अपने कुत्ते की स्वच्छता शिक्षा के लिए एक गाइड

अपने कुत्ते की स्वच्छता शिक्षा के लिए एक गाइड

कुत्ते महान पालतू जानवर होते हैं, लेकिन यदि आप अपने रिश्ते को यथासंभव सामंजस्यपूर्ण बनाना चाहते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप शुरुआत से कुछ नियम स्थापित करें। उदाहरण के लिए, यह आवश्यक है कि आप उन्हें घर पर घटनाओं से बचने के लिए सही जगह पर अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए शिक्षित करें।

स्वच्छता तकनीकों पर अपने कुत्ते को शिक्षित करने की बात आने पर उम्र मुख्य कारक नहीं है, लेकिन आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि पिल्ले वयस्क वयस्क कुत्तों की तुलना में एक छोटा मूत्राशय है, इसलिए उनके लिए आग्रह का विरोध करना अधिक कठिन होता है। इसके अलावा, वयस्क कुत्तों के पास पहले से ही कुछ नियम आंतरिक हैं, जो प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाता है।

जब भी आप सही काम कर रहे हों, तो आप देखेंगे कि स्वच्छता तकनीकों में अपने नए पालतू जानवर को शिक्षित करना कितना जटिल नहीं है।

आपके द्वारा निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने में आपकी सहायता करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं।
सकारात्मक उत्तेजना
कुत्ते अपने कार्यों के तत्काल परिणामों से सीखते हैं। यदि आपके व्यवहार को सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलती है, तो आप शायद भविष्य में इसे फिर से करेंगे। इसके विपरीत, यदि आपके व्यवहार को नकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त होती है, तो आप इसे दोहराना नहीं चाहेंगे।

अपने पालतू जानवर को सही जगह पर अपना होमवर्क करने का सबसे अच्छा तरीका है उसे एक इनाम की पेशकश करना, जैसे कि उसे इलाज या प्रशंसा देना।

सटीक पल में, आप हमेशा एक आदेश का उपयोग कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, "तेज़"। इस तरह, आपका कुत्ता उस वाक्यांश को बाथरूम में जाने के साथ जोड़ देगा और जब आवश्यक हो तो आप इसका उपयोग कर सकेंगे।

जब घर पर कोई घटना होती है तो अपने पालतू जानवर को दंडित न करें, क्योंकि आप उसे डरा सकते हैं और आप इसे फिर से कर सकते हैं।




वह हिस्सा करें जो आपको छूता है
आम तौर पर, एक कुत्ता बाहर नहीं जा सकता है अगर वह मालिक नहीं है जो इसे बाहर ले जाता है। इसलिए, यह जानना बहुत महत्वपूर्ण है कि आपको अपने पालतू जानवरों के संकेतों के बारे में पता होना चाहिए कि आपको अपनी जरूरतों को कब करना है।

कुत्ते, जब वे पेशाब की तरह महसूस करते हैं, तो बहुत बेचैन होते हैं और सही स्थान की तलाश में नॉन-स्टॉप स्नीफ होते हैं। यदि आप इस व्यवहार को देखते हैं, तो उस पर पट्टा डालें और इसे सड़क पर ले जाएं।

जब आप जागते हैं, व्यायाम करते हैं और खेलते हैं, साथ ही सुबह में पहली चीज और रात में आखिरी चीज़ जब आप जागते हैं, तो आपको इसे बाहर ले जाना चाहिए। यदि आप उसे खुद को राहत देने के लिए पर्याप्त अवसर नहीं देते हैं, तो गरीबों के पास घर पर ऐसा करने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा।

पूर्ण कार्य में पिल्लारलो
यदि आप अपने कुत्ते को अपने घर की ज़रूरतों को झंडा में पकड़ते हैं, तो उसे चिल्लाओ, लेकिन एक छोटी, सूखी आवाज का उपयोग करें। आम तौर पर, यह आपको रोकने के लिए पर्याप्त है। वह समय उन्हें सड़क पर ले जाने का समय होगा।

घटनाओं के लिए तैयार रहें
एक कुत्ते को स्वच्छता तकनीकों के बारे में शिक्षित करने की प्रक्रिया में, एक घटना के लिए सामान्य बात है, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप इसे बहुत शांति से लेते हैं।

यह भी एक अच्छा विचार है कि प्रशिक्षण अवधि के दौरान, कुत्ते को घर के सभी कमरों, जैसे कि गलीचे वाले इलाकों या शयनकक्षों तक पहुंच नहीं है।

अपने कुत्ते को सही भोजन के साथ खिलाओ
कुत्ते को खुद को राहत देने के लिए प्रशिक्षण करना बहुत आसान होता है यदि उसके पास उचित आहार है जो उनके पाचन तंत्र को सही तरीके से काम करता है। आजकल कुत्तों के लिए संतुलित भोजन ढूंढना बहुत आसान है। आप हिल्स पेट न्यूट्रिशन जैसी कंपनियों द्वारा प्रदान की जाने वाली विस्तृत विविधता से आपको सबसे अच्छा विकल्प चुन सकते हैं।

यदि आप इन युक्तियों का पालन करते हैं, तो आप देखेंगे कि आपके कुत्ते को शिक्षित करना एक सरल और तनावपूर्ण कार्य नहीं है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँकुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँ
हमारे कुत्तों को शिक्षित करनाहमारे कुत्तों को शिक्षित करना
आपके कुत्ते को स्वच्छता की आदतें सिखाने के लिए 5 युक्तियाँआपके कुत्ते को स्वच्छता की आदतें सिखाने के लिए 5 युक्तियाँ
क्या आप जानते हैं कि अपने पालतू जानवर की मौखिक स्वच्छता का ख्याल कैसे रखा जाए?क्या आप जानते हैं कि अपने पालतू जानवर की मौखिक स्वच्छता का ख्याल कैसे रखा जाए?
नवजात पिल्ले, 5 युक्तियों की देखभाल कैसे करेंनवजात पिल्ले, 5 युक्तियों की देखभाल कैसे करें
एक पिल्ला पिट बैल की शिक्षाएक पिल्ला पिट बैल की शिक्षा
सकारात्मक शिक्षा, यह कैसे करें?सकारात्मक शिक्षा, यह कैसे करें?
एक पिल्ला rottweiler की देखभालएक पिल्ला rottweiler की देखभाल
पिल्ला की स्वच्छता शिक्षा के लिए सुझावपिल्ला की स्वच्छता शिक्षा के लिए सुझाव
वाह से अधिक: सेमिनरी "पिल्ले"वाह से अधिक: सेमिनरी "पिल्ले"
» » अपने कुत्ते की स्वच्छता शिक्षा के लिए एक गाइड
© 2022 TonMobis.com