विशेष जरूरतों वाले लोगों की मदद करने के करियर के लिए पुरस्कार

विशेष जरूरतों वाले लोगों की मदद करने वाले करियर के पुरस्कार: उन विशेष लाभ वाले बच्चों के साथ काम करते समय प्राप्त किए गए लाभ जो पैसे के रूप में उपलब्ध नहीं हैं। अक्सर यह विशेष जरूरतों वाले बच्चों के माता-पिता हैं। इनाम उनकी प्रगति को देखना है। यद्यपि वे छोटे कदम हो सकते हैं, लेकिन उन लोगों के लिए जो हमारे कई बच्चों के लिए विशेष जरूरतों और उनके परिवारों के लिए विशाल कदम हैं। विशेष जरूरत वाले लोगों के साथ काम करते समय यह पुरस्कृत करियर स्टाफ हिस्सा है।

यह बहुत आश्चर्यजनक है कि विशेष जरूरत वाले हमारे लोग अधिक सक्षम हैं तो हम में से कई उन्हें क्रेडिट देते हैं। मेरे वर्ग में मेरा एक ऑटिस्टिक बच्चा था, उसकी मां दूर थी, वह सेना में था और युद्ध शुरू हो गया था। उनके पिता कक्षा में आए और हमें बताया कि उन्हें सबकुछ में मदद की ज़रूरत है और उनका बेटा खुद से कुछ भी करने में सक्षम नहीं था। उनके पिता मिलों के अंत में लग रहे थे, लेकिन उनके बेटे के बारे में बहुत चिंतित थे। लड़का छह साल का था और यह स्कूल का उनका दूसरा वर्ष था।


मैं हमेशा जानता था कि बच्चों और वयस्कों की हमारी विशेष जरूरतों को दुनिया की पेशकश करने के लिए कुछ खास है, लेकिन यही मेरी निजी भावनाओं को मान्य और मेरा दृढ़ विश्वास साबित हुआ। विशेष अनुभव वाले बच्चों के साथ काम के अपने पहले वर्ष में यह अनुभव मेरे साथ हुआ है।




किसी कारण से वह मुझसे जुड़ गया, वह बात नहीं कर सका। तो मैं उसका एक-एक बन गया। मैं उसके साथ सब कुछ किया था, उसके डायपर, जो एक अजीब पाचन तंत्र था और नहीं समझ सकता है जब मैं बाथरूम जाना पड़ता था बदल गया है, लेकिन जब उसने किया उसके आसपास हर किसी कि जानता था!

784 588 741 यदि आप ऑटिज़्म के बारे में कुछ जानते हैं, तो अधिकांश आपको नहीं देखते हैं, न ही वे स्नेही हैं। हम (सहायता और शिक्षक) अपने बच्चों को कक्षा में ले जाने के लिए स्कूल के सामने ले जाते हैं। बच्चा, ओह उसका नाम कासी है। केसी ने मुझे चूमा और मुझे गले लगा लिया, जैसे ही उसने मुझे देखा, मैं भी बहुत उत्साहित हो गया। भाग लेने पर, वह कार्ड पर अपना नाम डालकर भाग लेगा, यह गोरा बाल वाला लड़का था, इसलिए उसे पता था कि छवि का प्रतिनिधित्व क्या हुआ। 784 588 741 मेरे स्कूल ने हमेशा मस्ती के लिए किए गए कार्यों में से एक पागल साक दिन था। मैं उस दिन हमेशा टिगर मोजे पहनता हूं। मुझे एहसास हुआ कि हमारी विशेष शिक्षा कक्षा के सभी लड़के हर सुबह मेरे पहले मोजे में होंगे। इसलिए, मैंने हर दिन अपने कपड़े पर टिगर टिगर के साथ कुछ लेना शुरू कर दिया। हमारी कक्षा में सभी लोगों ने मुझे देखा और टिगर को टिगर मिलने पर बहुत उत्साहित था। केसी को मेरा परिवर्तन टिगर बैग मिला जो कि मेरे बैग के मज़े से जुड़ा हुआ था और हर दिन कक्षा के रास्ते पर चिपक जाता था।

अब मैं अक्षम हूं और अब अंदर नहीं हूं

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभावबच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभाव
खराब parenting कौशल वाले लोगों के लिए मदद करेंखराब parenting कौशल वाले लोगों के लिए मदद करें
एक नानी नौकरी कैसे प्राप्त करेंएक नानी नौकरी कैसे प्राप्त करें
विट्रो में बच्चों के लिए उपहारविट्रो में बच्चों के लिए उपहार
मध्यम आयु के लिए करियर परिवर्तन करेंमध्यम आयु के लिए करियर परिवर्तन करें
कौन से विषय प्रतिभाशाली भाइयों को संदर्भित करते हैं?कौन से विषय प्रतिभाशाली भाइयों को संदर्भित करते हैं?
ऑटिज़्म वाले बच्चों के लिए जन्मदिन की पार्टियांऑटिज़्म वाले बच्चों के लिए जन्मदिन की पार्टियां
संयुक्त राज्य अमेरिका में एक बच्चे को गोद लेने की आवश्यकताएंसंयुक्त राज्य अमेरिका में एक बच्चे को गोद लेने की आवश्यकताएं
लड़कियों टैटू - लड़कियां स्याही टैटू क्यों चुनती हैं?लड़कियों टैटू - लड़कियां स्याही टैटू क्यों चुनती हैं?
बच्चे जो गोद ले सकते हैं?बच्चे जो गोद ले सकते हैं?
» » विशेष जरूरतों वाले लोगों की मदद करने के करियर के लिए पुरस्कार
© 2022 TonMobis.com