रूप में भाग गया ... और अगर पशु गति में है।

कई लोगों के लिए यह अजीब लगता है, लेकिन कुछ लोग जानवरों के सामने चरम डर विकसित करते हैं (ज़ोफोबिया) ... कुछ जंगली, लेकिन अन्य जो घरेलू बिल्लियों या तितलियों की तरह हानिरहित लगते हैं।

क्या आप उन 10 फोबियास जानना चाहते हैं? सूची यहाँ है। लेख के अंत में टिप्पणी करें जो आपका है (यदि आपके पास कोई है) या यदि आप उनमें से किसी के साथ किसी को जानते हैं।

  1. Arachnophobia: मकड़ियों का डर 

भय-aranas-पशु-la-जर्नल

एक गर्म स्नान करने वाले स्नान में होने की कल्पना करो ... और अचानक एक मकड़ी दिखाई देती है कि कोई नहीं जानता कि वे खतरनाक हैं या नहीं, लेकिन उन्हें हजारों बालों वाली आंखों और पैरों की तरह है।

हां, निश्चित रूप से आप बाथरूम को चुपचाप छोड़ देंगे, आप इसे टॉयलेट पेपर से लेंगे और इसे कहीं और रखेंगे। लेकिन हर कोई इस तरह प्रतिक्रिया नहीं करेगा ... कई अन्य किसी भी चीज़ पर ध्यान दिए बिना गेंद में घर के चारों ओर दौड़ेंगे, बस उस भयानक राक्षस से सुरक्षित रहें।

मकड़ियों का डर नया नहीं है, वास्तव में एक फिल्म है जिसे `अरकोनोफोबिया` कहा जाता है।

  1. Bufonofobia: मोतियों का डर

भय-टोड-पशु-la-पत्रिका

जब वे लड़कियां थीं, मार्गारिता और मारिया टेरेसा रेस्ट्रेपो ग्रामीण इलाकों में चल रही थीं। वे दो बुद्धिमान लड़कियां थीं जो किसी भी शरारत के लिए एकदम सही लक्ष्य होगा। असल में, यह इस तरह था: एक चचेरे भाई ने इस तथ्य का लाभ उठाया कि वे कभी भी याद रखने वाले सबसे उग्र टॉड को फेंकने के लिए अकेले चले गए। तब से, 40 साल बाद, उनमें से कोई भी टॉड नहीं देख सकता, क्योंकि अन्यथा उनकी सांस चकित होती है और वे भी घुटने लगते हैं। समाधान: जगह छोड़ दो, हाँ या हाँ।

फोबियास को हमारे बचपन में सीखा जा सकता है, यह देखकर हासिल किया जाता है कि कैसे माता-पिता या अन्य परिवार के सदस्यों को ऐसा डर है।

  1. एलूरोफोबिया: घरेलू बिल्लियों का डर

भय-बिल्ली-पशु-la-जर्नल

बिल्लियों खरोंच और बहुत मुश्किल है, यह पूरे दिन जल रहा है। बस उन संभावित जोखिमों के बारे में सोचते हुए, जिनके पास एल्युरोफोबिया (एइलूरोफोबिया, फेलिनोफोबिया या गैलेओफोबिया) भी है, किसी भी कारण से जगह छोड़ दें। हां, इस युग में जहां कई घरों और अपार्टमेंटों में बिल्लियों हैं, यह एक बहुत ही आम सामाजिक स्थिति बन गई है और इन लोगों के लिए निरंतर यातना बन गई है।

यह पहली बार नहीं है जब इसकी बात की जाती है, पहले से ही फ्रेड्रिक ब्राउन ने इसके बारे में लिखा था। चरित्र हिलेरी ब्राउन के `elurophobic` रोमांच पढ़ें, शायद आप पहचाना महसूस करते हैं।

एक भय किसी व्यक्ति के पूरे जीवन के साथ तब तक हो सकती है जब तक कि वह खुद को मनोवैज्ञानिक उपचार में डालने का फैसला न करे और उसे खत्म कर दे।

  1. Cinophobia: कुत्तों का डर

भय-कुत्तों-जानवरों-la-जर्नल

आइए ईमानदार रहें: अगर हम सुबह 3 बजे सड़क पर एक दिन जाते हैं, तो मक्खियों के मामले में हर जगह देखकर और अचानक हमारे सामने एक थॉटल के बिना एक रॉटवेइलर दिखाई देता है, जिससे हमें दिल का दौरा पड़ता है। और अगर हम जोड़ते हैं कि कुत्ता मुंह और आंखों से आग लगाना शुरू कर देता है, और अचानक हमारे पीछे चलता है ... बल्कि।

इस तरह डर महसूस करना बहुत आसान है। लेकिन जिन लोगों को सीनोफोबिया है उन्हें कुत्ते की जरूरत नहीं है और उन्हें फेंकने के लिए कुत्ते की जरूरत नहीं है। कुछ दूरी पर कुत्ते को देखने के लिए घबराहट महसूस हो सकती है। ऐसे लोग हैं जो सामान्य रूप से सभी कुत्तों के लिए डर महसूस करते हैं और दूसरों को केवल कुछ दौड़ या आकार के लिए विशिष्ट महसूस करते हैं। या बल्कि, यहां आप `अमोरेस पेरोस` के बारे में बात नहीं कर सकते।

ये लक्षण इंगित कर सकते हैं कि एक व्यक्ति को भय है: चक्कर आना, मतली, पीड़ा, झुकाव, tachycardia, पसीना और बदल राज्य।

  1. एंटोमोफोबिया: कीड़े का डर ... तिलचट्टे की तरह

पशु-तिलचट्टा-भय-जर्नलहम एक छोटा परीक्षण करने जा रहे हैं। एक ऐसा ज्ञापन है जो तिलचट्टे के साथ एक स्थिति को जोड़ता है जो भयावह हो सकता है।




लानत-तिलचट्टा-उड़ान

शायद हर कोई हमें डर देना होगा, लेकिन जो कोई वास्तविक तिलचट्टे आतंक के साथ हर दिन जीना चाहिए में से एक को खोजने के लिए डर है: जमीन को देखने के लिए, जब फिल्में, या बुरा, में कम से एक बस, में प्रवेश कपड़े या बिस्तर पर चलना।

अपने आप को अपने स्थान पर रखो और इससे परेशान मत हो!

  1. Equinophobia: घोड़ों का डर

भय-घोड़ा-पशु-la-जर्नल

आइए धारणाओं पर वापस जाएं। अगर हम एक खेत के पास जाओ एक सिगरेट धूम्रपान या सितारों को देखने के लिए सुबह जल्दी घंटे में छोड़ने के लिए हमें देता है, और अचानक एक आ घोड़ा वन उसकी चोटी पूंछ के साथ प्रकट होता है और नरक की तरह हँस, निश्चित रूप से हम का कार्य में गिर जाते हैं एक पूर्ण दिल का दौरा इस घटना का उचित समर्थन कौन करेगा? नहीं।

लेकिन चूंकि भयभीत भयभीत भय है, ऐसे लोग हैं जो घोड़ों, अवधि से डरते हैं। वे कभी घोड़े की सवारी नहीं करेंगे और वे ईएसपीएन पर घोड़े की सवारी नहीं देखेंगे। और किसी को भी उन्हें मजबूर नहीं करना चाहिए क्योंकि वे अपने अस्तित्व के वृत्ति की चरम शक्ति को जानेंगे।

(यह भी पढ़ें: कठिन और परिपक्व में: घोड़ों के बारे में 10 जिज्ञासा (और केवल फोटो))।

  1. Escolechiphobia: कीड़े का डर

भय-कीड़े-पशु-la-जर्नल

जब कोई घूमता है और उन हरे और वसा वाले लॉरल्स पर एक कीड़ा गिरती है, तो आप अपनी आत्मा को छिद्रों से छोड़ना चाहते हैं। बाकी में से बाहर निकलें, इसमें अधिक डरावना शामिल नहीं है, उन लोगों को छोड़कर जिनके पास एस्कोलेचिफोबिया है, जो कीड़े के असामान्य और अन्यायपूर्ण भय महसूस करते हैं। अमेज़ॅन में मोोजोजॉय खाने के लिए, यह कैसे होगा? यह लगभग हर किसी के लिए एक बहुत कठिन परीक्षण होगा।

  1. लेपिडोप्टेरोफोबिया: तितलियों का डर

भय-तितलियों-पशु-la-जर्नल

निकोल किडमैन हॉलीवुड की सबसे प्रसिद्ध अभिनेत्री में से एक नहीं है, वह चोपोलस और तितलियों के डर के लिए भी जाना जाता है, जिसे एक लेबिया जिसे लेपिडोप्टेरोफोबिया कहा जाता है।

इसे मोटेफोबिया भी कहा जाता है और इसमें सभी लेपिडोप्टेरा का भय भी शामिल है। जबकि पता है कि इस भय से पीड़ित लोगों कि एक तितली किसी भी क्षण यह उन पर गिर सकता है पर कुछ भी, उसकी अनियमित वापस के बारे में सोचा और कहा कि काम नहीं चलेगा, ठंडे पसीने और हर कीमत पर से बचने के लिए चाहते हैं बनाता है।

इस नोट के लेखक से नोट करें: "मुझे यह भय है, इसलिए यह मूर्खतापूर्ण लगता है"।

  1. Ofidiofobia: सांपों का डर

भय-सांप-पशु-la-जर्नल

अगर हम उन्हें बाइबल से सबसे बुरे प्राणियों के रूप में चित्रित करते हैं तो हम इन गरीब लोगों से डर नहीं सकते? तब से यह न केवल एक सांप को देखने के लिए डरावना है, लेकिन स्क्रीन पर या खिलौने संस्करण में देखने के लिए कोई साहस नहीं है।

उसका काटने, उसका ठंडा खून, उसकी गति और उसकी त्वचा की बनावट इन लोगों के लिए दुश्मनों के सबसे बुरे जैसे सांपों से डरने के कुछ कारण हैं। अच्छा: आप इस जंगली जानवर को पालतू जानवर के रूप में कभी नहीं पाएंगे।

  1. Surifobia: चूहों और चूहों का डर

भय-चूहों-पशु-जर्नल

भारत में चूहे को दिव्य प्राणियों माना जाता है। यहां तक ​​कि चूहों का एक मंदिर भी है जो पर्यटकों के बीच क्रोध है। इसे कर्ण माता कहा जाता है और यह राजस्थान के पश्चिमी राज्य में है।

इस बीच, पश्चिम में हम उनसे नफरत करते हैं और हम हमेशा उन्हें खत्म करना चाहते हैं। यहां तक ​​कि इसने जानवरों को जन्म दिया है जो कि इस सामाजिक भय से कृंतक प्रभावित नहीं हैं पोसम.

किसी भी मामले में, जिनके पास सर्फोबिया है, वे कभी भी भारत में उस पर्यटक केंद्र में नहीं जाएंगे और निश्चित रूप से चूहों के समान होने के कारण वे `चुचस` से डरेंगे।

सूत्रों का कहना है: संक्षिप्त सामरिक मनोविज्ञान, मनोविज्ञान गाइड, UnComo।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
6 कुत्तों के सहज व्यवहार6 कुत्तों के सहज व्यवहार
कुत्ते आपके दिमाग को पढ़ सकते हैं और ईर्ष्या महसूस कर सकते हैंकुत्ते आपके दिमाग को पढ़ सकते हैं और ईर्ष्या महसूस कर सकते हैं
कुत्तों के प्यार को व्यक्त करने के 10 तरीकेकुत्तों के प्यार को व्यक्त करने के 10 तरीके
अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंअपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
सर्दी आने पर युक्तियाँ। कुत्तों और बिल्लियों।सर्दी आने पर युक्तियाँ। कुत्तों और बिल्लियों।
बिल्ली को तैयार करने की आवृत्तिबिल्ली को तैयार करने की आवृत्ति
एक बिल्ली स्नान करने के लिए 5 युक्तियाँएक बिल्ली स्नान करने के लिए 5 युक्तियाँ
Fleas के साथ एक बिल्ली स्नान करने के लिए युक्तियाँFleas के साथ एक बिल्ली स्नान करने के लिए युक्तियाँ
अगर मेरी बिल्ली ड्रायर से डरती है तो क्या करें?अगर मेरी बिल्ली ड्रायर से डरती है तो क्या करें?
कुत्तों और बिल्लियों जो स्नान नहीं करना चाहते हैं (वीडियो)कुत्तों और बिल्लियों जो स्नान नहीं करना चाहते हैं (वीडियो)
» » 10 पशु भय: आप इनमें से किस डर से खुद को पहचानते हैं?
© 2022 TonMobis.com