दो कुत्ते कैसे साथ मिलते हैं

यहां ऐसी चीजें हैं जो आपको यह जानने में मदद कर सकती हैं कि दो कुत्तों को कैसे बनाया जाए।

दो कुत्ते कैसे साथ मिलते हैं। मालिकों के लिए सामान्य विचार

दो कुत्ते कैसे साथ मिलते हैं
इन युक्तियों का पालन करें और अपने दो कुत्तों को साथ मिलें
1.- कुत्तों को पेश करने से पहले क्या करना है

अलग-अलग भेड़-बकरियों से दो कुत्तों को पेश करने की कोशिश करने वाले लोगों द्वारा की जाने वाली सबसे आम गलतियों में से एक बस उन्हें उनमें से एक के क्षेत्र में एक साथ रखना है और उम्मीद है कि चीजों को हम उम्मीद करते हैं। कभी-कभी वे तुरंत स्वीकार किए जाते हैं और कई अन्य नहीं होते हैं।

यदि आप जानना चाहते हैं कि दो कुत्ते कैसे अच्छी तरह से मिलते हैं तो यह समझना महत्वपूर्ण है कि जब हम एक कुत्ते को दूसरे के क्षेत्र में लाते हैं तो हम जोखिम को चलाएंगे कि जो अपने क्षेत्र में है उसे अपनी जगह की रक्षा करने की आवश्यकता महसूस होती है। जिस तरह से नया आगमन हुआ कुत्ता अपनी ऊर्जा को संभालता है, वह दूसरे के क्षेत्र में उसे कैसे प्राप्त किया जाएगा, इसमें एक बड़ा अंतर डाल सकता है।

आप एक प्रमुख कुत्ते को संभालने में रुचि रखते हैं

यदि आने वाले कुत्ते के पास एक विनम्र ऊर्जा है या इसके विपरीत आक्रामक ऊर्जा के साथ आता है, तो यह प्रस्तुति दिनचर्या में एक बड़ा अंतर डाल सकता है।

हमें पता होना चाहिए कि हम सबसे अच्छा कर सकते हैं कि दो कुत्तों की प्रस्तुति के लिए एक तटस्थ क्षेत्र का चयन करना, क्षेत्र की रक्षा की समस्याओं से बचने के लिए उनमें से किसी के क्षेत्र में ऐसा करने से बचें।

1.1.- शिक्षा का महत्व

यह पता चला है कि कुत्ते को अच्छी तरह से शिक्षित है अगर यह समझना चाहिए कि उनके परिवार के सभी मनुष्यों, बच्चों सहित प्रमुख हैं बहुत महत्वपूर्ण है और जब एक परिचय है कि कहते हैं बनाने है कि वह विनम्र होना चाहिए, यह बहुत महत्वपूर्ण है मनुष्य जानवर से पहले सत्ता की परिस्थिति में व्यक्ति को स्थिति के नियंत्रण को बनाए रखने की अनुमति देगा। यदि हम जानवरों को एक तटस्थ क्षेत्र के बीच में मिलते हैं तो यह सब बेहतर होता है।

1.2.- सामाजिककरण का महत्व

जब हमारे कुत्ते को ठीक से socialized है तुम इतने अन्य जानवरों के साथ स्वस्थ संबंध में सक्षम हो जाएगा, यह उसे समझने के लिए है कि एक और कुत्ता एक ही घेरे में है और यहां तक ​​कि इस नए सदस्य उनके आसपास मनुष्य के ध्यान प्राप्त करता है मुश्किल नहीं होगा।

अपने पालतू जानवरों के लिए घर पर दूसरे कुत्तों, हो सकता है अगर कुछ दोस्तों के अपने कुत्तों के साथ दौरा करने की आदत है और उनके खिलौने साझा करने, यानी करने के लिए उपयोग किया जाता है के साथ साझा करने के लिए अभ्यस्त है, तो इसके लिए हमारे कुत्ते दूसरे कुत्तों मई शुरूआत के साथ जीने के लिए सामान्य है पैक के एक नए सदस्य का बहुत आसान है।

1.3.- अपनी भावनाओं का ख्याल रखना

कुत्तों बहुत ही संवेदनशील जानवर हैं और उनके मालिकों के मूड का पता लगाने की क्षमता है, इस के लिए धन्यवाद, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम हमारी भावनाओं और व्यवहार करने के लिए बहुत चौकस हैं जब पैक करने के लिए एक नए सदस्य को शुरू करने के बारे में सोच।

नसों या अपराध की भावनाओं कि अक्सर मालिकों को घर लाने के लिए एक नए सदस्य हमारे पालतू जानवरों से महसूस किया जा सकता का फैसला है और इस हिंसा या हमारे पशुओं के घबराहट के विस्फोट के लिए पैदा कर सकता है पर कब्जा किया। यही कारण है कि यह बहुत महत्वपूर्ण है कि घर पर दो या दो से अधिक कुत्तों को पेश करने का समय आने पर हम खुद को नियंत्रित करने में सक्षम हैं।

2.- दो कुत्तों को पेश करने के समय

मालिकों के रूप में हमें पता होना चाहिए कि घर पर दो कुत्तों के बीच परिचय और सह-अस्तित्व में सफलता की अधिकांश सफलता हमारे ऊपर निर्भर करती है। एक अच्छी शुरुआत सबसे महत्वपूर्ण बात है, अगर हम सही तरीके से इस कदम को करने में कामयाब होते हैं तो यह बहुत संभावना है कि हमें घर पर बड़ी समस्याएं नहीं होंगी।

यह भी समझना बहुत महत्वपूर्ण है कि सबसे संतुलित जड़ी-बूटियों में भी समय-समय पर झगड़े हो सकते हैं और यह कि दो या दो से अधिक जानवरों के बीच सह-अस्तित्व का हिस्सा है।

इन सुझावों का पालन करें जो हमारे पास आपके लिए एक अच्छी शुरुआत के लिए हैं और इसलिए आप जानते हैं कि दो कुत्तों को कैसे मिलना है।




2.1.- तटस्थ क्षेत्र

यह नियम यह जानने के लिए सबसे महत्वपूर्ण है कि दो कुत्तों को कैसे बनाया जाए। अपने घर में या तो यार्ड में एक नया कुत्ता लाने की कोशिश न करें और यदि आपके पास पहले से पालतू जानवर है तो फुटपाथ के रूप में उतना ही करीब नहीं है। सबसे अच्छा विकल्प दोनों कुत्तों के लिए वास्तव में तटस्थ स्थान चुनना है, एक पार्क या सड़क दो अच्छे विकल्प हैं। एक ऐसे स्थान में परिचय करते समय जो दो कुत्तों में से किसी एक का क्षेत्र नहीं है, हम कुत्तों में से एक के हिस्से पर क्षेत्र रक्षा मोड की उपस्थिति से बचेंगे।

2.2.- चलने की शक्ति

दो या दो से अधिक कुत्तों और यहां तक ​​कि उनके और उनके मालिक के बीच बंधन स्थापित करने में मदद करने के लिए चलने की शक्ति के बारे में बहुत कुछ कहा गया है। एक बार जब आप एक तटस्थ स्थान में दो कुत्तों की शुरूआत कर दिया है, यह एक साथ उन लोगों के साथ टहलने लेने के लिए सबसे अच्छा है, यह मदद दोनों एक रिश्ता झुंड स्थापित करेगा, जबकि दोनों मानव कि में प्रमुख गाइड पहचान झुंड के रिश्ते

क्या करना है कि दो कुत्तों के साथ मिलते हैं
एक साथ चलने से उन्हें बेहतर संबंध में मदद मिलेगी
3.- अगर कुत्तों को घर के अंदर अच्छी तरह से नहीं मिलता है तो क्या करना है

शायद दो कुत्तों का परिचय बहुत अच्छा हो गया है और आपको लगता है कि वे घर पर अपने जीवन को शुरू करने के लिए तैयार हैं। आदर्श दृश्य यह है कि दोनों कुत्ते घर वापस महान दोस्त बनेंगे लेकिन संभावना है कि चीजें काम नहीं कर सकती हैं और साथ ही आप चाहें।

अगर कुत्तों को घर लेना अभी भी एक लड़ाई की संभावना है या बस नोट करता है कि वे बहुत अच्छी तरह से नहीं मिलते हैं, तो घर को खिलौनों से मुक्त रखने की कोशिश करें और कुत्तों में से प्रत्येक के अपने व्यंजन हैं। खिलौनों या भोजन पर प्रभुत्व पर झगड़े से बचने के लिए अलग-अलग स्थानों में पानी और भोजन।

3.1.- अपने पिल्ले की निगरानी करना बंद मत करो

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम दोनों कुत्तों की शारीरिक भाषा को पहचानना सीखें, इससे आपको यह पहचानने की अनुमति मिल जाएगी कि उनमें से कोई दूसरे के सामने आक्रामकता के दृष्टिकोण पेश करना शुरू कर देता है या नहीं। विचार है कि उन्हें निगरानी के तहत अत्यधिक तनाव के बिना रखा जाए, याद रखें कि आपके कुत्ते आपकी भावनाओं को महसूस कर सकते हैं।

आदर्श रूप में, आपको उन दृष्टिकोणों को जानना चाहिए जो लड़ाई को ट्रिगर कर सकते हैं और चीजों को नियंत्रण से बाहर करने से पहले कार्रवाई कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए एक चीज है कि अपने कुत्तों को केनेल में रहने के लिए प्रशिक्षित करें या अलग-अलग हों, जबकि आप इस तरह से नहीं हैं जो आपकी अनुपस्थिति में मेल नहीं खाता है।

3.2.- हिंसा हिंसा पैदा करती है

हमें यह समझना चाहिए कि अगर हम चीजों को हल करने और उड़ाते हुए हल करने का प्रयास करते हैं तो हमारे कुत्ते उसी तरह प्रतिक्रिया करना सीखेंगे। आपके लिए और उनके लिए सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपने कुत्तों के प्रशिक्षण को और अधिक सकारात्मक तकनीक के साथ करने का एक तरीका ढूंढते हैं।

एक जानवर की ओर हिंसा केवल उसमें अधिक हिंसा पैदा करेगी और यह घर पर दो कुत्तों को पाने की कोशिश करते समय आपको कई समस्याएं लाएगी।

3.3.- अगर चीजें अच्छी तरह से नहीं जाती हैं, तो पेशेवर से परामर्श लें

यदि आपने जो कुछ भी सोचा है, उसके लिए आपने जरूरी चीज की कोशिश की है और अभी भी नहीं पता कि दो कुत्तों को कैसे बनाया जाए, तो सबसे अच्छी बात यह है कि आप एक पेशेवर से परामर्श ले सकते हैं। आजकल कैनिन प्रशिक्षकों को ढूंढना काफी आसान है जो दो या दो से अधिक कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व की समस्याओं से निपटने में विशेषज्ञ हैं।

दो कुत्तों को साथ मिलें
दो या दो से अधिक कुत्तों को साथ मिलना संभव है, बस इन सुझावों को ध्यान में रखें
4.- दो कुत्तों के बीच लड़ाई होने पर क्या करना है

घर पर दो कुत्तों के बीच एक लड़ाई का मतलब यह नहीं है कि हम आपदा का सामना कर रहे हैं, जो इस स्थिति को काफी हद तक बढ़ा सकता है, जिस तरह से आप उस झुंड के मालिक और नेता के रूप में लड़ाई के प्रति प्रतिक्रिया करते हैं। यह सामान्य है कि समूहों में जहां एक से अधिक जानवर होते हैं, वहां एक लड़ाई होती है, आमतौर पर ऐसा होता है क्योंकि जानवरों में से एक दूसरे के पदानुक्रम या व्यक्तिगत स्थान का सम्मान नहीं करता है।

यह महत्वपूर्ण है कि जब लड़ाई उभरती है, शांत रहें, चिल्लाओ या कुत्तों को वापस खींचने की कोशिश न करें, यह केवल संघर्ष में वृद्धि जारी रखने की आपकी इच्छा बनाएगा। आदर्श शांत रहने और कुत्ते को उठाने का प्रयास करना है जिसमें आक्रामकता की अधिक समस्याएं हैं (इसे उठाओ, इसे वापस खींचें नहीं) यदि आप इसे या रीढ़ की हड्डी से पीठ से कर सकते हैं तो आप इसे पट्टा से कर सकते हैं।

यह जानना महत्वपूर्ण है कि कुत्तों को घटना को भूलने में सक्षम हो जाएगा और इसलिए आपको उन्हें भी करना होगा, आने वाली दूसरी लड़ाई के लिए उत्सुकता से इंतजार न करें, याद रखें कि कुत्ते मनुष्यों की भावनाओं के प्रति कितने संवेदनशील हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैसे मेरे पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए: पिल्ला कुत्ते प्रशिक्षण की मूल बातेंकैसे मेरे पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए: पिल्ला कुत्ते प्रशिक्षण की मूल बातें
घर पर कई कुत्तों के साथ एक अच्छा सहवास कैसे प्राप्त करेंघर पर कई कुत्तों के साथ एक अच्छा सहवास कैसे प्राप्त करें
अपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसेअपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
कुत्तों के रहस्यमय झुंडकुत्तों के रहस्यमय झुंड
यदि आप घर पर दूसरा कुत्ता चाहते हैं तो सफलता के लिए 3 टिप्सयदि आप घर पर दूसरा कुत्ता चाहते हैं तो सफलता के लिए 3 टिप्स
आइसलैंडिक भेड़ का बच्चा नस्लआइसलैंडिक भेड़ का बच्चा नस्ल
क्या करना है जब दो कुत्तों के साथ मिलते हैं?क्या करना है जब दो कुत्तों के साथ मिलते हैं?
कुत्तों के भौंकने को शांत कैसे करें?कुत्तों के भौंकने को शांत कैसे करें?
अन्य कुत्तों के साथ अपने घर में एक नया सदस्य कैसे पेश करेंअन्य कुत्तों के साथ अपने घर में एक नया सदस्य कैसे पेश करें
अपने कुत्ते को कैसे परेशान करेंअपने कुत्ते को कैसे परेशान करें
» » दो कुत्ते कैसे साथ मिलते हैं
© 2022 TonMobis.com