फुटपाथ से अपने कुत्ते के पंजे की रक्षा के लिए 10 युक्तियाँ

फुटपाथ से अपने कुत्ते के पंजे की रक्षा के लिए 10 युक्तियाँ
सीसी छवि: मैथ्यू Blouir

गर्मी के समय में बहुत से लोग अपने कुत्तों के साथ घूमने के लिए जाना पसंद करते हैं जब तापमान उनके उच्चतम अंक तक पहुंच जाता है। फुटपाथ के रूप में ऊष्मा अवशोषित और उनके पैर जला है, जिससे दर्द, बेचैनी और उन्हें संक्रमण के लिए उजागर खासकर जब वे पिल्लों और अपने पैरों की त्वचा पैड हैं बहुत पतली है यह उनके लिए बहुत हानिकारक हो सकता है।

नीचे आप 10 युक्तियां पढ़ सकते हैं जो गर्म फुटपाथ पर चलने के कारण जलने के लगातार खतरे के खिलाफ आपके कुत्ते के पैरों की देखभाल करने में आपकी सहायता करेंगे।

1. अपना लो पिल्ला चलने के लिए जब यह गर्म नहीं है

यह अपने पालतू जानवरों के लिए दैनिक सवारी देने के लिए आवश्यक है, लेकिन आप को ध्यान में दिन के किस समय ले लेना चाहिए और आप ले सकते हैं, विशेष रूप से गर्मियों में, क्योंकि दोपहर के दौरान सूरज की किरणें बहुत मजबूत हैं और मौलिक फुटपाथ के तापमान में वृद्धि जगह। छोड़ने का सबसे अच्छा समय सुबह या सूर्यास्त में होता है, जब फुटपाथ जमे हुए होता है और आपके कुत्ते के पंजे जला नहीं जाता है।

के माध्यम से छवि: stanley_pollard

2. आपके पैरों के आदी कुत्ता फुटपाथ पर चलने के लिए

मदद करने के लिए किसी भी नुकसान के खिलाफ अपने कुत्ते के पंजे को मजबूत बनाने के लिए एक अच्छा विचार है, फुटपाथ पर लंबी विस्तृत के लिए चलने जब ठंड, तो आपकी त्वचा इस सामग्री की कठोरता के अनुरूप होगा और कठिन तोड़ने या जलाने के लिए बनाने के लिए है क्योंकि यह कठिन हो जाएगा।

के माध्यम से छवि: kathariiinaelisabeth

3. अपना रखें कुत्ता एक चरागाह मार्ग पर

अगर किसी कारण से आप दिन के सबसे गर्म घंटों के दौरान अपने कुत्ते के साथ बाहर निकलने से नहीं बच सकते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप जलने से बचने के लिए घास या छाया वाले क्षेत्रों से घूमते हैं। कई पेड़ वाले पार्क गर्म दोपहर के भोजन के लिए आदर्श हैं, और सड़क पर या पृथ्वी के साथ संक्षारक पदार्थों के संपर्क में आने से बचते हैं, जो अंततः पैड को सूखते हैं।

छवि के माध्यम से: mylopants

4. अपने पैरों को हाइड्रेट करें कुत्ता

कटौती, दरारें या छीलने से रोकने के लिए प्रतिदिन अपने कुत्ते के पैरों को हाइड्रेट करने पर विचार करें, क्योंकि ये छोटे घाव उन्हें जलने और अन्य त्वचा की समस्याओं के लिए अधिक संवेदनशील बनाते हैं। आप पालतू दुकानों और पशु चिकित्सा क्लीनिक में क्रीम और लोशन पा सकते हैं।

सीसी छवि: puntomascotas.cl

5. सुरक्षात्मक पैड मोम

यह मोम आसानी से गर्म कुत्ते जैसे हानिकारक सतहों से बचाने के लिए अपने कुत्ते के पैरों के पैड पर लगाया जा सकता है। जब भी आप टहलने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा की जरूरत है आप इसे उपयोग कर सकते हैं और आप पालतू पशुओं की दुकानों और क्रीम और लोशन की तरह पशु चिकित्सा क्लीनिक में पा सकते हैं।

6. चिपकने वाला पैड

एक स्टिकर की तरह, इन पैड को अपने पैकेजिंग से निकाल दिया जाता है और आसानी से आपके कुत्ते के पैरों के पैड का पालन करता है। आप उन्हें किसी भी होम उत्पाद स्टोर में पा सकते हैं और आपको केवल उन्हें अपने पालतू जानवर के आकार में काट देना चाहिए। वे गर्म फुटपाथ और घावों के खतरों को कम करने के लिए एक त्वरित समाधान हैं, और वे भी गैर पर्ची हैं।




एक और विकल्प सिलिकॉन चादरें हैं जो पुन: प्रयोज्य, कटौती करने में आसान और नमी के प्रतिरोधी हैं। आप उन्हें फार्मेसियों में प्राप्त कर सकते हैं।

सीसी छवि: sodimac.cl

7. कुत्तों के लिए जूते

ये जूते आपके कुत्ते के पैरों की रक्षा करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक हैं, महत्वपूर्ण बात यह है कि वे अच्छी गुणवत्ता, आरामदायक और गैर-पर्ची के हैं। सभी कुत्तों को उनके लिए उपयोग नहीं किया जाता है, इसलिए चिंता न करें अगर आप देखते हैं कि आपके पालतू जानवर अनुकूलित करने में धीमा है या बस उनका उपयोग नहीं करना चाहते हैं।

के माध्यम से छवि: schnoopyfanclub

8. डिस्पोजेबल जूते

डिस्पोजेबल जूते बहुत गर्म दिनों के लिए आदर्श हैं। वे रबड़ से बने होते हैं और रसायनों, नमी, गर्मी, रेत, नमक और बहुत कुछ का प्रतिरोध करते हैं। उन्हें समस्याओं के बिना कई बार इस्तेमाल किया जा सकता है, बायोडिग्रेडेबल हैं, और उन्हें पालतू दुकानों में 12 इकाइयों के पैक में बेचते हैं।

के माध्यम से छवि: joshuajacobs81

9. मोजे

अपने कुत्ते के पैरों को गर्म फुटपाथ से क्षतिग्रस्त होने से रोकने के लिए एक त्वरित समाधान के रूप में, आप कुत्ते मोजे या शिशु मोजे की एक जोड़ी का उपयोग कर सकते हैं। सभी कुत्तों का उपयोग करने के आदी नहीं हैं, जूते के साथ, चिंता न करें अगर आपका पालतू जानवर उनका उपयोग नहीं करना चाहता। 10। अपने कुत्ते के पैरों को सावधानी से धोएं और जांचें

के माध्यम से छवि: grenouille_the_pug

10. हर दिन अपने कुत्ते के पैरों की जांच करें और धो लें

क्षति के किसी भी संकेत के लिए अपने कुत्ते के पंजे की जांच करें और उन्हें गर्म पानी और साबुन के साथ अक्सर साफ करें। यदि आपके पैरों पर पैड क्षतिग्रस्त हो जाते हैं, तो उन्हें अपने घावों को ठीक करने का सबसे अच्छा तरीका दिखाने के लिए उन्हें पशु चिकित्सक के पास ले जाएं।

के माध्यम से छवि: waffles_forbreakfast

इन सुझावों के बाद, बफ़र्स वजन के रूप में रोका जा सकता है अपने पालतू गर्म फुटपाथ पर चलने जलता के संपर्क में है और यह भी उनके जीवन की गुणवत्ता में सुधार होगा, के बाद से अपने पंजे के तलुए उसे सेवा उनके संतुलन को बनाए रखने, और उन पर चलने के लिए अनुमति देते हैं कठिन या कच्ची सतहें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते को ताजा होने में मदद करने के लिए टिप्समेरे कुत्ते को ताजा होने में मदद करने के लिए टिप्स
अगर आपके कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करें?अगर आपके कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करें?
चलो कुत्ते के साथ चलने के लिए चलो!चलो कुत्ते के साथ चलने के लिए चलो!
गर्मी में कुत्ते को ठंडा रखें। 3 प्रभावी चालें।गर्मी में कुत्ते को ठंडा रखें। 3 प्रभावी चालें।
हमारे कुत्तों के लिए गर्मी का खतरा। 10 अंक में इससे कैसे बचेंहमारे कुत्तों के लिए गर्मी का खतरा। 10 अंक में इससे कैसे बचें
सर्दी आने पर युक्तियाँ। कुत्तों और बिल्लियों।सर्दी आने पर युक्तियाँ। कुत्तों और बिल्लियों।
गर्म दिनों के लिए मेरे पालतू जानवर के साथ मुझे क्या ख्याल रखना चाहिए?गर्म दिनों के लिए मेरे पालतू जानवर के साथ मुझे क्या ख्याल रखना चाहिए?
कुत्तों में पंजे और नाखूनों में समस्याएंकुत्तों में पंजे और नाखूनों में समस्याएं
कुत्ते के पैरों की देखभाल कैसे करेंकुत्ते के पैरों की देखभाल कैसे करें
गर्मी से अपने कुत्ते की देखभाल कैसे करें?गर्मी से अपने कुत्ते की देखभाल कैसे करें?
» » फुटपाथ से अपने कुत्ते के पंजे की रक्षा के लिए 10 युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com