कुत्तों के कुत्ते और defleaing के लिए घरेलू उपचार

कुत्तों के कुत्ते और defleaing के लिए घरेलू उपचार

अपने कुत्ते को कम करना और डिफ्लैइंग करना आपके पालतू जानवर की स्वास्थ्य देखभाल का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, खासकर अगर आपके पालतू जानवरों के पास बगीचों तक पहुंच है, अन्य कुत्तों के साथ खेलना या दैनिक आउटडोर पैदल चलना। और यद्यपि ऐसे विशेष उत्पाद हैं जो इन उद्देश्यों के लिए बेचे जाते हैं, प्रभावी प्राकृतिक विकल्प होते हैं, इसलिए आपको अपने पशुओं के उत्पादों को रसायनों से लोड नहीं करना पड़ता है। इन विकल्पों में से एक को कैसे चुनें? हमारी साइट पर हम आपको कुत्तों को कम करने और कुचलने के लिए कुछ प्रभावी घरेलू उपचारों की एक सूची देंगे।

PresentarInstrucciones
  • अपने कुत्ते के लिए प्राकृतिक उपचार को कम करने और हटाने से पहले, इस प्रक्रिया के महत्व को समझना महत्वपूर्ण है और इसे कितनी बार किया जाना चाहिए। आदर्श रूप में, हमारे कुत्ते को 6 महीने में आने पर हर तीन या चार महीने में डुबोना चाहिए।

  • सबसे अच्छा समाधान कीटों के खिलाफ रोकथाम है, इसलिए अपने कुत्ते के कोट में कीड़ों की उपस्थिति को कम करने का एक अच्छा तरीका खमीर को पौष्टिक पूरक के रूप में देना है। बस कुत्ते के भोजन का एक चम्मच जोड़ें। इसके विटामिन बी 1 सामग्री के लिए धन्यवाद, जिससे कुत्ते को गंध को रोकना पड़ता है जो कि कीड़ों से बहुत अप्रिय है, प्रभावी ढंग से रोकता है।

  • यदि आपके पालतू जानवरों के पास टिकटें हैं, तो कुत्तों के लिए कई घरेलू उपचार हैं जो आपको इस परेशान परजीवी को खत्म करने में मदद करेंगे और आपको निम्न कार्य करना चाहिए:

  • कुत्ते के बिस्तर और आसपास के क्षेत्र को छिड़कें जहां कुत्ता सूखे टकसाल के पत्तों के साथ रहता है। इस पौधे के साथ एक जलसेक तैयार करें और जानवर को गीला करने के लिए इसका इस्तेमाल करें। आप इस तरल के साथ कुत्ते के कोट को भी गीला कर सकते हैं।
  • आप सेब साइडर सिरका और पानी के बराबर भागों को भी जोड़ सकते हैं और इस तरल के साथ अपने कुत्ते को स्नान कर सकते हैं। आप एक साफ कपड़े के साथ, इस मिश्रण के साथ बालों को गीला कर सकते हैं।



  • अपने कुत्ते की टिक और fleas रखने के लिए, आप अपने बिस्तर के नीचे नीलगिरी शाखाओं के बैग डाल सकते हैं। इस पौधे की सुगंध कीटों को दूर रखेगी।

  • यदि आप वाणिज्यिक उत्पादों का उपयोग किए बिना पेट परजीवी से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो आप अपने कुत्ते को कम करने के लिए कई घरेलू उपचार चुन सकते हैं जैसे कि:

  • ताजा जमीन कद्दू के बीज, जो एक उत्कृष्ट रेचक के रूप में काम करते हैं। आपको बस पीसने और पशु फ़ीड के 15 ग्राम जोड़ना होगा।
  • ताजा नींबू के बीज, जो कद्दू की तरह, एक प्रभावी रेचक के रूप में काम करते हैं। कुत्ते के भोजन में जोड़ें।
  • 15 मिलीलीटर गेहूं रोगाणु तेल, परजीवी को खत्म करने के लिए एक और बहुत ही प्रभावी उपाय।
  • 15 मिलीलीटर कॉड लिवर तेल इसकी विटामिन ए सामग्री के कारण पेट कीटों को खत्म करने में मदद करता है
  • यदि लक्ष्य अपने कुत्ते से fleas को खत्म करना है, निश्चित रूप से, कुछ घरेलू उपचार defleaing मदद कर सकते हैं। हमारी साइट पर हम निम्नलिखित की अनुशंसा करते हैं:

  • पानी के साथ एक स्प्रे बोतल में लैवेंडर तेल की 12 बूंदें जोड़ें और मिश्रण के साथ कुत्ते के कोट को छिड़क दें। आप fleas से बचने के लिए कुत्ते को स्नान भी कर सकते हैं।
  • इन कीटों से बचने के लिए नीलगिरी के तेल, पानी के स्नान के लिए एक और उपयोगी पूरक के तेल के साथ एक ही प्रक्रिया की जा सकती है।
  • आप देखेंगे कि अगर आपके वजन, दस्त, उल्टी और बुरी सांस कम करना शुरू होता है तो आपके कुत्ते कीड़े होती है। अगर आपको यकीन नहीं है कि आपके कुत्ते के कीड़े हैं तो इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाएं।

  • यह आलेख केवल जानकारी के लिए है, हमारी साइट पर जिनके पास किसी भी प्रकार की पशु चिकित्सा देखभाल या किसी प्रकार का निदान करने का अधिकार नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत या असहज हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    मुँहासे इलाज के लिए प्राकृतिक उपचारमुँहासे इलाज के लिए प्राकृतिक उपचार
    कुत्ते के कान के लिए घरेलू उपचारकुत्ते के कान के लिए घरेलू उपचार
    मेरे कुत्ते को कम करने के लिए घरेलू उपचारमेरे कुत्ते को कम करने के लिए घरेलू उपचार
    सिरका के साथ अपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसे?सिरका के साथ अपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसे?
    घरेलू उपचार का उपयोग कर कुत्तों में रिंगवार्म का इलाज कैसे करेंघरेलू उपचार का उपयोग कर कुत्तों में रिंगवार्म का इलाज कैसे करें
    Vermifuging कुत्तों के लिए घरेलू उपचारVermifuging कुत्तों के लिए घरेलू उपचार
    Conjunctivitis कुत्ते के लिए गृह उपचारConjunctivitis कुत्ते के लिए गृह उपचार
    स्वाभाविक रूप से कुत्तों में ग्लूकोमा का इलाज कैसे करेंस्वाभाविक रूप से कुत्तों में ग्लूकोमा का इलाज कैसे करें
    कुत्तों में जूँ के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में जूँ के लिए घरेलू उपचार
    मेरे कुत्ते की खांसी के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचारमेरे कुत्ते की खांसी के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचार
    » » कुत्तों के कुत्ते और defleaing के लिए घरेलू उपचार
    © 2022 TonMobis.com