शांति बनाए रखने के 15 तरीके बार्किंग

हाल ही में आपका कुत्ता भौंकने से नहीं रोकता है। जब भी एक पत्ता एक ГЎrbol गिर जाता है, डाकिया कहा जाता है या एक कार उसके घर के सामने बंद हो जाता है, भौंकने paredes.В मिलाते हुए कर रहे हैं भौंकने से कुत्ते के लिए सामान्य है, और कभी कभी ऐसा कुछ भी गलत नहीं है कब में लेकिन कुछ कुत्तों को दूसरों की तुलना में ज्यादा कहना पड़ता है। अगर आपको नहीं पता कि कब रुकना है, तो इन चालों को इसे खाड़ी में रखने के लिए प्रयास करें।

केवल कुत्तों के लिए

व्यायाम करने के लिए नियमित रूप से जांचें। एक दिन में कुछ चलने या खेलने के सत्र कुत्ते को शांत करने में मदद कर सकते हैं। यदि व्यायाम जोरदार है, तो यह संभावना है कि, भौंकने की बजाए, पूरे दिन सो जाओ।

उसे "उसकी भावनाओं को चबाएं" . यदि आपका हड्डियों या खिलौनों काटने में व्यस्त है तो आपका कुत्ता छाल नहीं करेगा। चबाने तनाव को कम करने और अपना समय पर कब्जा करने का एक शानदार तरीका है। घर छोड़ने से पहले, अपनी वापसी तक मनोरंजन के लिए अपना पसंदीदा रबड़ खिलौना उठाएं।

उसे सोचने के लिए कुछ दें। अगर आपको पता चलता है कि जब आप घर पर नहीं हैं, तो आपका कुत्ता अकेला महसूस करता है, छोड़ने से पहले, अपने पसंदीदा खिलौने को अपने हाथों के बीच रगड़ें। इस तरह, इसे अपनी गंध से लगाया जाएगा और आप इसे बहुत याद नहीं कर सकते हैं।

शोर के बाहर छिपाना . यदि आपका कुत्ता पर्यावरणीय शोर के लिए अतिसंवेदनशील है, तो उन्हें मुखौटा करने का प्रयास करें ताकि वे आपको छाल न दें। आप इसे "सॉफ्ट शोर" डिवाइस सेट करके प्राप्त कर सकते हैं - यानी, एक मशीन जो स्थिर और नियमित ध्वनि (एक प्रशंसक की तरह) उत्सर्जित करती है। या सामान्य डिवाइस पर संगीत डिवाइस छोड़ दें।

सफाई में देरी करो। वैक्यूम का शोर कुत्ते को परेशान कर सकता है जो कुत्ते को परेशान करता है - "डाकिया के चरणों की तरह" और जानवर को बेतरतीब ढंग से भौंकने से रोकता है।
इरादे को समझें। कभी-कभी, एक साधारण तारीफ कुत्ते को बंद कर सकती है। आप शायद उसे कुछ बताना चाहते हैं, और एक बार जब आप उसे ध्यान देते हैं, तो वह इस बात पर विचार करेगा कि उसने पहले ही सुना है और भौंकने से रोक सकता है।

चुप्पी की आवश्यकता पर जोर देते हैं . कभी-कभी, कुत्ते ने भी अपने दावों पर ध्यान दिया है, भले ही छाल जारी रहेगा। उसे बताओ: «चुप्पी! В», दृढ़ता से लेकिन बिना चिल्लाने के। तो चमकता है और चुप, afecto.В साथ alГЎbelo कोई फर्क नहीं पड़ता अभ्यस्त बुराई, यदि आप एक इलाज की पेशकश जब वह भौंकने बंद कर दिया है, यह distraerГЎ और harГЎ समझते हैं कि आप अपनी चुप्पी को मंजूरी।

चले जाओ कुछ कुत्तों, लोगों की तरह, जनता के बिना बात करने से नफरत करते हैं। इसलिए, जब प्रशंसा और प्रशंसा आपके कुत्ते को चुप करने में असफल हो जाती है, तो अपनी पीठ बारी करें और कमरे छोड़ दें। तब आप समझ जाएंगे कि आप कुछ गलत कर रहे हैं। पाठ को मजबूत करने के लिए, जाने से पहले एक चीम (या एक उंगली) हिलाएं। इसे कुछ सेकंड के लिए ध्वनि बनाएं, और जब आप ध्यान दें कि आपके कुत्ते ने यह सुना है, तो जाओ। समय के साथ, जानवर अपनी आसन्न अनुपस्थिति के साथ घंटी की आवाज़ को जोड़ देगा, और अपने «विचार» को अपने लिए रखने की कोशिश करेगा। स्वाभाविक रूप से, जब वह भौंकने से रोकता है तो उसे चापलूसी करने की सलाह दी जाती है।

एक घर का बना पर्क्यूशन उपकरण का प्रयोग करें . एक कैन के अंदर धातु को हलचल की आवाज एक स्लेट को स्क्रैप करने के लिए एक नाखून के बराबर कैनिन है। एक खाली सोडा में कुछ सिक्के रखो और चिपकने वाला टेप या टेप के टुकड़े के साथ खोलना बंद करें। जब कुत्ता "चुप्पी" के आपके आदेश का जवाब नहीं देता है, तो दो बार हिला सकते हैं। कुत्ते उस शोर से नफरत करते हैं और जैसे ही वे इसे सुनते हैं, अक्सर भौंकने से रोकते हैं।




पानी के साथ अपने उत्साह को बंद करो . अपने कुत्ते को याद दिलाने के लिए कि आप शांति के एक पल का आनंद लेना चाहते हैं, इसे «ЎNo! В» में फर्म के साथ दोबारा दें, और इसे स्प्रेयर के साथ पानी की एक छोटी सी धारा दें। यदि आपको पानी पसंद नहीं है, तो आप भौंकने बंद कर देंगे। हालांकि शरीर को इंगित करना याद रखें - चेहरे पर नहीं।

मेलमैन को एक सहयोगी में बदलें . यदि हर बार जब कोई दरवाजा खटखटाता है तो आपका कुत्ता बेकार हो जाता है, तो उसे शायद उसे चुप करने के लिए तारीफ की ज़रूरत होती है। एक समाधान यह है कि जब आप घर पहुंचें तो डाकिया को इलाज करने के लिए कहें। कुत्ता अब आगंतुकों को खतरे के रूप में नहीं देख पाएगा और उन पर छाल की आवश्यकता महसूस नहीं करेगा।

उसे प्रवेश करने की अनुमति दें। यदि आपका कुत्ता रात में सोता है और रात में अपने मुखर तारों का प्रयोग करना पसंद करता है, तो उसे रात को अंदर बिताएं। मेरे पास छाल का एक कम कारण होगा।

थोड़ा दबाव के साथ इसे हटा दें। कुछ विशेषज्ञ घोड़ों के बंदरगाहों के समान प्रशिक्षण कॉलर के उपयोग की सलाह देते हैं, जो 3 मीटर का पट्टा के साथ बेचे जाते हैं। कुत्ते भौंकने शुरू होता है, bastarГЎ बेल्ट धीरे segundos.В के बारे में सबसे अच्छी बात के लिए मुंह बंद करने के लिए खींच इस प्रणाली के बारे में है कि आप आर्लो ± कि regaГ tendrГЎ नहीं है। हार अकेले sГ के लिए बोलता है और उसे अपने conducta.В संशोधित करने के लिए मिलता है ये कॉलर mГЎs प्रभावी और मानवीय चोक कॉलर कि, और mayorГa कुत्तों के बाद © रों ladrarГЎn कम से कम 1 या 2 सत्र होता है। वे जानवरों के लिए लेखों की दुकानों में बिक्री के लिए हैं, जहां वे आपको सबसे उचित उपाय और उपयोग के तरीके के बारे में सूचित करेंगे।

एक सदमे थेरेपी का प्रयास करें। यह संभावना है कि पशुचिकित्सा कुत्तों को भौंकने के लिए एक विशेष कॉलर की सिफारिश करेगा, जो कुत्ते की छाल हर बार उच्च आवृत्ति ध्वनि या एक छोटा विद्युत निर्वहन उत्पन्न करता है। कुछ तुरंत शुरू होते हैं, जबकि कुछ दो छाल के बाद ऐसा करते हैं। वे बहुत प्रभावी हो सकते हैं, लेकिन आपको उचित प्रशिक्षण पद्धति पर निर्देश देने के लिए एक विशेषज्ञ की सलाह की आवश्यकता होगी। पशुचिकित्सा से परामर्श करें।

जानें कि रणनीति कब बदलें . कभी-कभी, लोगों को यह नहीं पता कि उन्हें एक निश्चित रणनीति को छोड़ना चाहिए और महीनों के लिए इसका उपयोग जारी रखना चाहिए, भले ही वे परिणाम न दें। यदि आपको एंटीराड्रिडोस तकनीक का उपयोग करने के 3 से 5 दिनों के बाद कोई सुधार नहीं दिखाई देता है, तो दूसरा प्रयास करें।

कुत्ते भाषा

ठीक है। आपका कुत्ता लस्सी नहीं है, और जब वह छालता है, तो आप जानते हैं कि वह आपको चेतावनी देने की कोशिश नहीं कर रहा है कि "टिम्मी तालाब में डूब रही है।" लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि अगर आप ध्यान देते हैं तो आप कुछ नहीं सीख सकते हैं। कुत्ते के व्यवहार विशेषज्ञों का कहना है कि अलग-अलग भौंकने वाले स्वर हैं और हम उन्हें अलग करने के लिए सीख सकते हैं क्योंकि हम विभिन्न मानव उच्चारणों को पहचानना सीखते हैं।

उदाहरण के लिए, यदि कुत्ता भौंकने और भौंकने से एक दर्दनाक विलाप बाहर की सुविधा देता है, तो आप शायद आपको बताने के लिए कि estГЎ डर या घर छोड़ने के लिए नहीं करना चाहती चाहते हैं। एक कुत्ता जो लंबे समय तक छालता है, समान छाल के बीच छोटे विरामों के साथ ऊब सकता है। एक उत्साही छाल का मतलब यह हो सकता है कि कुत्ता खेलना चाहता है। थोड़ी सी प्रैक्टिस के साथ, यह जानने के लिए कि आप क्या चाहते हैं, अपने कुत्ते की छाल को सुनना पर्याप्त होगा।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आप अपने कुत्ते की छाल के साथ क्या करते हैं?आप अपने कुत्ते की छाल के साथ क्या करते हैं?
वे अपने कुत्ते को अपने शरीर पर विभिन्न स्थानों पर थोड़ा सा करते हैंवे अपने कुत्ते को अपने शरीर पर विभिन्न स्थानों पर थोड़ा सा करते हैं
कुत्तों ने हमें कब बताने की कोशिश की जब वे हमें छाल करते हैं?कुत्तों ने हमें कब बताने की कोशिश की जब वे हमें छाल करते हैं?
अपने कुत्ते को कब्जा रखने के लिए युक्तियाँअपने कुत्ते को कब्जा रखने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों के लिए व्यायामकुत्तों के लिए व्यायाम
क्या आपके पड़ोसी आपके कुत्ते के भौंकने के बारे में शिकायत करते हैं?क्या आपके पड़ोसी आपके कुत्ते के भौंकने के बारे में शिकायत करते हैं?
मेरे कुत्ते की भौंकने को कैसे नियंत्रित करें?मेरे कुत्ते की भौंकने को कैसे नियंत्रित करें?
मेरा कुत्ता बहुत छालता है: अत्यधिक भौंकनामेरा कुत्ता बहुत छालता है: अत्यधिक भौंकना
कुत्तों के भौंकने को शांत कैसे करें?कुत्तों के भौंकने को शांत कैसे करें?
मेरा कुत्ता बहुत छालता हैमेरा कुत्ता बहुत छालता है
» » शांति बनाए रखने के 15 तरीके बार्किंग
© 2022 TonMobis.com