एक पट्टा पर चलने के लिए बिल्ली कैसे सिखाओ?

एक पट्टा पर चलने के लिए बिल्ली कैसे सिखाओ?

इस लेख में हम आपको कुछ सुझाव देने जा रहे हैं जिन्हें आप ट्रेनर के रूप में उपलब्धि हासिल करने का प्रयास करने के लिए अनुसरण कर सकते हैं, जिसका मतलब है कि सड़क पर अपनी बिल्ली के साथ चुपचाप चलना। यह आपकी बिल्ली के साथ आपके रिश्ते में एक संपूर्ण कदम होगा और आप उस बाधा को तोड़ सकते हैं जिसमें सड़क पर एक बिल्ली के साथ चलना शामिल है, जो उनके लिए उत्तेजना (सकारात्मक और नकारात्मक दोनों) से भरा हुआ है।

आपको यह ध्यान में रखना है कि इस मील का पत्थर हासिल करने के लिए यह सलाह दी जाएगी बहुत छोटे से शुरू करें प्रशिक्षण के साथ, निस्संदेह वह अवधि है जिसमें बिल्लियों इस प्रकार के व्यवहार को सीखने के लिए अधिक ग्रहणशील होते हैं। आप यह भी विचार करने के लिए है कि यह समय लगेगा, यह निश्चित रूप से बिल्ली पर निर्भर करता है है, लेकिन हम सभी जानते हैं कि संदिग्ध वे कर रहे हैं जब वह अपने शरीर के साथ संपर्क है, इसलिए दोहन के उपयोग के लिए अनुकूल उसके लिए एक चुनौती हो सकती है के लिए आता है।

ExpertoAnimal में हम आपको इसे प्राप्त करने के लिए चाबियाँ देते हैं, लेकिन सबसे ऊपर आपको चलने के लिए एक पट्टा पर बिल्ली प्राप्त करने के लिए निम्नलिखित परिसर को ध्यान में रखना होगा: धैर्य, प्रशंसा और पुरस्कार। पढ़ना और खोजना जारी रखें एक पट्टा पर चलने के लिए बिल्ली को कैसे सिखाया जाए.

आप में भी रुचि हो सकती है: एक वयस्क कुत्ते को झटके से पढ़ाना
अनुसरण करने के लिए कदम:
1

साथ शुरू करने के लिए, दोहन ​​की पसंद यह एक महत्वपूर्ण कदम होगा। कभी एक सरल कॉलर और पट्टा के साथ अपनी बिल्ली के लिए टहलना न करें, आप जोखिम हो सकता है कि इस आतंक, यह मायावी वे बन के साथ अपने बांड से छुटकारा और नहीं पहुँच के गंभीर खतरे और के साथ समाप्त हो जाता है इसके अलावा, कॉलर नींद की सामान्य क्षमता में बाधा डालते हुए, बिल्ली के निशान की ट्रेकेआ को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

एक दोहन के उपयोग के लिए धन्यवाद, बिल्ली जो बचने के लिए बनाता है वह कंधे, पेट और छाती के बीच वितरित की जाएगी, इस तरह से कोई नुकसान नहीं किया जाएगा और उनके संयम से छुटकारा पाने के लिए लगभग असंभव होगा।

सही माप लेने के लिए आपको अपनी छाती की रूपरेखा को मापना चाहिए, इसे लिखना चाहिए और दोहन खरीदने के दौरान इसे ध्यान में रखना चाहिए, जो कि किसी भी मामले में संकेतित संकेत के लिए संकेतों की सीमा को प्रदर्शित करना चाहिए। आपको इसे अनगिनत रंगों और डिज़ाइनों के साथ-साथ नायलॉन या नियोप्रीन जैसी विभिन्न विनिर्माण सामग्री में भी मिल जाएगा।

आपको पट्टा के साथ एक बुद्धिमान निर्णय भी लेना होगा। उन लोगों से बचें जो कुत्तों के साथ उपयोग में आम हैं, पीछे हटने योग्य, क्योंकि वे आपकी बिल्ली को नुकसान पहुंचा सकते हैं। आप अपने पालतू जानवर को कुछ स्वतंत्रता देने के लिए एक लोचदार पट्टा प्राप्त करने की संभावना पर विचार कर सकते हैं लेकिन निश्चित रूप से यह दृढ़ता से खींचने का सामना करेगा।

2

जैसा कि हमने शुरुआत में उल्लेख किया था, पट्टा के साथ बिल्ली चलने की संभावना पर भी विचार करने से पहले, आपको करना होगा उसे आरामदायक महसूस करें (या कम से कम बर्दाश्त) जब दोहन पहनते हैं। इसे प्राप्त करने के लिए आपको दिन में कई मिनटों तक इसे डालना होगा, धीरे-धीरे वह पहना जाता है जब इसे पहना जाता है। समझता है जब वह पहना जाता है तो उसकी प्रशंसा करें और अगर हम उस दिन बर्दाश्त नहीं करते पहने दोहन शारीरिक रूप से की गलती उसे सज़ा नहीं आप की तरह भोजन के रूप में एक पुरस्कार, निश्चित रूप से देते हैं, हम जानवरों गाली नहीं करना चाहिए और बिल्ली का बच्चा ज्यादा आधार पुरस्कार के लिए बेहतर जवाब देंगे अन्यथा।

यदि आप उसे भूल जाते हैं कि जब वह घर के अंदर होता है तो वह इसे पहन रहा है, यह एक सफलता होगी।




जब आप दोहन के साथ सहज महसूस करते हैं, तो यह समय होगा पट्टा पेश करें . दोहन ​​के साथ समान प्रक्रिया, हुक और इसे जमीन पर खींचने दें, जहां कहीं भी यह आनंद मिलता है, पुरस्कार और प्रशंसा प्रदान करता है।

प्रक्रिया को पूरा करने के लिए आपको बेल्ट लेना चाहिए और फिर उसे जहां जाना चाहिए उसे स्थानांतरित करने दें, यह बहुत संभव है कि यदि आप इसे निर्देशित करने का प्रयास करते हैं तो अनिच्छुक है, इसे इच्छा पर आगे बढ़ने दें।

3

बाहर जाने के लिए एक बिल्ली तैयार करना एक प्रक्रिया है जो फिर से एक लंबा समय ले सकती है धैर्य बहुत महत्वपूर्ण होगा , क्योंकि बिल्ली खिड़की को देखती है और बाहर में बहुत रूचि रखती है, इसे छोड़ने के समय कुछ और संकोच दिखा सकता है। एक बार उसके दोहन और पट्टा आप बाहर आमंत्रित करेंगे पहने हुए, लेकिन अगर आप सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं और नहीं चाहते प्रक्रिया गर्भपात और एक और दिन कोशिश करने के लिए है, क्योंकि यह सब अच्छा काम आप यात्रा करते हैं के लिए उल्टा हो जाएगा उसे बलपूर्वक नहीं है बेहतर है।

जिस क्षण आप दरवाजे की सीमा से आगे निकलते हैं, उसके बाद सब कुछ उसके लिए पुरस्कार और अच्छे शब्द होना चाहिए। पहला आउटिंग कम होना चाहिए, लगभग 5-6 मिनट ताकि इसका उपयोग शुरू हो जाए और शुरुआत में संतृप्त न हो।

आपको बारिश के बिना सूखे दिनों के बाहर प्रशिक्षण के इन पहले दिनों के लिए चयन करना होगा, क्योंकि इस तरह से बिल्ली खुद को उन्मुख करने में सक्षम होगी और आमतौर पर पर्यावरण में होने वाली सभी गंधों पर हमला कर पाएगी। बिल्लियों में गंध की उत्कृष्ट भावना होती है और यह सबसे अधिक उपयोग की जाने वाली भावना होगी (जब तक कोई जोरदार शोर नहीं होता)।

अगर सब कुछ ठीक हो जाता है, आपकी बिल्ली अधिक आरामदायक चलने लगती है बाहर एक पट्टा के साथ, इस तरह आप घर से दूर और आगे चलेंगे, लेकिन हमेशा अपने हाथ से पट्टा के आंदोलन के साथ अपना रास्ता ले लें, लगभग घटना के केवल दर्शक की तरह।

4

अगला हम आपको पेश करते हैं कुछ सलाह और दायित्वों कि आपको बाहर ले जाना है ताकि पट्टा पर बिल्ली चलने के लिए स्थितियां सही हों। यदि आप सबकुछ सही करते हैं, तो यह प्रशिक्षण ट्रेनर और मालिक के रूप में अपनी संतुष्टि में शौचालय का उपयोग करने के तरीके को पढ़ाने के साथ मिलकर किया जा सकता है।

  • पोर्टल से पैर निकालने से पहले आपको अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए टीकाएं जो आपकी बिल्ली को अद्यतित करनी चाहिए , यह न केवल दूसरों की सुरक्षा बल्कि अपने पालतू जानवरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का दायित्व है, क्योंकि बाहर की सभी प्रकार की बीमारियां हैं जिन्हें किसी अन्य बिल्ली के साथ संपर्क की आवश्यकता नहीं होती है ताकि वे उन्हें अनुबंध कर सकें।
  • यदि बिल्ली को कुछ उत्तेजना मिलती है जो उसके नियंत्रण से बच जाती है तो वह हर तरह से संभावित खतरे से बचने की कोशिश करेगी, इसलिए आपको उस तरह की घटनाओं के लिए शारीरिक और मानसिक रूप से तैयार रहना चाहिए।
  • घर से बिल्ली को दूर करने का लक्ष्य यह है बिल्ली का जीवन समृद्ध है अधिक दुनिया को देखने के लिए धन्यवाद, अन्य प्रकार की उत्तेजना प्राप्त करने के लिए जिसमें वह आदी है और इस तरह उसके साथ गहरा रिश्ता बनाने के लिए। लगता है कि यह एक कुत्ते की तरह व्यवहार करेंगे और आप बाद में आप के बगल में चल लेने के लिए और यहां तक ​​कि उसके साथ खेलने अपनी बेल्ट ड्रॉप कर सकते हैं मत करो, यह अत्यधिक संभावना नहीं है कि बिल्ली विश्वास और सुरक्षा के उस बिंदु तक पहुँच जाता है।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक पट्टा पर चलने के लिए बिल्ली कैसे सिखाओ? , हम आपको हमारे उन्नत शिक्षा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते को कदम से कदम के साथ चलने के लिए सिखाओमेरे कुत्ते को कदम से कदम के साथ चलने के लिए सिखाओ
4 कुत्ते प्रशिक्षण के बारे में गलत विचार4 कुत्ते प्रशिक्षण के बारे में गलत विचार
बिल्लियों के आउटपुटबिल्लियों के आउटपुट
बिल्ली बिल्ली ल्यूकेमिया और नकारात्मक बिल्ली में एक बिल्ली सकारात्मकबिल्ली बिल्ली ल्यूकेमिया और नकारात्मक बिल्ली में एक बिल्ली सकारात्मक
कुत्तों और बिल्लियों के लिए मज़ा और खेलकुत्तों और बिल्लियों के लिए मज़ा और खेल
एक वयस्क बिल्ली को सोसाइज करेंएक वयस्क बिल्ली को सोसाइज करें
बिल्लियों में सकारात्मक मजबूतीबिल्लियों में सकारात्मक मजबूती
बिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्वबिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्व
क्या मैं अपनी बिल्ली चल सकता हूँ?क्या मैं अपनी बिल्ली चल सकता हूँ?
बिल्ली को अपना नाम कैसे सीखेंबिल्ली को अपना नाम कैसे सीखें
» » एक पट्टा पर चलने के लिए बिल्ली कैसे सिखाओ?
© 2022 TonMobis.com