अपने कुत्ते को शिक्षित करने के कार्य को सुविधाजनक बनाने के लिए 10 युक्तियाँ

अपने कुत्ते को शिक्षित करने के कार्य को सुविधाजनक बनाने के लिए 10 सुझाव

जब एक कुत्ते को शिक्षित करने, चाहे पिल्ला, वयस्क या पुराने, हम जानते हैं कि उस समय और महान धैर्य लेता है। कुत्तों जीवन भर सीखते हैं लेकिन उन्हें ठीक से शिक्षित स्पष्ट गलतियों में गिर जाते हैं, क्योंकि सबसे आसान काम कहना है कि कुत्ते को जानने के लिए नहीं चाहता है है नहीं होना चाहिए या नहीं सीख सकते हैं, जब आप वास्तव में जो सबक हम कर रहे हैं लागू नहीं पता करने के लिए मालिकों।
मैं आपको 10 चाबियाँ दूंगा ताकि आप उनकी शिक्षा में गलती न करें। ये आपके कुत्ते को सही तरीके से शिक्षित करने के लिए 10 युक्तियां हैं:

कम तीव्रता की दैनिक दिनचर्या लागू करें। इसका मतलब है कि "अप्रशिक्षित लेकिन बिना रोक के" अधिक प्रभावी है। यह अधिक से अधिक 5 मिनट अपने कुत्ते चाल शिक्षण कि तीव्र सत्र, ऊब होने के लिए तनाव और जानने नहीं होगा, आपके धैर्य समाप्त करने के लिए प्राप्त करने की हर दिन के सत्र बेहतर है। 5 मिनट के एक दिन के लिए पर्याप्त आप उसके जैसे "पंजा देना", "बैठते हैं," "आते हैं," "झूठ" चाल शिक्षण जाने के लिए कर रहे हैं, आदि

आत्म-नियंत्रण को उत्तेजित करता है जब आप उसे खिलाने के लिए जाते हैं, तो हमेशा उसे बैठने के लिए कहें। न केवल आप आज्ञाकारिता के आदेशों का काम करेंगे बल्कि आप अपने आत्म-नियंत्रण को उत्तेजित करेंगे, जिससे आप भोजन पर व्यवहार कर सकेंगे। इस तरह आप कूद से बचेंगे, धक्का देते हैं जो भोजन को जमीन पर फेंक सकते हैं, और जब तक आप दोपहर के भोजन पर परेशान न हों।

इनाम में बदलता है। जब कुत्ते के व्यवहार को मजबूत करने की बात आती है जिसे हम दोहराना चाहते हैं, तो यह आपके द्वारा दिए गए इनाम के साथ भिन्न होता है। यह हमेशा भोजन का एक टुकड़ा नहीं है, या कुछ प्रशंसा या सहवास नहीं है। आप इन तीन चीजों के बीच भिन्न हो, या यदि आप भोजन आप दे के साथ अलग अलग, अपने कुत्ते को नई चीजें सीखने में सतर्क रहना होगा, हालांकि, अगर आप की ऊब हो हमेशा एक ही इनाम मिलता है, क्या एक प्रयास करने के लिए जा रहा है ?।

एक प्रशिक्षण कक्षा में भाग लें। इसका क्या मतलब है? एक प्रशिक्षण वर्ग भी लक्षित करें। न केवल आप दोनों के लिए क्या सीख सकते हैं, बल्कि आपके कुत्ते का आनंद लेने के लिए। जब आपको सिखाने और सीखने की बात आती है तो यह आपके दिमाग को खोल देगा।

अपने गार्ड को मत छोड़ो। दो या तीन चालों को जानना मतलब नहीं है कि मैं और नहीं सीख सकता। एक कुत्ते के पूरे जीवन में, शारीरिक और मानसिक उत्तेजना इसके संतुलन के लिए मौलिक है। चीजों को पढ़ना बंद मत करो और परिणामों से आश्चर्यचकित रहें। आप उन खेलों के साथ मदद कर सकते हैं जो इसके लिए पालतू स्टोर में बेचे जाते हैं, या उन्हें स्वयं बनाते हैं (घर पर चीजें छुपाएं और देखो, आदि)




अपने कुत्ते को सोसाइज करें। अपने कुत्ते को अपने चोटी को करने के लिए न लें या अन्य कुत्तों के साथ बातचीत किए बिना दौड़ने के लिए न जाएं। अपने कुत्ते को अन्य कुत्तों के साथ सामाजिककरण करने दें और मेरा मतलब यह नहीं है कि वे सड़क पार करते समय गंध करते हैं, लेकिन सप्ताह में कुछ घंटों के लिए एक साथ खेलने के लिए। आपके साथियों के साथ ये बातचीत बहुत महत्वपूर्ण हैं क्योंकि यह आपकी शिक्षा और भावनात्मक संतुलन को समृद्ध करती है।

अपने कुत्ते को मज़ा लेने की अनुमति दें। हमारे जैसा होता है, सीखने के लिए प्रेरणा बहुत महत्वपूर्ण है। वही बात आपके कुत्ते के साथ होती है। इसे मजेदार सीखें, अन्यथा, आपको वांछित परिणाम नहीं मिलेंगे।

शारीरिक व्यायाम यदि कुत्तों ने पर्याप्त दैनिक शारीरिक व्यायाम किया है, तो हम शायद ही कभी बुरे व्यवहार के बारे में शिकायत कर सकते हैं। कुत्ते की चिंता को समाप्त करने के लिए व्यायाम सबसे अच्छा उपाय है, जो कि ऊर्जा को जलाने से उत्पन्न होता है। कुत्ता एक सक्रिय कुत्ता है, और हम इसे अपने आसन्न जीवन के अनुकूल नहीं बना सकते क्योंकि यह प्रकृति के खिलाफ जाता है। जितना अधिक व्यायाम आपके कुत्ते को करता है, उतना आसान है कि वह सीख सके और इसलिए, आपके लिए उसे शिक्षित करना आसान होगा।

स्वयंसेवी अभ्यास करें। आप कैसे पढ़ते हैं यदि आपके शहर में पशु चिकित्सा केंद्र हैं और आपके कुत्ते के पास एक मिलनसार व्यक्तित्व है, तो आप उन लोगों की सहायता के लिए एक चिकित्सा केंद्र के लिए स्वयंसेवक के रूप में जा सकते हैं, जिन्हें इसकी आवश्यकता है। अंत में सबसे अधिक लाभान्वित होगा।

उसे कुछ खेल अभ्यास करने की अनुमति दें। चपलता, फ्लाईबॉल, कैनक्रॉस, ... विकल्प कई हैं। आपको एक कुत्ते के खेल पेशेवर बनने की ज़रूरत नहीं है। महीने में एक बार बस जाकर अपने कुत्ते के आनंद लेने और सीखने के लिए पर्याप्त है।

इन सरल टिप्स तेजी से और अधिक कुशलता से जानने के लिए अपने कुत्ते को सुविधा होगी, और अधिक महत्वपूर्ण बात, में इस खूबसूरत काम को शिक्षित करना है कि दोनों आप मजा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसेएक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे
कुत्तों के लिए बुनियादी निर्देश: शांत आदेशकुत्तों के लिए बुनियादी निर्देश: शांत आदेश
घर पर एक कुत्ते को शिक्षित करने के लिए 5 युक्तियाँघर पर एक कुत्ते को शिक्षित करने के लिए 5 युक्तियाँ
कुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँकुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँ
अपने पालतू कुत्ते को शिक्षित कैसे करेंअपने पालतू कुत्ते को शिक्षित कैसे करें
एक अंग्रेजी बैल टेरियर को शिक्षित करेंएक अंग्रेजी बैल टेरियर को शिक्षित करें
अपने कुत्ते की स्वच्छता शिक्षा के लिए एक गाइडअपने कुत्ते की स्वच्छता शिक्षा के लिए एक गाइड
कैसे एक पिल्ला कुत्ते का चयन और देखभाल करने के लिएकैसे एक पिल्ला कुत्ते का चयन और देखभाल करने के लिए
काटने वाले पिल्ला की समस्या को कैसे हल करेंकाटने वाले पिल्ला की समस्या को कैसे हल करें
अपने कुत्ते को एक स्थान पर कैसे पहुंचाया जाएअपने कुत्ते को एक स्थान पर कैसे पहुंचाया जाए
» » अपने कुत्ते को शिक्षित करने के कार्य को सुविधाजनक बनाने के लिए 10 युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com