घर पर एक कुत्ते को घर, शारीरिक और मनोवैज्ञानिक लाभ रखने के लिए

आज, HostalDog से हम घर पर कुत्ते के साथ काम करने के लाभों के बारे में बात करते हैं। यह अच्छी तरह से जाना जाता है कि "कुत्ता आदमी का सबसे अच्छा दोस्त है" और यह है कि एक निश्चित तरीके से यह सच है। कई अवसरों पर एक कंपनी बनने के अलावा यह कई बीमारियों के लिए एक उपाय है। घर पर एक कुत्ता रहना हमारे विचार से ज्यादा फायदेमंद है

, तो इस लेख में हम ध्यान केंद्रित करने जा रहे हैं लाभ कि यह हमें हमारे चार्ज में एक कुत्ता रखने के लिए देता है, क्योंकि इससे असर होगा एक शारीरिक और मनोवैज्ञानिक स्तर पर . HostalDog

शारीरिक लाभ

  • यह हमें घर छोड़ने के लिए मजबूर करता है . एक कुत्ते को अवकाश के अपने क्षणों की जरूरत होती है। इस कारण से यह महत्वपूर्ण है कि हमने प्रोग्राम किया है प्रस्थान कार्यक्रम . ये पंख हमें कुत्ते के लिए खुद को राहत दिलाने, अन्य कुत्तों के साथ सामाजिककरण करने के लिए घर छोड़ने के लिए मजबूर करेंगे। यह हमें इसे महसूस किए बिना और अधिक सक्रिय बनाएगा और हमें अपने कुत्ते के साथ चलने के लिए तैयार करेगा।
  • खेल और मज़ा . कुत्तों में हम खेल के एक साथी पाएंगे, कुछ ऐसा जो भौतिक स्तर पर बहुत फायदेमंद होगा, क्योंकि कुत्ते के साथ खेलना हमें दौड़ने, कूदने और कई गतिविधियों को करने का कारण बनता है जो हमारे शरीर को सक्रिय किए बिना और अचसी को सक्रिय किए बिना! इसे हर दिन करने से हम अपने कुत्ते के साथ लगभग तीस मिनट खेलेंगे और हम एरोबिक गतिविधि को स्वास्थ्य के लिए पूर्ण और फायदेमंद कर देंगे।

मनोवैज्ञानिक प्रभाव

  • हमारी देखभाल में एक कुत्ता होने से हमें और अधिक चिंतनशील बना दिया जाएगा और इसके बारे में पता होगा। यह एक है उत्तरदायित्व इससे हमें और अधिक संगठित होने में मदद मिलेगी।
  • यह हमें दे देगा बिना शर्त प्यार . हम अधिक संवेदनशील, खुले और संवादात्मक होंगे। उनके लिए धन्यवाद हम अन्य लोगों के साथ अपने संबंधों में सुधार करेंगे और हम एक बेहतर चरित्र प्राप्त करेंगे।
  • दैनिक तनाव से बचने का तरीका . उसके साथ समय बिताते हुए, चलने और उसके साथ खेलने के लिए तनाव तनाव कम हो जाएगा। एक कुत्ते ने हमारे खाली समय में एस्केप वाल्व का प्रतिनिधित्व किया, क्योंकि हमें और अधिक सक्रिय होने में मदद करने के अलावा, यह हमें बेहतर कार और अधिक एनिमेटेड के साथ खुद को बनाए रखने में मदद करेगा।



क्या आपको अभी भी एक होस्टल कुत्ते बनने और घर पर कुत्ते को घर बनाने के लिए और अधिक कारणों की आवश्यकता है? जैसा कि आप देखते हैं, लाभ अर्थशास्त्र से परे जाते हैं, और यह है कि एक कुत्ता हमें शारीरिक और मानसिक रूप से लाभान्वित करेगा। आपको क्या लगता है ВЎ अब अपना घर तैयार करो एक कुत्ते के स्वागत में सही होने के लिए!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के साथ बुजुर्गों के लिए थेरेपीकुत्तों के साथ बुजुर्गों के लिए थेरेपी
अपने कुत्ते को कब्जा रखने के लिए युक्तियाँअपने कुत्ते को कब्जा रखने के लिए युक्तियाँ
खराब मौसम के लिए अच्छा चेहरा और अपने कुत्ते के साथ खेलते हैं!खराब मौसम के लिए अच्छा चेहरा और अपने कुत्ते के साथ खेलते हैं!
कुत्ते का समाजीकरण: вїquг © es? Вїporquг ©? Вїcгіmo?कुत्ते का समाजीकरण: вїquг © es? Вїporquг ©? Вїcгіmo?
हमारे कुत्ते के साथ एक साथ व्यायाम करेंहमारे कुत्ते के साथ एक साथ व्यायाम करें
अपने कुत्ते को चलने के 10 कारणअपने कुत्ते को चलने के 10 कारण
प्रश्न और उत्तर вї आप मेरे कुत्ते को क्यों छालते हैं?प्रश्न और उत्तर вї आप मेरे कुत्ते को क्यों छालते हैं?
खेल और कुत्तोंखेल और कुत्तों
कुत्ते को चलाने के शीर्ष 10 लाभकुत्ते को चलाने के शीर्ष 10 लाभ
दंड जस्टिफ़ाई करेंदंड जस्टिफ़ाई करें
» » घर पर एक कुत्ते को घर, शारीरिक और मनोवैज्ञानिक लाभ रखने के लिए
© 2022 TonMobis.com