कुत्तों में हैलिटोसिस - इसे रोकने के लिए युक्तियाँ

कुत्तों में हैलिटोसिस - इसे रोकने के लिए युक्तियाँ

निश्चित रूप से कुछ अवसरों पर आपके कुत्ते ने चिल्लाया है और इस तरह आपने देखा है कि एक अप्रिय गंध आपके मौखिक गुहा से आता है, यह संकेत हैलिटोसिस के रूप में जाना जाता है।

हैलिटोसिस या बुरी सांस हमारे कुत्तों के दोस्तों में एक आम बुराई है, जो हमेशा गंभीर नहीं होती है क्योंकि यह हमेशा पैथोलॉजिकल कारण नहीं बताती है, और इसलिए यदि मालिक सरल स्वच्छ-आहार उपायों को लागू करता है तो हल किया जा सकता है।

अपने पालतू जानवरों को इस समस्या से ग्रस्त है महत्वपूर्ण है कि आप किसी भी रोग विकार आधार पर राज कर सकते हैं और उनकी अनुपस्थिति में है, यह पता करने के लिए कि यह कैसे बुरा समस्या को ठीक करने के लिए आवश्यक है, हम कई दिखा कर में मदद मिलेगी कुत्तों में हैलिटोसिस को रोकने के लिए सुझाव।

आपको भी रुचि हो सकती है: कुत्तों में डैंड्रफ - इलाज और इसे रोकने के लिए सलाह
सूची

कैनाइन हैलिटोसिस के कारण

कैनाइन हैलिटोसिस हो सकता है स्वच्छ आहार आहार कारकों के कारण होता है या पैथोलॉजिकल विकारों के लिए।

  • स्वच्छ आहार-आहार कारक: हैलिटोसिस आमतौर पर अपर्याप्त मौखिक स्वच्छता और / या अस्वास्थ्यकर खाने की आदतों के कारण होता है।
  • रोग की स्थिति: मुंह से दुर्गंध भी मौखिक संक्रमण और जिगर, गुर्दे या पाचन तंत्र के रोगों के कारण हो सकता है, इन मामलों में, बुरा सांस है कि इस पर हस्ताक्षर खड़ी कर रहा है विकृति का एक अलग विशिष्ट लक्षण के साथ जुड़ा हुआ है।

बीमारी की अनुपस्थिति में हम एक प्राकृतिक और सरल तरीके से हैलिटोसिस का इलाज कर सकते हैं, पोषण, पौष्टिक पूरक और हमारे कुत्ते की मौखिक सफाई पर कार्य कर सकते हैं।

कैनाइन हैलिटोसिस के कारण

हलिटोसिस के खिलाफ आदतों को खाएं

को कुत्तों में हैलिटोसिस को रोकें यह भोजन से कार्रवाई के लिए, क्योंकि हम सभी जानते हैं कि फ़ीड केवल भोजन, जिनके साथ हम अपने पालतू जानवरों के सभी पोषण आवश्यकताओं को कवर करने के लिए सुनिश्चित किया जाता है महत्वपूर्ण है, हालांकि, कभी कभी पशु कम स्वस्थ खाने की आदतों के आदी बन गया है।

भोजन के माध्यम से हैलिटोसिस का मुकाबला करने के लिए निम्नलिखित युक्तियों का पालन करें:

  • मांस में समृद्ध आहार सेलिटोसिस हो सकता है, क्योंकि दांतों में छोड़े गए भोजन के अवशेषों को तब बैक्टीरिया द्वारा हमला किया जाता है, जिससे खराब गंध होती है। जितना संभव हो सके इस भोजन से बचने की कोशिश करें।
  • हमेशा सूखे फ़ीड का चयन करें, स्पोरैडिक अवसरों के लिए डिब्बाबंद भोजन छोड़ दें। ऐसा इसलिए है क्योंकि सूखी फ़ीड वह भोजन है जो दांतों में कम अपशिष्ट छोड़ देता है, इसके अतिरिक्त सूखी फ़ीड गेंदें टारटर और बैक्टीरियल प्लेक के गठन को रोकती हैं।
  • भोजन का कटोरा हमेशा साफ होना चाहिए, अगर भोजन के निशान हैं तो अव्यवस्था की प्रक्रिया शुरू होती है जो कुत्ते के हलिटोसिस को नकारात्मक रूप से योगदान देती है जब वह खाने के लिए लौटती है।
हलिटोसिस के खिलाफ आदतों को खाएं

हैलिटोसिस के खिलाफ पोषक तत्वों की खुराक

हमारे पालतू जानवरों के भोजन को संतुलित करने के अलावा, हम पोषक तत्वों की खुराक चुन सकते हैं जो हमारी मदद करेंगे रोको कैनाइन हैलिटोसिस.

इस मामले में जब हम पोषक तत्वों की खुराक के बारे में बात करते हैं तो हम उन स्नैक्स को कुत्तों के लिए संदर्भित करते हैं जिनमें पदार्थ होते हैं जो उचित मौखिक स्वच्छता को बनाए रखने में मदद करते हैं। इसके अलावा, इस प्रकार के उत्पाद कुत्तों के लिए सुखद हैं, दोनों इसके आकार और इसके स्वाद के लिए।




हम प्राकृतिक रबड़ से बने कुत्तों के लिए विशिष्ट खिलौनों का भी उपयोग कर सकते हैं, जो दांतों को साफ रखने के लिए उपयुक्त हैं।

हैलिटोसिस के खिलाफ पोषक तत्वों की खुराक

हमारे पालतू जानवर की मौखिक सफाई

हम अपने कुत्ते को स्नान नाखून काट, अच्छी हालत में अपने कोट रखने के लिए जरूरत के बारे में पता कर रहे हैं .... एक स्वच्छ दिनचर्या कि इन्हें मिटाया नहीं जा सकता है का हिस्सा, मुख्य समस्या यह है कई बार कोई दांत सफाई है कि यह इस दिनचर्या का हिस्सा है, जब यह क्रिया किसी अन्य के रूप में आवश्यक है।

सबसे अच्छा में से एक कुत्तों में हैलिटोसिस को रोकने के लिए सुझाव यह सफाई दिनचर्या में मौखिक सफाई शामिल करना है, इसके लिए हमें टूथब्रश का उपयोग करना चाहिए, और सबसे ऊपर, इसे पहली बार थोड़े समय के लिए उपयोग करें, खासकर अगर कुत्ता परेशान हो।

यह बहुत महत्वपूर्ण है मनुष्यों के लिए टूथपेस्ट का उपयोग न करें , चूंकि उनमें फ्लोराइन होता है, जो कुत्तों के लिए बहुत जहरीला होता है। किसी भी पालतू जानवर की दुकान में आप टूथपेस्ट और अपने पालतू जानवर के लिए उपयुक्त ब्रश पा सकते हैं।

हमारे पालतू जानवर की मौखिक सफाई
स्रोत: houstonpettalk.com

कैनाइन हैलिटोसिस में गंभीरता के लक्षण

सलाह के साथ हमने आपको दिखाया है, आप सक्षम होंगे कुत्तों में हैलिटोसिस से लड़ें बशर्ते कि यह पैथोलॉजी का प्रकटीकरण न हो, क्योंकि इस मामले में पशु चिकित्सक के पास तुरंत जाना आवश्यक है।

चेतावनी संकेत जो रोगविज्ञान को इंगित कर सकता है निम्नलिखित हैं:

  • मीठे या फल की गंध, मधुमेह के कारण केटोसिस का संकेत दे सकती है।
  • हलिटोसिस मसूड़ों या पीले आंखों के साथ है।
  • उल्टी या उल्टी के साथ हैलिटोसिस।
  • भूख और हलिटोसिस की कमी मौखिक संक्रमण का संकेत दे सकती है।

यदि आप इनमें से किसी भी लक्षण को संकोच नहीं करते हैं, तो अपने कुत्ते के दांतों की स्थिति का विश्लेषण करने के लिए अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा पर जाएं और यदि आवश्यक हो तो मुंहवाट करने के लिए आगे बढ़ें।

कैनाइन हैलिटोसिस में गंभीरता के लक्षण

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में हैलिटोसिस - इसे रोकने के लिए युक्तियाँ , हम आपको चिकित्सकीय स्वच्छता के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको विशेषज्ञ पशु की निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या आपके पालतू जानवर की सांस खराब है? समाधान यहाँ है!क्या आपके पालतू जानवर की सांस खराब है? समाधान यहाँ है!
कुत्तों में Flatulence, उल्टी और उल्कापिंडकुत्तों में Flatulence, उल्टी और उल्कापिंड
कुत्तों में हलिटोसिसकुत्तों में हलिटोसिस
कुत्तों में बुरी सांस के कारणकुत्तों में बुरी सांस के कारण
कुत्तों में डैंड्रफ - इलाज और इसे रोकने के लिए युक्तियाँकुत्तों में डैंड्रफ - इलाज और इसे रोकने के लिए युक्तियाँ
कुत्ते के मुंह से गंध कैसे प्राप्त करेंकुत्ते के मुंह से गंध कैसे प्राप्त करें
मेरे कुत्ते की बुरी सांस से कैसे लड़ेंमेरे कुत्ते की बुरी सांस से कैसे लड़ें
कुत्ते की बुरी सांस के खिलाफ उपयोगी गाइडकुत्ते की बुरी सांस के खिलाफ उपयोगी गाइड
क्या कुत्ते के गुहा होते हैं?क्या कुत्ते के गुहा होते हैं?
अपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँअपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँ
» » कुत्तों में हैलिटोसिस - इसे रोकने के लिए युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com