बच्चों और कुत्तों के लिए गतिविधियां

बच्चों और कुत्तों के लिए गतिविधियां

खेल यह सिर्फ बच्चों के लिए मनोरंजन नहीं है, यह उनके शारीरिक, संज्ञानात्मक, भावनात्मक और सामाजिक विकास के लिए एक मौलिक तत्व है। बजाना, एक बच्चा एक व्यक्ति और नागरिक के रूप में उनके प्रशिक्षण के लिए मौलिक मूल्य सीखता है, अपनी रचनात्मकता को उत्तेजित करता है, और अपने शरीर का भी उपयोग करता है और अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता है।

दुर्भाग्यवश, कई वयस्क मज़ेदार होने और खुद को अनुमति देने के महत्व को भूल जाते हैं, कभी-कभी, ldquo-soltarrdquo- वह बच्चा जिसे हम सभी आत्मा में ले जाते हैं। लेकिन कुत्ते इसे सहज तरीके से समझते हैं, किसी को भी उन्हें सिखाने की ज़रूरत नहीं है ... इसलिए, इस आलेख में ExpertoAnimal द्वारा, हम आपको सूचित करने के लिए आमंत्रित करते हैं बच्चों और कुत्तों के लिए गतिविधियों, जो हमारे प्रिय बच्चों को मज़ा के अविस्मरणीय क्षणों को साझा करने और अपने सबसे अच्छे दोस्तों के साथ सीखने की अनुमति देता है।

आप में भी रुचि हो सकती है: बुजुर्ग कुत्तों के लिए गतिविधियां
सूची

कुत्ते और बच्चे: आदर्श साथी

आपने पहले ही यह देखा होगा कि कुत्तों और बच्चे अपने अस्तित्व के रास्ते में और ऊर्जा में उन्हें चलाने, दौड़ने, कूदने, घंटों और घंटों के बिना कई समानताएं साझा करते हैं। लेकिन बच्चों के लिए एक कुत्ता होने के लाभ वे शारीरिक गतिविधि के लिए पूर्वाग्रह को बेहतर बनाने से परे जाते हैं, जो निस्संदेह हमारे छोटे बच्चों और हमारे प्यारे लोगों के स्वस्थ विकास के लिए मौलिक पहलुओं में से एक है।

पालतू जानवर होने से हमारे बच्चों को लोगों और नागरिकों जैसे निष्ठा, सहयोग, सादगी, दूसरों के प्रति सम्मान आदि के रूप में उनके गठन के लिए मौलिक मूल्यों के बारे में बहुत कुछ सिखाया जा सकता है। यह जिम्मेदारी की भावना को बढ़ावा देने में भी योगदान देता है, क्योंकि कुत्ते के साथ-साथ अपनी प्रजातियों से मुक्त किसी भी घरेलू पशु को स्वस्थ और खुशहाल विकसित करने के लिए हमारी वचनबद्धता और समर्पण की आवश्यकता होती है।

और चूंकि कुत्ते इस बिना शर्त प्यार को प्रसारित करते हैं, इसलिए आमतौर पर उनका निर्धारण होता है मनोवैज्ञानिक प्रभाव सकारात्मक बच्चों में (और वयस्कों में भी, iQuest-सही?)। एक बच्चा जो कुत्ते के साथ अपने जीवन को जीता, बजाता है और साझा करता है, अक्सर अधिक प्यार करता है, मूल्यवान और संरक्षित होता है, जो अपने आत्म-सम्मान को मजबूत करता है और उनके संज्ञानात्मक और भावनात्मक विकास को उत्तेजित करता है। इसके अलावा, कुत्ते की कंपनी अक्सर हमारे बच्चों के सामाजिक कौशल में सुधार करती है, जो अकेलापन या सामाजिक अस्वीकृति की भावना को दूर करती है।

कुत्ते और बच्चे: आदर्श साथी

सकारात्मक सुदृढीकरण का महत्व

जिन गतिविधियों को हम नीचे प्रस्तावित करते हैं वे हमारे प्यारे कुत्ते के साथ बुनियादी आज्ञाकारिता अभ्यास को मजबूत करने के लिए उत्कृष्ट प्रस्ताव हैं, और बच्चों को अपने पालतू जानवरों को शिक्षित करने का महत्व सिखाते हैं सकारात्मक सुदृढीकरण , और हिंसा कभी नहीं।

हम आपको याद दिलाना चाहते हैं कि प्रशिक्षण, इन मामलों में, कुत्ते के साथ अपने बच्चे के खेल को बेहतर बनाने के लिए आवश्यक निवारक देखभाल के रूप में प्रकट होता है, और किसी भी दुर्घटना से बचने के लिए। और इसे प्रशिक्षित करने में आपकी सहायता के लिए, हम आपको पीडीएफ में यह उत्कृष्ट कुत्ते प्रशिक्षण पुस्तिका छोड़ देते हैं।

अब, हम एक साथ मजेदार और सीखने की रेंज की खोज कर सकते हैं बच्चों और कुत्तों के लिए गतिविधियों.

क्या हम गेंद खेलते हैं?

हमने अपनी सूची में सबसे सरल, सबसे किफायती और अविश्वसनीय रूप से मजेदार गतिविधि शुरू की: अर्थात् गेंद को खेलते हैं!

लेकिन इससे पहले कि हम खेलना शुरू करें, हमें अपने बच्चे को यह समझा जाना चाहिए कि कुत्ते के बाद गेंद को फेंक दिया जाना चाहिए और इसके बगल में बैठने के आदेश को प्रतीक्षा करें। फिर, हमारे प्यारे को इसे चुनना होगा और इसे बच्चे के हाथ में पहुंचा देना होगा, फिर व्यवहार के लिए अपनी मान्यता प्राप्त मान्यता को सही ढंग से पूरा करना होगा। चुपचाप, हम गेंद को खिलौने या कुत्ते के सहायक के साथ बदलकर इस गतिविधि को विविधता दे सकते हैं, जो हमारे कुत्ते की उम्र के लिए उपयुक्त है। और यदि आप एक स्पोर्टियर गतिविधि का प्रयास करना चाहते हैं, तो आप अपने कुत्ते को खेलने के लिए सिखा सकते हैं ldquo- डिस्क कुत्ता rdquo- (या "कुत्ता Frisbee") अपने बच्चे के साथ।

हमारे आलेख को देखें "गेंद को लाने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए" ताकि बच्चे के साथ प्रशिक्षण सत्र और मज़ा का आनंद लें।

क्या हम गेंद खेलते हैं?

क्लासिक और अचूक छुपा जगह!

छुपा जगह बच्चों और कुत्तों के लिए एक बहुत ही मजेदार गतिविधि है जो हमारे कुत्ते की संज्ञानात्मक क्षमता, आज्ञाकारिता और इंद्रियों को मजबूत करती है, इसके अतिरिक्त प्रोत्साहित करना रचनात्मकता, हमारे बच्चों की चपलता और बुद्धि।




खेलना शुरू करने से पहले, हमें वस्तुओं को खोजने और उन्हें वापस लाने के लिए अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करना होगा। एक आसान स्तर से शुरू करना महत्वपूर्ण है ताकि जानवर को बोर या निराश न किया जा सके। हम अपने घर के कुछ पर्यावरण में हमारे प्यारे के बहुत प्यारे खिलौने को छुपाकर शुरू करते हैं, और हम कुछ देते हैं युक्तियाँ मौखिक तो मैं उसे प्राप्त कर सकते हैं। प्रगतिशील रूप से, हम छिपाने और चुनौती चुनौती की कठिनाई को बढ़ा सकते हैं और इसे घर के बाहर भी खेल सकते हैं। हमें हमेशा जरूरी है एक प्रस्ताव इनाम पहचानने के लिए हमारे सबसे अच्छे दोस्त के ldquo-trabajordquo- आप उसे एक इलाज दे सकते हैं, उसे सहारा दे सकते हैं, उसकी प्रशंसा कर सकते हैं, या उसके साथ अच्छा समय खेल सकते हैं।

एक बार कुत्ते ने खेल के अर्थ को समझ लिया है, हम बच्चे को छिपाने की अवधारणा को समझा सकते हैं और देख सकते हैं कि वे अपने अवकाश के समय का आनंद कैसे लेते हैं।

पानी के साथ तैरना या खेल

Iquest- क्या आपका कुत्ता पानी से प्यार करता है? फिर, तैराकी आपके बच्चे के तैरने, व्यायाम करने और अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ मस्ती करने के लिए एक उत्कृष्ट गतिविधि होगी। लेकिन याद रखें कि हमें पूल में या समुद्र में वयस्कों की उपस्थिति के बिना अकेले कुत्तों या बच्चों को कभी नहीं छोड़ना चाहिए।

और यदि आपके घर में पूल नहीं है, तो आप साल के गर्म दिनों के दौरान बगीचे में या आंगन में नली के साथ खेलने का प्रस्ताव कर सकते हैं। विचार यह है कि कुत्ते को खिलौने की तरह पानी के जेटों का सामना करना पड़ता है, कूदते हैं और उन्हें पकड़ने के लिए दौड़ते हैं। हमें बच्चे को सिखाना होगा पानी को सीधे चेहरे पर फेंक न दें (और कान में कम), और किसी दुर्घटना से बचने के लिए अपने शरीर के बहुत करीब नहीं खेलते हैं।

पानी के साथ तैरना या खेल

स्नान का समय बहुत मजेदार है!

स्नान का क्षण अविश्वसनीय रूप से मजेदार और चंचल हो सकता है। बच्चों के साथ, हम स्वास्थ्य के लिए स्वच्छता के महत्व को मजबूत कर सकते हैं, उन्हें सिखा सकते हैं कि पालतू जानवर होने से भी देखभाल और जिम्मेदारियों का तात्पर्य है, और हमें सबसे सरल क्षणों को साझा करने का आनंद लेना चाहिए जो हम चाहते हैं।

एक बार फिर, हम इसकी आवश्यकता की पुष्टि करते हैं एक वयस्क की उपस्थिति इस गतिविधि को मार्गदर्शन करने और किसी भी दुर्घटना से बचने के लिए। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि पानी पर्याप्त तापमान पर है ताकि हमारे प्रियजनों को जला या ठंडा न हो। उपयोग करने के लिए भी आवश्यक है कुत्तों के लिए उपयुक्त उत्पादों, और मानव सौंदर्य प्रसाधन नहीं।

स्नान शुरू करने से पहले, हम कुत्ते को अपने पंख को तोड़ने और मृत बालों को खत्म करने में मदद करने के लिए कुत्ते को ब्रश करने के लिए भी सिखा सकते हैं।

आपकी खुद की चपलता सर्किट

ऐसे कई खेल हैं जिन्हें मनुष्यों और कुत्तों द्वारा संयुक्त रूप से अभ्यास किया जा सकता है। कुत्ते का अभ्यास करने और बच्चे की रचनात्मकता को उत्तेजित करने का एक उत्कृष्ट प्रस्ताव है अपना खुद का घर सर्किट बनाएं और हमारे कुत्ते के साथ चपलता में शुरूआत करें: एक ऐसा खेल जो मूल रूप से कुत्तों के लिए विभिन्न बाधाओं के साथ एक सर्किट होता है।

अपना सर्किट बनाने के लिए, आप अपने बच्चे के साथ एक असली मिशन बना सकते हैं, और अपने घर से कई वस्तुओं का लाभ उठा सकते हैं। एक मजबूत बॉक्स कूदने में बाधा हो सकती है या ऊपर जाने और कुछ आज्ञाकारिता आदेशों का अभ्यास करने के लिए, जैसे ldquo- patardquo- (या ldquo-saludarrdquo-)। जबकि दोनों तरफ एक साधारण कार्डबोर्ड बॉक्स खुलने के लिए जल्दी ही एक सुरंग बन जाती है, उस पुरानी कुर्सी को नीचे और आसपास जाने की चुनौती होती है। अंत में एक गेंद या एक खिलौना शामिल करने के लिए उसे कुछ चाल सिखाएं या बस उसे खेलें।

खेलना शुरू करने से पहले, कुत्ते को प्रत्येक बाधा को धीरे-धीरे पराजित करने के लिए सिखाएं, और उसे सीखने और अपने बच्चे के साथ खेलने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए प्रत्येक अच्छे व्यवहार के लिए उन्हें पुरस्कृत करें।

iquest- क्या आप बच्चों और कुत्तों के लिए अन्य गतिविधियां जानते हैं जो हमारी सूची में नहीं हैं? तो, iexcl- इस लेख की टिप्पणियों में हमारे साथ साझा करें! हम भी आपके साथ सीखना पसंद करेंगे ...

आपकी खुद की चपलता सर्किट

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बच्चों और कुत्तों के लिए गतिविधियां , हम आपको गेम और मज़े के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के साथ रहना मानव बच्चों की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता हैकुत्तों के साथ रहना मानव बच्चों की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता है
बच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभावबच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभाव
मियामी, फ्लोरिडा में बच्चों के आकर्षण की एक सूचीमियामी, फ्लोरिडा में बच्चों के आकर्षण की एक सूची
बचपन में नाटकीय नाटक के क्या फायदे हैं?बचपन में नाटकीय नाटक के क्या फायदे हैं?
बच्चों पर ध्यान केंद्रित करने के तरीकेबच्चों पर ध्यान केंद्रित करने के तरीके
पिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँपिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँ
बच्चों के लिए गतिविधियां अपनी इंद्रियों का उपयोग करती हैंबच्चों के लिए गतिविधियां अपनी इंद्रियों का उपयोग करती हैं
ऑटिज़्म वाले बच्चों के लिए जन्मदिन की पार्टियांऑटिज़्म वाले बच्चों के लिए जन्मदिन की पार्टियां
प्रारंभिक बचपन के क्षेत्र में विकास के क्षेत्रप्रारंभिक बचपन के क्षेत्र में विकास के क्षेत्र
शारीरिक बचपन के विकास में योगदान जो प्रभावशारीरिक बचपन के विकास में योगदान जो प्रभाव
» » बच्चों और कुत्तों के लिए गतिविधियां
© 2022 TonMobis.com