वजन कम करने के लिए अपने कुत्ते के लिए 8 महत्वपूर्ण बिंदु

भोजन और छोटे व्यायाम से अधिक हमारे कुत्ते में वजन बढ़ सकता है। जैसा कि हम जानते हैं, आपके स्वास्थ्य की स्थिति के संदर्भ में इसका नकारात्मक नकारात्मक परिणाम है। वह तब होता है जब हमें उपाय करना चाहिए और अपने दोस्त को आहार पर रखना चाहिए। इसके लिए, हम आपको ये सुझाव छोड़ देते हैं जो हमें आपके आदर्श वजन को फिर से प्राप्त करने में मदद करेंगे।

  1. अधिक व्यायाम : व्यायाम कैलोरी जलता है और हमारे कुत्ते को बोरियत से खाने से रोकता है। अतिरिक्त चलने, खोज के खेल, गेंद, frisbee, आदि, बढ़ावा देंगे कि हमारे दोस्त व्यायाम करने के अलावा, और अधिक वजन कम करता है और वजन कम कर देता है। हालांकि, हमें अभ्यास की प्रकार और तीव्रता को उनकी शारीरिक स्थिति और उम्र में अनुकूलित करना होगा।
  2. मापने वाले कप का प्रयोग करें: भोजन की वास्तविक मात्रा को नियंत्रित करने और अनुशंसित दैनिक खुराक को कम करने के लिए यह असंभव है .
  3. इसे अधिक बार फ़ीड करें: भोजन के साथ घबराहट या जुनून से बचने के लिए अगर आप भूख लग रहा है, हम दो या तीन छोटे में दैनिक सेवन विभाजित कर सकते हैं। इसके अलावा, शर्करा का स्तर, दिन भर में और अधिक स्थिर रक्त रहेगा तो अपने शरीर को कम अतिरिक्त कैलोरी की दुकान और भूख से "चोटियों" लग रहा है की संभावना है।
  4. कम उपहार! जिन ट्रिंकेट्स या ट्रीट जिनके साथ हम अपने कुत्ते को पुरस्कृत करते हैं वे अतिरिक्त कैलोरी होते हैं। हमें उनकी खपत को कम करना होगा और उन्हें कम कैलोरी "प्रकाश" पुरस्कारों से बदलना होगा। अगर हम उनकी शिक्षा या प्रशिक्षण के लिए एक प्रोत्साहन के रूप में खाद्य का उपयोग करें, या बस हमें या यात्रा के किसी भी "अतीत" मिठाई के साथ किया गया है, हम राशि दैनिक राशन जाता घटाना।
  5. अपनी उंगलियों पर खाना मत छोड़ो। कई कुत्तों को यह नहीं पता कि आत्म-विनियमन कैसे करें, इसलिए हमें विशिष्ट समय पर विशिष्ट मात्रा के साथ उन्हें खिलाना होगा। यदि 20 मिनट के बाद आपने अपना राशन नहीं खाया है, तो हम अगले फीडिंग तक आपके फीडर को हटा देंगे। हर समय हमारे कुत्ते को आपकी उंगलियों पर ताजा पानी होगा।

11

6- इसे रसोई से बाहर रखें! टेबल या भोजन से बचे हुए जो फर्श पर गलती से गिरते हैं अक्सर अतिरिक्त किलो बन जाते हैं। चलो इसे पकाने के दौरान इसे दूसरे कमरे में रखें और इसलिए, "चॉपिंग" के अलावा कोई भी अतिरिक्त भोजन भोजन से कम भ्रमित हो जाएगा




7-सही आहार चुनें। हमारे पशु चिकित्सक से सलाह लें कि हमारे कुत्ते के लिए उनके वजन और आयु, शारीरिक गतिविधि या किसी अन्य शर्त के आधार पर सबसे अधिक अनुशंसित आहार क्या है। याद रखें कि "हल्का" आहार का मतलब गरीब पोषण नहीं है, बल्कि आपके वजन घटाने के कार्यक्रम के लिए अनुकूलित एक पूर्ण आहार है।

8-वजन नियंत्रण। वज़न नियंत्रण कार्यक्रम के विकास को नियंत्रित करने का एकमात्र तरीका है हमारे कुत्ते को नियमित रूप से उसी पैमाने पर वजन करना, और यदि संभव हो, तो दिन के एक ही समय में। हमारे पशुचिकित्सक आपकी प्रगति को रिकॉर्ड करेंगे और आपके व्यक्तिगत कार्यक्रम को एक उद्देश्य से तैयार कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घर पर एक पिल्ला के पहले दिनों के 10 महत्वपूर्ण बिंदुघर पर एक पिल्ला के पहले दिनों के 10 महत्वपूर्ण बिंदु
मोटे कुत्ते के लिए व्यायाममोटे कुत्ते के लिए व्यायाम
हमारे कुत्ते के साथ एक साथ व्यायाम करेंहमारे कुत्ते के साथ एक साथ व्यायाम करें
मुझे लगता है कि मेरे कुत्ते को एक दिन खाना चाहिए?मुझे लगता है कि मेरे कुत्ते को एक दिन खाना चाहिए?
चपलता कुत्ते पोषण में पांच सबसे लगातार गलतियोंचपलता कुत्ते पोषण में पांच सबसे लगातार गलतियों
अधिक वजन वाले कुत्ते के भोजन का चयन कैसे करें?अधिक वजन वाले कुत्ते के भोजन का चयन कैसे करें?
एक निर्जलित कुत्ते को कैसे खिलाया जाएएक निर्जलित कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
अपने कुत्ते के साथ अभ्यास करने के लिए 8 खेलअपने कुत्ते के साथ अभ्यास करने के लिए 8 खेल
अपने कुत्ते के लिए व्यायामअपने कुत्ते के लिए व्यायाम
मेरा कुत्ता हमेशा भूख लगी हैमेरा कुत्ता हमेशा भूख लगी है
» » वजन कम करने के लिए अपने कुत्ते के लिए 8 महत्वपूर्ण बिंदु
© 2022 TonMobis.com