Labradors और मोटापे - कारण और उपचार

Labradors और मोटापा - कारण और उपचार

गोल्डन रेट्रिवर की तरह लैब्राडोर रेट्रिवर, बहुत स्वस्थ कुत्ते हैं बशर्ते हम उन्हें उनके विकास के दौरान आवश्यक देखभाल दें। लेकिन इन जातियों की मोटापे के लिए पूर्वाग्रह एक भूत है जो उन्हें अपने पूरे जीवन में डांटता है। यह मधुमेह के कारण हिप डिस्प्लेसिया, कोहनी डिस्प्लेसिया और यहां तक ​​कि दृश्य समस्याओं जैसी अधिक जटिल बीमारियों का कारण बन सकता है।

ExpertoAnimal से हमें इस मुद्दे का सामना करने में सक्षम होना दिलचस्प लगता है Labradors और मोटापे - कारण और उपचार मालिकों को जितना संभव हो उतना स्वस्थ रखने में मालिकों की सहायता करने के लिए। वे इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए उचित आहार और दैनिक अभ्यास करने के लिए हमारे पर निर्भर करते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिल्लियों में मोटापे - कारण और उपचार
सूची

कुत्तों और उनके कारणों में मोटापा

कुत्तों में मोटापे एक बीमारी है खराब आहार के कारण , चाहे वह खराब गुणवत्ता का उत्पाद हो या अतिरिक्त हो, यह सभी दौड़ों को समान रूप से प्रभावित करता है। किसान के पास इससे पीड़ित होने के लिए एक निश्चित अनुवांशिक पूर्वाग्रह है, इसलिए हमें अपना आहार चुनते समय बहुत सावधान रहना चाहिए।

यह मूल्यांकन करने के लिए कि क्या लैब्राडोर कुत्ता अधिक वजन या मोटापे से ग्रस्त है, हमें पता होना चाहिए कि कौन से हैं इस नस्ल के लिए उपयुक्त वजन . कुछ किलोग्राम अधिक वजन माना जाएगा, लेकिन 5 किलो से अधिक अंतर, पहले से ही मोटापा की श्रेणी के भीतर होगा।

  • वयस्क पुरुष: वजन 28 और 32 किलो वजन के बीच।
  • वयस्क महिलाओं: वजन के 25 से 30 किलो वजन के बीच।

न केवल कारण आनुवांशिक पूर्वाग्रह हो सकता है, लेकिन हमें इन दौड़ों के खाने के तरीके को भी ध्यान में रखना चाहिए। वे जानवर हैं जो सामान्य रूप से, वे खाना खाते हैं अविश्वसनीय गति के साथ। यह कुछ ऐसा है, मालिकों के रूप में, हमें इतनी तेजी से खाने के बाद से नियंत्रण करना चाहिए, हमें लगता है कि यह भूख से बना हुआ है और हमने थोड़ा और खाना लगाया है। यह भी होता है कि जब हम खा रहे होते हैं तो वे भोजन मांगते हैं, कभी-कभी, वे अपना उद्देश्य प्राप्त करते हैं, और वहां वे वजन हासिल करना शुरू करते हैं।

यदि हमारा कुत्ता बहुत तेज़ खाता है, तो तनाव को कम करने के लिए खुद को कुछ बुनियादी युक्तियाँ पूछना सुविधाजनक होगा कि खाने की भावना, उन्हें पहले आराम दे रही है। यह खरीदना भी दिलचस्प है राहत के साथ भोजन कटोरा पृष्ठभूमि में, (जैसा कि हम आपको छवि में दिखाते हैं)। यह इन समस्याओं के लिए आदर्श है और वे एक के पक्ष में हैं बेहतर पाचन.

कुत्तों और उनके कारणों में मोटापा

मोटापा के परिणाम

मालिक के रूप में बहुत ही मुश्किल आंखों का विरोध करना बहुत मुश्किल है कि जब हम खा रहे हैं, तो हमें एक टुकड़ा मांगने पर डरें। मुझे लगता है कि यह उन्हें परिभाषित करने का सबसे आसान तरीका है, Iquest- जो महसूस नहीं किया है?

नीचे हम आपके कारणों की एक सूची साझा करेंगे कि हमें अपने कुत्तों के साथ-साथ सामान्य रूप से भोजन के अतिरिक्त मानव भोजन नहीं देना चाहिए। परिणाम बहुत गंभीर हो सकते हैं :

  • हड्डी, संयुक्त और / या मांसपेशी समस्याओं जैसे हिप डिस्प्लेसिया, कोहनी और अंग।
  • कार्डियोवैस्कुलर समस्याएं
  • श्वसन संबंधी समस्याएं, जो व्यायाम करने के लिए आंदोलन और असहिष्णुता का कारण बनती हैं।
  • आपके शरीर के तापमान को उन तापमानों में थर्मोरगलेट करने में समस्याएं जो आपको या व्यायाम के दौरान नुकसान पहुंचाती हैं। गर्मी में विशेष रूप से खतरनाक, जिससे उन्हें स्ट्रोक गर्मी के लिए अतिसंवेदनशील बना दिया जाता है।
  • मधुमेह और इसके परिणाम, जैसे अंधापन।
  • अन्य प्रजातियों के साथ या खुद के साथ खेल से पहले उदासीनता क्योंकि वे अधिक बार थक जाते हैं।
  • सेल उम्र बढ़ने
  • उनके लिए अजीब खाद्य पदार्थ खाने से एलर्जी या सुस्त फर जैसी त्वचा की समस्याएं।
  • पाचन विकार
  • व्यवहार की समस्याओं की उपस्थिति।

सूची बहुत अधिक हो सकती है, लेकिन इस मामले में लैब्राडोर प्रतिद्वंद्वी को अतिरिक्त फ़ीड या अपना खाना पेश करते समय इन कारकों में से कुछ को याद रखना महत्वपूर्ण होगा। अब हम कमजोरियों के उन क्षणों के संभावित समाधानों का सामना करेंगे।

मोटापा के परिणाम

कुत्तों में मोटापा का उपचार

हमारे आस-पास के संसाधन जो हम अंत में चाहते हैं उसे प्राप्त करने के लिए सबसे सरल हैं: जीवन की गुणवत्ता में सुधार करें और कई स्वास्थ्य समस्याओं को रोकें। यदि आपका कुत्ता मोटापा से पीड़ित है, तो हम अनुशंसा करते हैं पशु चिकित्सक का दौरा करें उसके लिए संभावित समाधान में हमें मार्गदर्शन करने के लिए। हम जानते हैं कि मुख्य बात यह है कि आप जो खाते हैं उस पर ध्यान देना दैनिक मात्रा.

मोटापे के इलाज के लिए आवश्यक भोजन




यदि हम एक वाणिज्यिक फ़ीड की पेशकश कर रहे हैं तो यह जानना महत्वपूर्ण होगा कि यह गुणवत्ता गुणवत्ता है या नहीं, यह जानने के लिए संरचना की समीक्षा करना महत्वपूर्ण होगा। यदि यह एक गुणवत्ता भोजन नहीं था, तो हम इसे एक "प्रकाश"थोड़ी देर के लिए और प्रस्ताव के लिए इसके आदर्श वजन के अनुसार कंटेनर में यह मात्रा है . थोड़ी देर के बाद आप एक सामान्य फ़ीड की पेशकश करने के लिए वापस आ सकते हैं, हमेशा आपके शारीरिक गतिविधि के स्तर के आधार पर।

हालांकि, यदि आप अपने कुत्ते को जो भोजन देते हैं वह उच्च गुणवत्ता का है, तो हम आपको सलाह देते हैं कि आप उसी तकनीक का पालन करें और हमारे कुत्ते के आदर्श वजन के अनुसार पैकेज (तालिका में) पर बताई गई राशि की पेशकश करें।

साथ ही, याद रखें कि फ़ीड कुत्तों के लिए आदर्श भोजन नहीं है। हालांकि यह एक बहुत अच्छा उत्पाद है, यह कभी भी प्राकृतिक आहार के पोषक तत्वों और लाभ प्रदान नहीं करेगा जो हम घर पर कर सकते हैं।

अगर, दूसरी तरफ, हम वे हैं जो घर का बना भोजन पेश करते हैं, हम चयन करने पर ध्यान देंगे कम वसा वाले खाद्य पदार्थ (चिकन, टर्की, दुबला मछली) सब्जियों के कम प्रतिशत के साथ संयुक्त। यह न भूलें कि हमें बहुत अधिक मात्रा में कार्बोहाइड्रेट, उत्पादों को कम करना चाहिए जो कुत्ते के पाचन में बाधा डालते हैं और इससे उन्हें नशे में भी डालना पड़ता है।

इस समय हम अपने पशुचिकित्सा से परामर्श कर सकते हैं मात्रा सटीक, क्योंकि वे फ़ीड के साथ होने के साथ गणना करने के लिए उतना आसान नहीं हैं। मात्रा का सम्मान करना, हमारे भोजन की पेशकश करना और कम वसा वाले पुरस्कारों को चुनना (और यहां तक ​​कि वसा के बिना स्वादिष्ट स्नैक्स बनाना), हम अपने किसान को अपना आदर्श वजन वसूलने के लिए प्राप्त करेंगे।

शारीरिक गतिविधि, खेल और व्यायाम

हमारे किसान को दैनिक व्यायाम करने के लिए प्रोत्साहित करने की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है, हालांकि मोटापे के स्तर के आधार पर, सक्रिय व्यायाम की नियमित शुरुआत करने के लिए इसे थोड़ा संकेत दिया जा सकता है। इसके लिए हम आपको इन युक्तियों का पालन करने की सलाह देते हैं:

  1. हम करना शुरू कर देंगे तीन दिन कम से कम 30 मिनट के लिए चलता है प्रत्येक एक
  2. कोशिश करें कि प्रत्येक कुत्ता आपके कुत्ते को पाइप-कैन में पट्टा के बिना 5 या 10 मिनट का आनंद ले सकता है, उस समय हम आपको आराम करने की अनुमति देंगे।
  3. स्नीफिंग जैसे विश्राम दृष्टिकोणों को रिवार्ड करें।
  4. तनावपूर्ण खेल से बचें। गेंद के साथ चिंता पैदा करने के लिए हमें सताए जाने के लिए उसके साथ खेलना बेहतर होता है (कुछ मामलों में, बिल्कुल नहीं)।
  5. एक बार जब आपका कुत्ता आपकी शैली के अनुसार अभ्यास दिनचर्या करने के लिए अधिक उपयुक्त हो जाता है: दौड़ना, तैराकी करना, पहाड़ों में चलता है ... iexcl- सबकुछ चला जाता है!

याद रखें कि व्यायाम न केवल कैलोरी जलता है बल्कि सभी आंतरिक प्रणालियों को पुनः सक्रिय करता है ताकि आप जो खाना खाएं, वह वसा न हो लेकिन ऊर्जा स्वस्थ हो। यदि आप इन युक्तियों का पालन करते हैं और अपने कुत्ते के साथ अधिक सक्रिय जीवनशैली प्राप्त करते हैं, तो आप निस्संदेह एक स्वस्थ और खुश साथी का आनंद लेंगे।

कुत्तों में मोटापा का उपचार

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं Labradors और मोटापा - कारण और उपचार , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गोल्डन रेट्रिवर खाने की कोई इच्छा नहीं दिखाता हैगोल्डन रेट्रिवर खाने की कोई इच्छा नहीं दिखाता है
10 कुत्तों की नस्लों हिप डिस्प्लेसिया से ग्रस्त हैं10 कुत्तों की नस्लों हिप डिस्प्लेसिया से ग्रस्त हैं
कुत्तों में मोटापेकुत्तों में मोटापे
10 कुत्तों को मोटा होना प्रवण होता है10 कुत्तों को मोटा होना प्रवण होता है
10 कुत्तों मोटापे से ग्रस्त हैं10 कुत्तों मोटापे से ग्रस्त हैं
कुत्तों में मोटापे से कैसे बचें?कुत्तों में मोटापे से कैसे बचें?
अधिक वजन वाले कुत्तेअधिक वजन वाले कुत्ते
एक लैब्राडोर कुत्ते का वजन कितना होना चाहिएएक लैब्राडोर कुत्ते का वजन कितना होना चाहिए
कुत्तों में मोटापे के नतीजेकुत्तों में मोटापे के नतीजे
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता वसा है?कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता वसा है?
» » Labradors और मोटापे - कारण और उपचार
© 2022 TonMobis.com