अलगाव से चिंता

SEPARATION द्वारा अनुलग्नक

छवि

विभाजन की समस्या से पीड़ित कुत्तों घर में भी मानव हैं जब वे देखते हैं कि आदमी को छोड़ने के लिए तैयार करता है, श्वास तेजी से हो जाता है, हांफते,, कराहना एक तरफ से दूसरे करने के लिए चलते हैं, बेचैन कर रहे हैं और अपने टकटकी है निराशा की

व्यक्ति के प्रस्थान के साथ, वह यह है कि, घर रहने के लिए अकेले, अत्यधिक वोकलिज़ेशन (भौंकने) और higiénicos- आदतों में विकार और जब जुदाई अभिवादन, अत्यधिक या अतिरंजित हैं के बाद छाल को पूरा करने के विनाश की समस्याएं पैदा, कूदता और यह बिना रोक के चलता है, ऐसा लगता है कि यह अलग होने के बाद से काफी समय हो गया है, जब वास्तव में यह ऐसा नहीं है, केवल कुछ ही मिनट बीत चुके हैं।

पृथक्करण चिंता संवेदनशील कुत्तों द्वारा पीड़ित तनाव है जो समूह के अन्य सदस्यों से खुद को दूर करते समय घबराहट या अवसाद महसूस करते हैं। यह हाइपर अटैचमेंट का विकार है, अटैचमेंट आकृति से अलग होने पर कुत्ते को दहशत या अवसाद महसूस होता है।

यदि आपके कुत्ते के नीचे सूचीबद्ध दो से अधिक लक्षण हैं और वे मनुष्यों की रिहाई के साथ सक्रिय हैं, तो यह अलग होने की चिंता से ग्रस्त होने की संभावना है:

1.- हर जगह व्यक्ति का पालन करें।

2. मानव के प्रस्थान से पहले चिंता।

3.- जब आप अकेले होते हैं तो अत्यधिक vocalization।

4.- अकेले रहने पर विनाशकारी व्यवहार।

5.-यह देखने के लिए कि व्यक्ति छोड़ने की तैयारी कर रहा है, एक तरफ से दूसरी तरफ चले जाओ।

6.- एस्केपिस्ट सिंड्रोम, दरवाजे को नष्ट कर देता है, बाड़ चढ़ता है, घर पर अकेले रहने पर हॉलोज़।

7. आत्म विनाशकारी व्यवहार, वे खुद को चोट पहुंचाने तक खुद को चाटना और काटते हैं;

8. गरीब स्वास्थ्य की आदतों होते हैं केवल जब अकेला छोड़ दिया, साइटों पर शौच है कि कंपनी में कभी नहीं होगा, फर्नीचर, बिस्तर या जिस व्यक्ति के लिए वह विशेष लगाव है की तकिया पर।

9. अत्यधिक लापरवाही, drool और लार के साथ अपने रास्ते में भरें।

10.- उल्टी, जिसे व्यक्ति छोड़ने से पहले प्रस्तुत किया जा सकता है, जब वे अकेले होते हैं या जब व्यक्ति घर आ जाता है।

11.- साइकोोजेनिक एनोरेक्सिया, कुत्ता अपनी भूख खो देता है और अगर वह अपनी तरफ से नहीं होता है तो वह नहीं खाता है। वे पूरे दिन भोजन से भरा प्लेट के साथ बिता सकते हैं, वे इसे नहीं खाते हैं और जब मनुष्य घर आता है तो वे खाना शुरू करते हैं।

12.- अतिरंजित या अत्यधिक अभिवादन, वे पूंछ की सरल छेड़छाड़ नहीं कर रहे हैं, वे छाल, कूदते हैं और एक तरफ से दूसरी तरफ रोकते हैं।

पृथक्करण चिंता भय में निहित है, यह स्थितित्मक भय का सबसे आम है: अकेले होने या किसी विशेष से अलग होने का डर। हमारे अन्य परिस्थिति संबंधी भयों में से हमारे पास है: कार से यात्रा, पशु चिकित्सक के पास जाओ, हेयरड्रेसर पर जाएं, कुत्ते पार्क में जाएं, इत्यादि। अनुवांशिक या वंशानुगत समस्याओं के अलावा, इसका कारण कम उम्र में निष्क्रिय अनुभव (त्याग, दुर्व्यवहार, आघात, साथ ही साथ या अपर्याप्त सामाजिककरण) से जुड़ा हुआ है।

पृथक्करण चिंता एक बीमारी है और एक पशुचिकित्सा या कुत्ते व्यवहार में एक विशेषज्ञ द्वारा इलाज किया जाना चाहिए, आप कुत्ते को दंडित नहीं कर सकते हैं या इसे टाई या यह एक kennel या पिंजरे में बंद कर दिया के रूप में यह समस्या बढ़ जाएगा छोड़ दें। कृपया उसे मत मारो !!! बाद में मैं आपको कुत्ते को अलग करने की चिंता के साथ पुनर्वास के लिए चिकित्सा दूंगा।

मैं विभाजन की समस्या से पीड़ित सरल है कुत्तों के मामलों के इलाज के लिए तैयार किया गया है चिकित्सा है, लेकिन इसकी सफलता के लिए एक मानव परिवार के अभ्यास और सचेत है कि रिश्ते की गतिशीलता में महत्वपूर्ण परिवर्तन शामिल प्रदर्शन करने के लिए प्रतिबद्ध के लिए की आवश्यकता है। आपको लगता है कि कुछ भी नहीं है उसे करने के लिए या आप के लिए जब वे अलग किया जा रहा है क्या होगा, आप कुत्ते महसूस करने के लिए काम करेंगे कार्यों और नहीं शब्दों के साथ, धीरे-धीरे उनकी चिंता से राहत, आरामदायक महसूस में अकेले होने की बात करने को बदलने घर। मैं, आप रोगी रहने के लिए कहते हैं क्योंकि अधिक धैर्य तेजी से आप सकारात्मक परिणाम देखेंगे, प्रत्येक छोटे कदम है कि कुत्ते के व्यवहार में सुधार को इंगित करता है, यह एक बड़ा कदम होगा के लिए महत्व देता है। यहां हम जाते हैं:

छोड़ने के लिए और नहीं करने के लिए तैयार: रवाना होने से पहले और संघ द्वारा कुत्ते, उन्हें अपनी आसन्न प्रस्थान के रूप में स्पष्ट संकेत देखता है, उदाहरण के लिए कदम उठा की एक सूची बनाएँ, घर और कुत्ते के लिए कार की चाबी ले मतलब आप जाने जा रहे हैं और आपकी चिंता ट्रिगर हुई है। के इस योजना को तोड़ने दें, ताकि चाबियाँ लेने के लिए और इसे छोड़ने के बिना घर में अलग-अलग स्थानों पर जाते हैं, कुत्ते के व्यवहार पर ध्यान देना नहीं है, अगर आप इस व्यायाम करना अक्सर हाथ में और नहीं लग रहा है कुंजी के साथ आप देख आदत हो इसके लिए चिंता। कपड़े पहने हो रही है, इत्र पर डाल दिया, बैग लेने के लिए या अपने पर्स या बटुए लटका भी घर छोड़ने से पहले की गई कार्रवाई कर रहे हैं, एक अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं और यथासंभव सही घटनाओं कि अपने प्रस्थान की आशा का पुनर्निर्माण करने वाला है, लेकिन नहीं छोड़ते।

कोई अलविदा आप घर छोड़ कर जब: यह वास्तव में महत्वपूर्ण है कि आप कुत्ते आग नहीं है क्योंकि हर बार जब आप अच्छी तरह से व्यवहार करने के लिए, (हंसते हुए) "मां" या "पिताजी" की तुलना में शांत रहने के कुत्ते बता जल्द ही लौट सकते हैं और कुछ नहीं होगा, वह बिल्कुल विपरीत समझता है और विश्वास है कि आप छंटनी कर रहे हैं (कुत्ते के लिए, कुछ मिनट के लिए करता है, तो केवल एक जुदाई के रूप में यह एक जीवन भर के मन के लिए है) कभी नहीं लौटा। यह चाबियों में से एक है: अलविदा मत कहो।

संवर्धन: इस अभ्यास में कुत्ता यदि आपको लगता है आप घर पर कर रहे हैं बनाना चाहिए, इतने पर, रेडियो खेलने या, पर टेलीविजन प्रकाश तो इसका मतलब है कि आप घर पर हो। आम तौर पर क्या होता है, ऊर्जा की बचत के कारण यह है कि घर चुप और अंधेरा है, कुत्ते के लिए कुछ भी अच्छा नहीं है। तुम उसे घर कुत्ता इंटरैक्टिव खिलौनों के साथ मस्ती करने के लिए शो पर होते हैं, जो उन लोगों के अंदर पुरस्कार है (सॉसेज, हैम, पनीर, कुकी के टुकड़े) और कहा कि कुत्ते, प्रयास करना चाहिए काटने या फिर खिलौना ले जाएँ और अधिक प्राप्त करने के लिए पुरस्कार (kongcompany.com)। पहले कुछ बार आप इसे इतना कठिन नहीं बनाते हैं और उन्हें पुरस्कार जल्दी से प्राप्त करने देते हैं, थोड़ी देर से आप थोड़ा कठिनाई डाल देंगे।

संवादात्मक टोयस और जो नहीं हैं (एक बार कुत्ते ने उनके साथ खेलना सीखा है) इस चिकित्सा के लिए केवल तभी पहुंचाया जाएगा जब आप घर पर अकेले रहेंगे। इन विशेष खिलौनों को काटकर आप एंडोर्फिन जारी करेंगे, अपनी चिंता को शांत करेंगे और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके सामान (फर्नीचर, रिमोट कंट्रोल, जूते, अंडरवियर और आपकी पहुंच के भीतर जो कुछ भी है) को नष्ट नहीं करेगा।

नहीं रीयूनियन के समय नमस्ते करें, इस छुट्टी ले, उनके व्यवहार को नजरअंदाज करना चाहिए अलग किए जाने के बाद कुत्ते के साथ अपने आप को reacquaint के रूप में के रूप में महत्वपूर्ण है, इसका मतलब है, नहीं लग रही, एनआई उसे या बात स्पर्श करें। मैं स्पष्ट करना चाहिए कि क्या कोई बाधा या दरवाजा कि आँख से संपर्क से बचाता है, तो हम घर के अंदर, एक जुदाई का उत्पादन किया है जाएगा रहे हैं और हम व्यवहार पर ध्यान न दें (मैं यह जानता हूँ कि अगर तुम सुना है यह अक्सर लागत आप करते हैं, अगर आप को पूरा नहीं करते चमत्कार की उम्मीद मत करो)। जब तक कुत्ते शांत, रुको भी कम समय (सेकंड) के लिए और सिद्धांत रूप में उससे मिलने को यह पाँच (05) मिनट तक लग सकता है आगे बढ़ना। जब आप नमस्ते कहते हैं, तो "प्रभावशाली" मत बनो, चीजों को आसान बनाएं, उसे यह महसूस करने के लिए सिखाएं कि अलग होना सामान्य है।

क्षणिक पृथक्करण और घर से बाहर: घर अपने इंटरैक्टिव खिलौने कुछ सेकंड के लिए कमरे में अकेले जाने के साथ अंदर, आप अपने इरादे, यह से अलग दरवाजा बंद है और वहाँ प्रतीक्षा करने के लिए नोटिस नहीं होंगे। कुत्ता आपकी अनुपस्थिति को साकार करने की तलाश और कराहना, छाल खोजने के लिए और उसके नाखूनों के साथ दरवाजा आंसू क्या आप जानते हैं आपने छोड़ा था, कुछ सेकंड प्रतीक्षा शांत करने और एक बार आप ऐसा करेंगे, तो 3 सेकंड हो, तो आप को खोलने के जाने के लिए होगा दरवाजा और ध्यान देने के बिना उसे तुम्हारे साथ रहने दो। इस अभ्यास को कई बार और घर में विभिन्न स्थानों में दोहराएं। घर से दूर, एक बार आप घर में मुकाबला जुदाई चिंता में प्रगति कर दिया है बाहर जाने के लिए समय होगा, कुछ सेकंड के लिए, तो मिनट के साथ शुरू और धीरे-धीरे घंटे आरामदायक, शांत, राहत महसूस करने के लिए बनाने के लिए और चिंता के बिना घर पर अकेले रहना।




पिछले पैराग्राफ में मैं जब कुत्ते विभाजन की समस्या से ग्रस्त है पहचान करने के लिए विवरण की पेशकश की है और आप चिकित्सा मदद करने के लिए, अब मैं आपको कुछ महत्वपूर्ण बातें दिखाएगा तो आप इस मुश्किल पर असंभव नहीं में सफलता हासिल करने पर विचार करना चाहिए कदम से एक कदम के लिए बनाया गया कार्य।

जबकि थेरेपी तब तक चलती है जब तक कुत्ता पुनर्वास के कोई स्पष्ट संकेत नहीं दिखाता है, घर पर अकेले कुत्ते को छोड़ने की कोशिश न करें, निम्नलिखित विकल्पों पर विचार करें:

इसे दैनिक देखभाल घर में छोड़ दें।

घर पर आपकी देखभाल करने के लिए किसी को प्राप्त करें।

इसे किसी मित्र या रिश्तेदार के घर पर छोड़ दें।

एक कुत्ते वॉकर किराया

अलगाव चिंता से पीड़ित कुत्ते को खिलाने के संबंध में मैं सुझाव देता हूं:

दिन में कम से कम दो बार अपना खाना दें और इसके लिए इंटरैक्टिव खिलौनों का उपयोग करें।

जाने से पहले तुरंत नाश्ते की पेशकश करें, यह छोड़कर एक सुखद दिनचर्या बनाएगा और आपको राहत मिलेगी।

जब आप वापस लेते हैं और इंटरैक्टिव खिलौनों को स्टोर करते हैं, तो खाने वाले किसी भी भोजन या पुरस्कार को हटा दें।

जब आप घर पहुंचने के एक घंटे बाद रात्रिभोज दें, जब आप अलगाव के बाद पुनर्मिलन से भावनात्मक रूप से पुनर्प्राप्त हो जाएं।

यदि आप इसे खिलाने के लिए इसका उपयोग कर रहे हैं, तो उच्च ऊर्जा भोजन को खत्म करने की संभावना के बारे में अपने पशुचिकित्सा से जांचें।

यदि आप वास्तव में अपने कुत्ते से प्यार करते हैं और उसे अलग-अलग चिंता से निपटने और भावनात्मक संतुलन प्राप्त करने में मदद करना चाहते हैं। बुरा महसूस किए बिना, क्योंकि हम आपकी मदद कर रहे हैं, निम्नलिखित आजादी अभ्यास करें:

इसे अपने आदेश पर जाने के लिए सिखाएं और अभी भी रहें, आप आज्ञाकारिता आदेश नीचे और QUIETO का उपयोग कर सकते हैं।

दिन के दौरान, टमाटर घर के अंदर कई बार "क्षणिक अलगाव" करता है।

मनुष्यों के बिस्तर में सवारी न करें, यह महत्वपूर्ण है, इसलिए इसे करें, उसे अपने कुत्ते के बिस्तर में सोने के लिए सिखाएं।

जब वह विश्राम करता है तो उसे आप पर झूठ मत बोलो।

ध्यान देने के लिए उनकी मांगों का जवाब न दें।

पूरक गतिविधियों, कार्डियोवैस्कुलर और मानसिक अभ्यास करें।

एक नया कुत्ता घर लेना सोच रहा है कि दो कंपनियां शायद ही कभी काम करती हैं, जब तक कि यह किसी कुत्ते को प्रतिस्थापित नहीं कर लेता है या यह कि मनुष्य की मृत्यु के बाद समस्या शुरू हो गई है।

अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करें, वह एकमात्र व्यक्ति है जो अलग-अलग दवाओं को निर्धारित करने के लिए संकेत देता है जो कुत्ते को अलगाव की चिंता से पीड़ित होने में मदद करते हैं।

सफलता की गारंटी के लिए, हमेशा निम्नलिखित याद रखें:

सकारात्मक बनो

केवल शांत व्यवहार पुरस्कार।

जब आप घर जाते हैं या जब आप घर जाते हैं तो नाटक मत बनाओ।

कुत्ते की आजादी का विकास।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता पीड़ित है जब वह अकेला हैमेरा कुत्ता पीड़ित है जब वह अकेला है
पृथक्करण चिंतापृथक्करण चिंता
एक वयस्क कुत्ते को अकेले रहने के लिए कैसे आदी है?एक वयस्क कुत्ते को अकेले रहने के लिए कैसे आदी है?
मेरा कुत्ता दुखी है, मुझे क्या करना चाहिए?मेरा कुत्ता दुखी है, मुझे क्या करना चाहिए?
कुत्तों में भावनात्मक विकारों का इलाज कैसे करें?कुत्तों में भावनात्मक विकारों का इलाज कैसे करें?
कुत्तों में पृथक्करण चिंताकुत्तों में पृथक्करण चिंता
अपने कुत्ते की अलगाव चिंता से बचें: कार्य योजनाअपने कुत्ते की अलगाव चिंता से बचें: कार्य योजना
कुत्ते को नष्ट करना | अलगाव चिंताकुत्ते को नष्ट करना | अलगाव चिंता
बिल्लियों में पृथक्करण की चिंता - लक्षण और उपचारबिल्लियों में पृथक्करण की चिंता - लक्षण और उपचार
पृथक्करण चिंता: जब जानवरों को घर पर अकेला छोड़ दिया जाता हैपृथक्करण चिंता: जब जानवरों को घर पर अकेला छोड़ दिया जाता है
» » अलगाव से चिंता
© 2022 TonMobis.com