मुझे लगता है कि मेरे कुत्ते को एक दिन खाना चाहिए?

सही भोजन चुनने के रूप में महत्वपूर्ण है कि दैनिक राशि जो इसके अनुरूप है। न तो और न ही कम! इस तरह आप सुनिश्चित करते हैं कि यह उचित रूप से पोषित है और कमियों के बिना। कुत्ते, प्रकृति से, ग्लुटन होते हैं और हमारे द्वारा प्रदान किए जाने वाले दैनिक भोजन की मात्रा को नियंत्रित करना आवश्यक है। निर्माता आमतौर पर अपने पैकेजिंग में प्रत्येक उत्पाद की दैनिक संकेत मात्रा की सिफारिश करते हैं, लेकिन ये 3 सरल दिशानिर्देश आपकी मदद कर सकते हैं।

1. आपकी आयु और आपका आकार। वे महत्वपूर्ण कारक हैं। पिल्लों , उदाहरण के लिए, उन्हें अपने जीवन के इस महत्वपूर्ण चरण में एक विशिष्ट भोजन लेना चाहिए, जो उनके उचित विकास और विकास को सुनिश्चित करता है। की सिफारिश की दैनिक खुराक उम्र के छह महीने तक एक दिन में कम से कम तीन के बारे में शॉट्स में विभाजित किया जाना चाहिए, यह देखते हुए कि इस उम्र में उनके पाचन तंत्र के अवशोषण क्षमता अभी भी सीमित है और एक मात्रा अत्यधिक राशन हजम नहीं कर सकते, यह अन्य विकारों के बीच दस्त और उल्टी का कारण बनता है। छह महीने के बाद, हम प्रति दिन दो बार खाने की संख्या को कम कर सकते हैं। फ़ीड का यह नियंत्रण है आवश्यक बड़ी नस्लों के पिल्लों में (क्योंकि वे बड़े होते हैं उन्हें बहुत खाना पड़ता है), क्योंकि एक दिन में बहुत अधिक कैलोरी डालने से अत्यधिक तेजी से वृद्धि होती है, जो सभी संभावनाओं में ऑस्टियोआर्टिकुलर समस्याओं का कारण बनती है।

पुराने कुत्तों inapetentes, अधिक मनमौजी या अच्छे पाचन भूख बनाने में कठिनाइयों का हो सकता है, इसलिए उन्हें एक स्वादिष्ट भोजन की पेशकश के अलावा, आप कई शॉट्स में कुल दैनिक राशन विभाजित कर सकते हैं।

जब वे वयस्क होते हैं, तो आकार मायने रखता है , चूंकि छोटे कुत्तों के चयापचय बड़े कुत्तों की तुलना में अधिक "तेज़" होते हैं, और इसलिए उन्हें बहुत छोटे राशन की आवश्यकता होती है लेकिन यह उन्हें पर्याप्त कैलोरी और प्रोटीन प्रदान करती है।

राशन मुझे लगता है




2. उनके शारीरिक राज्य। यदि आपकी मादा पिल्लों की प्रतीक्षा कर रही है, तो आपको पता चलेगा कि उसे एक विशेष फ़ीड की आवश्यकता है क्योंकि उसके दौरान ऊर्जा की जरूरतों में वृद्धि हुई है हमल , और निश्चित रूप से आपको रोज़ाना खाने की मात्रा और साथ ही साथ अपने भोजन की आवृत्ति का उपभोग करना होगा। यह तब भी होगा जब आप हों स्तनपान अपने छोटे बच्चों को इन पहलुओं को अपने पशुचिकित्सा से जांचें।

यदि आपके पास है निष्फल , मोटापे का जोखिम अक्सर बढ़ जाती है और कुत्ते अधिक भोजन के लिए पूछने की आदत है, ऐसा लगता है कि कभी नहीं पर्याप्त!, लेकिन राशि है कि से मेल खाती है का आदर करना चाहिए दिन-नहीं आप और अधिक भी है कि उदास चेहरे के साथ अपने आप को देखो दे, क्योंकि मैं वजन कम कर दूंगा। फाइबर सेवन के साथ कम कैलोरी फ़ीड का उपयोग करना बहुत महत्वपूर्ण है, ताकि यह तृप्त हो।

अगर आपका कुत्ता पीड़ित है अधिक वजन या मोटापा , भोजन का नियंत्रण आवश्यक है: यहां आपको अपने आदर्श वजन को पुनर्प्राप्त करने के लिए निर्धारित दैनिक राशि को ग्राम करने के लिए सावधानीपूर्वक ग्राम का सम्मान करना चाहिए। जैसा कि हमने आपको पहले ही इस ब्लॉग में बताया है, अधिक वजन होने से आपके साथी के स्वास्थ्य और कल्याण के लिए एक गंभीर समस्या है।

3. गतिविधि का स्तर। यह तार्किक लगता है, है ना? कुत्तों जो एक आसीन जीवन शैली का नेतृत्व, व्यायाम की एक मध्यम स्तर के साथ (कम चलता है, मुलायम खेल, आदि) (एक उच्च स्तर और गतिविधियों की आवृत्ति या जो आदतन किसी भी कुत्ते को खेल का अभ्यास के साथ उन लोगों mushing के रूप में ही की जरूरत नहीं है, कैनक्रॉस, चपलता, आदि)। इन एथलीटों, और साथ ही एक विशिष्ट फ़ीड है कि उनके उच्च ऊर्जा जरूरतों, एक बहुत ही सटीक दैनिक राशि है और आमतौर पर शॉट्स की एक निश्चित संख्या, चाहे वे प्रतियोगिता के पूर्ण सत्र में या में हैं पर निर्भर करता है को पूरा करती है की जरूरत "आराम"।

दैनिक राशि को मापने के लिए कैसे करें
आप मापने वाले कप का उपयोग कर सकते हैं जो निर्माता आमतौर पर प्रदान करता है। क्योंकि कुत्ते पतले, हमेशा की तरह या विकृति से गतिविधि के अधिक या कम स्तर, रसोई पैमाने हम जरूरत मोती से आएगा के रूप में कुछ विशेष है आप सटीक ग्राम की गणना करने की जरूरत है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घर पर एक पिल्ला। हम इसे कैसे खिला सकते हैं?घर पर एक पिल्ला। हम इसे कैसे खिला सकते हैं?
इष्टतम विकास दर प्राप्त करने के लिए पिल्ला को कैसे खिलाया जाएइष्टतम विकास दर प्राप्त करने के लिए पिल्ला को कैसे खिलाया जाए
न्यूफाउंडलैंड कुत्ते को खिलाानान्यूफाउंडलैंड कुत्ते को खिलााना
कुत्तों में मुफ्त मांग पर भोजनकुत्तों में मुफ्त मांग पर भोजन
मेरे कुत्ते को कितना खाना चाहिए?मेरे कुत्ते को कितना खाना चाहिए?
कुत्तों और बिल्लियों के लिए फ़ीड की पाचन क्षमता क्या है?कुत्तों और बिल्लियों के लिए फ़ीड की पाचन क्षमता क्या है?
मेरी बिल्ली कितनी खाना चाहिए?मेरी बिल्ली कितनी खाना चाहिए?
3 चरणों में एक सुरक्षित भोजन संक्रमण कैसे करें3 चरणों में एक सुरक्षित भोजन संक्रमण कैसे करें
एक महान डेन के लिए दैनिक भोजन की मात्राएक महान डेन के लिए दैनिक भोजन की मात्रा
चिहुआहुआ के लिए भोजन की मात्राचिहुआहुआ के लिए भोजन की मात्रा
» » मुझे लगता है कि मेरे कुत्ते को एक दिन खाना चाहिए?
© 2022 TonMobis.com