कुत्तों में Flatulence

स्रोत https://encantadordeperros.es/alimentacion/los-problemas-de-gases-en-perros.html

कुत्तोंमनुष्यों की तरह, हमारे पालतू जानवर कुत्तों वे गैसों से भी पीड़ित हैं। यह असहज स्थिति न केवल हमारे द्वारा पीड़ित है (कुत्तों के गैसों की गंध बहुत अप्रिय है) लेकिन सभी के ऊपर भी, क्योंकि आम तौर पर गैसों में पेट दर्द होता है।

आपको पता होना चाहिए कि वहां है कुत्तों वे दूसरों की तुलना में गैस के प्रति अधिक संवेदनशील होते हैं, उदाहरण के लिए, पग या पग और बॉक्सर जैसे छोटे-छोटे कुत्ते, जो आमतौर पर खाने पर बहुत अधिक हवा निगलते हैं। अगर किसी के पास बॉक्सर या पग का मालिक है तो पता चलेगा कि मैं किस बारे में बात कर रहा हूं।

यह भी सच है कि कुत्तों जो अधिक चिंतित हैं गैसों से अधिक पीड़ित हैं। तनाव की स्थितियों में, कुत्ते के लिए गैसों को विकसित करना बहुत सामान्य होता है।

एक अन्य कारण यह है कि कुत्ता गैस विकसित कर सकता है, अन्य कुत्तों के साथ भोजन साझा करना। खाना खाने और खाने की इच्छा, कुत्ते को अधिक तेज़ी से खाती है और इसलिए अधिक हवा निगलती है।


कुत्तों में गैस की समस्याएं कैसे हल होती हैं?

Food एक कटोरे में अपना खाना मत डालो। इसे एक सपाट सतह पर छोड़ने की कोशिश करें, ताकि आपके कुत्ते को भोजन खोजने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़े। एक और विकल्प जिसे आप कोशिश कर सकते हैं, कटोरे को एक उच्च सतह पर छोड़ना है, ताकि खाने के लिए और अधिक खर्च हो, जिससे आप धीरे-धीरे खाने के लिए मजबूर हो जाएंगे।

◊ जब आप अपना कुत्ता खाना देते हैं, तो उसे अकेला छोड़ दें। घर पर अन्य कुत्ते या जानवर हैं या नहीं, यह महत्वपूर्ण है कि कुत्ता जानता है कि जब उसे खाना पड़ेगा तो वह अकेले ऐसा करेगा। यह उसे चिंता से खाने से रोक देगा।




Several कई पिल्ले में भोजन वितरित करने का प्रयास करें, जैसे कि वह पिल्ला था। अधिक खाद कुत्ते हैं, कि जब समय खाने के लिए आता है तो वे सेकंड में भोजन खाते हैं। यदि आप उसे अलग-अलग भोजन में भोजन देते हैं, तो वह अपनी चिंता को खाने के लिए शांत कर देगा।

Activ सक्रिय चारकोल या फ़्लैटुलेंस प्रिवेन्टर जैसे जानवरों के भंडार में उत्पाद हैं जो आपके कुत्ते को पीड़ित संभावित असुविधा को शांत करने के लिए भोजन में जोड़ा जाता है।

◊ यदि आप अपने कुत्ते के पेट में सूजन देखते हैं, तो सूजन को कम करने और इसलिए दर्द को कम करने की कोशिश करें।

◊ शारीरिक गतिविधि में वृद्धि से आंतों में अधिक गति होती है और गैस आपके पेट में जमा नहीं होती है।

मुझे आशा है कि ये सुझाव आपको सेवा देंगे, हां, यदि आप देखते हैं कि गैसों में दस्त और भूख की कमी है, तो पशुचिकित्सा से परामर्श करने में संकोच न करें क्योंकि हम आंतों की सूजन के बारे में बात करेंगे।

और, कृपया, जब हम कुछ अन्य गैस छोड़ते हैं तो हमें कुत्तों को डांटने से बचना चाहिए: यह स्वाभाविक है और वे अवगत नहीं हैं।

पशु चिकित्सक सर्जियो कॉरेडोर "आपको अपने आंतों के वनस्पति को कुत्तों के लिए प्रोबियोटिक के साथ संतुलित करने की आवश्यकता है," अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा से पूछें

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में Flatulence, उल्टी और उल्कापिंडकुत्तों में Flatulence, उल्टी और उल्कापिंड
कुत्तों में पेट फूलना बंद कैसे करेंकुत्तों में पेट फूलना बंद कैसे करें
कुत्तों में गैसों के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में गैसों के लिए घरेलू उपचार
10 सबसे बदबूदार कुत्ते नस्लों10 सबसे बदबूदार कुत्ते नस्लों
कुत्तों में गैसों से कैसे बचेंकुत्तों में गैसों से कैसे बचें
कुत्तों के लिए दौनी अच्छा है?कुत्तों के लिए दौनी अच्छा है?
कुत्ते के शरीर की गंधकुत्ते के शरीर की गंध
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पेट में टोरशन हैकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पेट में टोरशन है
कुत्तों और बिल्लियों में बुरी गंध से लड़ने के 13 तरीके Flatulenceकुत्तों और बिल्लियों में बुरी गंध से लड़ने के 13 तरीके Flatulence
छोटे कुत्तों के लिए वस्त्रछोटे कुत्तों के लिए वस्त्र
» » कुत्तों में Flatulence
© 2022 TonMobis.com