होम्योपैथी और भोजन के साथ कुशिंग सिंड्रोम का इलाज कैसे करें

होम्योपैथी और भोजन के साथ कुशिंग के सिंड्रोम का इलाज कैसे करें
सीसी छवि: Caroldermoid

कुशिंग सिंड्रोम या हाइपरड्रेनोकॉर्टिसिज्म यह एक पुरानी बीमारी है, जो छोटी नस्ल के कुत्तों में आम है (हालांकि यह मनुष्यों सहित अन्य जानवरों को भी प्रभावित करती है)। यह कोर्टिसोल के अत्यधिक उत्पादन के कारण है, तनाव के जवाब में एक हार्मोन जारी किया जाता है। आमतौर पर यह इंगित करता है कि कोई इलाज नहीं है, लेकिन दवा से नियंत्रित किया जा सकता है, फिर भी पशु चिकित्सकों जो प्राकृतिक चिकित्सा और / या समग्र शामिल किया है संकेत मिलता है कि यह आहार में परिवर्तन, जड़ी बूटियों और होम्योपैथी के आधार पर अपने कुत्ते साथी के स्वास्थ्य को बहाल करना संभव है।

मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को कुशिंग सिंड्रोम है?

यह निर्धारित करने के लिए कई नैदानिक ​​प्रक्रियाएं हैं कि क्या कोई कुत्ता इस बीमारी से पीड़ित है, हालांकि कुछ लक्षण शामिल हैं पक्षों पर बालों के झड़ने, प्रचुर मात्रा में पेशाब के अलावा, प्यास और भूख में बढ़ोतरी। आप पेट, छोटी शारीरिक गतिविधि और अत्यधिक नींद में भारी उपस्थिति भी देख सकते हैं। यदि आपके कुत्ते साथी इनमें से किसी भी परिस्थिति को दिखाता है तो यह अनुशंसा की जाती है कि आप जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक की यात्रा करें।

इस बीमारी का उत्पादन क्यों किया जाता है?

होम्योपैथिक पशुचिकित्सा के अनुसार, सामान्य कारणों में से एक prednisolone या अन्य corticosteroids का प्रशासन है और जॉर्ज मुनोज , जिस कुत्ते ने इस तरह से बीमारी हासिल की है वह एड्रेनल ग्रंथियों की उत्तेजना के साथ-साथ कॉर्टिकोस्टेरॉइड के सेवन को समाप्त कर ठीक कर सकती है। पशु चिकित्सा साहित्य के अनुसार सबसे आम कारण पिट्यूटरी ग्रंथि में एक ट्यूमर है, हालांकि मुनोज कहते हैं कि यह उनके अनुभव से अलग है। एड्रेनल ग्रंथियों में ट्यूमर के लिए एक अन्य कारण हो सकता है।

मुझे होम्योपैथी का उपयोग क्यों करना चाहिए?

मिटोटाने और केटोकोनाज़ोल कुछ ऐसी दवाइयां हैं जो कुछ अवसरों में शल्य चिकित्सा के अलावा पशु रोग विशेषज्ञ इस बीमारी का इलाज करने के लिए निर्धारित करते हैं। ये मुख्य रूप से ट्यूमर के विनाश पर केंद्रित हैं। हालांकि, Muñoz बताते हैं कि "उपचार काफी विषाक्त बहुत प्रभावी नहीं हैं, और मेरी राय में है और इन कीमोथेरेपी एजेंटों द्वारा ट्यूमर के विनाश पर आधारित हैं। आवर्ती (ट्यूमर की वापसी) आम हैं और दुष्प्रभाव काफी खराब हैं। " साइड इफेक्ट्स और उनकी संभावित घातकता का अस्तित्व संयुक्त राज्य खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) द्वारा समर्थित है।

वहाँ कई जड़ी बूटियों कि विभिन्न पहलुओं कि कुशिंग सिंड्रोम के साथ रोगियों को प्रभावित करने में मदद है, जो मां टिंचर है, जो कई के लिए आधार हैं के रूप में अपने आप को तैयार कर सकते हैं होम्योपैथिक उपचार. अपने कुत्ते साथी की शर्तों के अनुसार खुराक और अनुपात जानने के लिए विषय के ज्ञान के साथ एक पशुचिकित्सा से परामर्श लें। पशु चिकित्सा विक्टोरिया Calderón , के लाज़ोस क्लिनिक , डी वाल्डिविया, निम्नलिखित पौधों की सिफारिश करता है:

डंडेलियन (Taraxacum officinalis): यह गुर्दे के कामकाज को सामान्य करने, शरीर में सूजन को कम करने और बाल विकास को बढ़ावा देने के लिए संभावित सहायता है। अन्य कार्यों में एंटीऑक्सीडेंट प्रभाव शामिल है, पाचन को सुविधाजनक बनाना और अनुपस्थिति के मामलों में भूख को उत्तेजित कर सकते हैं। प्रकृति में पाए जाने वाले पौधे के फूल सूखे और कुत्ते के भोजन के साथ परोसा जा सकता है।

burdock (आर्कटियम लप्पा ): यह विषाक्त पदार्थों को खत्म करने में मदद कर सकता है। यह पौधे चीनी के नियामक कार्य के लिए जाना जाता है

बिछुआ (यूर्टिका डाइओका): विटामिन और खनिजों में अमीर, एक पूरक के रूप में त्वचा और कोट मदद करता है। यह एक मूत्रवर्धक के रूप में भी काम करता है, जो अत्यधिक पानी को खत्म करने में मदद करता है जो आमतौर पर कुशिंग सिंड्रोम वाले कुत्ते लेते हैं।




काल्डरन का दावा है कि "श्स्सेलर की बिक्री" के रूप में जाने वाले खनिज सांद्रता के साथ अच्छे नतीजे हैं, जो निम्नलिखित पर प्रकाश डाला गया है:

लौह फॉस्फेट (फेरम फॉस्फोरिकम): इसके कार्यों में ऑक्सीजन का उत्थान होता है, जिससे रक्त में इसके निर्धारण में सुधार होता है, जो प्रतिरक्षा प्रणाली को सुदृढ़ करने को बढ़ावा देता है। यह महत्वपूर्ण है, क्योंकि कुशिंग के सिंड्रोम शरीर की सुरक्षा को कमजोर करता है।

पोटेशियम सल्फेट (कलियम सल्फरिकम): मुख्य रूप से त्वचा पर अधिनियम, यकृत को detoxifies और इन की मरम्मत के पक्ष में कोशिकाओं ऑक्सीजन, मदद करता है। कुशिंग के सिंड्रोम वाले कुत्ते त्वचा की सामान्य मोटाई खोने के अलावा बहुत सारे बाल खो देते हैं, इसलिए यह नमक इन परिस्थितियों को दूर करने में मदद कर सकता है।

सिलिसस (सैलिसिलिक एसिड, सिलिसस टेरा): यह कोलेजन के गठन में भाग लेता है, जो उपास्थि, टेंडन, ऊतकों और हड्डियों के गठन के लिए जरूरी है। कुशिंग सिंड्रोम मांसपेशियों के द्रव्यमान को कम करता है ताकि यह बहुत उपयोगी हो सके।

दवा के अन्य रूपों के बारे में कैसे?

पशुचिकित्सक और प्रमाणित एक्यूपंक्चरिस्ट, लेना मैककुलो , रिपोर्टों, एक्यूपंक्चर का उपयोग कर लक्षणों को कम करने में सफल रहा है क्योंकि यह रक्त परिसंचरण और desinflamación को बढ़ावा देता है अंत: स्रावी समारोह को विनियमित करने के अलावा है।

आहार में परिवर्तन

मैककुलो का दावा है कि कुशिंग के सिंड्रोम में मधुमेह के साथ कई समानताएं हैं, इसलिए वह चावल, गेहूं और जई जैसे अनाज को खत्म करने की सिफारिश करता है। यह भी इंगित करता है कि आलू जैसे खाद्य पदार्थों को निकालना एक अच्छा विचार है, जिनकी संरचना कार्बोहाइड्रेट में अत्यधिक केंद्रित है। यह भी घर के बने तैयारी पसंद करते हुए, आटा युक्त किसी भी गोली से परहेज करने का सुझाव देता है।

बात के कारण, काल्डेरोन भी पता चलता है कि नारियल तेल बालों के उत्थान के लिए उपयोगी हो सकता है में भी हल्के चयापचय से प्रेरित कर सकते हैं, वजन घटाने की मदद करने, कुत्तों के रूप में उपयोगी हो सकता है जो कुशिंग सिंड्रोम बहुत मोटा हो जाता है।

अंत में अन्य प्रकार के उपचारों का सहारा लेना संभव है जिनमें साइड इफेक्ट्स वाली दवाएं शामिल नहीं हैं। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि बीमारियों से निपटने के इस तरीके के लिए समय और समर्पण की आवश्यकता होती है। उपचार में कठोर होने की योजना बनाने के अलावा, इस विषय का अध्ययन करने वाले पशुचिकित्सा के साथ सही खुराक का पता लगाना सुनिश्चित करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते में क्षारीय फॉस्फेट में बढ़ोतरीमेरे कुत्ते में क्षारीय फॉस्फेट में बढ़ोतरी
कुत्तों में एपिफोरा सिंड्रोमकुत्तों में एपिफोरा सिंड्रोम
कुत्तों में ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोमकुत्तों में ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम
वेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सावेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सा
मिर्गी के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथीमिर्गी के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथी
कुत्तों में कुंडिंग सिंड्रोम - लक्षण और कारणकुत्तों में कुंडिंग सिंड्रोम - लक्षण और कारण
कुत्तों में मोटापे के नतीजेकुत्तों में मोटापे के नतीजे
बिल्लियों में कुंडिंग सिंड्रोम - लक्षण और उपचारबिल्लियों में कुंडिंग सिंड्रोम - लक्षण और उपचार
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मूत्राशय पत्थरों हैकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मूत्राशय पत्थरों है
फेलीन यूरोलॉजिकल सिंड्रोमफेलीन यूरोलॉजिकल सिंड्रोम
» » होम्योपैथी और भोजन के साथ कुशिंग सिंड्रोम का इलाज कैसे करें
© 2022 TonMobis.com