प्लांटार वार से छुटकारा पाने के लिए टिप्स




प्लांटार वार्स मानव पेपिलोमावायरस (एचपीवी) के कारण पैर के तलवों पर गैर-कैंसर वाली त्वचा वृद्धि होती है, जो त्वचा पर छोटे कटौती और घावों के माध्यम से आपके शरीर में प्रवेश करती है। प्लांटार वार अक्सर पैर या पैर की अंगुली जैसे दबाव बिंदुओं के तहत विकसित होते हैं।

सर्जरी एक विकल्प है यदि घर पर उपचार और आपके स्वास्थ्य पेशेवर के साथ उपचार कार्यालय में असफल रहा है। मस्तिष्क के लिए सर्जरी आमतौर पर तेज़ और प्रभावी होती है। कोई शल्य चिकित्सा विधि नहीं है जो ठीक मौसा पर दूसरे की तुलना में अधिक प्रभावी है। आम तौर पर, डॉक्टर शल्य चिकित्सा पद्धति से शुरू होते हैं जो कम से कम खराब होने की संभावना है।

क्रायथेरेपी की तरह लगता है कि उन्होंने टेड विलियम्स को क्या किया था, और इसमें जमना शामिल नहीं है। इस मामले में, डॉक्टर अपने वार्ट को "फ्रीज" करने के लिए तरल नाइट्रोजन का उपयोग करते हैं। एक स्प्रे-टिप या सूती-टिप वाले आवेदक के साथ सीधे प्लांटार वार्ट पर तरल नाइट्रोजन लागू करें। यदि आपने पहले कभी क्राइथेरेपी का अनुभव नहीं किया है, तो आप नाइट्रोजन टैंक से निकलने वाले विज्ञान कथा अलौकिक वाष्पों की छवि से प्रभावित हो सकते हैं। बच्चों के लिए, यह विधि बहुत दर्दनाक और डरावनी हो सकती है, और किसी भी मामले में, टेप कम या ज्यादा सफलता या एसिड उपचार की गारंटी नहीं देता है। सफलता के मामले में, हालांकि, आप उस प्लांटर वार्ट से तेजी से छुटकारा पायेंगे।

यह प्लांटर वार्स को खत्म कर सकता है। दर्दनाक प्लांटर वारों को खत्म करने में कुछ सफलता सैलिसिलिक एसिड के लंबे और दोहराए गए अनुप्रयोगों द्वारा रिपोर्ट की गई थी। एसिड, फार्मेसियों में उपलब्ध, वार्ट पर कॉलस को नरम करके, वायरस के संपर्क में कार्य करता है। रात में एसिड लागू करें, और त्वचा को सुबह में ब्लीच करें। दिन के दौरान, कुशनिंग और दर्द राहत के लिए मस्तिष्क पर एक अंगूठी के आकार का पैड लागू करें। यदि आपको मधुमेह या परिधीय संवहनी रोग है, तो सैलिसिलिक एसिड का उपयोग न करें।

डॉक्टरों कैंटरहाइडिन और चिकित्सकों ने सदियों से मस्तिष्क के इलाज के लिए ब्लिस्टर बीटल से निकाले गए पदार्थ को कैथरीडिन का उपयोग किया है। आजकल, यह चिकित्सा कभी-कभी सैलिसिलिक एसिड से जुड़ी होती है। डॉक्टर अपने मस्तिष्क पर इस बीटल के रस को चित्रित करता है और इसे स्पष्ट टेप से ढकता है। आवेदन दर्द रहित है, लेकिन त्वचा से वार्ट उठाने, मस्तिष्क के नीचे की त्वचा को फफोला करने का कारण बनता है। फिर, डॉक्टर लगभग एक हफ्ते में मस्तिष्क के मृत हिस्से को काट सकता है। हालांकि, कुछ डॉक्टर कैंथरीडिन का उपयोग करने की हिम्मत नहीं करते हैं, क्योंकि इसे मसूड़ों के इलाज के लिए खाद्य एवं औषधि प्रशासन द्वारा अनुमोदित नहीं किया जाता है।

प्लांटर वार्स को खत्म करने का एक और बहुत सस्ता तरीका हाइपरथेरिया उपचार कहा जाता है। प्लांटर हाइपरथेरिया का उपचार बहुत आसान है और आपको केवल अपने पैरों को भंग करने के लिए गर्म पानी और एक छोटी ट्यूब की आवश्यकता है। इसमें दिन में 9 0 मिनट के लिए मसालों को हटाने के लिए अपने पैरों को गर्म पानी में भिगोना शामिल है। यह मौसा, विशेष रूप से प्लांटर वारों को हटाने के तरीके पर एक गैर-बकवास विधि है। दूसरी ओर, संक्रमण के कारण दबाव से राहत मिल सकती है।

इस विधि का उपयोग कर प्लांटार वार्स को हटाने से वार्ट के आकार पर निर्भर हो सकता है। घाव को पूरी तरह से ठीक करने में आमतौर पर लगभग छह सप्ताह लगते हैं। विधि का एक और नुकसान, घाव के उपचार के लिए उपयोग की जाने वाली लंबाई के अलावा, दर्द होता है, भले ही संज्ञाहरण लागू होता है, और त्वचा के क्षेत्र के चारों ओर स्थित निशान।

प्लांटर वार्स को खत्म करने का एक और बहुत सस्ता तरीका हाइपरथेरिया उपचार कहा जाता है। प्लांटर हाइपरथेरिया का उपचार बहुत आसान है और आपको केवल अपने पैरों को भंग करने के लिए गर्म पानी और एक छोटी ट्यूब की आवश्यकता है। इसमें दिन में 9 0 मिनट के लिए मसालों को हटाने के लिए अपने पैरों को गर्म पानी में भिगोना शामिल है। यह मौसा, विशेष रूप से प्लांटर वारों को हटाने के तरीके पर एक गैर-बकवास विधि है। दूसरी ओर, संक्रमण के कारण दबाव से राहत मिल सकती है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
त्वचा उपचार लेबलत्वचा उपचार लेबल
मुँहासा निशान हटाने के लिए कई प्रभावी तरीकों का पता लगाएंमुँहासा निशान हटाने के लिए कई प्रभावी तरीकों का पता लगाएं
उम्र के धब्बे से छुटकारा पाने के लिए प्राकृतिक उपचारउम्र के धब्बे से छुटकारा पाने के लिए प्राकृतिक उपचार
Facelift postoperative देखभालFacelift postoperative देखभाल
स्तन पुनर्निर्माण सर्जरी विकल्प।स्तन पुनर्निर्माण सर्जरी विकल्प।
स्वाभाविक रूप से झुर्री से छुटकारा पाने के तरीके के बारे में मूल युक्तियाँस्वाभाविक रूप से झुर्री से छुटकारा पाने के तरीके के बारे में मूल युक्तियाँ
काम के खिलाफ बवासीर के इलाज के बारे में कैसेकाम के खिलाफ बवासीर के इलाज के बारे में कैसे
होंठ संवर्धन के लिए होंठ में कमी सर्जरी के 4 कारणहोंठ संवर्धन के लिए होंठ में कमी सर्जरी के 4 कारण
घर पर सफल वार्ट हटाने की प्रक्रिया की जा सकती हैघर पर सफल वार्ट हटाने की प्रक्रिया की जा सकती है
बॉडी लिफ्ट सर्जरीबॉडी लिफ्ट सर्जरी
» » प्लांटार वार से छुटकारा पाने के लिए टिप्स
© 2022 TonMobis.com