सार्थक नव वर्ष उत्सव में अपने बच्चों को कैसे शामिल करें


शिक्षा

परंपरा बनाएं लेल का चार परिवार और हमने कई वर्षों तक नए साल के दिन दोपहर में एक बाइक की सवारी ली। बच्चे इसके लिए इंतजार करते हैं, और माता-पिता व्यायाम की तरह। दौड़ के लिए तैयारी रात पहले शुरू होती है। व्यवस्थित करने के लिए बहुत कुछ है, इसलिए हर कोई कार्य करने में योगदान देता है। पैक करने के लिए सैंडविच हैं, टायर पंप, नक्शा और कपड़े तैयार करने के लिए मार्ग हैं। एक पारिवारिक कार्यक्रम शुरू करने का एक रोमांचक तरीका है। बैठकों में आपके परिवार का भाग लेने में कौन सी गतिविधियां भाग ले सकती हैं? अभ्यास के बारे में सोचें, रचनात्मक सोचें, गतिविधियों के बारे में सोचें। आप के साथ एक और परिवार को आमंत्रित करें। योजना बनाएं और इसे एक बार करें, और यह एक परंपरा बन सकती है जिसने नया साल सही शुरू किया।

अपने बच्चों को शामिल करें। बच्चों को रात की गतिविधियों के कम से कम हिस्से में भाग लेने की इजाजत देने का एक फायदा है। न केवल आप विशेष महसूस करेंगे, आप सीखेंगे कि वर्ष के पारित होने के कई तरीके हैं। बच्चों नए साल की टेलीविजन के बारे में क्या जानने की ज्यादातर और शराब और अपमानजनक व्यवहार पर केंद्रित है, तो यह और अधिक विकल्प उपलब्ध कराने की सलाह दी जाती है।

रहो। ज्यादातर बच्चे और किशोर देर से रहना चाहते हैं, तो क्यों रहने वाले कमरे में परिवार की नींद नहीं है? नींद के बैग और कंबल को फर्श पर रखें, और इस तरह, अगर कोई आधी रात से पहले सो जाता है, तो आप दूसरों को अपनी खुशी से जगा सकते हैं। ऐसा लगता है कि माता-पिता पहले सो सकते हैं। इस बारे में सोचें कि बच्चों को कितना मजा आता है। इस तरह के नए साल में बच्चे भी खेलेंगे। वैसे, घड़ी पर हमला करते समय सभी पारंपरिक चुंबन देना सुनिश्चित करें।




वर्ष की समीक्षा यह पिछले साल में हुई अच्छी और खुश चीजों के बारे में सोचने और सोचने के लिए प्रेरित है। प्रत्येक सदस्य कास्ट होता है। आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि यह भविष्य की संभावनाओं की समीक्षा करने के लिए सभी को कितना उत्साहित करता है।

एक लक्ष्य या इच्छा साझा करें। और `नए साल के लिए कस्टम बनाने का संकल्प, लेकिन मैं छोटे लक्ष्यों को निर्धारित करने या विशेष अनुरोध करने के लिए एक छोटी सी मोड़ पसंद करता हूं। परिवार के प्रत्येक सदस्य एक लक्ष्य और एक इच्छा लिखते हैं, और फिर हर किसी के पास एक कास्ट होता है। लक्ष्य या इच्छा का संकेत सकारात्मक कार्रवाई में विचार को बदलने के लिए एक शक्तिशाली तरीका है। इसके बाद, उद्देश्यों और इच्छाओं को कार्डबोर्ड पर चिपकाया जाता है और एक छोटे अनुस्मारक में लटका दिया जाता है। प्रत्येक सदस्य को अन्य सदस्यों द्वारा आमंत्रित किया है: "क्या हम आप अपने लक्ष्य तक पहुँचने में मदद कर सकते हैं" यह गतिविधि हम में से प्रत्येक याद दिलाता है कि हम एक साथ लगा रहे हैं एक परिवार।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तर्कसंगत परिवार की योजनातर्कसंगत परिवार की योजना
जापानी बच्चों की पारंपरिक शिक्षा तकनीकेंजापानी बच्चों की पारंपरिक शिक्षा तकनीकें
बच्चों के साथ खाना पकाने के क्या फायदे हैं?बच्चों के साथ खाना पकाने के क्या फायदे हैं?
विट्रो में बच्चों के लिए उपहारविट्रो में बच्चों के लिए उपहार
बच्चों के साथ खेलने के लिए गतिविधियों पर सुझावबच्चों के साथ खेलने के लिए गतिविधियों पर सुझाव
बच्चों के लिए ट्रैक्टर सुरक्षा कैसे सिखाओबच्चों के लिए ट्रैक्टर सुरक्षा कैसे सिखाओ
बड़े बच्चों के लिए गोद लेने का उपहारबड़े बच्चों के लिए गोद लेने का उपहार
दवाओं के खिलाफ परिवार के लिए गतिविधियांदवाओं के खिलाफ परिवार के लिए गतिविधियां
कौन से विषय प्रतिभाशाली भाइयों को संदर्भित करते हैं?कौन से विषय प्रतिभाशाली भाइयों को संदर्भित करते हैं?
ऑटिज़्म वाले बच्चों के लिए जन्मदिन की पार्टियांऑटिज़्म वाले बच्चों के लिए जन्मदिन की पार्टियां
» » सार्थक नव वर्ष उत्सव में अपने बच्चों को कैसे शामिल करें
© 2022 TonMobis.com