कई कुत्तों के साथ रहना

कई कुत्तों के साथ रहना
यदि आप उनमें से एक हैं जो कई कुत्तों और सह-अस्तित्व के साथ रहते हैं तो नरक बन रहा है। या इसके विपरीत, आप बिना किसी कुत्ते के एक से अधिक कुत्ते के साथ एक नया जीवन शुरू करना चाहते हैं, हम आपको सह-अस्तित्व सुखद बनाने के लिए सुझावों की एक श्रृंखला देने जा रहे हैं।

सबसे पहले, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि, यदि आप पहले से ही कई कुत्तों के साथ रहते हैं और एक और लेना चाहते हैं, तो उनके बीच बैठक एक तटस्थ क्षेत्र में होगी। नया कुत्ता घर न लें। यदि ऐसा होता है, तो अन्य कुत्ते इसे अपने क्षेत्र पर आक्रमण के रूप में देखेंगे। एक बुरी शुरुआत एकीकरण प्रक्रिया में बाधा डालती है।

कई कुत्तों के साथ रहना




उन्हें चलाने और खेलने के लिए मैदान में ले जाएं। जब आप घर जाते हैं, तो आपको पहले कुत्तों को पहले दर्ज करना होगा, और नया व्यक्ति अंतिम में प्रवेश करना चाहिए। इसे थोड़ा कम से कम दर्ज करें और नए घर में उपयोग करें। आपको कुत्तों को भौंकने या छेड़छाड़ के माध्यम से संवाद करने की भी अनुमति देनी होगी, जिससे नए कुत्ते को पैक में अपनी भूमिका स्वीकार करने में मदद मिलेगी।

जब हर कोई खाता है, तो नए कुत्ते को आखिरी खाना चाहिए। यह केवल सह-अस्तित्व के पहले दिनों में ही लागू होगा। सबसे पहले आप देखेंगे कि वे एक-दूसरे के साथ बहुत ही अचानक खेलते हैं, उन्हें बाधित न करें, उनके लिए यह एक दीक्षा अनुष्ठान की तरह है। और सबसे ऊपर, उन्हें अलग कमरे में न छोड़ें, जो केवल उनकी निराशा, तनाव और उत्तेजना को बढ़ाएंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पता लगाएं कि क्या आपका कुत्ता `बूढ़ा आदमी` ओक के रूप में स्वस्थ हैपता लगाएं कि क्या आपका कुत्ता `बूढ़ा आदमी` ओक के रूप में स्वस्थ है
कुत्तों को गले लगाना पसंद नहीं हैकुत्तों को गले लगाना पसंद नहीं है
पुस्तक: कुत्तों के चुप संचारपुस्तक: कुत्तों के चुप संचार
डर के साथ कुत्तोंडर के साथ कुत्तों
क्षेत्रीय आक्रामक कुत्तोंक्षेत्रीय आक्रामक कुत्तों
यदि आप घर पर दूसरा कुत्ता चाहते हैं तो सफलता के लिए 3 टिप्सयदि आप घर पर दूसरा कुत्ता चाहते हैं तो सफलता के लिए 3 टिप्स
10 चालें: कुत्ते को अन्य कुत्तों की उपस्थिति में पालन करने के लिए सिखाएं10 चालें: कुत्ते को अन्य कुत्तों की उपस्थिति में पालन करने के लिए सिखाएं
दो कुत्तों के लिए बेहतर हैदो कुत्तों के लिए बेहतर है
क्या दो कुत्तों के लिए बेहतर है?क्या दो कुत्तों के लिए बेहतर है?
कई कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व की समस्याओं से कैसे बचें?कई कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व की समस्याओं से कैसे बचें?
» » कई कुत्तों के साथ रहना
© 2022 TonMobis.com