8 आपके कुत्ते के कानों के बारे में तथ्य

161205_cuiodadosdeorejas_blogcover

मनुष्यों के कानों के विपरीत, आपके प्यारे के कान आपके सिर की मुख्य विशेषता हैं। सभी आकारों और आकारों के कुत्ते कान हैं। कुछ अंदर और बाहर के बालों से ढके होते हैं, जबकि अन्य में फर की केवल पतली परत होती है। आपके कानों के बारे में बहुत सारे डेटा हैं लेकिन हम आपको कुछ दिखाते हैं जिनका उपयोग उनके बारे में थोड़ा और जानने के लिए किया जा सकता है।

कुत्तों में प्रत्येक कान में लगभग 18 मांसपेशियां होती हैं। सटीक संख्या दौड़ पर निर्भर करती है। यही कारण है कि वे घूमने, झुकाव, उठाने या उन्हें कम करने में सक्षम हैं। वे स्वतंत्र रूप से प्रत्येक कान को स्थानांतरित करने में भी सक्षम हैं।

कुत्तों न केवल बेहतर सुनने के लिए, बल्कि भावनाओं को व्यक्त करने के लिए अपने कान ले जाते हैं। आपके प्यारे कानों की स्थिति दिखा सकती है कि आप एक पल से अगले पल में कैसा महसूस करते हैं।
एक। अगर वे सीधे हैं और आगे देखो, तो वे चौकस हैं।
ख। अगर वे थोड़ा वापस ले लिया जाता है, तो वे दोस्ताना और चंचल महसूस करते हैं।
सी। हालांकि, अगर आपके कान आपके सिर के खिलाफ घिरे हुए हैं, तो आप शायद डरावना या शर्मीला महसूस करते हैं

कान आपके बालों के संतुलन से जुड़ा हुआ है, और वास्तव में, आंतरिक कान के संक्रमण संतुलन के नुकसान का लगातार कारण हैं। विशेष कानों के साथ अपने कान हमेशा साफ रखकर इसे से बचें।

अपने प्यारे के कान में संक्रमण के कुछ संकेत शामिल हैं: जलन या सूजन, निरंतर scratching और हिल कान, कान की नलिका डाउनलोड करता है, कान में या उनके आसपास बालों का झड़ना, हलकों में लगातार घूमना, और बदबूदार कान हमेशा सतर्क रहने और उनके स्वच्छ घृणा रखने के लिए याद है। अपने कान ओटिटिस के लिए मिलता है, तो अपने डॉक्टर से परामर्श याद और कुत्तों के लिए विशेष कान का निलंबन का उपयोग करें।




कुत्ते कान नहर आकार "एल" है। यह जबड़े की ओर ऊर्ध्वाधर है, फिर आर्ड्रम की ओर क्षैतिज रूप से 45 डिग्री मोड़ लेता है। यह संरचना कारणों में से एक है कि कुत्ते विभिन्न प्रकार की कान समस्याओं से ग्रस्त हैं।

पिल्ले पैदा होते हैं क्योंकि उनके श्रवण नहर अभी भी बंद हैं। दौड़ के आधार पर, वे कुछ सप्ताह पुराने होने पर सुनना शुरू करते हैं।

कान तुम शराब, हाइड्रोजन पेरोक्साइड या रासायनिक पदार्थों के साथ कुछ और, सबसे अधिक संभावना अपने प्यारे कोशिश करने के लिए और इन उत्पादों को खाने के बाद साफ कर समाप्त करने के लिए जा रहा का उपयोग कभी नहीं करना चाहिए साफ करने के लिए। सुनिश्चित करें कि आपके बालों कान नहरों में कपास के फाहे का उपयोग नहीं करें। विशेष वाइप्स का उपयोग करना अधिक सलाह दी जाती है।

घरेलू कुत्ते लोगों की तुलना में बहुत अधिक आवृत्तियों पर सुनते हैं, हालांकि बिल्लियों के रूप में लंबा नहीं है। कुछ मानव कान आवाज नहीं सुनते हैं कि कुत्ते बहुत स्पष्ट रूप से सुन सकते हैं।


bannercuidadooidos
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या आपका कुत्ता उसके सिर को हिलाता है?क्या आपका कुत्ता उसके सिर को हिलाता है?
कुत्तों में कानों की समस्याओं से बचने और हल करने के लिए कैसे करेंकुत्तों में कानों की समस्याओं से बचने और हल करने के लिए कैसे करें
मेरे कुत्ते के कानों के बारे में 3 मौलिक तथ्योंमेरे कुत्ते के कानों के बारे में 3 मौलिक तथ्यों
कुत्ते को तैयार करनाकुत्ते को तैयार करना
कुत्ते के कानों में मालिशकुत्ते के कानों में मालिश
कुत्ते के कान साफ ​​करने के लिए 3 कदमकुत्ते के कान साफ ​​करने के लिए 3 कदम
क्योंकि बिल्लियों अपने कान ले जाते हैंक्योंकि बिल्लियों अपने कान ले जाते हैं
चिहुआहुआ के कानों की देखभालचिहुआहुआ के कानों की देखभाल
चिहुआहुआ सौंदर्यचिहुआहुआ सौंदर्य
टिनिटस प्राकृतिक उपचार के माध्यम से कष्टप्रद टिनिटस से बचेंटिनिटस प्राकृतिक उपचार के माध्यम से कष्टप्रद टिनिटस से बचें
» » 8 आपके कुत्ते के कानों के बारे में तथ्य
© 2022 TonMobis.com