सवारी पर हावी है?

तस्वीर:buddygoldenretriever.blogspot.com

हम कुछ प्रस्तावों का एक हल्का विश्लेषण करने जा रहे हैं कि एक प्रसिद्ध कुत्ते ट्रेनर सवारी के लिए देता है।

यह हमें बताता है कि "बहुत से लोग अपने कुत्तों को नहीं चलते क्योंकि उन्हें चाहिए क्योंकि उन्हें नियंत्रण में रखने में परेशानी है। चाहे कुत्ता खींच रहा है, फेंक रहा है, या अन्य समस्याएं हैं, लेकिन उम्मीद है! अपने कुत्ते के साथ कैसे चलना है, नियंत्रण बनाए रखें और सुनिश्चित करें कि आपके पास तनाव के बिना कॉलर और पट्टा है। कृपया, अपने कुत्ते के साथ चलने पर काम करने के लिए इस महीने अपना समय लें। "

1. अपने कुत्ते के साथ चलते समय अपनी ऊर्जा और शरीर की भाषा से अवगत रहें।
सुनिश्चित करें कि आप एक संदेश को संचारित कर रहे हैं जो कहता है: "मैं नेता हूं!" अपने सिर को और अपने कंधों को वापस रखें। चलने के दौरान सकारात्मक विचार करें और कल्पना करें कि कुत्ता अच्छी तरह से कर रहा है। आप परिणामों से आश्चर्यचकित होंगे।
हम यह कहना पसंद करते हैं: प्राकृतिक रहें, स्वाभाविक रूप से चलें, आराम करें और सब से ऊपर, सवारी का आनंद लें। एक मुद्रा का उपयोग करें जिसमें आप सहज महसूस करते हैं और ऐसा लगता है कि "उन्होंने एक निरीक्षण में अपने गधे में एक छड़ी लगाई और आप मोजामा के रूप में कठोर रहे।" नेतृत्व को भूल जाओ, सोचें कि आप एक साथी के साथ जा रहे हैं, एक दोस्त और निश्चित रूप से, सकारात्मक विचार हैं। जब डर के साथ कुत्तों का इलाज करने की बात आती है, शरीर की भाषा, साथ ही साथ हमारे कपड़ों को भी बहुत महत्वपूर्ण है: आंदोलन में प्राकृतिकता और नरमता हमारे व्यवहार का आधार होना चाहिए, लेकिन हमें कभी भी अतिरिक्त कपड़े, फ्लिप-फ्लॉप या जूते पहनना नहीं चाहिए जो बहुत अधिक ध्वनि पहनते हैं। (शांतकुत्तों)
2. कुत्ते के पट्टा को कम रखें, लेकिन बहुत तंग नहीं है।इस सरल सलाह के साथ, आप बहुत सी सिरदर्द बचा सकते हैं। फ्लेक्सी-स्ट्रैप्स और अन्य लंबे स्ट्रैप्स आपके लिए अपने कुत्ते के साथ संवाद करने के लिए कठिन बनाते हैं और जहां भी वह चाहें वहां जाना आसान होता है। लेकिन, मत भूलना, यह भी महत्वपूर्ण है कि आप कुत्ते के पट्टा को ढीला रखें। यदि आप किसी व्यवहार की समस्या के बाद सुधार करते हैं, तो यह जल्दी होना चाहिए, और फिर कुत्ते के पट्टा को विश्राम की स्थिति में वापस किया जाना चाहिए।
पूरी तरह से मैं सहमत नहीं हैं। एक लंबे पट्टा का उपयोग करें, 2 मीटर और आधा या अधिक (हम कभी फ्लेक्सी-बेल्ट की सिफारिश नहीं करते हैं)। इसे मानसिक बनाएं कुत्ता चलना कुत्ते के लिए है. यदि आप खींचते हैं, तो बेल्ट पर तनाव समाप्त होने पर तुरंत खड़े हो जाओ और ढीला हो जाएं। यदि कुत्ता एक पट्टा पर चलना सीख रहा है, तो जब वह आपकी तरफ आता है तो आप उसे यादृच्छिक रूप से इनाम दे सकते हैं, उसे बताएं कि आपके निकटता के फायदे हो सकते हैं। पट्टा के साथ सुधार करने के बारे में भूल जाओ, केवल एक चीज आपको मिलेगी कि कुत्ता पट्टा से नफरत करता है और इसे और अधिक खींचकर दूर जाने की कोशिश करता है। हमें इस तथ्य के बारे में कभी भी भ्रमित नहीं होना चाहिए कि कुत्ते को अन्य चीजों के साथ, हमारी गति से चलना चाहिए, क्योंकि हमारे पास आमतौर पर अलग-अलग ताल होते हैं। (शांतकुत्तों)
3. गर्दन के शीर्ष पर कुत्ते कॉलर रखें।
यदि आपने कभी एक स्लेज कुत्ते को देखा है, तो आप देखेंगे कि कंधे के पास कुत्ते की गर्दन के निचले भाग के आसपास दोहन है। क्यों? यह वह जगह है जहां कुत्ते के शॉट की शक्ति पाई जाती है। यदि आप वहां कॉलर रखे हैं तो आप वास्तव में अपने कुत्ते को और अधिक खींचने में मदद कर रहे हैं। इसके बजाय, इसे गर्दन के शीर्ष पर रखें, जो सबसे संवेदनशील क्षेत्र है। यदि आपको सही जगह पर हार रखने में परेशानी हो रही है, तो इल्यूशन हार पर एक नज़र डालें, जिसे हार से फिसलने से रोकने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
पूरी तरह से मैं सहमत नहीं हैं। एक आरामदायक कॉलर या दोहन का प्रयोग करें। कुत्तों को पर्यावरण के डर के लिए या गाइड या पट्टा के डर के लिए बंधे चलने के लिए सीखा नहीं है। कुछ ऐसी चीज लेना जो नुकसान या असुविधा का कारण बनता है, कभी भी चलने की आपकी भावना में सुधार नहीं करेगा। एक कुत्ते की गर्दन संवेदनशील होती है और लंबे समय तक हम बहुत नुकसान और यहां तक ​​कि चोटों का कारण बन सकते हैं। बड़े कुत्तों और छोटे गाइडों के मामले में, फ्रंट पुल दोहन के मॉडल हैं जो हमें कुत्ते को मजबूत खींचने के बिना चलने में मदद कर सकते हैं। (शांतकुत्तों)
4. कुत्ते के साथ चलना रिकॉर्ड करें।
कुत्ते के साथ चलने के लिए एक दोस्त या परिवार के सदस्य से पूछें। आपकी गलतियों को देखना आसान हो सकता है। आपकी स्थिति कैसी है? जब आपका कुत्ता दुर्व्यवहार करता है तो आप कैसे प्रतिक्रिया करते हैं? क्या आप कुत्ते के पट्टा पर तनाव डाल रहे हैं? देख रहे समय ध्यान रखने के लिए ये चीजें हैं। 
टिप्पणी करने के लिए कुछ भी नहीं, मुझे लगता है कि सत्र रिकॉर्ड करने का विचार यह देखने के लिए बहुत अच्छा है कि क्या सुधार किया जा सकता है। (शांतकुत्तों)
5. संतुलित कुत्तों की मदद लें।
यदि कुत्ता चलने वाले अन्य कुत्तों के लिए छाल या प्रतिक्रिया करता है, तो उस समय के दूसरे कुत्ते के साथ गतिविधि करने के लिए समय लें। इस तरह, आप अपने कुत्ते को शांत और सही रखने का अभ्यास कर सकते हैं। फिर, जब कुत्ते की समस्या तब उत्पन्न होती है जब आप इसकी अपेक्षा नहीं करते हैं, तो आप स्थिति को संभालने में अधिक सक्षम महसूस करेंगे, और अपने कुत्ते को विश्वास व्यक्त करेंगे।
खैर, मैं ज्यादातर "ट्रस्ट आपके कुत्ते से संवाद करेगा" भाग के साथ हूं। यही वह तरीका है, जिसे हम महत्व देते हैं, कुत्ता इसे देगा। यदि हम शांत रहते हैं और कुत्ते के पास हमें संदर्भ के रूप में संदर्भित किया जाता है, तो इसका संदर्भ हमारे सामने किया जाएगा और एक शांत दृष्टिकोण को अपनाया जाएगा। तटस्थ, संतुलित कुत्तों का उपयोग एक बहुत अच्छा विकल्प है। (शांतकुत्तों)
6. सवारी का अभ्यास करें!
यदि आप बाहर नहीं जाते हैं और करते हैं तो आप और आपके कुत्ते में सुधार नहीं होगा! रास्ते में सफलता का जश्न मनाएं। बुरे दिनों से सीखें, लेकिन उन पर मत रोको। और फिर एक दिन, आप पाएंगे कि यह हो गया है! आपने सवारी में महारत हासिल की है!
सिवाय इसके कि मैं इसे अपने कुत्ते के साथ चलने के बजाय चलने का आनंद लेना पसंद करता हूं, मैं सहमत हूं। अभ्यास आपको सुधारने में मदद करता है, और आपको छोटी उपलब्धियों को बहुत सकारात्मक रूप से महत्व देना होगा। (शांतकुत्तों)



प्रकृति को निर्धारित करना महत्वपूर्ण है जिसके द्वारा एक कुत्ता खींचता है। यह एक कुत्ते के समान नहीं है जो खींचता है क्योंकि उसने पलायन पर चलना सीखा नहीं है कि एक कुत्ता जो बचने की तलाश में डर और घबराहट करता है। हमें कुत्ते, किशोरावस्था, इस तथ्य को ध्यान में रखना चाहिए कि गर्मी में बिचियां हैं, इत्यादि।

मुझे यह भी लगता है कि हमें कुत्ते के लिए चलने और आज्ञाकारिता की प्रदर्शनी के बीच अंतर करने के बारे में पता होना चाहिए। दिन-प्रतिदिन की यात्रा कुत्ते के लिए होनी चाहिए और एक और बहुत ही अलग बात यह है कि जब हमने अपने कोटा को पूरा किया है, तो हम बाहर कर सकते हैं आज्ञाकारिता का एक छोटा सा समय जहां कुत्ता अलग-अलग बिना हमारी तरफ चल सकता है, जब हम करते हैं, तो रोकें आदि।
स्रोत: https://cesarsway.com/tips/thebasics/problems-on-the-walk?utm_source=CMI_FButm_medium=Postutm_campaign=10.13#ixzz2gaM3vc3U
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते कॉलर के प्रकार: सर्वश्रेष्ठ कॉलर का चयन कैसे करेंकुत्ते कॉलर के प्रकार: सर्वश्रेष्ठ कॉलर का चयन कैसे करें
9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे
एक पट्टा के साथ चलने पर एक वयस्क कुत्ते को सिखाओएक पट्टा के साथ चलने पर एक वयस्क कुत्ते को सिखाओ
कुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाए
एक अज्ञात कुत्ते के साथ पहली सवारी में सुधार करने के लिए 6 युक्तियाँएक अज्ञात कुत्ते के साथ पहली सवारी में सुधार करने के लिए 6 युक्तियाँ
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहींकुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहीं
एक ही समय में कई कुत्ते कैसे चलेंएक ही समय में कई कुत्ते कैसे चलें
एक साइकिल पर अपने कुत्ते के साथ चलने के लिए युक्तियाँएक साइकिल पर अपने कुत्ते के साथ चलने के लिए युक्तियाँ
अपने कुत्ते को ठीक से कैसे चलें?अपने कुत्ते को ठीक से कैसे चलें?
आपके कुत्ते को बिना किसी पट्टा के चलने के लिए प्रशिक्षित करने के लिए 8 चरणआपके कुत्ते को बिना किसी पट्टा के चलने के लिए प्रशिक्षित करने के लिए 8 चरण
» » सवारी पर हावी है?
© 2022 TonMobis.com