क्या कुत्तों में लीशमानिया के खिलाफ टीका प्रभावी है?

क्या कुत्तों में लीशमानिया के खिलाफ टीका प्रभावी है?

लीशमनियासिस यह वर्तमान में सबसे महत्वपूर्ण ज़ूनोटिक बीमारियों (मनुष्यों को प्रेषित) में से एक है। यह एक protozoon यह एक sandfly के काटने से और भूमध्य बेसिन में इस की उच्च उपस्थिति और उच्च तापमान जलवायु परिवर्तन से पहुंचा की वजह से फैलता है, हम दोनों अपने स्वास्थ्य के लिए और हमारे लिए हमारे कुत्तों की रक्षा करना चाहिए।

Leishmania infantum ए का कारण बनता है प्रतिरक्षा प्रणाली रोग और विभिन्न नैदानिक ​​चित्रों को देखा जा सकता है: विषम कुत्तों से त्वचाविज्ञान, गुर्दे, विशेष समस्याओं आदि के साथ कुत्तों तक।

इस बीमारी के खिलाफ लड़ने के लिए रोकथाम सबसे महत्वपूर्ण होने के साथ कई मोर्चों को कवर करना संभव है। इस रोगविज्ञान और रोकथाम के तरीकों के बारे में और जानने के लिए, AnimalExpert से इस आलेख को पढ़ना जारी रखें पता लगाएं कि लीशमानिया के खिलाफ टीका प्रभावी है या नहीं , नई टीका के बारे में साइड इफेक्ट्स या विवरण।

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक पेपिल्लरो पैराकेट क्या है?
सूची

कुत्तों में लीशमैनियासिस को कैसे रोकें?

लीशमैनिया को रोकना हमेशा संभव नहीं होता है, हालांकि, ऐसे तीन मोर्च हैं जिन्हें हम जितना संभव हो सके हमारे कुत्ते को कवर कर सकते हैं:

  1. मच्छर को पीछे हटाना जो leishmania transmits : यह स्पॉट-ऑन पिपेट या कॉलर द्वारा प्राप्त किया जाता है जो परमेथ्रिन जैसे प्रतिरोधी पदार्थों से बना होता है।
  2. एक सामान्य तरीके से सेलुलर प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया उत्तेजित करें : बाजार पर एक सिरप "Leisguard" जो घटना है कि हमारे कुत्ते परजीवी के संपर्क में आता में एक प्रभावी प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया उत्पन्न करने के लिए मदद से सेलुलर गढ़ को उत्तेजित करता है कहा जाता है।
  3. Leishmania के खिलाफ विशिष्ट सेलुलर प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया उत्तेजित करें : यह केवल टीकाकरण के माध्यम से हासिल किया जाता है, जिसे हम नीचे चर्चा करेंगे।
कुत्तों में लीशमैनियासिस को कैसे रोकें?

टीके उपलब्ध हैं और उनकी विशेषताओं

टीकाकरण का उद्देश्य है विशिष्ट प्रतिरक्षा उत्पन्न करें और एक निश्चित बीमारी के विकास से बचने के लिए स्मृति के साथ। लीशमैनोसिस के मामले में, हमारे पास वर्तमान में दो टीके हैं जो विभिन्न सक्रिय सिद्धांतों द्वारा बनाई गई हैं।

Canileish, Virbac प्रयोगशालाओं

लीशमैनोसिस के खिलाफ सुरक्षा परजीवी के प्रोटीन हिस्से के इनोक्यूलेशन द्वारा उत्पन्न होती है, जो स्वयं में बीमारी का कारण नहीं बनती है। प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया को मजबूत करने और निर्देशित करने के लिए, परजीवी के इस हिस्से को एक सहायक की जरूरत है। यह सहायक संभव के लिए ज़िम्मेदार है प्रतिकूल प्रतिक्रियाएं.

पर्याप्त सुरक्षा प्राप्त करने के लिए, प्राथमिक टीकाकरण और प्रति वर्ष एक अनुस्मारक खुराक पर तीन खुराक की आवश्यकता होती है।

साइड इफेक्ट्स Leishmaniasis के खिलाफ Canileish टीका के:

हमें आधार से शुरू करना होगा कि सभी दवाएं प्रतिकूल प्रतिक्रियाएं उत्पन्न कर सकती हैं। क्यों वे खतरनाक नहीं हैं, के रूप में स्वास्थ्य अधिकारियों जोखिम लाभ का आकलन वे व्यावसायिक रूप से नहीं जानवर और एक दवा लाने अगर जोखिम लाभ अधिक महत्वपूर्ण।

  • एलर्जी प्रतिक्रियाएं: एटिकियारिया, एंजियोएडेमा, पहियों, सदमे।
  • स्थानीय प्रतिक्रियाएं: हल्के से गंभीर तक। सूजन, एरिथेमा, नोड्यूल या दर्द उनमें से कुछ हैं।
  • तनाव गिरता है
  • सामान्य प्रतिक्रियाएं: उदासीनता, बुखार, उल्टी, दस्त।



यदि इनमें से कोई भी संकेत मौजूद है, तो पशुचिकित्सा से परामर्श और सही तरीके से इलाज किया जाना चाहिए।

Letiend, Leti प्रयोगशालाओं से

Letifend 2016 में जारी किया गया Leishmania के खिलाफ नई टीका है। संरक्षण जेनेटिक इंजीनियरिंग द्वारा बनाई गई एक पुनः संयोजक प्रोटीन के इनोक्यूलेशन द्वारा उत्पन्न होता है। प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया को बढ़ावा देने के लिए इस प्रकार की टीका के लिए सहायक की आवश्यकता नहीं है। यह तथ्य प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं को कम करता है , एकमात्र व्यक्ति ने टीका के इनोक्यूलेशन के क्षेत्र में दर्द का वर्णन किया।

प्रतिरक्षा उत्पन्न करने के लिए प्राथमिक टीकाकरण में एक खुराक पर्याप्त है और यह होना चाहिए सालाना पुन: रद्द करें . टीकाकरण का नैदानिक ​​कार्य पशुचिकित्सा द्वारा सही परीक्षा द्वारा किया जाता है, जो इंगित करेगा कि उस समय टीका देना संभव है या नहीं। इसके अलावा, हमें संकेतित प्रोटोकॉल के संकेतों का पालन करना होगा और इसे पूरा करने के लिए स्थापित तिथियों का सम्मान करना होगा।

दोनों टीकों को सीरोलॉजिकल विश्लेषण के छह महीने बाद शुरू किया जा सकता है। हालांकि ये प्रभावी टीके हैं उनके पास 100% की दक्षता नहीं है क्योंकि वे परजीवी टीका हैं।

Leishmaniasis टीका की कीमत

स्पेन में लीशमैनियासिस टीका की कीमत कैनिलिश के लिए € 31.99 और लेटिफेंड के लिए € 39.95 है। याद रखें कि कीमतें भिन्न हो सकती हैं उस स्थान के अनुसार जहां आप हैं, इसलिए हम आपको सलाह देते हैं अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें अधिक जानकारी के लिए भरोसेमंद।

Leishmaniasis टीका की कीमत

Leishmaniasis टीका की राय

leishmaniasis हाँ या नहीं के खिलाफ iquest-Vaccine? एक नैदानिक ​​पशुचिकित्सा के रूप में और लीशमैनियासिस की रोकथाम के संबंध में मेरे अनुभव के आधार पर, मैं दृढ़ता से इस भयानक बीमारी से लड़ने के लिए उपलब्ध सभी विधियों का उपयोग करने की सलाह देता हूं।

Iquest- क्या आपने इनमें से किसी भी टीका का उपयोग किया है? Iquest- आपकी राय क्या है? टिप्पणियों में लिखें ताकि अन्य लोग लीशमानिया के खिलाफ लड़ाई में अपने अनुभव को जान सकें।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या कुत्तों में लीशमानिया के खिलाफ टीका प्रभावी है? , हम आपको हमारे टीकाकरण अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के खिलाफ कुत्तों का टीकाकरणकुत्ते के खिलाफ कुत्तों का टीकाकरण
कुत्तों में लेप्टोस्पायरोसिसकुत्तों में लेप्टोस्पायरोसिस
पिल्ले कुत्तों के लिए पशु चिकित्सा संशोधनपिल्ले कुत्तों के लिए पशु चिकित्सा संशोधन
Leishmaniasis के साथ कुत्तों के लिए भोजनLeishmaniasis के साथ कुत्तों के लिए भोजन
कुत्तों में leishmaniaकुत्तों में leishmania
कुत्ते के लिए टीका अनुसूची - पिल्ले और वयस्कोंकुत्ते के लिए टीका अनुसूची - पिल्ले और वयस्कों
कुत्तों के लिए टीकों के दुष्प्रभावकुत्तों के लिए टीकों के दुष्प्रभाव
कुत्तों में बोर्डेटेला - लक्षण और उपचारकुत्तों में बोर्डेटेला - लक्षण और उपचार
चूंकि कुत्तों में लीशमैनियासिस फैलता हैचूंकि कुत्तों में लीशमैनियासिस फैलता है
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को लीशमैनोसिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को लीशमैनोसिस है या नहीं
» » क्या कुत्तों में लीशमानिया के खिलाफ टीका प्रभावी है?
© 2022 TonMobis.com