कुत्तों के लिए योग - अभ्यास और सुझाव

कुत्तों के लिए योग - व्यायाम और सुझाव

संयुक्त राज्य अमेरिका, एशिया और यूरोप में, अधिक से अधिक लोग योग जैसे स्वस्थ पहलों में शामिल होने का चयन कर रहे हैं, उदाहरण के लिए, एक आरामदायक और सकारात्मक गतिविधि। इतना है कि इस गतिविधि के लाभ मालिकों द्वारा अपने पालतू जानवरों को स्थानांतरित कर दिए जाते हैं।

कुत्ते के रूप में जाना जाता है, कुत्तों के लिए योग एक घटना बन रहा है, इस आलेख में ExpertoAnimal द्वारा हम आपको यह बताने में मदद करेंगे कि यह क्या है, हम आपको पेश करेंगे सुझाव और कुछ बुनियादी पदों.

कुत्तों के लिए योग तब उठता है जब एक योग शिक्षक सुजी टीटलमैन अपने दैनिक अभ्यास के दौरान उसके पालतू जानवरों का अनुकरण करता है। उसने पाया कि उन्होंने जितना किया उतना लाभान्वित हुआ और इसलिए "योगा डोगी स्टाइल" बनाने का फैसला किया। यदि आप और जानना चाहते हैं, तो इस लेख को पढ़ने के बारे में जानें अभ्यास और युक्तियों के साथ कुत्तों के लिए योग.

आप में रुचि भी हो सकती है: rottweiler कुत्तों के लिए व्यायाम
सूची

कुत्तों के लिए योग क्या है?

कुत्ते या डोगा के लिए योग होते हैं शुभंकर की कंपनी को अनुकूलित योग का एक सत्र अभ्यास करें उसके साथ बातचीत कुत्तों के लिए योग का अभ्यास करते समय हमें अपने सांस लेने, संतुलन को सीमित नहीं करना चाहिए और न ही व्यायाम की लय बदलनी चाहिए।

जब हम डोगा की बात करते हैं, तो हम प्रत्येक व्यवसायी के लिए एक अलग अनुभव का उल्लेख करते हैं क्योंकि सभी कुत्ते एक ही स्तर पर शामिल नहीं होंगे और न ही वे उसी तरह अनुकूलित हो पाएंगे।

कुत्तों के लिए योग सत्र का अभ्यास करना आपके और आपके पालतू जानवरों के लिए फायदेमंद है क्योंकि यह विश्राम, कल्याण और शारीरिक संपर्क को प्रोत्साहित करता है। यह तब से एक अत्यधिक अनुशंसित अभ्यास है कुछ लक्षणों को कम करता है :

  • अतिसंवेदनशीलता
  • मंदी
  • चिंता
  • तनाव
  • भय
  • hiperactiidad
कुत्तों के लिए योग क्या है?

कुत्ते के साथ योग का अभ्यास शुरू करने के लिए आपको क्या चाहिए?

कुत्तों या डोगा के लिए योग का अभ्यास शुरू करने के लिए आपको बहुत जरूरत नहीं है, आवश्यक बात यह है कि आप हैं अपने पालतू जानवर के साथ मिलकर . एक आरामदायक जगह खोजें, इसे नरम संगीत के साथ वातावरण बनाएं और यदि आप इसे मानते हैं तो वीडियो या चटाई के साथ स्वयं की सहायता करें। iexcl- यह शुरू करने का समय है!

कुत्ते के साथ योग का अभ्यास शुरू करने के लिए आपको क्या चाहिए?

एक डोगा सत्र कैसे शुरू करें

हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि कुत्ते का पहला प्रभाव सकारात्मक है ताकि वह दूसरी बार दोहराना चाहें। हम अंतरिक्ष तैयार करेंगे हम अपने कुत्ते को आने और आराम करने के लिए आमंत्रित करेंगे हमारे बगल में




उसे व्यवस्थित करें और उसके साथ शारीरिक संपर्क बनाना शुरू करें: आप उसके हाथों, पैरों या पैरों को अपने हाथों से छू सकते हैं। एक आरामदायक मुद्रा ढूंढें जिसे आप अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ जोड़ सकते हैं और कोशिश कर सकते हैं चुप्पी और शांति का एक पल बनाएँ . पूरे सत्र में कुछ सद्भाव का पालन करने का प्रयास करें ताकि कुत्ता अधिकतम तक आराम कर सके और अपने शरीर में योग के लाभों को महसूस कर सके।

Iquest- आपका कुत्ता आराम नहीं करता है? कुत्तों के लिए कुछ विश्राम अभ्यासों का प्रयास करें ताकि आपका सबसे अच्छा दोस्त शांतता के साथ इस प्रकार की गतिविधि को जोड़ सके।

एक डोगा सत्र कैसे शुरू करें

अपना खुद का डोगा दिनचर्या बनाएं

यद्यपि आप बहुत विविध कुत्तों के लिए योग का अभ्यास करने के लिए विचार पा सकते हैं, सच्चाई यह है कि आपको वह सबसे अच्छा मिलना चाहिए जो आपको उपयुक्त बनाता है . साधारण मुद्राओं से शुरू करें जो आपके कुत्ते को समय-समय पर शामिल करते हैं ताकि वह उन्हें स्वीकार कर सके और फिर आप अपने नियमित रूप से अधिक जटिल लोगों के साथ अनुसरण कर सकें जो आपको बहुत लाभान्वित करेंगे।

अपना खुद का डोगा दिनचर्या बनाएं

संबंध

यह हमेशा संभव नहीं होता है लेकिन कभी-कभी हमें कुत्ते मिलते हैं वे हमारे मुद्राओं का अनुकरण करना पसंद करते हैं . यह कुत्ते और योग में उनकी रूचि पर निर्भर करेगा।

सच्चाई यह है कि यह चेतावनी देने के लिए एक बहुत अच्छा संकेत है कि हमारा कुत्ता हमारे अभ्यास का पालन करता है, इसका मतलब है कि इससे लाभ मिलता है या कम से कम वह इस गतिविधि का आनंद लेता है। किसी भी तरह से हमारे पालतू जानवर के साथ समय बिताने का एक शानदार तरीका है।

iexcl- अपनी तस्वीर या अनुभवों के नीचे प्रकाशित करें यदि आप अपने कुत्ते के साथ योग का अभ्यास भी करते हैं!

संबंध

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों के लिए योग - व्यायाम और सुझाव , हम आपको गेम और मज़े के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक थका हुआ कुत्ता एक संतुलित कुत्ता हैएक थका हुआ कुत्ता एक संतुलित कुत्ता है
अपने कुत्ते के साथ खेल का अभ्यास करेंअपने कुत्ते के साथ खेल का अभ्यास करें
क्या आपके पास एक फ्लैट में कुत्ता हो सकता है?क्या आपके पास एक फ्लैट में कुत्ता हो सकता है?
कुत्तों में आसन्न जीवन शैली से बचने के लिए युक्तियाँकुत्तों में आसन्न जीवन शैली से बचने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों में मोटापे से कैसे बचें?कुत्तों में मोटापे से कैसे बचें?
डोगा: कुत्ते के लिए योगडोगा: कुत्ते के लिए योग
3 कुत्तों के लिए आराम अभ्यास3 कुत्तों के लिए आराम अभ्यास
संयुक्त राज्य अमेरिका में कुत्ते कॉलर की लड़ाई शुरू हो चुकी हैसंयुक्त राज्य अमेरिका में कुत्ते कॉलर की लड़ाई शुरू हो चुकी है
बीगल कुत्तों के लिए व्यायामबीगल कुत्तों के लिए व्यायाम
चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया की देखभालचेकोस्लोवाकियाई भेड़िया की देखभाल
» » कुत्तों के लिए योग - अभ्यास और सुझाव
© 2022 TonMobis.com