फ़ीड के लिए एलर्जी प्रतिक्रियाएं। पंख प्रोटीन और ओमेगा 3 का महत्व

भोजन के प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं के कुछ सबसे स्पष्ट और सबसे आम संकेत परिवर्तन या त्वचा की समस्याएं हैं जैसे प्रुरिटस, छीलने, एक्जिमा, लाली, इत्यादि। यदि आप अपने कुत्ते में ऐसा कुछ देखते हैं, तो यह बहुत संभव है कि आपको पाचन संवेदनशीलता, भोजन असहिष्णुता या कुछ प्रोटीन के एलर्जी की समस्या हो। यह कई कुत्तों में एक आम समस्या है, और कुत्ते के लिए अपने कल्याण को वापस पाने के लिए उचित पोषण प्रबंधन आवश्यक है।

इन मामलों के लिए, एक प्रदान करना महत्वपूर्ण है विशिष्ट फ़ीड क्योंकि यह कुत्ते की भविष्य की वसूली के लिए आवश्यक होगा। इस प्रकार की स्थितियों के लिए विशेष रूप से डिजाइन की गई एक पूर्ण फ़ीड की आवश्यकता है, क्योंकि:

- उनके प्रोटीन स्रोतों की analegenicity
- इसके अवयवों की पाचन क्षमता
- ओमेगा 3 फैटी एसिड द्वारा प्रदान किए जाने वाले प्राकृतिक विरोधी भड़काऊ प्रभाव

जब हमें खाद्य एलर्जी का सामना करना पड़ता है, तो हम दो तरीकों से आगे बढ़ेंगे:

1.- एक तरफ हम परीक्षण करेंगे एलर्जी की पहचान करने के लिए, जो हमेशा प्रोटीन होता है जिसने अतिसंवेदनशीलता प्रतिक्रिया उत्पन्न की है और जिसकी संरचना ने कुत्ते को प्रोटीन में प्रवेश करते समय हर बार विषाक्तता के साथ प्रतिक्रिया करने के लिए प्रतिरक्षा प्रणाली को "याद किया" है।

2.- और दूसरी तरफ हम एक का उपयोग कर सकते हैं मुझे लगता है कि hypoallergenic या analergenic लक्षणों से बचने के लिए जब हम एजेंट और एक पोस्टरियोरी की पहचान करते हैं, यदि आवश्यक हो, तो हमारे कुत्ते के बाकी जीवन के दौरान।

एक hypoallergenic और एक एनाल्जेनिक फ़ीड के बीच मतभेद क्या हैं?
Hypoallergenic उत्पादों, बाजार में सबसे आम, के रूप में नियोजित पर आधारित हैं प्रोटीन स्रोत कुत्ते पोषण में थोड़ा उपयोग सामग्री और, इसलिए, एलर्जी का कारण बनने के लिए थोड़ा संवेदनशील है। उदाहरण के लिए, सामान्य, जैसे चिकन, गोमांस या सूअर का मांस, बतख, सामन या टर्की का उपयोग किया जाता है। समस्या यह है कि इसके उपयोग को लोकप्रिय बनाकर, इन कम आम प्रोटीन स्रोतों के लिए एलर्जी भी थोड़े समय में दिखाई दे सकती है।

समाधान अधिक अभिनव का उपयोग करने पर आधारित है प्रौद्योगिकी प्रोटीन के नए स्रोतों का उपयोग कर के अलावा के लिए, यह सुनिश्चित करें कि इन एलर्जी की प्रतिक्रिया का कारण नहीं है, प्रतिरक्षा प्रणाली पहले से एक विशेष प्रोटीन के खिलाफ एंटीबॉडी विकसित किया गया है, यह नहीं पहचान करने में सक्षम है जब छोटे टुकड़े, जो रोकने में टूट है एंटीबॉडी के रिसेप्टर्स द्वारा प्रश्न में प्रोटीन की पहचान। इसे पाने के लिए वे उपयोग करते हैं यांत्रिक, थर्मल और रासायनिक प्रक्रियाओं जो पेप्टाइड्स और एमिनो एसिड में प्रोटीन को प्रतिरक्षा प्रणाली से अपरिचित मानते हैं क्योंकि उनके आणविक भार इतने कम होते हैं कि वे "अदृश्य" होते हैं।

हम यही करते हैं पक्षी पंखों के साथ . केरेटिन नामक एक प्रोटीन की रचना की गई कलम सामान्य परिस्थितियों में व्यावहारिक रूप से अपरिहार्य है, लेकिन थर्मल और एंजाइमेटिक हाइड्रोलिसिस की प्रक्रिया के बाद , प्रोटीज़ का उपयोग उन लोगों के समान ही है जो हमारे पाचन तंत्र में हैं, यह बहुत उच्च पाचनपन के एमिनो एसिड और पेप्टाइड्स में टूट जाता है (90% से अधिक) और राख के बहुत कम स्तर के साथ भी इसकी संरचना में खनिज नहीं है।




इसलिए, हाइड्रोलाइज्ड कलम का उपयोग करना कम आणविक वजन का हम एलर्जी को ट्रिगर करने वाले तंत्र को "धोखा" में कामयाब रहे भोजन, असुविधा और कटनी और पाचन लक्षणों से बचने के लिए जो इसका कारण बनता है।

ओमेगा 3 फैटी एसिड की उच्च खुराक सामन और क्रिल्ल से तेल एक उल्लेखनीय प्राकृतिक विरोधी भड़काऊ उत्पाद बहुत लक्षण और खुजली त्वचा में सूजन और दर्द को दूर करने के लिए महत्वपूर्ण प्रदान करते हैं, वे भी इस तरह के ऐटोपिक या संपर्क मूल रूप में गैर-खाद्य एलर्जी के मामलों में मदद करते हैं।

प्रोटीन के आणविक भार दोनों को कम करके, हमारे कुत्ते का शरीर इन प्रोटीनों को "विदेशी एजेंट" के रूप में पहचानने में असमर्थ है, इसलिए एलर्जी प्रतिक्रिया नहीं होती है। यह वही है जिसे जाना जाता है "प्रतिरक्षा धोखाधड़ी" कुत्ते की अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली के लिए। इस पौष्टिक अग्रिम का उद्देश्य यह है कि कुत्ते की एंटीबॉडी उन प्रोटीन को पहचानने में सक्षम नहीं हैं जो एलर्जी प्रतिक्रिया को ट्रिगर करेंगे।

पाचन क्षमता:
इसके अलावा, प्रोटीन की हाइड्रोलिसिस प्रक्रिया जैव उपलब्धता का पक्ष लेता है आवश्यक एमिनो एसिड के आंतों के स्तर पर।

स्वाभाविक रूप से, एक घटक के रूप में पंख प्रोटीन अपरिहार्य है, हालांकि प्रक्रिया के बाद थर्मल और एंजाइमेटिक हाइड्रोलिसिस , इसकी प्रोटीन श्रृंखला को छोटे टुकड़ों (पेप्टाइड्स और एमिनो एसिड) में तोड़ दिया जाता है, जो एलर्जी प्रतिक्रियाओं से बचने के अलावा, एंटीबॉडी द्वारा अपरिचित होने के अलावा, इसकी पाचन क्षमता में काफी वृद्धि होगी , चूंकि एमिनो एसिड आंतों के स्तर पर अधिक आसानी से अवशोषित होते हैं और उनकी जैव उपलब्धता बढ़ जाती है। यही कारण है कि, विरोधाभासी रूप से, इस प्रक्रिया के माध्यम से एक बिल्कुल अपरिहार्य प्रोटीन जैसे केराटिन, जो कलम बनाता है, बदलता है मौजूद सबसे पाचन प्रोटीन स्रोतों में से एक में , जब इन पेप्टाइड्स और एमिनो एसिड में हाइड्रोलिसिस द्वारा तोड़ दिया जाता है जिसमें बहुत अधिक पौष्टिक मूल्य होता है।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Omega3 फैटी एसिड: अपने पिल्ला के लिए चाबियाँOmega3 फैटी एसिड: अपने पिल्ला के लिए चाबियाँ
कुत्तों में खाद्य एलर्जीकुत्तों में खाद्य एलर्जी
कुत्तों की त्वचा और बालों की समस्याओं में फ़ीड का महत्वकुत्तों की त्वचा और बालों की समस्याओं में फ़ीड का महत्व
पाचन संवेदनशीलता वाले कुत्तों के लिए फ़ीड का महत्वपाचन संवेदनशीलता वाले कुत्तों के लिए फ़ीड का महत्व
सामन, कुत्तों के लिए एक उच्च गुणवत्ता वाले घटकसामन, कुत्तों के लिए एक उच्च गुणवत्ता वाले घटक
कुत्तों के लिए प्रोटीन का महत्वकुत्तों के लिए प्रोटीन का महत्व
कुत्तों में एलर्जीकुत्तों में एलर्जी
एटोपिक डार्माटाइटिस वाले कुत्तों के लिए भोजनएटोपिक डार्माटाइटिस वाले कुत्तों के लिए भोजन
कुत्तों के लिए 8 सबसे आम एलर्जिनिक खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए 8 सबसे आम एलर्जिनिक खाद्य पदार्थ
कुत्तों के लिए ओमेगा 3 में समृद्ध खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए ओमेगा 3 में समृद्ध खाद्य पदार्थ
» » फ़ीड के लिए एलर्जी प्रतिक्रियाएं। पंख प्रोटीन और ओमेगा 3 का महत्व
© 2022 TonMobis.com