कौन सा बेहतर, दोहन या कुत्ता कॉलर है?

कौन सा बेहतर, दोहन या कुत्ता कॉलर है?

हमारे कुत्तों के लिए दोहन या कॉलर चुनते समय हमें कुछ चीजों को ध्यान में रखना चाहिए। बाजार में रंगों और आकारों के साथ कई चर हैं जो सही विकल्प पर चक्कर आ सकते हैं। हमें यह जानना होगा कि क्या होगा कम से कम हानिकारक सवारी के समय।

ExpertoAnimal पर हम अनन्त प्रश्न का विश्लेषण और जवाब देंगे बेहतर, दोहन या कुत्ता कॉलर क्या है . हम लाभ और नुकसान का मूल्यांकन करेंगे ताकि आप अपने और अपने कुत्ते के लिए सबसे उपयुक्त चुन सकें।

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्तों के लिए हार के प्रकार
सूची

हार

कॉलर में वास्तव में बेहतर विपणन और वरिष्ठता है, इसलिए लोग दोहन के विकल्प पर विचार नहीं करते हैं। लेकिन कुछ सालों से यह बात करना शुरू हो गया है कि यह जानवरों के लिए पर्याप्त है या नहीं, इसके विपरीत बेहतर विकल्प हैं।

हार के कई कारण हैं वे कम और कम चुने गए हैं मालिकों द्वारा, उनके पशु चिकित्सकों और / या नैतिकताविदों द्वारा सलाह दी जाती है। कॉलर जानवर की गर्दन में स्थित है, एक ऐसा क्षेत्र जिसमें बहुत महत्वपूर्ण संरचनाओं की श्रृंखला होती है जो घायल हो जाती है, दर्द और कुछ और कारण बनती है। अंदर शारीरिक नुकसान हम मुख्य आकर्षण पा सकते हैं: अवकुंचन, रीढ़ की वाहिकाओं और नसों विकारों, थायराइड रोग, पुरानी खांसी के रूप में असामान्य सांस लेने और इस क्षेत्र में श्वासनली गुजर, आदि द्वारा मस्तिष्क संबंधी पकड़ती

ये नुकसान आमतौर पर तब होता है जब हम इस तरह के चोक कॉलर या अर्द्ध चोक, पूरी तरह से सलाह दी और यहां तक ​​कि कुछ देशों में प्रतिबंधित के रूप में उपकरण का उपयोग जब कुत्ते बेल्ट या सजा का एक बहुत खींचती है।

इसके अलावा, अन्य कुत्तों पर हमला करने के लिए लॉन्च किए गए प्रतिक्रियाशील कुत्ते, एक होने के अंत में बुरा सहयोग बाद में एक नकारात्मक अनुभव के साथ या कॉलर और बेल्ट कि खींचती है या कम पट्टा की सवारी, अंत में एक और अधिक आक्रामक, nervously या यहाँ तक कि भय के साथ हमारे कुत्ते के व्यवहार का निर्धारण। इसलिए, यह अजीब बात नहीं है कि वे बाहर निकलना चाहते हैं या अपने हार के साथ पट्टा पहनना चाहते हैं, क्योंकि इससे असुविधा या दर्द होता है।

इसके विपरीत, हार हो सकता है अच्छी तरह से चलने वाले कुत्तों के लिए संकेत दिया , इस मामले में इसे उपरोक्त मामलों में एक आभूषण या एक अच्छा उपकरण माना जा सकता है और यातना का तत्व नहीं माना जा सकता है। इसके अलावा, जो लोग अपने कुत्ते पर कॉलर डालने का फैसला करते हैं, उन्हें पता होना चाहिए कि जानवरों के संपर्क में सतह पर कम हानिकारक सामग्री या पैडिंग के साथ कुछ लोग मदद कर सकते हैं।

हार

दोहन




कुत्ते का उपयोग सभी समस्याओं का समाधान नहीं है, लेकिन यदि यह कम हानिकारक है और हार से अधिक फायदेमंद , चूंकि यह ऊपर वर्णित महत्वपूर्ण शारीरिक क्षति को रोकता है।

बेशक, ऐसे विचार भी हैं जिन्हें हमें अपने कुत्ते के लिए सही चुनते समय ध्यान में रखना चाहिए, इसके लिए हमें यह करना चाहिए वह व्यक्ति चुनें जो शारीरिक क्षति का कारण नहीं बनता है : इसका सामग्री, मुलायम होना चाहिए कि इस तरह के बगल और छाती के रूप में घर्षण के क्षेत्रों में घावों का कारण नहीं है, सांस सामग्री का बनाया जाना चाहिए और पट्टा करने के लिए लगाव lug वापस के लिए बल शरीर और नहीं केंद्रीकृत भर वितरित किया जाता है होना चाहिए पिछले सदस्यों में।

हमें पता होना चाहिए इसे सही जगह पर रखें , कोहनी के पीछे कभी नहीं तुरंत ताकि वे underarms पर रगड़ना नहीं है, हमारे कुत्ते की मुक्त आवाजाही समझौता नहीं करना चाहिए छाती या उरोस्थि पर और गर्दन पर कभी नहीं जाना चाहिए।

दोहन

निष्कर्ष

संक्षेप में, कुत्ते के लिए दोहन अधिक उपयुक्त है इससे आकार या उम्र कोई फर्क नहीं पड़ता। वे भयभीत जानवरों, आक्रामक या कुछ व्यवहार की समस्या के लिए बहुत उपयोगी हैं। दूसरी तरफ हम इसकी अनुशंसा करते हैं क्योंकि यह वह है जो बाहरी पर्यावरण के लिए कम विकृति हमारे कुत्ते का कारण बनता है और इससे अधिक आराम मिलेगा।

क्या आप फिर भी हार चाहते हैं तो हम यह चुनने के लिए कुछ सिफारिशें छोड़: यह विस्तृत, ढीला पट्टा चेन या spikes और संभव के रूप में अधिक गद्दी बिना सवारी पर जाना।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कौन सा बेहतर, दोहन या कुत्ता कॉलर है? , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते कॉलर के तुलनात्मक अध्ययनकुत्ते कॉलर के तुलनात्मक अध्ययन
शिकार कुत्तों के लिए जीपीएस लोकेटरशिकार कुत्तों के लिए जीपीएस लोकेटर
मेरे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा हार कैसे चुनेंमेरे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा हार कैसे चुनें
कुत्ते कॉलर के प्रकार: सर्वश्रेष्ठ कॉलर का चयन कैसे करेंकुत्ते कॉलर के प्रकार: सर्वश्रेष्ठ कॉलर का चयन कैसे करें
अपने कुत्ते के साथ सही ढंग से चलने के लिए 6 युक्तियाँअपने कुत्ते के साथ सही ढंग से चलने के लिए 6 युक्तियाँ
संयुक्त राज्य अमेरिका में कुत्ते कॉलर की लड़ाई शुरू हो चुकी हैसंयुक्त राज्य अमेरिका में कुत्ते कॉलर की लड़ाई शुरू हो चुकी है
एक समय में कई कुत्तों को चलोएक समय में कई कुत्तों को चलो
कुत्तों के लिए कॉलर लोकेटर, भयभीत कुत्तों में एक बहुत उपयोगी उपकरणकुत्तों के लिए कॉलर लोकेटर, भयभीत कुत्तों में एक बहुत उपयोगी उपकरण
कुत्तों के लिए हार के प्रकारकुत्तों के लिए हार के प्रकार
चोक हार अच्छा है?चोक हार अच्छा है?
» » कौन सा बेहतर, दोहन या कुत्ता कॉलर है?
© 2022 TonMobis.com