अपने कुत्ते के कान साफ ​​करने के लिए 5 युक्तियाँ

हालांकि उन्हें अपने जीवन भर नियमित रूप से जांचना चाहिए, हमारे कुत्ते के कानों को स्वस्थ रहने के लिए नियमित रखरखाव और स्वच्छता की आवश्यकता होती है। इसे सही तरीके से करने के लिए यहां पांच बुनियादी युक्तियां दी गई हैं।

  1. थोड़ा शरीर रचना: के कारण घुमावदार डिजाइन , कुत्ते के कान से वक्र के साथ, परजीवी, बैक्टीरिया और खमीर बढ़ने और इन नलिकाओं में बढ़ने के लिए आसान है। इसी तरह, वे बाहरी श्रवण नहर के गुंबदों में जमा हो सकते हैं। संक्रमण फंसे मलबे, गंदगी का संचय, या विदेशी निकायों का परिणाम हो सकता है। कुत्तों के साथ एलर्जी वे विशेष रूप से कमजोर होते हैं, जैसे कुत्तों के साथ गिरने वाले कान .
  1. नियमित देखभाल: कान की स्वच्छता का रखरखाव होना चाहिए सामान्य . यह उन कुत्तों के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जो अत्यधिक सीरुमेन उत्पन्न करते हैं या कान नहर में बहुत सारे बाल होते हैं।
    शुरू करने बाहर से और अंदर की तरफ से , हम कान के सभी क्षेत्रों को साफ करेंगे जिन्हें आसानी से पहुंचा जा सकता है। इसके लिए हम एक का उपयोग करेंगे धुंध अगर हमारे पशुचिकित्सक सलाह देते हैं तो खनिज तेल, या हाइड्रोजन पेरोक्साइड में, या कान स्वच्छता के लिए एक विशिष्ट वाणिज्यिक उत्पाद में भिगोकर।
    हम कुत्ते के कान के झुंड की अंदर की सतह को साफ करेंगे (वह भाग जिसे आसानी से देखा जा सकता है)। एक बार यह साफ हो जाने के बाद, एक नए धुंध के साथ हम कान के दृश्य क्षेत्र को साफ कर देंगे, बिना आगे बढ़ने के जहां हम प्रतिरोध को देखते हैं।
    यदि गौज बहुत गंदा है, तो हम इसे जितनी बार आवश्यकतानुसार बदल देंगे। अगर हम आंतरिक भाग या उपयोग को साफ करना चाहते हैं फाहे , हमारे पशुचिकित्सक को हमें यह सिखाया जाना चाहिए कि इसे सही तरीके से कैसे किया जाए ताकि चोट न हो।
    अगर हमें किसी की उपस्थिति पर संदेह है तो हमें गज या swabs शुरू करने से बचना चाहिए अजीब शरीर , खैर, हम चोट लग सकते हैं। इस मामले में, फिर से, हमें अपने पशुचिकित्सा में जाना होगा।
    हमारे सामान्य केंद्र में वे हमें इंगित करेंगे कि कौन सा है आवृत्ति कान या श्रवण नहर में जलन पैदा करने के लिए सामान्य नहीं है



0002080510WW-849x565

  1. बालों की उपस्थिति: अगर हमारे कुत्ते के कान नहर में प्रचुर मात्रा में बाल होते हैं, तो हमारे कुत्ते के हेयरड्रेसर को चाहिए इसे काट लें या इसे ठीक करें गंदगी के संचय और नॉट्स के गठन से बचने के लिए हर कुछ हफ्तों, जो विदेशी निकायों, परजीवी या अन्य सूक्ष्मजीवों की उपस्थिति का अनुमान लगाते हैं।
  2. विशेष सावधानी: लगातार स्नान और तैराकी वे जलन या कान संक्रमण का कारण बन सकते हैं। इसे होने से रोकने के लिए, हमें अपने कानों को अच्छी तरह सूखना चाहिए, खासकर यदि प्रचुर मात्रा में बाल हैं।
    अगर हमारा कुत्ता है कान संक्रमण के लिए प्रवण , ऐसे विशेष वाणिज्यिक समाधान हैं जो अंदर फंस गए सभी पानी को वाष्पित करने में मदद करते हैं।
    चलने के बाद, विशेष रूप से गर्मियों में और कुत्तों में डूपिंग कानों के साथ, हम खोज में कानों का निरीक्षण करेंगे विदेशी निकाय , अनिवार्य रूप से स्पाइक्स।
  3. चेतावनी संकेत: यदि हम निम्नलिखित में से किसी भी लक्षण को देखते हैं, तो हम पशुचिकित्सा में जाएंगे ओटिटिस :
  • प्रचुर कान निर्वहन, या गहरा रंग
  • खराब गंध
  • लाली
  • सूजन
  • गर्म त्वचा
  • सिर की बार-बार हिलाते हुए
  • सिर एक तरफ झुका हुआ
  • वस्तुओं या जमीन के खिलाफ कान रगड़ना
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आंखों, कान, स्नाउट / कुत्ते के होंठ का रखरखावआंखों, कान, स्नाउट / कुत्ते के होंठ का रखरखाव
आपके कुत्ते के कानआपके कुत्ते के कान
कुत्तों में ओटिटिस की पहचान करने के लिए 7 लक्षणकुत्तों में ओटिटिस की पहचान करने के लिए 7 लक्षण
कुत्तों में ओटिटिसकुत्तों में ओटिटिस
कुत्ते स्वच्छताकुत्ते स्वच्छता
कुत्तों में कान और कान साफ ​​करनाकुत्तों में कान और कान साफ ​​करना
कुत्तों में कानों की समस्याओं से बचने और हल करने के लिए कैसे करेंकुत्तों में कानों की समस्याओं से बचने और हल करने के लिए कैसे करें
कुत्ते को तैयार करनाकुत्ते को तैयार करना
अपने कुत्ते के कान साफ ​​करें: हमारी सिफारिशेंअपने कुत्ते के कान साफ ​​करें: हमारी सिफारिशें
कुत्ते के कान साफ ​​करने के लिए 3 कदमकुत्ते के कान साफ ​​करने के लिए 3 कदम
» » अपने कुत्ते के कान साफ ​​करने के लिए 5 युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com