प्रोफाइल: पेपिलन

प्रोफाइल: पैपिल्लॉन
सीसी छवि: क्वात्रो वेगेना

पैपिल्लॉन को एपग्नुल नैन कॉन्टिनेंटल, एपग्नुल कॉन्टिनेंटल बौना या कॉन्टिनेंटल खिलौना स्पैनियल जैसे अन्य नामों से भी जाना जाता है और इसका नाम अपने कानों के आकार से आता है, जैसे कि इसकी अधिकतम चमक में एक तितली। यह तेरहवीं शताब्दी में फ्रांस में पैदा हुआ था और पीढ़ियों के लिए इसे खोजने के लिए इसकी कमी की वजह से इसे बहुत ही मूल्यवान कुत्ता माना जाता था - महारानी इसके माध्यम से चली गईं।

की छोटी दौड़, इसका वजन 1.5 किलो से 4 किलो के बीच महिलाओं के लिए और 1.5 किलो से 5 किलो के बीच पुरुषों के बीच बदलता है। यह वास्तव में सामंजस्यपूर्ण उपस्थिति और प्रचुर मात्रा में वफादार, ठीक और रेशमी फर है, जो विभिन्न रंगों में खोजने में सक्षम है। इसमें एक लंबा स्नाउट और सीधा और पतला पैर है। पूंछ लंबी है और कई फ्रिंग्स अपने प्रसिद्ध कानों की तरह हैं, जो सिर के पीछे बहुत अच्छी तरह से डाली जाती हैं और किनारों पर इशारा करते हैं।

यह हंसमुख और चंचल प्रकृति के कारण एक आदर्श साथी कुत्ता है। यह अपने मालिकों के लिए बेहद वफादार है, हालांकि काफी भौंकने वाला भी है। एक सर्वोच्च बुद्धि के साथ, यह कुत्ता अपने स्वामी को खुश करने के लिए अपने रास्ते से बाहर चला जाता है और है ट्रेन करने में आसान है आदतें लेने या सही शिक्षा बनाए रखने के लिए।

वे अविश्वसनीय रूप से संवेदनशील हैं और उनके आसपास होने वाली सभी भावनाओं को पकड़ते हैं। वे लोगों के साथ रहना पसंद करते हैं और बच्चों से प्यार करते हैं, एक अच्छा नाटककार है, जो परिवार में से कम समय में बन रहा है।

पैपिल्लॉन एक बहुत ही बहिष्कृत दौड़ है, आप हमेशा उसे चलने, खेलने, चलने के लिए तैयार होने के लिए तैयार देखेंगे। यह एक घर का कुत्ता है और हालांकि यह आलसी नहीं है, आपकी व्यायाम की जरूरत कम है।




हाइलाइट करने के लिए कुछ नकारात्मक, यह है कि वे इस बारे में अवगत नहीं हैं उनके पास थोड़ा आकार है और यह बड़े कुत्तों के लिए कुछ हद तक खतरनाक बनाता है, क्योंकि कभी-कभी, कुछ कुत्तों के साथ कुछ हद तक उबाऊ हो सकता है, हालांकि यह आमतौर पर सबसे छोटी या बौने नस्लों के साथ होता है।

उनके आनुवंशिकी अच्छे हैं और वह आमतौर पर किसी प्रकार का पीड़ित नहीं होता है हाइलाइट करने के लिए रोग, सिवाय इसके कि उनमें से कुछ दृश्य अपमानजनक समस्याओं से पीड़ित हैं, अंधे रहने में सक्षम हैं, लेकिन हमेशा वयस्कों में, कई अन्य कुत्तों की तरह।

वे कुत्ते हैं जिन्हें आप कई प्रतियोगिताओं में देख सकते हैं, खासकर आज्ञाकारिता परीक्षण, ट्रैकिंग, या गेंदों को इकट्ठा करने के खेल में, लगभग हमेशा अच्छे परिणाम प्राप्त करते हैं। सौंदर्य प्रतियोगिता में भी, क्योंकि इसका आकार इसे एक प्रमुख उदाहरण बनाता है, हालांकि इसके लिए आवश्यक कुत्तों को अन्य कुत्तों का सामना करने में सक्षम होना आवश्यक है।


सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते epagneuls महाद्वीपीय की नस्लकुत्ते epagneuls महाद्वीपीय की नस्ल
बासेट कुत्ते की नस्लबासेट कुत्ते की नस्ल
यॉर्कशायर टेरियर, एक बहुत ही हंसमुख बच्चायॉर्कशायर टेरियर, एक बहुत ही हंसमुख बच्चा
सूचक, प्रसिद्ध शिकार कुत्तासूचक, प्रसिद्ध शिकार कुत्ता
छोटे कुत्तों की 10 नस्लोंछोटे कुत्तों की 10 नस्लों
दुनिया के सबसे छोटे कुत्तों की 10 नस्लेंदुनिया के सबसे छोटे कुत्तों की 10 नस्लें
अंग्रेजी सेटरअंग्रेजी सेटर
एक बिल्ली के कान में Deparasitizationएक बिल्ली के कान में Deparasitization
बिल्लियों की नस्लोंबिल्लियों की नस्लों
कॉकर स्पैनियल का मानककॉकर स्पैनियल का मानक
» » प्रोफाइल: पेपिलन
© 2022 TonMobis.com