मेरे कुत्ते के कानों के बारे में 3 मौलिक तथ्यों

170801_CuidadosDeOidos_blog

कुत्तों के कान कई उद्देश्यों की सेवा करते हैं। हम 3 महत्वपूर्ण तथ्यों को साझा करते हैं जिन्हें हम सभी को सर्वश्रेष्ठ देखभाल देने के लिए जानना आवश्यक है।

पशु चिकित्सा-डॉग-झटकों सिर-कान-300x214

  1. स्वस्थ कुत्ते अपने सिर हिलाते हैं या हर समय अपने कान नहीं लेते हैं।

    अपने कानों को अपने हाथों से छिड़कने से संकेत मिलता है कि कुछ गलत है। समस्या की जड़ को खोजने में सक्षम होने के लिए अपने पिल्ला पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है।

    कुत्तों को उनके कानों में गंदगी या परजीवी हो सकती है। वे कान संक्रमण से पीड़ित भी हो सकते हैं। यदि आपका पिल्ला धैर्यवान है, तो उसके कान के अंदर खोजने की कोशिश करें। अगर आप अंदर कुछ भी नहीं देखते हैं, लेकिन आपका कुत्ता अजीब काम कर रहा है, तो अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें। ध्यान रखें कि कान बहुत संवेदनशील हैं, इसलिए कई कुत्तों को कान की पूरी परीक्षा के लिए संज्ञाहरण की आवश्यकता हो सकती है।

oido_interno_canino

  1. कुत्ते कान नहर आकार "एल" है।

    यह जबड़े की ओर ऊर्ध्वाधर है, फिर आर्ड्रम की ओर क्षैतिज रूप से 45 डिग्री मोड़ लेता है। यह संरचना कारणों में से एक है कि कुत्ते विभिन्न प्रकार की कान समस्याओं से ग्रस्त हैं।




    कानों को साफ करने के लिए आपको शराब, हाइड्रोजन पेरोक्साइड या किसी अन्य रसायन का कभी भी उपयोग नहीं करना चाहिए, क्योंकि आपकी बालों को बाद में साफ करने की कोशिश की जा रही है और इन उत्पादों को निगलना समाप्त हो गया है। सुनिश्चित करें कि आपके बालों कान नहरों में कपास के फाहे का उपयोग नहीं करें। कुत्ते के कानों के लिए विशेष पोंछे का उपयोग करना अधिक सलाह दी जाती है।
    ब्लॉग-atopy-पग-खुजली कान

  1. आपके कुत्ते का बाहरी कान तरल पदार्थ से भरा जा सकता है जिसे एक गुब्बारे की तरह फुलाया जा सकता है।

    इस समस्या को बुलाया जाता है औरल हेमेटोमा और ऐसा तब होता है जब कान के उपास्थि की परतों के बीच एक रक्त वाहिका टूट जाती है। तब रक्त परतों के बीच की जगह भर सकता है और बाहरी कान को पानी के गुब्बारे की तरह दिखता है।

    इस समस्या का सबसे बुरा हिस्सा असुविधा है क्योंकि कानों में इतने सारे नसों हैं कि दबाव और दर्द लगातार बढ़ता है। दुर्भाग्य से, उनमें से कई भरे हुए हैं और उपास्थि का पालन करने के लिए एक वास्तविक शल्य चिकित्सा प्रक्रिया की आवश्यकता है। यही कारण है कि यह आवश्यक है कि यदि आप सिर की अत्यधिक झटके या कानों की खरोंच देखते हैं तो आप इसे पशुचिकित्सा के साथ ले जाते हैं।

अपने कानों और अपने कुत्ते के शरीर के सभी हिस्सों पर ध्यान देना हमेशा महत्वपूर्ण होता है। याद रखें कि आपके पास संवाद करने के लिए समान साधन नहीं हैं। पशु चिकित्सक के साथ साझा करने और समाधान खोजने के लिए हमें किसी भी बदलाव या असामान्यता के बारे में सतर्क रहना चाहिए।

bannercuidadooidos

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आपके कुत्ते के कानआपके कुत्ते के कान
कुत्ते के कान के लिए घरेलू उपचारकुत्ते के कान के लिए घरेलू उपचार
कुत्तों में ओटिटिस की पहचान करने के लिए 7 लक्षणकुत्तों में ओटिटिस की पहचान करने के लिए 7 लक्षण
8 आपके कुत्ते के कानों के बारे में तथ्य8 आपके कुत्ते के कानों के बारे में तथ्य
कुत्ते के कान में पतंग - लक्षण और उपचारकुत्ते के कान में पतंग - लक्षण और उपचार
कुत्तों में कान और कान साफ ​​करनाकुत्तों में कान और कान साफ ​​करना
कुत्तों में कानों की समस्याओं से बचने और हल करने के लिए कैसे करेंकुत्तों में कानों की समस्याओं से बचने और हल करने के लिए कैसे करें
कुत्ते को तैयार करनाकुत्ते को तैयार करना
अपने कुत्ते के कान साफ ​​करें: हमारी सिफारिशेंअपने कुत्ते के कान साफ ​​करें: हमारी सिफारिशें
कुत्ते के कान साफ ​​करने के लिए 3 कदमकुत्ते के कान साफ ​​करने के लिए 3 कदम
» » मेरे कुत्ते के कानों के बारे में 3 मौलिक तथ्यों
© 2022 TonMobis.com