मेरा कुत्ता बुरी तरह व्यवहार करता है

मेरा कुत्ता बुरी तरह व्यवहार करता है
इस समस्या को हल करने के लिए आपको अपने आप से पूछे जाने वाले प्रश्न
मेरा कुत्ता दुर्व्यवहार क्यों कर रहा है? बहुत सारे कारण हैं। कुत्ते आश्चर्य के जबरदस्त बक्से हैं, कुछ अविस्मरणीय, बेहतर या बदतर के लिए। एक कुत्ते को प्राप्त करते समय, विशेष रूप से जब आप एक पिल्ला प्राप्त करते हैं जो हंसमुख और मैत्रीपूर्ण महसूस करता है, तो आपको लंबी अवधि के बारे में सोचना होगा और पता होगा कि कुत्तों, लोगों की तरह, बदलते हैं। आप पहली बार क्या देखते हैं, हालांकि अधिमानतः आप इसे प्राप्त करने से पहले अपने कुत्ते को कई बार देखते हैं, यह इसके आनुवंशिकी और उसके अनुसार अनुकूलित होता है और विकसित होता है

कभी-कभी कुत्ते का व्यवहार एक दुःस्वप्न बन जाता है। आपको पता होना चाहिए कि ऐसा हो सकता है कि, यह बहुत बड़ी संभावना है और इसलिए, अपने हिस्से को तैयार और रखो ताकि ऐसा न हो या ऐसा करने के लिए इसका समाधान किया जाए। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि कुत्ते कितना बुरा है, यह आपका कुत्ता है और यह आपके पूरे जीवन के दौरान होगा।

एक जिम्मेदार मालिक इस तरह के रूप में यह देखता है और न एक पल के लिए संयंत्र अपने कुत्ते अकेले कुछ अवांछित व्यवहार के रूप में के रूप में बेतुका जाने देने के लिए होगा। वैसे भी, इससे पहले कि आप तौलिया में फेंक और तय करते हैं कि अपने कुत्ते को सीखना कभी नहीं होगा वहाँ चीजें हैं जो बस ऐसा नहीं करना चाहिए रहे हैं, आप आप एक भागीदार बनाने के लिए, अपने आप को के साथ शुरू निम्न सवालों की जरूरत है। यह बहुत ही समझने क्या हो रहा है बिना कोहरे के एक बुलबुले में खो जाना आसान है। एक बार जब आप सबसे स्पष्ट चीजें हैं तो आप ठीक से आगे बढ़ सकते हैं।

बुरी तरह व्यवहार करने का क्या मतलब है?
पहली बात यह परिभाषित करना है कि इसका गलत अर्थ क्या है। जब कुत्ता बिस्तर पर चढ़ता है जब आपने उसे ऐसा नहीं करने के लिए कहा है, तो वह आपके घर में सबसे मूल्यवान वस्तुओं को काटता है या जब वह अपने खिलौनों को छूता है तो वह अपने दांतों को खतरनाक तरीके से दिखाता है, तीन बहुत मुश्किल चीजें हैं

अनुपयुक्त व्यवहार से `गलत व्यवहार` के कई स्तर हैं, लेकिन यह वास्तव में हानिकारक, यहां तक ​​कि खतरनाक व्यवहार भी है, जैसे किसी बच्चे या किसी अन्य व्यक्ति के साथ आक्रामक होना। अपने कुत्ते के स्तर के आधार पर, आप अपने व्यवहार को सही करने के विभिन्न तरीकों को पा सकते हैं।

आपका कुत्ता कहाँ से आता है?
आप अपने कुत्ते को कहाँ मिला?




यदि यह एक हैचर से था, तो मुझे आशा है कि आप व्यक्तिगत रूप से प्रजनक से मिले हैं और आपने उस साइट पर जाया है जहां उसके पास कुत्तों के साथ अनुबंध किया गया था और उसके वंशावली प्रमाण पत्र और चिकित्सा परीक्षाओं के परिणाम प्राप्त हुए थे। यदि यह शरण था, तो कुत्ते की देखभाल करने वाले लोगों को जानना भी जरूरी है, एक टीकाकरण और निर्जलित कुत्ता प्राप्त करें और इसके बारे में आप जो कुछ भी कर सकते हैं उसे ढूंढें। यदि यह किसी जानवर की दुकान से, इंटरनेट से या अख़बार में आपके द्वारा देखे गए विज्ञापन से था, दुर्भाग्य से इनमें से कई कुत्तों के पास गंभीर स्वास्थ्य और व्यवहार की समस्याएं हैं। इन अंतिम साइटों से बचने के लिए सबसे अच्छा है, लेकिन यदि आपने वहां अपना कुत्ता हासिल किया है, तो यह किया जाता है और आप केवल भविष्य में एक ही गलती न करने का विकल्प चुन सकते हैं।

इससे पहले कि आप इसे हासिल करने से पहले कुत्ते के साथ क्या हुआ?
अगर आपके कुत्ते के पास आपके सामने अन्य मालिक थे, तो यह संभव है कि उन्होंने ऐसा नहीं किया जो उन्हें शिक्षित करने के लिए आवश्यक था या वे नहीं जानते थे कि इसे कैसे किया जाए। अगर कुत्ते को अतीत में आघात, अकेलापन या नकारात्मक संघों का सामना करना पड़ा, तो यह संभव है कि यह अत्यधिक डरावना, भयभीत, अविश्वासपूर्ण या यहां तक ​​कि आक्रामक व्यवहार करे।

कुत्ते का स्वास्थ्य कैसा है?
यदि आपके कुत्ते में गंभीर व्यवहारिक समस्याएं हैं, तो किसी भी स्वास्थ्य समस्या से निपटने के लिए पशुचिकित्सा से परामर्श करना आवश्यक है। कभी-कभी आक्रामकता प्रतीत होती है जो किसी चिकित्सा समस्या या कुछ दर्द के कारण होता है जो आपका कुत्ता आपके साथ संवाद नहीं कर सकता है।

आपने कुत्ते को कैसे शिक्षित किया है?
शिक्षा की अच्छी खुराक के बिना कोई अच्छा कुत्ता नहीं है। इसमें सामाजिककरण, प्रशिक्षण आदेश, आज्ञाकारिता कक्षाएं, गतिविधियां, खेल और दैनिक अभ्यास शामिल हैं, यह भूलने के बिना कि कुत्ते को हर दिन लगभग तीन चलने की आवश्यकता होती है। बस याद रखें कि आपका पहला कुत्ता अनुकरणीय था और आपको आधे घंटे तक जॉग लेने की ज़रूरत नहीं थी या आप आश्चर्यचकित होंगे कि कैसे अपने चिहुआहुआ का प्रयोग करें। प्रत्येक कुत्ता अलग है। कुत्ते की उम्र, इसकी नस्ल, और इसका स्वास्थ्य इसके व्यवहार को बहुत प्रभावित करता है, लेकिन शिक्षा पूरे जीवन में आवश्यक है, विशेष रूप से सामाजिककरण, सभी प्रकार की स्थितियों, लोगों, स्थानों और चीजों को पेश करने की प्रक्रिया। ताकि वे कर के विकास में सकारात्मक संघों का योगदान कर सकें।

अवांछित व्यवहार को बदलने के लिए आपने क्या किया है?
यह कुत्ते की शिक्षा से भी जुड़ा हुआ है। एक बार जब आप अपने कुत्ते के व्यवहार को देखते हैं, तो आपने क्या किया? क्या तुमने उसे दंडित किया, तुमने उसे चिल्लाया? यह महत्वपूर्ण है कि आप आज अपने कुत्ते में बदलाव प्राप्त करने के लिए निर्णय लेते हैं और यदि आवश्यक हो तो स्वयं। दंड एक कुत्ते के व्यवहार को संशोधित करने का एक बहुत ही पुरातन तरीका है। कुत्ते सज़ा से बचने के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ करते हैं क्योंकि उनके पास कोई अन्य विकल्प नहीं है। यही कारण है कि कुत्ते को प्रशिक्षित करने का सबसे अच्छा तरीका स्पष्ट नियम निर्धारित करना, व्यायाम करना, इसे सकारात्मक रूप से पढ़ाना और दिखाएं कि उसे क्या करने की अनुमति है। नसों, रोना और दंड पूरी तरह से reduntantes हैं।

क्या आपने पेशेवर मदद मांगी है?
यदि आपके कुत्ते का व्यवहार भौंकने से परे हो जाता है और आपका कुत्ता आक्रामक है, बेहद शर्मीला है, अत्यधिक छाल है, तो फोबियास है या यदि आपको नहीं पता कि क्या करना है, तो पेशेवर मदद आवश्यक होगी। पशुचिकित्सा से परामर्श करने के अलावा, एक पेशेवर प्रशिक्षक जो सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करता है, आपकी मदद कर सकता है। आपका खुद का भरोसेमंद पशुचिकित्सक आपको एक संदर्भित कर सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता मानता नहीं हैमेरा कुत्ता मानता नहीं है
एक कुत्ते के मालिक की जिम्मेदारियांएक कुत्ते के मालिक की जिम्मेदारियां
कुत्ता कितना पुराना है?कुत्ता कितना पुराना है?
एक अज्ञात कुत्ते के साथ पहली सवारी में सुधार करने के लिए 6 युक्तियाँएक अज्ञात कुत्ते के साथ पहली सवारी में सुधार करने के लिए 6 युक्तियाँ
क्योंकि मेरा कुत्ता कुछ भी सवारी करता हैक्योंकि मेरा कुत्ता कुछ भी सवारी करता है
मेरे नए कुत्ते को कैसे प्रशिक्षित करें: उसे प्रशिक्षित करने के लिए मेरे नए पिल्ला के साथ पालन करने…मेरे नए कुत्ते को कैसे प्रशिक्षित करें: उसे प्रशिक्षित करने के लिए मेरे नए पिल्ला के साथ पालन करने…
क्योंकि मेरा कुत्ता टॉयलेट पेपर खाता हैक्योंकि मेरा कुत्ता टॉयलेट पेपर खाता है
अगर मेरा कुत्ता मेरी बात नहीं सुनता तो मुझे क्या करना चाहिए?अगर मेरा कुत्ता मेरी बात नहीं सुनता तो मुझे क्या करना चाहिए?
क्या कुत्ते भी सपने देखते हैं?क्या कुत्ते भी सपने देखते हैं?
कुत्तों में व्यवहार की समस्याएंकुत्तों में व्यवहार की समस्याएं
» » मेरा कुत्ता बुरी तरह व्यवहार करता है
© 2022 TonMobis.com