अगर मेरा कुत्ता बहुत तेज़ खाता है तो क्या करें?

अगर मेरा कुत्ता बहुत तेज़ खाता है तो क्या करें?

Iquest- आपका कुत्ता चबा नहीं, गोबेल? हालांकि एक प्राथमिकता कुछ हद तक अप्रासंगिक प्रतीत होती है, सच्चाई यह है कि यह एक बहुत ही हानिकारक व्यवहार है और इससे महत्वपूर्ण स्वास्थ्य समस्याएं पैदा हो सकती हैं। जो भी कारण है कि कुत्ते विशेषज्ञ पशु में बहुत तेजी से खाता है, हम कुछ बहुत उपयोगी टिप्स प्रदान करते हैं ताकि आप इसे हल कर सकें।

जानने के लिए इस लेख को पढ़ते रहें यदि आपका कुत्ता बहुत तेज़ खाता है तो आपको क्या करना चाहिए , एक मिनट याद न करें और हमारे द्वारा प्रदान किए जाने वाले प्रत्येक सुझाव पर ध्यान दें। iexcl- अपने कुत्ते को ठीक से खाने में मदद करें!

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरी बिल्ली बहुत तेजी से खाती है तो क्या करें?
सूची

भोजन की मात्रा वितरित करें

यदि आप अपने कुत्ते को एक दैनिक भोजन देते हैं, तो ऐसा हो सकता है कि वह शेष समय संतुष्ट न हो, और यही कारण है कि, जब आप उसे खिलाते हैं, तो वह जितनी जल्दी हो सके इसे खा जाता है।

इस मामले में यह सलाह दी जा सकती है भोजन को दो सेवन में विभाजित करें . आप सुबह में आधा राशन और दोपहर में एक और आधे राशन या सुबह के कुल भोजन के 2/3 और कुल भोजन के 1/3 की पेशकश कर सकते हैं। आप तीन शॉट्स, सुबह में एक, दोपहर दोपहर और रात में एक और भी तैयार कर सकते हैं।

याद रखें कि आपको उस मात्रा का पर्याप्त रूप से पालन करना चाहिए जो आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले भोजन के कंटेनर का प्रस्ताव है। आप आवश्यक खुराक के लिए उपयोग करने के लिए एक रसोई पैमाने का उपयोग कर सकते हैं। एक अतिरिक्त कुत्ते को अधिक वजन का कारण बन सकता है।

भोजन की मात्रा वितरित करें

खुफिया खिलौने का प्रयोग करें

खुफिया खिलौने हैं या खाद्य वेंडिंग मशीनें जो इस समस्या से निपटने में मदद कर सकता है, जबकि उनके दिमाग को उत्तेजित करता है या उन्हें आराम देता है। बाजार में कुछ सबसे लोकप्रिय अनुमोदित खिलौनों में से हम एल कोंग पाते हैं। असल में यह एक स्लॉट है जिसमें हम पाट जमा कर सकते हैं, मुझे लगता है, या कई परतें खेलना है।

आपके सामान्य फ़ीड के साथ कॉंग के सभी जगहों को भरने के लिए यह पर्याप्त होगा और चलो वह इसे कम से कम खाली करता है , इस तरह आप धीरे-धीरे खाएंगे क्योंकि खिलौना खुद को तेज़ी से करने की अनुमति नहीं देता है। इसके अलावा, यह आपको उत्तेजित करता है और आपको आराम देता है। आप उसे बुवाई के माध्यम से भी खिला सकते हैं, एक व्यायाम जो उसकी गंध को उत्तेजित करने के अलावा बहुत छूट प्रदान करेगा।

खुफिया खिलौने का प्रयोग करें
स्रोत: flickr.com पर labimposter

कुत्तों के लिए एक एंटीवायरल फीडर खरीदें




बाजार में हम पाते हैं चिंतित कुत्तों के लिए कटोरे , यह फीडर के बारे में है आधार पर राहत और आकार , कुत्ते को निगलने या अशिष्ट खाने से रोकना। ये आमतौर पर सस्ते होते हैं और ऑनलाइन स्टोर में या पशु उत्पादों के लिए भौतिक स्टोर में खोजने में बहुत आसान होते हैं।

इन उत्पादों, जैसे कि कॉंग या विभिन्न खुफिया खिलौनों के साथ, कुत्ते को धीरे-धीरे खाने में मदद करते हैं, लेकिन आराम भी करते हैं और अपने दिमाग को उत्तेजित करते हैं।

कुत्तों के लिए एक एंटीवायरल फीडर खरीदें

अपने तनाव के स्तर को कम करें

एक कारक जो कुत्ते को बुरी तरह खा सकता है तनाव . आश्रय में रहने वाले कुत्तों, जो बगीचे में दिन बिताते हैं, जो आक्रामक व्यवहार दिखाते हैं, चलने की कमी, अभ्यास की कमी, अकेलापन या मानसिक उत्तेजना की कमी से हमारे सबसे अच्छे दोस्त को चिंता और तनाव का सामना करना पड़ सकता है । जो कुछ भी चिंतित व्यवहार का कारण बनता है दोपहर के भोजन पर.

Iquest- क्या आपको लगता है कि आपका कुत्ता तनाव से पीड़ित नहीं है? कोई दावा करने से पहले, पशु कल्याण की पांच स्वतंत्रता और कुत्तों में तनाव पर हमारे लेख की समीक्षा करें।

अपने तनाव के स्तर को कम करें

संबंधित रोग

हालांकि पहले यह गंभीर नहीं लग सकता है कि कुत्ता बहुत तेज़ खाता है, सच्चाई यह है कि भयानक सेवन का कारण बन सकता है स्वास्थ्य समस्याएं एक पेट मोड़ कैसे है। यह रोगविज्ञान, घातक और अचानक होता है, जब पेट में बड़ी मात्रा में भोजन, तरल पदार्थ और हवा जमा होती है, जिससे अंग स्वयं चालू हो जाता है।

यह भी हो सकता है कि आपका कुत्ता चबाने के बिना खाना खा रहा है या खा रहा है, इसलिए वह उल्टी हो जाता है। ये संकेत इंगित करते हैं कि तेजी से सेवन या अन्य स्वास्थ्य समस्याओं से संबंधित कुछ भी ठीक नहीं हो रहा है। यह आवश्यक होगा जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास जाओ.

संबंधित रोग

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अगर मेरा कुत्ता बहुत तेज़ खाता है तो क्या करें? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप फ़ीडिंग समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डोबर्मन का भोजनडोबर्मन का भोजन
मेरा खरगोश घास नहीं खाता हैमेरा खरगोश घास नहीं खाता है
कुत्तों में मुफ्त मांग पर भोजनकुत्तों में मुफ्त मांग पर भोजन
मुझे लगता है कि मेरे कुत्ते को एक दिन खाना चाहिए?मुझे लगता है कि मेरे कुत्ते को एक दिन खाना चाहिए?
कुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन के कारणकुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन के कारण
मेरा कुत्ता खाने चॉकलेटमेरा कुत्ता खाने चॉकलेट
मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ खाता है, इससे कैसे बचें?मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ खाता है, इससे कैसे बचें?
घर पर कदम से अकेले मेरे कुत्ते को छोड़ दोघर पर कदम से अकेले मेरे कुत्ते को छोड़ दो
कुत्तों में उल्टी के कारणकुत्तों में उल्टी के कारण
बिना भूख के सियामी बिल्लीबिना भूख के सियामी बिल्ली
» » अगर मेरा कुत्ता बहुत तेज़ खाता है तो क्या करें?
© 2022 TonMobis.com