कुत्तों के लिए Ultrasonography

कुत्तों के लिए Ultrasonography

अगर आपके कुत्ते ने एक पैर तोड़ दिया है, तो उस चीज को निगल लिया है जो गर्भावस्था का पालन नहीं करना चाहिए या नहीं, आपके पालतू को अल्ट्रासाउंड से गुजरना चाहिए। डरो या भयभीत न हों, यह सामान्य है कि किसी के साथ हो सकता है, इसलिए हम सभी जानकारी प्रदान करेंगे जो आपको सुरक्षित प्रक्रिया में जमा करने के लिए जानना आवश्यक है कुत्तों के लिए अल्ट्रासाउंड.

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्तों में इलेक्ट्रोस्टिम्यूलेशन
सूची

अल्ट्रासाउंड कैसे काम करता है?

अल्ट्रासाउंड एक है छवियों को प्राप्त करने के लिए सिस्टम शरीर या वस्तु पर निर्देशित अल्ट्रासाउंड के इकोज़ के माध्यम से। ये उच्च आवृत्ति ध्वनि तरंगें हैं जो अध्ययन के जीव को निर्देशित की जाती हैं और ध्वनि की महान लहर प्राप्त करने पर यह एक गूंज निकलती है। जानकारी ट्रांसड्यूसर के माध्यम से एकत्र की जाती है और एक कंप्यूटर इसे स्क्रीन पर परिभाषित छवि में परिवर्तित करता है। ठीक से काम करने के लिए, आमतौर पर त्वचा पर एक जेल जोड़ा जाता है जो तरंगों के संचरण को सुविधाजनक बनाता है।

यह एक सरल और गैर-आक्रामक प्रक्रिया है। कोई विकिरण नहीं है , बस एक अल्ट्रासाउंड। किसी भी मामले में, हालांकि सभी विशेषज्ञ सहमत हैं कि यह एक हानिकारक प्रक्रिया है, जमा करें अक्सर अल्ट्रासाउंड के लिए भ्रूण के पास साइड इफेक्ट्स जैसे पिल्लों के वजन घटाने या कुछ क्षमताओं के विकास में देरी हो सकती है।

अल्ट्रासाउंड कैसे काम करता है?

ब्रेक और अन्य समस्याओं के लिए अल्ट्रासाउंड

चाहे हड्डी के टूटने के कारण या किसी विशिष्ट वस्तु को निगमित करने के कारण, आपके कुत्ते को अल्ट्रासाउंड से गुजरने के कारण बहुत अलग हैं। पशुचिकित्सा सुनिश्चित करने के लिए विश्लेषण के इस तरीके की सलाह देगा निदान की पुष्टि करें.

हमें अपने पालतू जानवरों के स्वास्थ्य की देखभाल करने के लिए समय पर कंजूसी नहीं करना चाहिए, इसके अलावा, इस प्रक्रिया से गुजरना विफलताओं को अनमास्क कर सकता है कि अब तक हमें मूत्र संबंधी समस्याओं, संभावित ट्यूमर या आश्चर्य की गर्भावस्था के रूप में पहचाना नहीं गया है।

ब्रेक और अन्य समस्याओं के लिए अल्ट्रासाउंड

गर्भावस्था में अल्ट्रासाउंड




यदि आप अपने कुत्ते की गर्भावस्था पर अत्याचार करते हैं तो आपको धैर्य रखना चाहिए। 21 दिनों के बाद यह मैन्युअल रूप से पता लगाया जा सकता है। एक विशेषज्ञ हमेशा यह करना चाहिए , आपका पशुचिकित्सक कभी-कभी ऐसा होता है कि कुछ जातियों में पहचान करना अधिक कठिन होता है और इसलिए हम इसका सहारा लेते हैं कुत्तों के लिए अल्ट्रासाउंड.

गर्भावस्था में, पशुचिकित्सा हमें दो बार जमा करने की सलाह देगा:

  • पहला अल्ट्रासाउंड : यह सवारी के 21 या 25 दिनों के बाद किया जाता है, और जितना अधिक हम इंतजार करेंगे, परिणाम उतना सटीक होगा। यह सिफारिश की जाती है कि रोगी एक पूर्ण मूत्राशय के साथ आते हैं।
  • दूसरा अल्ट्रासाउंड : हम अपने कुत्ते को अपने दूसरे टेस्ट में जमा करने के 55 दिनों तक गर्भधारण तक इंतजार करेंगे। पिल्लों को नुकसान का कोई खतरा नहीं होगा और हम स्थिति के अलावा, रास्ते में मौजूद संख्या की पहचान करने में सक्षम होंगे।

यह सच है कि यह विधि छोटे लिटरों को कम से कम समझती है और बड़े लिटर को कम से कम समझती है। यह 100% सटीक नहीं है। इस कारण से, कई विशेषज्ञ कुत्ते के अधीन होने के लिए गर्भावस्था के अंत की ओर अनुशंसा करते हैं रेडियोलोजी , जब पिल्ले वास्तव में भ्रूण की स्थिति और राशि की जांच करने के लिए मजबूत होते हैं। हम आपको याद दिलाते हैं कि इस प्रकार का परीक्षण आपके पालतू जानवर के स्वास्थ्य के लिए कुछ हानिकारक है, यहां तक ​​कि पशु चिकित्सक आपको सलाह देगा कि अगर आपको वितरण की सुरक्षा के लिए यह करना चाहिए या नहीं।

गर्भावस्था में अल्ट्रासाउंड

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों के लिए Ultrasonography , हम आपको हमारे निवारण अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कौन शोर में कमी हेडफोन निष्क्रियकौन शोर में कमी हेडफोन निष्क्रिय
निदान के बिना बीमार बिल्लीनिदान के बिना बीमार बिल्ली
बिल्लियों में गर्भावस्थाबिल्लियों में गर्भावस्था
हमारे पालतू जानवरों के लिए सबसे हानिकारक शोरहमारे पालतू जानवरों के लिए सबसे हानिकारक शोर
बॉडी लिफ्ट सर्जरीबॉडी लिफ्ट सर्जरी
आरसीए थॉमसन टीवी के लिए मरम्मत युक्तियाँआरसीए थॉमसन टीवी के लिए मरम्मत युक्तियाँ
ट्रांसड्यूसर की परिभाषाट्रांसड्यूसर की परिभाषा
अल्ट्रासाउंड का महत्वअल्ट्रासाउंड का महत्व
मादा कुत्ते की गर्भावस्था में अल्ट्रासाउंड का उपयोग करेंमादा कुत्ते की गर्भावस्था में अल्ट्रासाउंड का उपयोग करें
हॉम्स्टर में इंद्रियांहॉम्स्टर में इंद्रियां
» » कुत्तों के लिए Ultrasonography
© 2022 TonMobis.com