कुत्ते pekinг © की उत्पत्ति

मानव शैली की सबसे दूरस्थ उत्पत्ति से, जानवरों को विभिन्न युगों और सभ्यताओं की धार्मिक मान्यताओं से घनिष्ठ रूप से जोड़ा गया है। इसलिए मानव शैली को उनके संबंधित कुलों, जनजातियों, सामाजिक समूहों या राष्ट्रों के प्रतीकों को मार्गदर्शन करके व्यक्त किया गया है, जिसमें एक ही जानवर के आंकड़े शामिल हैं, जिनमें से हम कुत्ते को पाते हैं।

दोनों कुत्ते, धार्मिक पहलू से जुड़े कुत्ते वह इस विश्वास में सबसे विविध पूजाओं का उद्देश्य था कि उसे दिव्य शक्तियों के साथ संपन्न किया गया था, क्योंकि वह उसे अशुद्ध करने पर विचार करने के लिए अवमानना ​​का भी उद्देश्य था। , विभिन्न अवधियों की दौड़ और धर्मों के अनुसार।

तो, एक तरफ सकारात्मक और ज्ञान प्रेरणा जिसके साथ कुत्ते की आकृति की पूजा के माध्यम से खुशी प्राप्त की गई, नकारात्मक प्रतिनिधित्व के विपरीत, जिसमें इसके सभी रूपों में बुराई शामिल थी, (म्यूल्स बलों शाश्वत चक्र को संगठित करने का निरंतर खेल जीवन देता है।

प्राचीन चीन में, यह राक्षसों के अस्तित्व में माना जाता था कि दोनों ने मनुष्य और कुत्ते के आकार का अधिग्रहण किया ताकि कुत्तों "परियों" को डर और अवमानना ​​के साथ व्यवहार किया जा सके।

इस विश्वास के विरोधाभास में, इंपीरियल पैलेस में, शॉर्ट स्नाउट और एलोनडा के छोटे कुत्तों को पवित्र माना जाता था। ये कुत्तों उनके विश्वास, बुद्ध शेरों के महान संरक्षक के चीनी प्रतीकों के लिए थे।

कुत्तों aleonados और existГan वापस कई सदियों, और कांसे में reproduced कर रहे हैं के इन प्रकार, मूर्तियां, जेड, ivories, porcelains, हर संभव तरीके से इनेमल, bordados- sГntesis में में। कला के ये टुकड़े उनमें से कुछ प्राचीन काल के 2,000 और 3,000 साल से हैं। यहां तक ​​कि कोरियाई ब्रोंज भी पाए गए हैं जहां इन कुत्तों को दोहराया गया है और लगभग 2,000 साल तक डेटिंग कर रहे हैं। यह सब हमें सुराग महान veneraciГіn कि चीनी sentГan या इन छोटे कुत्तों, जो हमेशा एक ही प्रकार tenГan द्वारा पेशेवर समझने के लिए: कान के बीच बहुत सपाट ठोस सिर, leГіa की ढाला शरीर Corno, व्यापक छाती और पैर अच्छी तरह से उभर के साथ बहुत प्रचुर मात्रा में बाल के साथ कवर किया, और पूंछ गर्व से ले जाया गया।

कन्फ्यूशियस (551-479 ईसा पूर्व) की अवधि के दौरान स्नब-नाक वाले कुत्तों का पहले ही उल्लेख किया गया था, और हमारे युग की पहली शताब्दी में, उन्हें एक विस्तृत सिर के साथ बहुत छोटे कुत्ते के रूप में विस्तार से वर्णित किया गया था। छोटे पैर पूंछ और लंबे कान के साथ। उन्हें "टेबल के नीचे" कुत्तों के रूप में भी जाना जाता था (उस समय की चीनी तालिका जापानी टेबल जितनी कम थी और लोग फर्श पर बैठे थे), और यह ध्यान दिया गया था कि ये कुत्ते एक निश्चित स्विंग के साथ चले गए थे ( रोस हमें क्या सोचने के लिए प्रेरित करता है कि उनके छोटे आकार की वजह से, ये कुत्ते टेबल के नीचे आराम से चले गए, और उनकी गति उस चोटी के समान थी जो हम जानते हैं।

प्रथम शताब्दी ई में राजा Mingti (dinagia तांग) के शासनकाल के दौरान जब चीनी बौद्ध धर्म religiГіn Corno, बौद्ध sГmbolo कि है LeГіn बुद्ध naciГіn के पवित्र sГmbolo हो जाता है अपनाया।

चीन में शेर शाही कलाकारों querГan का प्रतीक leГіn बुद्ध के लिए एक मॉडल है, और विश्वास है कि चीनी बाघ leГіn से संबंधित था प्राप्त की कमी, llevГі वसीयत कि extraГ ± या बाघ-leГіn hacГa में प्रदर्शित होने उस समय के काम।

जब वे बौद्ध sГmbolo साथ कुत्ते फू लिन (या pekinГ © रों जैसा कि हम जानते) के बीच महान समानता leГіn बुद्ध है कि एहसास हुआ, यह comenzГі एक मॉडल, बाद की शताब्दियों एक भूमिका में विकसित रूप में इसका इस्तेमाल करने के लिए है बौद्ध-चीनी कला में बहुत महत्वपूर्ण - एक पवित्र प्रतीक बनना, और इंपीरियल महल के भीतर इसका अस्तित्व सम्राट की गंभीर सतर्कता के तहत नपुंसक प्रमुखों द्वारा गहराई से संरक्षित किया गया। चोरी या क्षति। इन छोटे कुत्तों को यातना से मौत के साथ गंभीर रूप से दंडित किया गया था।

सातवीं शताब्दी में कुछ ग्रंथों में टिप्पणी की गई: "इसकी ऊंचाई 6 इंच है, इसकी लंबाई 12 इंच है। वे इतने बुद्धिमान हैं कि वे अपने मुंह में घोड़े के साथ घोड़े को ले जा सकते हैं, और उन्हें अपने मास्टर्स के रास्ते को हल्का करने के लिए सिखाया जा सकता है ताकि वे अपनी पीठ पर एक छोटा मशाल ले सकें। "

इन-साल या 618 ± इतिहास इन कुत्तों फू लिन के दो के साथ सम्राट कॉन जू के लिए एक राजदूत की envГo का उल्लेख है, और Beijingers श्रद्धांजलि JapГіn करने के लिए राज्य सीन उसके द्वारा भुगतान किया में अन्य पशुओं और वस्तुओं के साथ शामिल थे।

सफेद पेकिनीज़ (अल्बिनो नहीं), सम्राट युआन (1206-1333) के युग के दौरान पहली बार उल्लेख किया गया है।

Pekinà © द्वारा तेजी से बढ़ी और यह टिप्पणी की गई कि सम्राट लगातार उनके छोटे कुत्तों के साथ थे। महान समारोहों के दौरान वे चार सर्वश्रेष्ठ नमूने के साथ थे कि सम्राट ने व्यक्तिगत रूप से अपने अंगरक्षक बनाने का फैसला किया था। इन कुत्तों में से दो ने उन्हें समारोह के कक्ष में प्रवेश करने की घोषणा की, जिसमें सटीक अंतराल पर छोटी छालियां थीं, और दो शेष लोग उसके पीछे चले गए, शाही मंडल के किनारे उसके मुंह से पकड़ लिया।

इन छोटे कुत्तों पर उन्होंने जो स्नेह लगाया वह इतना महान था कि सम्राट लिंग टी अपने कुत्तों को "इंपीरियल गार्ड" "और इन अधिकारियों की पत्नियों के रूप में महिलाओं के लिए- जबकि पसंदीदा ने उन्हें चिन हसीन टोपी दी। 4 अवधि के दौरान लिखी गई एक पुस्तक चियान फेंग (1736-1795) इस प्रकार कहती है: "कि पेच ± ओ बड़े आकार की फारसी बिल्लियों और उसके कुत्तों फू लिन के लिए खड़ा है जो बेहद छोटे हैं"

ताओ कुआंग (1821-1850) की अवधि के दौरान pekin का क्रिकेट अपनी उच्चतम डिग्री तक पहुंच गया। उस समय कोई वंशावली आंकड़े नहीं रखा गया था, लेकिन इसके बजाय एक इंपीरियल कैनाइन बुक रखा गया था, जहां पैलेस के सर्वश्रेष्ठ नमूने, जो कि नवाचारों की योजना बनाने के लिए परामर्श करते थे, को चित्रित किया गया था। यह जटिल सिद्धांतों और मान्यताओं के माध्यम से किया गया था। mГЎs impresiГіn के जन्म के पूर्व consistГa एक का उपयोग किया है, और यह महिला gestaciГіn दिन में कई बार और सबसे अच्छा उदाहरण के fotografГas मूर्तियां दिखाया और संरचना पिल्लों के लिए करना चाहता था। उन्होंने कूड़े के लिए वांछित रंगों के साथ मादा के "बिस्तर" को भी रेखांकित किया और साथ ही साथ उसने युवाओं के बाल की बहुतायत को प्रभावित करने के लिए भेड़ के बाल पहने थे। अच्छे कुत्ते के गुण और चरित्र को पढ़ा और महिलाओं को गाया गया।

संकेतों को विशेष रूप से खोजा गया था और रंगों की विविधता, प्रत्येक परत के लिए एक था। "कछुए की तरह" चेहरे, मुस्कुराहट के सिमुलेशन द्वारा सुंदर माना जाता है- चेहरे "तीन फूलों के साथ", आंखों के चारों ओर काला, माथे पर पीला और लाल और मुंह के चारों ओर सफेद- "ओटर क्लाउड" बर्फ ", पैरों और सफेद पेट के साथ काला ;" बर्फ पर खड़े ", सफेद पैरों और रंगीन शरीर के साथ, सभी बहुत सराहनीय प्रकार थे। जैसा कि "तीन विभाजित फूल" थे, एक सफेद पृष्ठभूमि पर तीन अलग-अलग रंगीन निशान- "स्कार्फ का संकेत" शरीर के चारों ओर एक सफेद बैंड जो आंखों के चारों ओर उच्च रैंक-चश्मे के निशान को इंगित करता है, जैसे अधिकारियों और लेखकों द्वारा उपयोग किए जाने वाले सींग फ्रेम के साथ बड़े चश्मा, जानवरों को दिए गए महान ज्ञान के पहलू के बाद बहुत मांगे गए थे।

इन विस्तृत विवरणों को दिया गया पहला अर्थ बहुत ही शानदार और काव्य था, लेकिन महारानी त्ज़ू एचएसआई की अवधि के दौरान राजनीतिक महत्व माना गया।

इस अवधि को "पुराने बुद्ध" के रूप में जाना जाता था और बुद्ध लामाइस्ट की समानता पर जोर देने, अपनी प्रतिष्ठा बढ़ाने और अपनी शक्तियों को अलौकिक रूप देने की कोशिश की गई। बुद्ध Lamaist हमेशा acompaГ था क्योंकि एक pequeГ ± या कुत्ते की हलचल ± leГіn में तब्दील हो जाएगा कि, जिनकी आसमान में पीठ और tenГa समय में उसकी उंगलियों pequeГ ± ओएस सिंहों के सुझावों पर प्रकट करने की शक्ति पर खतरे का बड़ा हो गया और अपने दुश्मनों पर हमला किया।

Tsu Hsi, इन छोटे कुत्तों के साथ अपने आस-पास, जोर देकर कहा कि बौद्ध किंवदंती की पारंपरिक छवि के समानता यथासंभव परिपूर्ण होनी चाहिए। इस तरह, यह कुछ नमूनों के कोट में थोड़ी सी लहर की उपस्थिति को उत्तेजित करने की कोशिश की गई थी। पैरों और कानों पर लंबे बाल बहुत महत्व के बने और जांघ की लंबी लंबाई की आवश्यकता थी।

काफी convirtiГі बुद्ध, श्रेष्ठता के 32 लक्षण, जिनमें से एक सफेद स्थान कुत्ते के माथे पर "pequeГ एक गेंद superciliar बर्फ ±" था से जाना जाता है के साथ asociaciГіn बढ़ाने से महान मूल्य का संकेत है, और चूंकि पारंपरिक बौद्ध शेर को कढ़ाई वाली गेंद के साथ दर्शाया जाता है, गेंद या कढ़ाई वाली गेंद कुत्तों के खेल बन जाती है।

के रूप में crГa पैमाने ले रहा था, किन्नरों विशेष प्रतियां प्राप्त करने के लिए प्रयास की परवरिश hacГan और टिप्पणी की कि यह perГodo, महारानी के दौरान, बहुत विशेष मामलों में और महान सम्मान की निशानी के रूप, ओएस कुत्तों ± इन pequeГ दिया है, हालांकि वे विदेशी लोग थे (हालांकि उन्होंने कभी चीन से जीवन नहीं छोड़ा, क्योंकि वे हमेशा एक रहस्यमय तरीके से मर गए थे।)

यह महारानी त्ज़ू एचएसआई के कारण है, जिसने दौड़ मानक के आधार छोड़े हैं , एक कविता में जो कहता है:

"कुत्ते-शेर को छोटा होने दें, अपनी गर्दन के चारों ओर गरिमा के सूजन के पंख को ले जाएं, इसके पीछे पीएमपी के अपरिवर्तनीय बैनर को तैनात करें।

कि उसका चेहरा काला है, कि उसका माथे बालों वाली है, कि उसका माथे शाही सद्भाव के लिए एक लड़ाकू के माथे की तरह सीधे और कम है।




उसकी आंखें बड़ी और चमकदार हो जाएं, कि उसके कान युद्ध की भीड़ की पाल की तरह रखे जाएं, कि उसकी नाक हिंदुओं के बंदर भगवान की तरह हो।

उसके सामने के पैर मोड़ दिए गए हैं ताकि आप दूर तक घूमना या शाही मैदान छोड़ना न चाहें।

कि उसका शरीर शिकारी शेर की तरह अपने शिकार को दबाकर बनाया गया है।

उनके estГ © n, बाल पैर के साथ कवर किया, ताकि उनके नक्शेकदम पर चुप हैं और तिब्बती याक है, जो उड़ान कीड़ों की शाही कूड़े हमलों proteker को हिला के अयाल के साथ अपनी भव्यता के लिए अपने फर प्रतिद्वंद्वी।

यह उनकी हरकतों के साथ मनोरंजन करने के लिए जीवंत, इतनी के रूप में खतरनाक मिश्रण करने के लिए नहीं यह यूथचारी है में उनकी आदतों अन्य अप्रत्यक्ष जानवरों, मछलियों और pГЎjaros के साथ दोस्ती में रहते हैं वे इम्पीरियल पैलेस में protecciГіn खोजने के सतर्क रहना होगा।

उसका रंग leГіn, सुनहरी रेत, शुद्ध एक पीले रंग की बागे, या लाल या काले रंग सफेद या खरोंच भालू की तरह dragГіn की आस्तीन पर ले जाने के लिए की तरह है: asГ सब देख-timentas के लिए है कि उपयुक्त कुत्तों शाही अलमारी का।

समारोहों और सार्वजनिक कार्यों में दिखाई देने वाली किसकी योग्यता का आकार उसके शाही और शाही मंत्रों के साथ अपने कलात्मक विपरीत द्वारा किया जाता है।

क्या वह हर पूर्व चंद्रमा के फोरबिडन सिटी के कैनाइन कब्रिस्तान में अपने पूर्वजों और जमा प्रसाद की पूजा कर सकता है।

यह महान गरिमा के साथ व्यवहार करता है।

उसे तुरंत विदेशी शैतानों को काटने के लिए सीखना चाहिए।

यह उनके भोजन में नाजुक है और एक शाही कुत्ते के रूप में उनके कठिन स्वाद के लिए जाना जाता है।

TiburГіn पंख, एक जिगर और बटेर प्लोवर के स्तन, Г की © hese serГЎ alimentado- और पीने गया था tГ © darГЎ पकाया जाता है वसंत कलियों झाड़ी कि Hankow के प्रांत में बढ़ता है, या दूध शाही पार्कों में चराई वाले एंटीलोप्स, या समुद्र के घोंसले से बने शोरबा निगलते हैं।

AsГ conservarГЎ अखंडता और एक ही sГ के प्रति सम्मान, और dГa बीमार तेल से लिप्त होने के लिए एक पवित्र तेंदुए के पैर स्पष्ट किया, और, एक cГЎscara रस anona Zorzal से भर अंडा पीने के लिए दे, जिसमें जमीन के rhinoceros सींग के तीन चुटकी भंग हो जाएगा, पाइंस के लिए leeches लागू करें।

तो यह रहेगा, लेकिन अगर यह मर जाता है, तो याद रखें कि आप भी प्राणघातक हैं। "

1860 में, PekГn के लिए अंग्रेजी के ocupaciГіn दौरान, ओएस कुत्तों ± इन pequeГ की cadГЎveres का एक बहुत (पश्चिमी के लिए अज्ञात बाढ़ आ गई) है, जो क्रम में पैलेस में सवार लोगों द्वारा बलि किया गया habГan इम्पीरियल पैलेस में पाए गए कि वे विदेशियों के हाथों में नहीं आये, लेकिन एक तरह से यह कुछ हद तक अस्पष्ट है, (हालांकि इसमें संदेह है कि महारानी मरने की दौड़ नहीं चाहता था) उन्हें 5
इन छोटे कुत्तों ने सम्राट की चाची के शरीर की रक्षा की, जिन्होंने अन्य महल निवासियों के रूप में आत्महत्या करने को प्राथमिकता दी थी।

सख्त प्रतिबंध है कि habГan इन कुत्तों को घेर लिया गया है, सबूत की कुल कमी इसका सबूत है कि travГ © कई सदियों की है, और न ही siquera एक प्रति पैलेस और चीन, इसलिए desconociГ © ndose के दायरे छोड़ दिया था पश्चिमी दुनिया में इन जानवरों का अस्तित्व।
एडमिरल लॉर्ड जॉन हे और सेवा में एक अन्य नौसेना अधिकारी (रिचमंड के डचेस के चचेरे भाई) प्रत्येक ने इनमें से दो छोटे नमूने लिया और उन्हें इंग्लैंड ले गए। पांचवां जनरल डुन द्वारा लिया गया था, और रानी विक्टोरिया को दिया गया था, जिसने उसे "लूटी" कहा था जो पैलेस में एक खुशहाल अस्तित्व में था।

कुत्तों प्रभु जॉन सूखी घास, crГa लिए इस्तेमाल किया गया, लेकिन इसके बजाय destacaron- नहीं शेष दो kennel के नाम के तहत इंग्लैंड में वंश का असली संस्थापकों कैसल Goodwood में रिचमंड की रानी की देखभाल में छोड़ दिया गया "Goodwood"।

लगभग तीस वर्षों तक, रिचमंड के डचेस और फिर उसकी बहू लेडी अल्गर्नन गॉर्डन लेनोक्स, ब्रौटन कैसल में, दौड़ को जीवित रखा।
लगभग contemporГЎneamente CapitГЎn लोफ़्टस एलन उसे अपनी पत्नी दो असाधारण जानवर enviГі, `Pekin राजकुमार और राजकुमारी "- और प्रस्तुत किए गए है कि में चेस्टर शो (1894) क्ष ± उसी वर्ष वॉलपेपर राजकुमार जिसके परिणामस्वरूप Pekin से सम्मानित किया। ये जानवर उस समय की वंशावली में दिखाई दिए।

श्री जॉर्ज ब्राउन, चीन में वर्षों के उप-कंसुल के लिए कई बहुत अच्छे नमूने आयात करने में कामयाब रहे (पुरुष और महिलाएं)।

1896 में, श्री डगलस (या Gouglas segГєn पाठ परामर्श) मरे consiguiГі चीन से बाहर दो असाधारण नमूनों `आह वीर्य और छुई मुई, जो लेडी Algernon की प्रतियां के साथ रखा गया, को प्राप्त करने कि crГa एक प्रति है कि resultГі निर्वाचित प्रधानमंत्री अंग्रेजी चैंपियन "च गुडवुड लो। दूसरा अंग्रेजी उदाहरण पुरुष गुडवुड चुन था। दोनों पुरुषों के नस्ल पर बहुत अधिक प्रभाव पड़ा।

चीन से निर्यात किए गए अन्य नमूने "ग्लेनब्रैन बॉक्सर और क्वामा" थे, जिन्हें एक सुरक्षित आचरण के बदले राजकुमार चिंग द्वारा मेजर ग्विने को सौंप दिया गया था।

1898 में अंक redactГі के पहले estadГstica और 1904 में क्लब PekinГ © रों fundГі, और इसके संस्थापकों मेसर्स। और श्रीमती जी ब्राउन, लोफ़्टस एलन, अल्बर्ट ग्रे (बाद में लेडी ग्रे), Lilburn MacEwen (सुश्री Tmokins है श्री स्ट्रिक और सुश्री एश्टन क्रॉस) जो अंक कुत्तों का एक ही आयातकों द्वारा और में लंदन में चीनी मंत्री महोदय हैलिडे मैकार्टने और बैरन स्पेक वॉन Stermberg, मंत्री AlemГЎn की मदद से संकेत दिया पर मानक आधारित बीजिंग, जिसने महल दस्तावेजों और चीनी द्वारा दी गई विवरणों की प्रतियों के प्रजनन का अध्ययन करने का अवसर प्राप्त किया था, इस मामले पर एक राय जारी करने में सक्षम थे। कुत्ते के प्रकार को छोटे, मजबूत, ठोस सिर के साथ 10 एलबीएस के अधिकतम वजन के साथ देखा गया था।

को बढ़ावा देने के लिए दिया crГa, मानक की आवश्यकता से अलग हैं बड़े जानवरों tamaГ ± या और वजन है, जो क्लब प्रभाव में मानक, संशोधित करने, एक अधिकृत mГЎximo 18 पाउंड वजन मतदान के लिए सुलझाने बनाया प्रदर्शित होने के परिणामस्वरूप।

क्योंकि खतरे की "महलनुमा" 10 के वजन के, सुश्री एश्टन क्रॉस छोड़ने सीडी क्लब PekinГ © रों सुश्री लेडी Algernon गॉर्डन लेनोक्स "Pekin पैलेस कुत्ता एसोसिएशन" के साथ fundГі को ध्यान में रखकर पाउंड corrГa लेडी एवेली कॉटेरेल के लिए उनके सी डी। सैमुएलसन लेडी, श्रीमती हर्बर्ट कॉवेल, श्रीमती Sealy क्लार्क, सुश्री कॉर्बेट बेरट्रम, श्रीमती बेन्नेट स्टैनफोर्ड, लेडी Hunloke, प्रभु Algernon गॉर्डन लेनोक्स, श्री सिडनी स्पेंसर और सुश्री Smythe नियंत्रण रेखा जो बहाल करने का कार्य दिया गया अधिकतम 10 पाउंड का मूल वजन (कोई न्यूनतम वजन नहीं होता है)।

वॉलपेपर में ± या 1911, की कुत्ता pekinГ © चीन में लंबे शासनकाल के इन पवित्र महलों जा रहा है जानवरों को समाप्त कर रही,, एक ही अधिकारियों-और कुछ प्रतियां "अशोभनीय" हाथों वितरित द्वारा मारे गए लेकिन वॉलपेपर में 1 9 21 में, सहस्राब्दी दौड़ फिर से शुरू हो गई और रक्त को मजबूत करने के लिए, असामान्य मामला था कि इंग्लैंड में उठाए गए उत्कृष्ट नमूने चीन ले जाया गया था।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते प्रशिक्षण: पशु के अधिकारकुत्ते प्रशिक्षण: पशु के अधिकार
क्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैंक्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैं
कुत्तों और उनके अर्थ के लिए मिस्र के नामकुत्तों और उनके अर्थ के लिए मिस्र के नाम
कुत्ते मानव अकेलापन को कम करते हैंकुत्ते मानव अकेलापन को कम करते हैं
कुत्ते की उत्पत्ति के बारे मेंकुत्ते की उत्पत्ति के बारे में
बार्सिलोना में घर पर कुत्तों के सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षकोंबार्सिलोना में घर पर कुत्तों के सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षकों
चिहुआहुआ की उत्पत्तिचिहुआहुआ की उत्पत्ति
भारत के पवित्र जानवरभारत के पवित्र जानवर
बिल्लियों के सात जीवनबिल्लियों के सात जीवन
प्रोफाइल: बर्मी बिल्लीप्रोफाइल: बर्मी बिल्ली
» » कुत्ते pekinг © की उत्पत्ति
© 2022 TonMobis.com