कुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन के कारण

डॉग्स में गैस्ट्रिक टॉर्क के कारण

इस हालत का सटीक कारण अज्ञात है, क्या पशु चिकित्सा अध्ययन के साथ हासिल किया गया है कुछ कारक हैं जो आमाशय मरोड़ के लिए ट्रिगर हो सकता है, उन के बीच हम शामिल की पहचान है:

बहुत तेज़ खाएं: जब जानवर बहुत तेज़ खाता है तो यह संभव है कि पाचन प्रक्रिया बहुत जल्दी लगती है।
दिन में एक बार खाने: अगर कुत्ता दिन में एक बार खाता है, संभावना है कि पेट में एसिड होता है, जो उन लोगों के भोजन को तोड़ने के लिए जिम्मेदार हैं, बहुत संचित कर रहे हैं और किण्वन प्रक्रिया तेजी से होता है सामान्य की।
नसों और तनाव: इन भावनात्मक स्थितियों से गैस्ट्रिक टोरसन का उत्पादन पाचन प्रक्रिया में बदलाव हो सकता है।
इसी तरह हमने कुछ भौतिक विशेषताओं और नस्लों को पेश किया है, जो इस स्थिति से ग्रस्त होने वाले उच्च जोखिम वाले जानवरों के रूप में हैं:

गहरी छाती के साथ कुत्तों
बड़ी और विशाल दौड़
बड़ी नस्लों के कुत्तों को गैस्ट्रिक टोरसन से पीड़ित होने की संभावना अधिक होती है
बड़ी नस्लों के कुत्तों को गैस्ट्रिक टोरसन से पीड़ित होने की संभावना अधिक होती है
गैस्ट्रिक टोरक्व के लक्षण

विशिष्ट कारणों के रूप में पहचान नहीं की गई है, हम मान सकते हैं कि पेट मरोड़ किसी भी कुत्ते के लिए और सभी परिस्थितियों में हो सकता है, यही वजह है कि यह मालिकों की सलाह दी है के लिए भोजन के बाद अपने प्यारे के नजरिए को बहुत चौकस हो रहा है तुरंत किसी भी स्थिति में भाग लें। गैस्ट्रिक टोरसन वाले कुत्तों में देखे जाने वाले सबसे आम लक्षण हैं:

पेट तनाव और सूजन। यह मानव आंखों के लिए दृश्यमान होगा, स्पर्श करने के लिए, यह थोड़ा कठोर होगा।
पेट दर्द हमारे पालतू जानवर हमें बताएंगे कि इसमें दर्द है, आमतौर पर कुत्तों को चाटना, खरोंच या दर्द का कारण बनने वाले हिस्से को देखो।
बेचैनी। हमारे कुत्ते, किसी भी स्थिति में आराम पाने में असमर्थ, हर समय बेचैन, शायद रोक, बैठे और झूठ बोलेंगे।
शॉर्ट शॉर्ट और तेज़। डायाफ्राम के ठीक से काम नहीं कर रहे श्वसन तंत्र के समझौता के कारण, सांस लेने में बहुत मुश्किल हो जाएगी।
मतली। यह खाली पेट सामग्री को उल्टी करने के लिए जानवर की पहली वृत्ति का परिणाम है।
लार। उल्टी करने में असमर्थता का उत्पाद।
Tachycardia। चूंकि जानवर की कार्डियोवैस्कुलर प्रणाली में श्वसन विफलता और समझौता होता है, इसलिए रक्त आवश्यक मात्रा में पंप पंप करने की कोशिश करने के लिए हिलना शुरू कर देता है।
कमजोरी। लक्षणों और दर्द और परिसंचरण की प्रगतिशील कमी के थकावट के कारण।
पेट spasms यह वह तंत्र है जिसके द्वारा शरीर प्राकृतिक रूप से अंग को "सीधा" करने की कोशिश करता है।
डायग्नोसिस और उपचार




इस शर्त के लिए जरूरी है कि एक पशुचिकित्सा के तत्काल ध्यान की आवश्यकता हो। क्लिनिक में पहुंचने पर, विशेषज्ञ नैदानिक ​​लक्षणों का पूर्ण मूल्यांकन करेगा जो हमारे बालों वाले एक प्रस्तुत करते हैं और उस पर आधारित, वह निदान करेंगे। एक्स-रे या इकोसोनोग्राम जैसे इमेजिंग अध्ययन स्थिति की पुष्टि कर सकते हैं।

एक उपाय है कि पशु चिकित्सक ले जा सकते हैं एक जांच पेट में पेट की दीवार के माध्यम से रखा के साथ, है, तो सामग्री खाली तत्संबंधी से निपटने की सुविधा और बढ़ाव और दर्दनाक जारी करने के लिए परिणाम-भी आम तौर पर गैस्ट्रिक लेवेज के लिए किया सभी अपरिचित सामग्री को हटा दें जो अधिक नुकसान पहुंचा सकता है। हालांकि, गैस्ट्रिक टोरसन का एकमात्र समाधान सर्जरी है। प्रक्रिया सामान्य संज्ञाहरण के तहत किया दौरान पेट में अपनी स्थिति में लौट आता है और इसका अंत पेट को जोड़ता है कि आगे आंदोलन की क्षमता को रोकने और एक और प्रकरण के जोखिम को कम करने के लिए छंटनी की है।

दोनों टोरसन स्वयं और शल्य चिकित्सा के लिए इसका प्रतिरोध करने के लिए जानवरों के लिए जोखिम है। अगर इलाज न किया हालत छोड़ दिया है, मौत की संभावना पूर्ण है, तथापि, यदि मरोड़ इसलिए जला दिया निदान, आप जोखिम है कि प्रभावित ऊतकों और recovery- की संभावनाओं necrosen चलाने के बाद पहले 48 घंटे के लिए प्रतिबद्ध शल्य चिकित्सा आमतौर पर कुल सुधार के लिए निर्णायक होते हैं। ऐसा नहीं है कि कुछ कुत्तों संज्ञाहरण के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया या निहित शर्तों है कि उन्हें पता है कि अतिसंवेदनशील है कि इसके प्रभाव का सामना नहीं कर सका बनाने की जरूरत नहीं है विचार किया जाना चाहिए, जानवर की उम्र भी शल्य चिकित्सा हस्तक्षेप कारक बनाने में एक महत्वपूर्ण हो सकता है।

किसी भी लक्षण के चेहरे पर पशु चिकित्सा ध्यान अत्यंत महत्वपूर्ण है
किसी भी लक्षण के चेहरे पर पशु चिकित्सा ध्यान अत्यंत महत्वपूर्ण है
गैस्ट्रिक टॉर्क को कैसे रोकें?

रोकथाम अब तक, इस बीमारी के हमारे पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए हमारे निपटारे पर एकमात्र हथियार है, क्योंकि कोई ज्ञात कारण नहीं है। यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं जो उन परिस्थितियों को बढ़ावा देने से बचें जो हमारे कुत्तों में टोरसन उत्पन्न कर सकती हैं जिन्हें हम आपको अभ्यास में शामिल करने के लिए आमंत्रित करते हैं:

कम से कम 2 भागों में खाद्य राशन वितरित करें। आप एक पालतू जानवर बड़ी नस्ल है, तो उसे 2 में 3 सर्विंग्स की सलाह दी जाती है और यदि मध्यम या छोटा है यह एक एकल सेवन घ भोजन का एक बहुत है कि ब्लोट के संभावित कारणों में से एक माना गया है रोकता है।
कुत्ते को खाने से पहले और कम से कम 2 घंटे पहले व्यायाम करने से बचें। आदर्श यह है कि समस्याओं से बचने के लिए पाचन प्रक्रिया अन्य कारकों के बिना होती है।
भोजन के दौरान तनावपूर्ण परिस्थितियों से बचें। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि भोजन के समय कुत्ते के आस-पास के विचलित कारक न हों जो इसे बदल दें और इसलिए, एक उच्च गति पर खाना चाहते हैं।
कुत्ते को उपलब्ध भोजन की प्लेट मत छोड़ो। भाग प्रशिक्षण और भाग रोकथाम, जब आप खाना डालते हैं तो हमें अपने पालतू जानवर को खाने के लिए आदी होनी चाहिए और जब आप चाहें तो वह राशि नहीं खा सकते हैं।
अपने पानी का सेवन का ख्याल रखना। पानी की जल्दी खपत एक मोड़ भी ट्रिगर कर सकती है, अगर आपका कुत्ता आमतौर पर बहुत अधिक पानी लेता है, तो इसे रोकने से रोकने के लिए कंटेनर को पूरी तरह से न छोड़ें, हर बार थोड़ी सी मात्रा डालें।
उन कुत्तों पर ध्यान दें जो पहले से ही इस बुरी तरह से पीड़ित हैं। यदि आपके बालों में पहले से ही गैस्ट्रिक टोरसन हो चुका है, तो इससे उसे फिर से निकलने का मौका मिलता है, इसलिए अपने आहार और व्यवहार पर ध्यान दें।
पशु चिकित्सक की सहायता करने में संकोच न करें। किसी भी लक्षण के मामले में, जानवर को आपातकालीन कमरे में ले जाने से पहले लंबे समय तक प्रतीक्षा न करें, आपका जीवन इस पर निर्भर हो सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते की पाचन तंत्रकुत्ते की पाचन तंत्र
एक गैस्ट्रिक अल्सर के साथ निदान पिल्ला फ़ीड नहीं करता हैएक गैस्ट्रिक अल्सर के साथ निदान पिल्ला फ़ीड नहीं करता है
कुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन को रोकने के लिए 8 अच्छी आदतेंकुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन को रोकने के लिए 8 अच्छी आदतें
कुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसनकुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन
कुत्तों में पेट टोरसन से कैसे बचेंकुत्तों में पेट टोरसन से कैसे बचें
कुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन - लक्षण और उपचारकुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन - लक्षण और उपचार
मेरे कुत्ते पर सफेद फोम की उल्टी: क्या मुझे चिंता करनी चाहिए?मेरे कुत्ते पर सफेद फोम की उल्टी: क्या मुझे चिंता करनी चाहिए?
खाना खाने से पहले या बाद में कुत्ते चलना?खाना खाने से पहले या बाद में कुत्ते चलना?
कुत्ते के हिचकी निकालेंकुत्ते के हिचकी निकालें
कुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसनकुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन
» » कुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन के कारण
© 2022 TonMobis.com