9 कुत्ते होने के वैज्ञानिक कारण

समाचार-07

वफादार, सुरक्षात्मक और हमेशा आपको देखकर खुश, कुत्ता मनुष्यों का साथी 18,000 से अधिक वर्षों से रहा है, जो इतिहास में पालतू जानवरों में से एक है। कई वैज्ञानिकों ने साबित कर दिया है कि कुत्ते हमें बिल्लियों से ज्यादा हंसते हैं, हमें औसत मानव से अधिक सक्रिय रखते हैं, और यहां तक ​​कि अवसाद की संभावनाओं को भी कम करते हैं।

लेकिन अगर आपको अभी भी संदेह है कि कुत्ता आदर्श साथी है या नहीं, तो हम कुत्ते के 9 वैज्ञानिक कारण साझा करते हैं।

1. हम कुत्तों के साथ अधिक सक्रिय हैं

रन

मोटापा आज मुख्य चिंताओं में से एक है, इसलिए नियमित रूप से व्यायाम करना महत्वपूर्ण है। मिशिगन स्टेट यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं का सुझाव है कि, 2011 में, कुत्तों के 60% कुत्ते के मालिक जिन्होंने अपने कुत्तों के साथ नियमित रूप से चलते थे, वे एक मध्यम अभ्यास दिनचर्या के बराबर प्रदर्शन करते थे।

बदले में, पुराने कुत्ते जो अपने कुत्तों के साथ चलते हैं, उनके स्वास्थ्य में सुधार होता है क्योंकि वे एक नियमित व्यायाम अभ्यास करते हैं और पुराने वयस्कों की तुलना में बेहतर शारीरिक आकार में होते हैं जो अध्ययन के अनुसार नहीं करते हैं 2010 में मनोविज्ञान नर्सिंग और मानसिक स्वास्थ्य सेवाओं के जर्नल में प्रकाशित।

समाचार-07

2. हमें एलर्जी से स्वस्थ और दूर नहीं रखता है

बाल-साथ-एलर्जी

एक वैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार, कुत्ते के साथ परिवारों में पैदा होने वाले बच्चों में अस्थमा और एलर्जी विकसित करने का जोखिम कम होता है (विशेष रूप से धूल के लिए एलर्जी।

पिछले साल नेशनल एकेडमी ऑफ साइंसेज द्वारा प्रकाशित एक अध्ययन से पता चला कि बच्चों को जो कुत्तों के साथ घरों में धूल के संपर्क में हैं, जो रोकता है एलर्जी विकसित करता है कुछ सूक्ष्मजीवों कि उन्हें एलर्जी से बचाने का विकास।

3. हम एक कुत्ते के साथ अधिक मिलनसार हैं

635627596455125996495473098_pups

ब्रिटेन में, लिवरपूल और ब्रिस्टल विश्वविद्यालयों से वैज्ञानिकों के एक दल ने पाया है कि कुत्तों के साथ ब्रिटेन में लोगों को और अधिक लोगों के विपरीत अपने कुत्तों की देखभाल के लिए आत्मीयता की वजह से अन्य लोगों के साथ बातचीत की संभावना थी कि उनके पास नहीं है और उन्हें एक विषय खोजने के लिए और अधिक कठिन लगता है। यह इस तथ्य के साथ मिलकर है कि यदि आपके पास कुत्ते हैं तो स्पष्ट चलने की वजह से आप घर छोड़कर अधिक संभावना रखते हैं।

यह एक आंकड़े से पूरक है जो दर्शाता है कि संयुक्त राज्य अमेरिका में कुत्तों घरों में सबसे आम पालतू जानवर हैं।

4. कुत्ते हमें हंसते हैं

हँस-Dog4

सोसाइटी एंड एनिमल पत्रिका में प्रकाशित एक अध्ययन के मुताबिक, कुत्तों के मालिक ज्यादा हंसते हैं। इस अध्ययन में, शोधकर्ताओं ने उन लोगों से पूछा जिनके पास कुत्ते, बिल्लियों, दोनों या कोई भी नहीं थे, यह ट्रैक रखने के लिए कि वे दिन के दौरान कितनी बार हँसे थे। इस समय के बाद कुत्तों के साथ लोगों ने दिन के दौरान अधिक मात्रा में हंसी दर्ज की थी।




5. कुत्ते वफादार हैं

loyaldog

आज के घरेलू कुत्ते की उत्पत्ति भेड़िये से विकसित होने पर 18,800 और 32,100 साल पहले हुई थी। भेड़ियों को झुंड में रहने और पैक के सदस्यों के बीच मजबूत बंधन विकसित करने के लिए जाना जाता है। यह ऐसा व्यवहार है जो कुत्तों को अब इतना वफादार बनाता है।

स्टीफन Zawistowski, पशु क्रूरता निवारण के लिए अमेरिकन सोसायटी के लिए एक वैज्ञानिक सलाहकार का कहना है कि कुत्ते उनके झुंड के सदस्य के रूप में उनके मानव मालिकों को देखने और इसलिए, के रूप में वे उनके मालिकों के साथ एक ही करीब बांड बनाने अपने कुत्ते भाइयों और बहनों के साथ।

6. कुत्ते जो जीवन को बचाते हैं
b42d30a4-2d1f-46d3-8795-a6ae10b56f30

बहुत कुत्तों और बिल्लियों के बीच घर्षण के रिश्ते के बारे में कहा गया है, हालांकि, पहले फ्लोरिडा में इस साल, एक बिल्ली एक रक्ताधान के माध्यम से, एक कुत्ता द्वारा बचाया जा भाग्यशाली भाग गया।

लेकिन यह कैसे संभव है?

कुछ कुत्तों के पास सार्वभौमिक रक्त का प्रकार होता है, जैसे कुछ मनुष्यों, जिसने पशुचिकित्सा को बिल्ली के जीवन को बचाने के लिए अपना खून लेने की क्षमता दी है।

इसके अलावा, कुत्तों से पीड़ित मरीजों के लिए चेतावनी प्रणाली के रूप में कार्य करके कुत्तों के स्वास्थ्य में मदद कर सकते हैं।

7. कुत्ते जीवन के लिए एक उद्देश्य देते हैं
कुत्ते की देखभाल-हैक्स

कुत्ते किसी के लिए महान साथी हैं, लेकिन विशेष रूप से बुजुर्गों के लिए। जर्नल ऑफ़ सोशल साइकोलॉजी में प्रकाशित एक अध्ययन में, उनके पास एक पुराने कुत्ते के स्वामित्व की सूचना दी गई थी, जिनके पास कुत्ते नहीं होने की तुलना में उनके सामाजिक, शारीरिक और भावनात्मक स्थिति से अधिक संतुष्ट महसूस किया गया था।

8. कुत्ते हमें विश्वास देते हैं
गले कुत्ता

एक और अध्ययन में, प्रयोग में प्रतिभागियों को कुत्तों को दिया गया था। अपने नए कुत्ते साथी के साथ मूल्यांकन के 10 महीने के दौरान, सभी प्रतिभागियों ने अपने आत्म-सम्मान में वृद्धि, उनकी व्यायाम आदतों में सुधार और अपराध के डर में कमी देखी।

9. कुत्ते हमें खुश करते हैं, वास्तव में

जो-जाते-हैं-संगत-साथ-प्रत्येक-राशि चक्र-साइन-645354891 फ़रवरी 18-2013-1-600x400

अपने प्यारे दोस्त के साथ आंखों के संपर्क करने का केवल सरल कार्य आपके मस्तिष्क ऑक्सीटॉसिन नामक एक रसायन को छोड़ना शुरू कर देता है। में कुत्ते के मालिक के दो समूहों के स्तर ऑक्सीटॉसिन एक अध्ययन मापन किया गया, समूह सीधे देख बिना अपने कुत्ते के साथ रहते थे कम से समूह अपने कुत्ते को ऑक्सीटोसिन के साथ नियमित रूप से संपर्क किया था स्तर था।

उत्तरदायित्व

हालांकि कुत्ते का मालिकाना एक अद्भुत अनुभव है, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप इस जिम्मेदारी के लिए तैयार हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मोटे कुत्तों के लिए आहारमोटे कुत्तों के लिए आहार
पहले कुत्तों का नया निशानपहले कुत्तों का नया निशान
आपके कुत्ते को कितना व्यायाम करना चाहिए?आपके कुत्ते को कितना व्यायाम करना चाहिए?
मोटे कुत्ते के लिए व्यायाममोटे कुत्ते के लिए व्यायाम
क्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैंक्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैं
एक कुत्ता होने के लाभएक कुत्ता होने के लाभ
कुत्तों में मोटापे से कैसे बचें?कुत्तों में मोटापे से कैसे बचें?
कुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैंकुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैं
कुत्तों में अवसाद का इलाज कैसे करेंकुत्तों में अवसाद का इलाज कैसे करें
यदि आप अपने दोस्तों में एक कुत्ते को रखना चाहते हैंयदि आप अपने दोस्तों में एक कुत्ते को रखना चाहते हैं
» » 9 कुत्ते होने के वैज्ञानिक कारण
© 2022 TonMobis.com