बच्चों और कुत्तों, एक दिलचस्प द्विपदीय

हम इस खूबसूरत तस्वीर को लेते हैं कि हमारे दोस्तों अल्बर्टो और क्रिस्टीना ने हमें अपने बेटे अल्बर्टो और उनके कुत्ते ट्रफल को बच्चों और कुत्तों के बारे में थोड़ा बात करने के लिए भेजा है।

हम दोहराने की टायर नहीं करेंगे कि द्विपक्षीय बाल-कुत्ता कुछ शानदार है। न केवल चिकित्सा लाभों की वजह से जो हर दिन खोजे जा रहे हैं और कई लोग हैं, बल्कि मनोविज्ञान भी हैं। जाहिर है माता-पिता को कुत्ते के साथ इलाज करने और पर्यवेक्षण के बिना उन्हें अकेले छोड़ने से बचने के लिए अपना हिस्सा करना होगा।

लेकिन यह सब एक डबल तलवार वाली तलवार हो सकती है। अगर बच्चे कुत्ते की ओर एक तरह का उपचार देखते हैं, तो वे इसे अभ्यास में डाल देंगे, लेकिन यदि वे विपरीत दिखते हैं, तो वे तदनुसार कार्य करेंगे और मानेंगे कि कोई भी जीवित एक डिस्पोजेबल वस्तु हो सकता है।

इस समय के दौरान हम माता पिता जो अपने कुत्तों को डाँटने अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए चाहते हैं, "हावी" भी देखा है टीवी कार्यक्रमों जहां एक व्यक्ति के घर में सबसे छोटी सिखा रहा था और की ओर आक्रामक तरीके से कार्य करना चाहिए करने के लिए देखा है उनके कुत्ते।

हिंसा से अधिक हिंसा होती है और अगर हम अपने कुत्ते को हिंसक तरीके से शिक्षित करते हैं, तो आश्चर्यचकित न हों कि एक दिन, ऐसी हिंसा, हमारे प्रति या किसी के प्रति बहुत करीब आती है और, जब पास के बच्चे हैं, तो खतरे में गुणा हो जाता है, क्योंकि हमारी वयस्क त्वचा पर एक छोटा निशान क्या हो सकता है बच्चे की त्वचा में गंभीर आंसू हो सकता है।

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम अपने कुत्तों को सम्मानजनक तरीके से शिक्षित करें और यदि बच्चे एक साथ रह रहे हैं, तो यह शिक्षित करने का अनिवार्य तरीका होना चाहिए।

एक और बात हमें हमलों है कि उन कुत्तों कि ग्रामीण इलाकों में रहते हैं, खेत पर की है और कहा कि मजबूर किया जाता है, कम से कम सप्ताह में एक बार, बच्चों और वयस्कों "डाल" करने के लिए। वे कुत्तों एक मजबूत दिनचर्या जीवन है और सप्ताह के अंत में वे चिंताजनक बदल रहे हैं आने कि कर रहे हैं: बच्चों, चिल्ला आवाज, गेंदों, खेल और नियम, कई नियम ... और यहां तक ​​कि "घोड़ा" का बनाने के लिए प्रस्तुत करने के लिए है छोटे लोग इसके साथ सावधान रहें! कुत्तों के विशाल बहुमत इन परिस्थितियों में बुरा महसूस करेंगे, कुछ उन्हें उन सभी चीजों को सहन करेंगे जो वे फेंकते हैं, लेकिन धैर्य की सीमाएं होती हैं और फिर हम कहते हैं कि छोटे बच्चे होने के कारण, यह चीज़ अधिक खतरनाक हो जाती है।

कुत्ते पर सीमा डालने पर हमें उन्हें सिखाया जाना चाहिए कि उन्हें क्या करना चाहिए और यह नहीं मानना ​​चाहिए कि उन्हें कैसे व्यवहार करना है। हम इसे दोहराते हैं शिक्षित व्यवहार के रूप में शिक्षित नहीं है. हम अनावश्यक रूप से हमारे कुत्ते को अतिरंजित करने की कोशिश नहीं करेंगे और शांति के अपने क्षणों में किसी भी तरह से इनाम देने की कोशिश करेंगे: हम एक कुत्ता चाहते हैं जो बच्चों के साथ घर में रहता है न कि कुत्ते जो दीवारों पर चढ़ता है।

वाक्यांश जैसे "यह कुत्ता भी बच्चे के सामने अपना मुंह खोलने के लिए नहीं सोचता" वे बच्चे हैं जो कुत्तों के काटने के लिए सिलाई प्राप्त करने वाले बच्चों के साथ समाप्त होते हैं। और यह दराज का कुछ है: लंबे समय तक यह कुत्ते को रोक रहा है और हर बार जब वह बच्चे से संपर्क करता था तो उसे फटकारा जाता था। कुत्ते अंततः बच्चे की निकटता संबंधित किया जाता है संघर्ष और एक दिन के एक स्रोत के अपने तरीके से कि समस्या से छुटकारा पाने के लिए प्रयास करने के अवसर का लाभ उठाया या किसी अन्य तरीके से, दूर रहने के लिए समस्याओं नहीं चाहते बच्चे को बताने के लिए नहीं मिला है है ।




न केवल कुत्ते को क्या करना चाहिए, इस पर ध्यान देना चाहिए, हमें इस बारे में भी चिंता करनी चाहिए कि बच्चे को कुत्ते के साथ कैसे व्यवहार करना चाहिए। अगर हम बच्चों को कुत्ते के साथ शांतिपूर्वक और आदरपूर्वक व्यवहार करने और व्यवहार करने के लिए सिखाते हैं, तो वे इसे करेंगे। हम उन्हें सिखाएंगे कि हमें अपने आराम, खिलौनों, उनके भोजन का सम्मान करना चाहिए, उन्हें जगह देनी चाहिए, कि हमें उन पर चिल्लाना नहीं है और इसके लिए हमें उन्हें स्वयं ही ऐसा करके एक उदाहरण देना होगा।

GirlAndDog3

यह व्यवहार कि उचित हमें नहीं हैं या सिर्फ संबंधों में सुधार करना चाहते हैं, हम जो हमें सलाह देने के लिए या हमें बताओ कि हम भविष्य समस्या पैदा हो सकता से बचने के लिए क्या करना चाहिए कर सकते हैं एक पेशेवर करने के लिए बारी बहुत महत्वपूर्ण है कि संदेह में है।

जो बच्चे अपने कुत्ते का आनंद लेते हैं उन्हें प्रोत्साहित करते हैं कि वे अधिक बहिष्कृत, अधिक उदार और आदरणीय हों। आप भी उन्हें जिम्मेदारी है कि बकाया भोजन कुत्ते की तरह किया जा रहा है, एक कुत्ता होने और छोटे कार्यों के लिए उन्हें निर्देश के साथ आता है के एक हिस्से बनाने हैं, तो आप उसे बाहर ले जाना है और यहां तक ​​कि कि कोई भी, कुत्ते डाँटने चाहिए कि करने के लिए धन जोड़ने रिश्ते।

एक वाक्यांश है जो बहुत अच्छा व्यक्त करता है जो हम महसूस करते हैं:

"प्रत्येक बच्चे के पास दो चीजें होनी चाहिए: एक कुत्ता और माता-पिता जो उसे एक होने देते हैं"

और हम जोड़ते हैं:

"और वह उन्हें सम्मान करने के लिए शिक्षित करता है"।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वीडियो: rottweiler पर बच्चे कूदता हैवीडियो: rottweiler पर बच्चे कूदता है
वेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सावेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सा
जापानी बच्चों की पारंपरिक शिक्षा तकनीकेंजापानी बच्चों की पारंपरिक शिक्षा तकनीकें
36 - शिशु मालिश के पुरस्कार36 - शिशु मालिश के पुरस्कार
विट्रो में बच्चों के लिए उपहारविट्रो में बच्चों के लिए उपहार
बच्चे के अनुशासन पर डेटाबच्चे के अनुशासन पर डेटा
क्योंकि बच्चे आक्रामक व्यवहार विकसित करते हैं?क्योंकि बच्चे आक्रामक व्यवहार विकसित करते हैं?
बच्चे जो गोद ले सकते हैं?बच्चे जो गोद ले सकते हैं?
रात के शिफ्ट के काम करने वाले पिता के साथ बच्चे कैसे हैं?रात के शिफ्ट के काम करने वाले पिता के साथ बच्चे कैसे हैं?
बच्चों को मुफ्त डाउनलोड के साथ एक्स-रेटेड साइटों को देखने से कैसे रोकेंबच्चों को मुफ्त डाउनलोड के साथ एक्स-रेटेड साइटों को देखने से कैसे रोकें
» » बच्चों और कुत्तों, एक दिलचस्प द्विपदीय
© 2022 TonMobis.com