एकल कुत्ते के लिए आदर्श 7 कुत्ते नस्लों

एकल कुत्ते के लिए आदर्श 7 कुत्ते नस्लों
सीसी छवि: कार्टर्स

अकेले रहना इसके आकर्षण है, भले ही यह किसी भी समय दोपहर का भोजन करे, आखिरी मिनट की यात्राओं को व्यवस्थित करें, जब आप सोते हैं, तो कई अन्य चीजों के बीच कवर के लिए लड़ें मत। हालांकि, कभी-कभी एकल लोगों को कंपनी की आवश्यकता होती है और उस जगह पर कब्जा करने के लिए पालतू जानवर से बेहतर क्या होता है, लाभ विशाल हैं. प्रत्येक व्यक्ति की अलग-अलग प्राथमिकताएं होती हैं, इसलिए वे उपलब्ध स्थान को ध्यान में रखते हुए, छोटे, मध्यम या बड़े कुत्तों के बीच चयन कर सकते हैं।

यहां एकल लोगों के लिए आदर्श कुत्ते नस्लों में से कुछ हैं:

Pugs के

सीसी छवि: तारा हंट

इन छोटे पालतू जानवरों के पास एक महान आकर्षण, गरिमा और बुद्धि है। उन्हें संतुलित, हंसमुख और जीवंत कुत्ते के रूप में माना जाता है। वे अपने मालिकों के जीवन को आसानी से अनुकूलित करते हैं, भले ही वे सक्रिय हों या घर पर लंबे समय तक रहना पसंद करते हैं। वे अपार्टमेंट में रहने के लिए आदर्श हैं, क्योंकि वे बहुत कम छाल करते हैं। उन्हें चुनते समय ध्यान में रखते हुए, हमें यह समझना चाहिए कि वे आसानी से वसा प्राप्त करते हैं, इसलिए आपको अपने भोजन के लिए पशुचिकित्सा के निर्देशों का सही ढंग से सम्मान करना होगा और यदि संभव हो तो दैनिक लेकिन छोटी यात्राएं करें, क्योंकि वे थके हुए हैं आसानी से। लेकिन उनमें से एक पर निर्णय लेने से पहले, यह जानना जरूरी है कुत्तों के बारे में सब कुछ.

teckel

सीसी छवि: टोनी आल्टर

आमतौर पर "दचशुंड" के रूप में जाना जाता है, इसे जमीन के ऊपर और नीचे शिकार शिकार माना जाता है। यह एक संतुलित स्वभाव के साथ, प्रकृति द्वारा न तो डरावना और न ही आक्रामक है। वह भावुक, दृढ़, चुस्त और अच्छी गंध है। यह किसी ऐसे व्यक्ति के लिए आदर्श कंपनी है जो छोटे कुत्तों को पसंद करती है, लेकिन उन्हें अभ्यास के लिए एक साथी की आवश्यकता होती है। वे अपने मालिकों के साथ दौड़ना और खेलना पसंद करते हैं। उन्हें चुनते समय यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह एक प्रकार का कुत्ता है जिसे ऊर्जा खर्च करने की आवश्यकता होती है, इसलिए अपने दैनिक चलने के लिए पर्याप्त समय होना जरूरी है।

अंग्रेजी बुलडॉग

सीसी छवि: एंड्रयू रॉबर्ट

यदि यह पसंद किया जाता है कि एकल लोगों के लिए कुत्ते मध्यम हैं, लेकिन वे एक अपार्टमेंट में रहने के लिए अनुकूल हैं, यह एक आदर्श विकल्प है। कंपनी कुत्ते उत्कृष्टता, वफादार, आश्रित, साहसी, उपस्थिति में भयंकर है, लेकिन एक महान भावनात्मक प्रकृति के मालिक। वह अभ्यास का प्रेमी नहीं है इसलिए अपने दैनिक चलने से वह खुश होगा और छोटी जगहों पर चुपचाप रह सकता है। हालांकि, अंग्रेजी बुलडॉग की आंखें इसके सबसे कमजोर बिंदुओं में से एक हैं, क्योंकि वे आम तौर पर एक आम तरीके से संक्रमित हो जाते हैं और इससे बचने के लिए लगातार सफाई की आवश्यकता होती है।

शिबा इनू




सीसी छवि: माजा दुमत

यह पक्षियों और छोटे जानवरों या एक साथी कुत्ते के शिकार के लिए तैयार कुत्तों की एक नस्ल है, इसलिए यह उत्सुक इंद्रियों और बहुत जीवंत के साथ वफादार स्वभाव का है। इसका आकार मध्यम और रंग और उपस्थिति दोनों में एक छोटे भेड़िये के समान है। अगर शिबा इनू पूरी तरह से आश्वस्त नहीं है कि उसका मालिक पैक का नेता है, तो वह एक जिद्दी कुत्ता बन सकता है और अपने मानकों को स्थापित करने की कोशिश कर सकता है। यही कारण है कि आपको एक ऐसे मालिक की आवश्यकता होगी जो दृढ़ है और पाठ्यक्रम निर्धारित करता है। यह अनुशंसा की जाती है कि आप लंबी सैर करें और दौड़ने और कूदने के लिए जगह रखें, क्योंकि यह एक उत्कृष्ट साथी हालांकि काफी बेचैन है।

सीमा कोल्ली

सीसी छवि: हैरोल्ड मेर्वेल्ड

बड़े एकल लोगों के लिए कुत्तों में, यह जानवर एक अच्छा विकल्प है। यह चरवाहे, दृढ़, मेहनती और महान गतिशीलता का कुत्ता है। यह आमतौर पर चालाक, आज्ञाकारी और बुद्धिमान होता है। अच्छे स्वभाव के साथ न तो घबराहट और न ही आक्रामक। वह दौड़ना और अपने मालिक के साथ चलना पसंद करता है, इसलिए उसके पास लंबे समय तक चलने और दौड़ने का आनंद लेने का समय होना चाहिए। वर्तमान में, डीएनए के अध्ययन में प्रगति ने अनुमति दी है कि इस प्रकार के नमूने स्वस्थ नस्लों के हैं। *

लैब्राडोर

सीसी छवि: एरिक सैवेज

वह एक बहुत अच्छा स्वभाव वाला कुत्ता है, जिसकी गंध की उत्कृष्ट भावना है और पानी का बहुत शौक है, हालांकि यह अजीब लग सकता है। यह एक अनुकूलनीय पशु और समर्पित साथी, बुद्धिमान, जीवंत और निपुण है। शांत कुत्तों की नस्लों में, किसान सबसे सफल में से एक है, लेकिन ऊर्जा को निर्वहन करने के लिए उसके साथ लंबी सैर करना आवश्यक है। इस दौड़ का प्रशिक्षण कठिन है, बहुत दृढ़ता की आवश्यकता है ताकि आप सही के नियमों को सीख सकें और क्या गलत है।

ग्रेट डेन

सीसी छवि: Hurricanemaine

अंत में, यह आकर्षक कुत्ता गार्ड और सुरक्षा, लेकिन कंपनी के लिए उत्कृष्ट है। दोस्ताना, स्नेही और अपने गुरु को समर्पित। अजनबियों से पहले यह कुछ आरक्षित हो सकता है, हालांकि सामान्य रूप से यह आक्रामक होने के बावजूद उत्तेजना के उच्च दहलीज के साथ स्वयं को संभालने, आसानी से संभालने और शिक्षित करने के लिए परिचित है। हिप डिस्प्लेसिया बड़ी नस्लों के कुत्तों में सामान्य वंशानुगत बीमारियों में से एक है, जैसे ग्रेट डेन, उन्हें चुनते समय ध्यान में रखना।

कई अध्ययनों से पता चलता है कि कुत्ते अपने मालिकों में अधिक विश्वास करते हैं, उनकी प्रजातियों के अन्य लोगों की तुलना में, एक और कारण है कि एकल कुत्ते को चुनने से पहले जरूरी समय लेते हैं जो उनके साथ कुछ सालों तक होगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अकेले रहने वाले लोगों के लिए आदर्श कुत्ता कैसे चुनेंअकेले रहने वाले लोगों के लिए आदर्श कुत्ता कैसे चुनें
छोटे कुत्तों की 10 नस्लोंछोटे कुत्तों की 10 नस्लों
पांच प्रकार के लोगों के लिए पांच कुत्ते नस्लोंपांच प्रकार के लोगों के लिए पांच कुत्ते नस्लों
बच्चों के लिए आदर्श छोटे कुत्ते आदर्शबच्चों के लिए आदर्श छोटे कुत्ते आदर्श
स्काई टेरियरस्काई टेरियर
अपार्टमेंट में रहने के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लोंअपार्टमेंट में रहने के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
एक विभाग में अपने कुत्ते के साथ रहने के लिए 5 युक्तियाँएक विभाग में अपने कुत्ते के साथ रहने के लिए 5 युक्तियाँ
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ताबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता
अपार्टमेंट में कुत्तोंअपार्टमेंट में कुत्तों
शीर्ष 10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लोंशीर्ष 10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों
» » एकल कुत्ते के लिए आदर्श 7 कुत्ते नस्लों
© 2022 TonMobis.com