किस उम्र में पिल्ले अपनी मां से अलग हो सकते हैं?

किस उम्र में पिल्ले अपनी मां से अलग हो सकते हैं?

ध्यान में रखना मनोवैज्ञानिक और शारीरिक पहलुओं एक पिल्ला का विकास यह जानने के लिए आवश्यक है कि उन्हें किस उम्र में अपने माता-पिता से अलग किया जाना चाहिए। इसे जल्दी करना बहुत हानिकारक हो सकता है, जिससे उनकी वृद्धि या भावनात्मक असंतुलन में कमी आती है।

दृष्टि पर एक पिल्ला के साथ प्यार में हमेशा की तरह गिरावट, वास्तव में सुंदर हैं, हालांकि, हम आगमन delcachorro के लिए तैयार करने के लिए समय समर्पित होना चाहिए, बड़ी जिम्मेदारी है कि हम प्राप्त को दर्शाती हैं, सभी आवश्यक जानकारी एकत्र करने और अपने आगमन के लिए घर की व्यवस्था। जाहिर है, बाद में हम महसूस करते हैं महान अधीरता इसे हमारे साथ रखने के लिए।

लेकिन पहली बात जो हमें उपस्थित होना चाहिए वह हमारी अधीरता नहीं है, बल्कि जानवर की जरूरतों से, यह हमें खुद से पूछने की ओर ले जाता है iquest- किस उम्र में पिल्ले अपनी मां से अलग हो सकते हैं? इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम आपको वह सारी जानकारी दिखाते हैं जिसे आपको इसके बारे में जानने की आवश्यकता है।

आप भी रुचि ले सकते हैं: कब बिल्ली को अपनी मां से अलग किया जा सकता है?
सूची

कब पिल्ले को अपनी मां से अलग किया जाना चाहिए?

जब हम अपनी मां से पिल्लों को अलग करने के बारे में बात करते हैं तो हमें पहले यह स्पष्ट करना होगा कि वहां है एक आवश्यक समय और दूसरा आदर्श है . खाते में दो बहुत ही महत्वपूर्ण कारकों, सामाजिककरण और स्तनपान कराने में, हम समझाएंगे कि कब पिल्ले को अपनी मां से अलग किया जाना चाहिए:

स्तनपान

सबसे महत्वपूर्ण कारणों में से एक पिल्ला को अपनी मां के साथ जितना संभव हो सके रहना चाहिए, केवल इसलिए ही स्तन दूध इसमें एक पौष्टिक संरचना है जो पिल्ला को उचित विकास और परिपक्वता के लिए बिल्कुल वही है।

कुतिया के दूध में कोलोस्ट्रम होता है, एक पदार्थ जो अपने युवाओं को जीवन के पहले दिन प्रदान करता है। कोलोस्ट्रम उनकी रक्षा करता है किसी भी संक्रमण से परहेज . बाद में, मां का दूध छोटे विकास के साथ-साथ रक्षा, एंजाइमों और हार्मोन के लिए सभी आवश्यक पोषक तत्वों की पेशकश करेगा। इस चरण में, मां को बच्चों के सर्वोत्तम स्वास्थ्य पर असर डालने के लिए बहुत अच्छी तरह से पोषित किया जाना चाहिए।

पिल्ला का सामाजिककरण

स्तनपान के अलावा, एक और बहुत ही महत्वपूर्ण पहलू जिसके लिए एक पिल्ला को अपनी मां के साथ न्यूनतम समय रहना चाहिए, इसकी शिक्षा मानव परिवार द्वारा शुरू नहीं की जाती है।

स्तनपान के दौरान मां पिल्ला के समाजीकरण के साथ शुरू होता है, और आप कैसे सिखाता है अपने साथियों के साथ संवाद करने के लिए, इस बदले में कुत्ते की सुरक्षा को मजबूत है, यह बाद से, के रूप में एक बुनियादी जरूरत महसूस एक बहुत सामाजिक जानवर है एक झुंड से संबंधित है। यदि कुत्ते को सही ढंग से सामाजिककृत नहीं किया जाता है, तो यह भविष्य की व्यवहारिक समस्याओं जैसे असुरक्षा, भय और प्रतिक्रियाशीलता के समान प्रजातियों के लिए अतिसंवेदनशील है। इसके अलावा कुत्तों के बीच संचार के बुनियादी नियमों को पढ़ाने से, उनकी माँ भी तुम्हें सिखाने कैसे वातावरण में वे रहते हैं और दूसरों (मानव, बिल्लियों, पक्षियों ...) जीवित प्राणियों के साथ सह-अस्तित्व में कार्य करने के लिए होगा।

तो, iquest- जब हम अपनी मां से पिल्ला को अलग करना चाहिए?

कम से कम एक पिल्ला अपनी मां के साथ होना चाहिए 6 सप्ताह , अवधि जिसमें पिल्ला अपनी कमजोर शुरू होती है। हालांकि, सबसे आम बात यह है कि कमजोर होने तक, लगभग, 8 सप्ताह जीवन का फिर पिल्ला को अपनी मां से अलग करने का सबसे अच्छा समय है।




हमें यह इंगित करना होगा कि लंबे समय तक एक पिल्ला अपनी मां के साथ है, इसलिए उसके लिए बेहतर होगा, इसलिए, सलाह दी जाती है कि वह अपनी मां के साथ पिल्ला छोड़ दे 3 महीने तक की आयु के बारे में।

कब पिल्ले को अपनी मां से अलग किया जाना चाहिए?

एक समय से पहले बुनाई के कारण की समस्याएं

पिल्लों को केवल उन मामलों में समय-समय पर दूध पकाया जाना चाहिए जिसमें मां स्वास्थ्य कारणों या व्यवहार संबंधी विकारों के लिए उनकी देखभाल नहीं कर सकतीं, अन्य मामलों में 2 महीने के न्यूनतम संपर्क का सम्मान करें मां के साथ जरूरी है।

आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि एक पिल्ला के समय से पहले कमजोर पड़ने से कई समस्याएं हो सकती हैं:

  • कम प्रतिरक्षा प्रणाली प्रतिक्रिया
  • वयस्क चरण में व्यवहार संबंधी विकार
  • अति सक्रियता, आक्रामकता और चिंता
  • अन्य कुत्तों के साथ बुरा व्यवहार
एक समय से पहले बुनाई के कारण की समस्याएं

यदि आप अपने पिल्ला के लिए सबसे अच्छा चाहते हैं तो आपको प्रतीक्षा करनी चाहिए

आप समय से पहले ही उसकी माँ से एक पिल्ला कई समस्याओं और बहुत से लोगों को गलती से क्या विश्वास करने के लिए विपरीत करने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं अलग महसूस किया होगा, यह मानव घर के लिए अनुकूलन की सुविधा नहीं है।

एक पिल्ला अपने घर पर आता है अभी भी कई महत्वपूर्ण देखभाल की जरूरत है, और अपनी जिम्मेदारी brindárselos, हालांकि, ये ख्याल किसी भी परिस्थिति में नहीं मां की महत्वपूर्ण भूमिका कुत्ते के जीवन के पहले महीने के दौरान की जगह किया जाएगा।

इस अर्थ में, आपको पता होना चाहिए कि यदि आप वास्तव में अपने पिल्ला के लिए सबसे अच्छा चाहते हैं, 2 महीने की उम्र से पहले इसे प्राप्त करने की सलाह नहीं दी जाती है।

यदि आप अपने पिल्ला के लिए सबसे अच्छा चाहते हैं तो आपको प्रतीक्षा करनी चाहिए

अपनी मां से पिल्ला को अलग करने के लिए टिप्स

8 सप्ताह की उम्र से और प्रगतिशील रूप से, हम कुत्ते को दूध पिलाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। आपको नमकीन भोजन की पेशकश करनी चाहिए या भिगोने के बारे में सोचना चाहिए, इस प्रकार आपके नए आहार में अनुकूलन की सुविधा मिलनी चाहिए।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है, कि हमें एक ही समय में अपनी मां से सभी पिल्लों को नहीं हटा देना चाहिए , विशेष रूप से जीवन के 8 सप्ताह से पहले, क्योंकि यह कुत्ते में अवसाद और दूध उत्पादन से संबंधित समस्याओं का कारण बन सकता है, जैसा कि मास्टिटिस का मामला है। इसके विपरीत, अगर हम आसानी से इंतजार कर रहे हैं, तो कुत्ते सहजता से जान लेंगे कि उसके पिल्ले स्वतंत्र हैं और अलगाव नकारात्मक नहीं होगा।

अपनी मां से पिल्ला को अलग करने के लिए टिप्स

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं किस उम्र में पिल्ले अपनी मां से अलग हो सकते हैं? , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
यॉर्कशायर टेरियर में कितने पिल्ले हैं?यॉर्कशायर टेरियर में कितने पिल्ले हैं?
एक कुत्ते के जीवन में चरणों और उम्रएक कुत्ते के जीवन में चरणों और उम्र
नवजात कुत्तों की देखभालनवजात कुत्तों की देखभाल
जीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजनजीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजन
कुत्तों में ईर्ष्याकुत्तों में ईर्ष्या
छोटे नस्ल पिल्ले के लिए भोजनछोटे नस्ल पिल्ले के लिए भोजन
एक पिल्ला बिल्ली को अपनाने के लाभएक पिल्ला बिल्ली को अपनाने के लाभ
क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है?क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है?
मेरा पिल्ला बहुत सोता है, क्या यह सामान्य है?मेरा पिल्ला बहुत सोता है, क्या यह सामान्य है?
पालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिएपालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिए
» » किस उम्र में पिल्ले अपनी मां से अलग हो सकते हैं?
© 2022 TonMobis.com