एक बच्चे के लिए पिल्ला कैसे चुनें

एक बच्चे के लिए पिल्ला कैसे चुनें
इस बार मैं कैसे एक कुत्ते को चुनें अपने बच्चों को साथ देने के लिए के रूप में वे बड़े होते हैं, लेकिन भूल नहीं है कि आप का मनोरंजन करने के एक पालतू जानवर नहीं खरीदा करने के बारे में बात करेंगे, एक जानवर एक सह अस्थायी खेल नहीं है, लेकिन एक स्थायी परिवार के सदस्य है कि पर निर्भर करता है वह, खासकर वयस्कों।

हालांकि विशेषज्ञों ने सिफारिश की है कि पालतू जानवर खरीदते समय कम से कम 6 वर्ष का हो, आप अपने बच्चे की परिपक्वता का सबसे अच्छा न्यायाधीश हैं, यदि आपका बच्चा छोटा है तो आपको कम से कम अपने आप पर थोड़ा नियंत्रण रखना चाहिए और "नहीं" शब्द का पालन करें। यदि आपका बच्चा बहुत छोटा है आप निश्चित समय पर ज्यादा कुत्ते की देखभाल में शामिल नहीं मिल सकता है, ठीक है, उदाहरण के लिए, जब बच्चों को दो साल के हैं, उनके साथ काम बहुत मांग है क्योंकि आप अपने दबानेवाला यंत्र को नियंत्रित करने के लिए उन्हें सिखाने के लिए है, या तीन जो मंत्रमुग्ध दिखाई देते हैं, एक पिल्ला होने से मां के जीवन को थोड़ी-थोड़ी जटिलता मिल सकती है, जो आमतौर पर पिल्ला को शिक्षित करने के लिए प्राथमिक देखभाल करने वाला होता है।

कुत्ते के पास कितनी ज़िम्मेदारी है?

बहुत कुछ, क्योंकि आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि यह कम से कम 10 या 12 वर्ष का होगा, और यह संभव है कि उन वर्षों के दौरान घर पर कई चीजें बदल जाएंगी, लेकिन कुत्ते को हमेशा एक ही देखभाल और स्नेह की आवश्यकता होगी। याद रखें कि यदि आप पालतू जानवर से छुटकारा पा चुके हैं, जिसे आप पहले ही हासिल कर चुके हैं, किसी भी कारण से, आप अपने बच्चों को जो संदेश देंगे, वह यह है कि जीवित प्राणी डिस्पोजेबल हैं और भले ही आप इसे विश्वास न करें, आप अपने बच्चे को चिह्नित कर सकते हैं।

क्या आप अपने छोटे बच्चों के लिए एक युवा पालतू या वयस्क खरीदना चाहिए?

एक पिल्ला का मानना ​​है कि इनका ध्यान रखना आसान है, प्रशिक्षित करना और आसानी से अनुकूलित करना हमेशा सत्य नहीं होता है, क्योंकि पिल्ले को अतिरिक्त देखभाल की आवश्यकता होती है और काटने और खरोंच खेलना पड़ता है। एक शांत जानवर को अपनाना जिसमें बच्चों के साथ पिछले संबंधों का इतिहास अक्सर सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है।

बच्चों के साथ किस तरह का कुत्ता सबसे अच्छा है?

एक बच्चे के लिए सबसे अच्छा कुत्ता वह है जो अच्छी तरह से सामाजिककृत होता है, अच्छे उपचार, व्यायाम और ध्यान दिया जाता है, जो ठीक से खिलाया जाता है, जो पशुचिकित्सा में जाता है और वे निर्जलित होते हैं। इन परिस्थितियों के अलावा, नस्ल चुने गए कुत्ते के व्यवहार में 20% से 25% के बीच अनुमान लगा सकता है। तो मैं सुझाव है कि आप नस्लीय मानकों की समीक्षा, लेकिन जैसा कि मानक संदर्भित करता है विशेष रूप से, जो लोग आप की तरह है कि वे कैसे कर रहे हैं दौड़ पूछना सावधानीपूर्वक चुने कुत्तों और कई कुत्तों कि बेच रहे हैं पार अंधाधुंध समाप्त होने का परिणाम है कि करने के लिए उस विशेष कुत्ते या जाति के आदर्श रूप से क्या अपेक्षा की जाती है।

नस्ल या क्रेओल कुत्ते का चयन करने के लिए निम्नलिखित विशेषताओं और उनमें से कुछ संभावित प्रभावों को देखें।




विशेषताएं वैचारिक निहितार्थ
आकार छोटा, छोटा, मध्यम, बड़ा, विशाल। आम तौर पर, छोटे कुत्ते दुनिया को और अधिक खतरनाक देखते हैं, इसलिए वे बहुत परेशान और प्रभावशाली होते हैं, इतना छोटा होने के कारण वे अधिक नाजुक होते हैं और बच्चों को चोट पहुंचाना आसान होता है। बड़े और विशाल कुत्ते जोखिम हो सकते हैं, क्योंकि यहां तक ​​कि खेलना किसी न किसी प्रकार का हो सकता है और बच्चों को चोट पहुंचा सकता है। आम तौर पर बच्चों के लिए सिफारिश की जाने वाली नस्लें मुक्केबाज, लैब्राडोर कलेक्टर और सुनहरे कलेक्टर हैं, इसलिए मैं मध्यम और बहुत संतुलित नस्लों के कुत्तों की तलाश करने की सलाह देता हूं।
लिंग पुरुष या महिला यदि आप उन्हें जल्दी से निर्जलित करते हैं, (6 महीने से पहले करना सबसे अच्छा है) वास्तव में कोई फर्क नहीं पड़ता है। जो भी शैली आप चुनते हैं वह एक उत्कृष्ट कंपनी होगी।
छोटे प्रकार के, लंबे या अशक्त बाल। यह सच नहीं है कि छोटे बाल वाले कुत्ते या शरीर के नजदीक कुत्ते इसे फेंक नहीं देते हैं, इसलिए यदि आप फर्श पर छोटे बाल वाले घर चाहते हैं तो आपको उन्हें रोजाना ब्रश करना चाहिए और कुछ नस्लों को नियमित बाल कटवाने की भी आवश्यकता होती है, जो उनकी रखरखाव लागत में वृद्धि कर सकते हैं ।
हाउसिंग हाउस, अपार्टमेंट, खेत का प्रकार। सामान्य रूप से पर्यावरण का आकार कुत्ते के आकार से संबंधित है, यह आनुपातिक नहीं है। उदाहरण के लिए, जैक रसेल टेरियर नस्ल का एक कुत्ता छोटा है लेकिन उसकी व्यायाम की जरूरत बहुत अधिक है। यह बिंदु कुत्ते का अभ्यास करने के अवसरों को और स्पष्ट रूप से पहचानने में कार्य करता है। इसके अलावा, आपको उन जगहों के बारे में सोचना होगा जहां कुत्ता हो सकता है और जहां यह नहीं है, यदि अंतरिक्ष छोटा है और आप कुत्ते को घर के चारों ओर घूमना पसंद नहीं करते हैं या बहुत बड़ा आंगन नहीं चाहते हैं, लेकिन यह उनके लिए एकमात्र जगह होगी , शायद आपको पालतू जानवर के अधिग्रहण को थोड़ा और स्थगित कर देना चाहिए।
पारिवारिक गतिविधि सैद्धांतिक, मध्यम गतिविधि, खिलाड़ी। ऐसे कुत्ते हैं जिनके पास दूसरों की तुलना में अधिक शारीरिक गतिविधि करने की प्रवृत्ति है, लेकिन सभी के पास व्यायाम करने और उनके साथ खेलने के लिए गुणवत्ता का समय होना चाहिए, कुत्तों को होमवर्क, अंतिम परीक्षा या महत्वपूर्ण रात्रिभोज के बारे में पता नहीं है।
आदर्श नस्ल या एक प्रकार का कुत्ता चुनना है जो परिवार से सहमत है, उदाहरण के लिए, यदि वे अपने खाली समय में बाइक की सवारी के लिए जाना पसंद करते हैं, तो अंग्रेजी बुलडॉग आपके परिवार के लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं होगा।
बीमारियों, विशेष देखभाल के लिए स्वास्थ्य पूर्वनिर्धारितता। तुम्हें पता है, इस बात को ध्यान में रखना चाहिए, क्योंकि यह इष्टतम में कुत्ते के लिए समय, प्रयास और पैसा शामिल की स्थिति और अधिक "संवेदनशील" दूसरों की तुलना में पशु चिकित्सक के पास लगातार दौरा कर रहे हैं, जिसका मतलब है, बच्चों का चिकित्सक दौड़ में जोड़ा।
प्रशिक्षण की आसानी लिटिल, मध्यम या बड़ी। अगर परिवार में ज़्यादा समय अपनी मानसिक ऊर्जा खर्च करने की जरूरत नहीं है यह जानना कि वे कितना, एक परिवार के रूप कुत्ता उम्मीद उनके आज्ञाकारिता के संदर्भ में महत्वपूर्ण है, वहाँ नस्लों सीख रहे हैं दूसरों की तुलना में तेजी से आदेश और बहुत बुद्धिमान होते हैं, यह एक नुकसान हो सकता है, चूंकि यह कुछ विनाश की समस्याओं को ट्रिगर कर सकता है। दूसरी ओर कुत्तों को सीखने के लिए थोड़ा धीमा या बहुत मूर्खतापूर्ण है, जो कुछ लोगों को हताश कर सकता है।

याद रखें कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप कुत्ते को शिक्षा और सामाजिककरण देते हैं, जिसका मतलब है कि पहले छह महीनों के दौरान, यदि आप पिल्ला हैं, तो आपको उनके साथ बहुत काम करना चाहिए। मेरी विशेष सिफारिश यह है कि आप इसे खरीदने के बजाए कुत्ते को अपनाते हैं, ऐसे कई संगठन हैं जहां आप उत्कृष्ट मोंग्रेल कुत्तों या शुद्ध कुत्तों को पा सकते हैं। आदर्श रूप में, यदि आप एक पिल्ला हैं, तो कम से कम पहले दो महीनों के लिए अपनी मां और भाई बहनों के साथ रहें।

मेरे बच्चों को पालतू जानवरों के साथ कैसे बातचीत करनी चाहिए?

दोनों की रक्षा के लिए, यह आवश्यक है कि वयस्क सभी बच्चे-कुत्ते के संपर्कों की निगरानी करे। यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने बच्चों को कुत्ते की आँखों के माध्यम से देखने के लिए मदद, कि है, उससे पूछो कि कैसे वह अगर वह कान jalaran लगेगा या आँखों डंक होगा, समझाने यहां तक ​​कि सबसे विनम्र पालतू सीमा नहीं है कि और कहा कि सभी जानवरों चाहिए सम्मान और देखभाल के साथ व्यवहार किया जाना चाहिए।

मेरे पालतू जानवर को सुरक्षित कैसे महसूस करें?

कुत्ते को ऐसी जगह के साथ प्रदान करें जहां इसे बच्चों से संरक्षित किया जा सके, अपने पालतू जानवर को उन परिस्थितियों में न रखें जहां आप धमकी दे सकते हैं, उदाहरण के लिए, इसे घर के बाहर छोड़कर जहां इसे परेशान किया जा सकता है। जब वे घर के अंदर होते हैं तो पालतू जानवर बेहतर रहते हैं। एक कन्वेयर एक अच्छा विकल्प हो सकता है!

मैं अपने बच्चों को अपने पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए कैसे सिखा सकता हूं?

पालतू जानवर की देखभाल करने के लिए बच्चे को सिखाने का सबसे अच्छा तरीका स्वयं जिम्मेदार बनना है। जैसे ही जानवर परिवार में आता है, यह जानवर की सही देखभाल पर नियम स्थापित करता है। जब आप कुत्ते की देखभाल गतिविधियों को वयस्कों द्वारा किया जाना चाहिए, तो अपने बच्चे को यह बताएं कि आप क्या कर रहे हैं और क्यों। उदाहरण के लिए, जब आप उसे पशुचिकित्सा में ले जाने के लिए ले जाते हैं, तो अपने बच्चे को यह बताएं कि यह कुत्ते की आबादी को कैसे कम करता है, और यह भी बहुत स्वस्थ रहता है और बहुत अधिक समय तक रहता है। मेरे बच्चे पालतू जानवरों की देखभाल करने में कैसे मदद कर सकते हैं?

बच्चे को पालतू जानवरों की कुछ गतिविधियों का ख्याल रखने से यह जिम्मेदारी सिखाती है और उसे सक्षम और आत्मविश्वास महसूस करने में मदद मिलती है। अपने बच्चे की उम्र के लिए उचित कार्य चुनें, यहां तक ​​कि छोटे बच्चे भी पालतू जानवर की देखभाल में मदद कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक भोजन देने के आरोप में डाल दिया, उसे सिखाने के लिए बैठने के लिए और अपने बच्चे को अपने राशन दे रही है, या ब्रश करने से पहले आदेश के लिए पूछने के जाने के लिए, आप दिन को याद करने के आरोप में किया जा सकता है याद यह हो रहा है स्नान या अगर वह बूढ़ा हो और मल को इकट्ठा करने के लिए और उसे चलने के लिए दोपहर में घर के अंदर गेंद के साथ खेलने के लिए उसे खेलने के लिए या उसके साथ खेलने के लिए पशु चिकित्सक की अगली यात्रा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते का नाम कैसे चुनेंमेरे कुत्ते का नाम कैसे चुनें
एक उपहार में अपने बच्चे के जीवन में एक कुत्ता शामिल हैएक उपहार में अपने बच्चे के जीवन में एक कुत्ता शामिल है
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ताबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता
एक पिल्ला बिल्ली को सोसाइज करेंएक पिल्ला बिल्ली को सोसाइज करें
एक पिल्ला बिल्ली को अपनाने के लाभएक पिल्ला बिल्ली को अपनाने के लाभ
क्या बिल्ली को नवजात शिशु के करीब लाने के लिए अच्छा है?क्या बिल्ली को नवजात शिशु के करीब लाने के लिए अच्छा है?
बच्चों के लिए एक पालतू जानवर की देखभालबच्चों के लिए एक पालतू जानवर की देखभाल
अपने बच्चे के लिए पालतू जानवर कैसे चुनेंअपने बच्चे के लिए पालतू जानवर कैसे चुनें
एक साथी जानवर की देखभाल कैसे करेंएक साथी जानवर की देखभाल कैसे करें
बच्चा पिल्ला चल रहा हैबच्चा पिल्ला चल रहा है
» » एक बच्चे के लिए पिल्ला कैसे चुनें
© 2022 TonMobis.com