घर के अंदर या बाहर कुत्ता?

घर के अंदर या बाहर कुत्ता?

यह चुनना कि क्या हमारा कुत्ता घर के अंदर या बाहर रह जाएगा, यह एक निर्णय होगा व्यवहार को प्रभावित करेगा और जब मैं वयस्क हूं तो हमारे कुत्ते का रवैया। चाहे आप पहले से ही फैसला कर चुके हैं कि आपका कुत्ता घर के अंदर या बाहर रहता है, जैसे कि आपने अभी तक फैसला नहीं किया है, हम अनुशंसा करते हैं कि आप इस लेख को ध्यान से पढ़ें जिसमें हम स्पष्ट करेंगे कि सबसे अच्छा विकल्प कौन सा है और क्यों।

यदि आप एक जिम्मेदार मालिक हैं तो आप जल्दी से समझेंगे कि हम दो विकल्पों में से एक का सुझाव क्यों देते हैं। Iquest- क्या आप तैयार हैं? अगर पता लगाएं कुत्ता घर के अंदर या बाहर होना चाहिए विशेषज्ञ एंटिमल के इस लेख में।

iexcl- टिप्पणी करने और अपनी राय और संदेह साझा करने के लिए मत भूलना!

आप भी रुचि ले सकते हैं: क्या कुत्ता पूरे दिन घर अकेला हो सकता है?

क्या कुत्ते घर से खुश हैं?

यह सच है कि अतीत में, और विशेष रूप से ग्रामीण इलाकों में, व्यावहारिक रूप से सभी परिवारों ने अपने कुत्तों को बाहर छोड़ दिया था। लेकिन यह गंदगी या बालों से संबंधित कोई विकल्प नहीं था: बाहर रहने वाले अधिकांश कुत्तों पशुधन संरक्षण कुत्तों या निगरानी रखने वाले थे।

एक कुत्ता मैदान में खुश होता है जब हम लंबी पैदल यात्रा करते हैं, चलने के लिए और यहां तक ​​कि जब हम दोपहर बॉल खेलते हैं। हालांकि, कुत्तों वे सामाजिक जानवर हैं जिन्हें "झुंड" में रहने के लिए उपयोग किया जाता है ताकि एकांत में लंबे समय तक खर्च करने से उन्हें कमजोर बना दिया जा सके अकेले महसूस, ऊब और हाशिए पर . कुत्तों में सबसे आम समस्याओं में से एक जो अकेले कई घंटे बिताता है वह अलग-अलग चिंता है, जो जानवर के व्यवहार को सीधे प्रभावित करता है, जिससे इसे चिंतित, तनावग्रस्त और विनाशकारी बना दिया जाता है।

इसी कारण से, और यद्यपि हम प्रतिदिन आज्ञाकारिता करते हैं, हम यह देखकर पीड़ित हो सकते हैं कि हमारा कुत्ता कैसे अवज्ञाकारी हो जाता है और उसका व्यवहार बदलना शुरू कर देता है। यह क्षेत्र के साथ "संसाधन संरक्षण" को भी भुगतना शुरू कर सकता है, एक ऐसा व्यवहार जो आक्रामक और बहुत खतरनाक हो सकता है, जिसमें स्वयं भी शामिल है। हमारे पालतू जानवर के साथ दिन-प्रतिदिन हमें एक मजबूत और घनिष्ठ बंधन बनाने में मदद करता है जो हमें अनुसरण करेगा, हमारे आदेशों को पूरा करना चाहता है और संक्षेप में, खुश रहें।

दूसरी तरफ, यह भी माना जाना चाहिए कि सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों (जो वर्तमान में सबसे अधिक सुरक्षा और निगरानी में उपयोग की जाती हैं) वे हैं जो विदेशों में सबसे ज्यादा पीड़ित हैं। जर्मन शेफर्ड, डोबर्मन पिंसर या बेल्जियम शेफर्ड मालिंस जैसे कुत्तों को एक बहुत ही महत्वपूर्ण मानसिक, सामाजिक और शारीरिक उत्तेजना की आवश्यकता होती है, यदि पूरा नहीं होता है, तो बिना उपाय के व्युत्पन्न किया जा सकता है। गंभीर व्यवहार की समस्याएं.

इन सबके लिए हम एक कुत्ते को घड़ी के रूप में इस्तेमाल करने के लिए जोड़ देंगे, यह एक बहुत बुरा विचार है। कुत्तों जीवित प्राणी हैं जिन्हें ध्यान, स्नेह और परिवार से संबंधित होना चाहिए। गार्ड कुत्ते उदास और अप्रचलित जानवर हैं।




अंत में हमें एक महत्वपूर्ण जानकारी भी ध्यान में रखनी चाहिए: कुत्ता एक ऐसा जानवर नहीं है जो लंबे समय तक झूठ बोलने और कुछ भी नहीं कर सके, इसके विपरीत, आपको दौड़ना, खेलना, खोजना और खुश होना चाहिए। इसी कारण से, एक दिन आएगा जब कुत्ता बगीचे या मैदान छोड़ने का फैसला करेगा जहां वह आगे बढ़ने के लिए एक कीट की तलाश में रहता है या एक निशान जो उसे कहीं ले जाएगा। यह एक साहसी कुत्ता बन जाएगा जिसका अर्थ है कि यह जंगली सूअरों की उपस्थिति के साथ भोजन या जंगल को चुरा लेने के लिए अन्य घरों में जा सकता है। इस स्थिति में बहुत से लोग जा रहे हैं उसे बांधने का फैसला करें , गरीब जानवर को अपने बाकी जीवन को चेन में बिताना होगा।

यह कहने के बिना चला जाता है कि एक कुत्ता आपको बाहर छोड़ने के लिए, बंधे हुए और शायद बहुत परेशान एक बुरा विचार है। अगर हम एक पहरेदार चाहते हैं तो हम अलार्म किराए पर ले सकते हैं और यदि हम एक अच्छे प्यारे जानवर का आनंद लेना चाहते हैं, तो हम बेहतर ढंग से एक भरवां पशु खरीदते हैं। घर के बाहर एक जानवर होने के लिए अपनाने, विशेष रूप से कुत्ता जो इतना सामाजिक है, एक गंभीर गलती है। चलो उसे दुखी नहीं करते हैं।

यदि हम स्वच्छता के लिए कुत्ते को बाहर निकालने के विकल्प का मूल्यांकन कर रहे हैं, तो हमें याद रखना चाहिए कि ऐसी नस्लें हैं जो बालों को ढीला नहीं करती हैं, कुछ विचार करने के लिए कि क्या हम वास्तव में बेईमान हैं। लेकिन ध्यान, यह भी समझना महत्वपूर्ण है कि कुत्ता एक ऐसा जानवर है जो स्नोफ (यह पर्यावरण का विश्राम और ज्ञान का एक रूप है), हमारे सोफे (जैसे हमारे) जैसे आरामदायक स्थानों में रहने के लिए पसंद करता है और जो डोल या गंदा कर सकता है थोड़ा (अर्थात् खुद की तरह!)। ये सभी विवरण कुत्ते की प्रकृति के विशिष्ट हैं। अगर हम उन्हें बर्दाश्त करने के इच्छुक नहीं हैं, तो हमें इस महान जानवर को हमारी तरफ रखने पर विचार नहीं करना चाहिए।

क्या कुत्ते घर से खुश हैं?

और घर के अंदर?

घर के अंदर, कुत्ता परिवार के सदस्यों और विभिन्न मेहमानों के साथ देखकर और व्यवहार करने वाले लोगों के साथ अपनी सामाजिककरण प्रक्रिया को मजबूत करता है, इसलिए यदि हम आनंद लेना चाहते हैं मिलनसार वयस्क कुत्ता लोगों से संबंधित सीखना सीखना मूलभूत होगा। घर में शामिल करना सबसे अच्छा विकल्प है।

इसके अलावा, घर के अंदर कुत्ते जीवन की गुणवत्ता में लाभ :

  • उसे नियमित रूप से छूकर और उसे सहाराकर हम संभावित बीमारी, ट्यूमर या आंतरिक बीमारी की उपस्थिति से पहले पता लगाएंगे।
  • कोहनी पर कॉलस की उपस्थिति के लिए आपके पास कम पूर्वाग्रह होगा।
  • इसके अलावा, आप परजीवी द्वारा उपद्रव का सामना करने की संभावना कम होगी।
  • आपका कोट क्लीनर होगा।
  • आपको खराब मौसम के नतीजे नहीं भुगतेंगे: बारिश, बर्फ, ठंडे तापमान ...

घर के अंदर हम अपने पालतू जानवरों के स्वाद, आदतों और चरित्र से अवगत होंगे। हम आपके विकास में एक करीबी और परिचित दृष्टिकोण से आपकी मदद करेंगे, कुछ ऐसा जो कि प्रत्येक कुत्ते का आनंद लेने में सक्षम होना चाहिए।

कुत्ते के अंदर रहने के बावजूद, चाहे हमारे पास बगीचे है या नहीं, है विकल्प है कि हर मालिक को चुनना चाहिए अगर आप अपने पालतू जानवर से प्यार करते हैं। शिक्षा, धैर्य और स्नेह वह कुंजी है जो हमें घर पर एक साफ, सावधान और शांत कुत्ते का आनंद लेने की अनुमति देगी, लेकिन चलने के दौरान सक्रिय, उत्साही और खुश होगी।

और घर के अंदर?

और आप, Iquest- आप अपने कुत्ते कहाँ है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं घर के अंदर या बाहर कुत्ता? , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

युक्तियाँ
  • घर के अंदर या बाहर रहते हैं, कुत्ते को खुश होने के लिए हर दिन चलने के लिए बाहर जाना चाहिए, याद रखें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सड़क पर खुद को राहत देने के लिए एक वयस्क कुत्ते को सिखाओसड़क पर खुद को राहत देने के लिए एक वयस्क कुत्ते को सिखाओ
वाहक को कुत्ते का आदी कैसे करें?वाहक को कुत्ते का आदी कैसे करें?
एक पट्टा के साथ चलने पर एक वयस्क कुत्ते को सिखाओएक पट्टा के साथ चलने पर एक वयस्क कुत्ते को सिखाओ
एक कुत्ते नस्ल का चयन कैसे करेंएक कुत्ते नस्ल का चयन कैसे करें
एक वयस्क कुत्ते को अपनानाएक वयस्क कुत्ते को अपनाना
एक कुत्ते को कदम से कदम साफ करेंएक कुत्ते को कदम से कदम साफ करें
क्या कुत्ता पूरे दिन घर पर अकेला हो सकता है?क्या कुत्ता पूरे दिन घर पर अकेला हो सकता है?
कुत्तों में गर्मी से बचने के लिए चालेंकुत्तों में गर्मी से बचने के लिए चालें
घरेलू बिल्लियों के लिए व्यायामघरेलू बिल्लियों के लिए व्यायाम
गोल्डन रेट्रिवर घर से दूर चला जाता है और मुझे अगले शहर में इसकी तलाश करनी हैगोल्डन रेट्रिवर घर से दूर चला जाता है और मुझे अगले शहर में इसकी तलाश करनी है
» » घर के अंदर या बाहर कुत्ता?
© 2022 TonMobis.com