कुत्ते और बिल्ली को सही तरीके से कैसे पेश किया जाए?

कुत्ते और बिल्ली को सही तरीके से कैसे पेश किया जाए?

जानना हमें कुत्ते और बिल्ली को कैसे पेश करना चाहिए यह जरूरी है अगर हम अपने परिवार में एक नए सदस्य की मेजबानी के बारे में सोच रहे हैं, लेकिन हम मन है कि नहीं सभी मामलों में एक ही दिशा निर्देशों का पालन करेंगे वहन करना होगा, हमारे पालतू जानवर, शिक्षा और विशेष स्थिति के व्यक्तित्व के आधार पर भिन्न।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम आपको कुछ की प्रस्तुति के बारे में कुछ सलाह देंगे वयस्क कुत्ते और बिल्ली या अगर यह एक प्रस्तुति है एक पिल्ला और एक वयस्क.

याद रखें कि प्रत्येक मामले काफी विशेष और ठोस है ताकि आप सभी प्रतिक्रियाओं के लिए बहुत चौकस होना चाहिए, ध्यान से हमारे परिषदों के और एक बुरी प्रतिक्रिया के मामले में प्रत्येक का पालन करें, एक ethologist को हाथ पर फोन है, पर पढ़ सकते हैं और पता चलता है कुत्ते और बिल्ली को सही तरीके से कैसे पेश करें:

आप भी रुचि ले सकते हैं: बच्चे को कुत्ते को सही तरीके से प्रस्तुत करना
सूची

कुत्ते और बिल्ली की प्रस्तुति से पहले ध्यान में रखने के लिए विवरण

हालांकि वहां अधिक अन्य जानवरों के साथ मिलनसार होना होने का खतरा नस्लों हैं, सच्चाई यह है कि अगर हम सही ढंग से हमारे कुत्ते या बिल्ली के समाजीकरण की प्रक्रिया से बाहर किए नहीं किया है, सह-अस्तित्व एक वयस्क के रूप बहुत जटिल हो सकता है।

iquest- सामाजिककरण क्या है? Iquest- यह इतना महत्वपूर्ण क्यों है?

समाजीकरण में हमारे कुत्ते या बिल्ली को प्रस्तुत करना शामिल है एक पिल्ला कब है सभी प्रकार के लोग, जानवर, वातावरण और उत्तेजना ताकि जब वह वयस्कता तक पहुंच जाए, तो वह डर, स्थिर और प्रतिक्रियात्मक व्यवहार के बिना एक जानवर है।

यदि हम पिल्ला की शिक्षा के इस हिस्से को सही तरीके से काम नहीं कर पाए हैं, तो यह सलाह देना बहुत महत्वपूर्ण होगा कि दुर्घटना तब हो सकती है जब हम अपने पहले इंटरैक्शन में नहीं होते हैं। इसी कारण से, किसी अन्य को गोद लेने पर विचार करने से पहले हमारे पालतू जानवरों के व्यवहार को अन्य जानवरों के साथ जानना आवश्यक है।

कुछ कुत्तों और बिल्लियों, उचित सामाजिककरण प्रक्रिया का पालन करने के बावजूद, हमेशा अन्य जानवरों के साथ अच्छी तरह से नहीं मिलता है। ऐसे व्यवहार भी हैं जो व्यवहारिक समस्याओं से ग्रस्त हैं। इन मामलों में एक चिकित्सक जैसे विशेषज्ञ की मौजूदगी होना बहुत महत्वपूर्ण है। पेशेवर हमें अनुकूलन, प्रस्तुति की प्रक्रिया में मार्गदर्शन करेगा और हमारे विशिष्ट मामले के लिए हमें पर्याप्त दिशानिर्देश प्रदान करेगा। विशेष रूप से अगर हमारे पालतू जानवरों में व्यवहारिक समस्याएं हैं तो हमें सहायता का अनुरोध करना चाहिए।

iquest-क्या हमारे पास पर्याप्त जगह है? iquest- अगर वे साथ मिलते हैं तो हम क्या करेंगे?

दोनों जानवरों की सहिष्णुता सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त जगह और तत्व होना महत्वपूर्ण है, उदाहरण के लिए, यह वॉकवे स्थापित करने के लिए बहुत सुविधाजनक होगा और कई घोंसले होंगे जिसमें बिल्ली वांछित होने पर छिपा सकता है। अंतरिक्ष सक्षम होने के लिए भी महत्वपूर्ण है कई troughs और फीडर रखें , साथ ही साथ खिलौने, वस्तुएं जो सह-अस्तित्व में विवाद उत्पन्न कर सकती हैं। सबसे अधिक अनुशंसित

अंत में हम याद करते हैं कि यह जानना महत्वपूर्ण है कि हम क्या कर रहे हैं यदि हमारे दो पालतू जानवर मिलते हैं। हालांकि, आम तौर पर, एक साथ रहना आम तौर पर समय के साथ सुधारता है, कुछ मामलों में यह संभव नहीं होगा। ऐसा होने से रोकने के लिए, हम अपने भविष्य के पालतू पशु को पशु आश्रय में अपनाने की सलाह देते हैं, जहां आप हमेशा अपने दरवाजे खुलेंगे। इन मामलों में जानवरों का त्याग एक बहुत ही आम प्रथा है, हमें ज़िम्मेदार होना चाहिए और अच्छी तरह से सोचना चाहिए कि अगर हमारा लेकिन बिल्ली और साथ मिल जाए तो हमारा समाधान क्या होगा।

कुत्ते और बिल्ली की प्रस्तुति से पहले ध्यान में रखने के लिए विवरण

एक वयस्क कुत्ते और बिल्ली की प्रस्तुति

एक बिल्ली और एक कुत्ते, दोनों वयस्कों की प्रस्तुति शायद है सबसे नाजुक कुछ मामलों में से सभी के बाद से हम नहीं जानते कि वे प्रतिक्रिया कैसे करेंगे . इसके लिए हम आपको इन युक्तियों का पालन करने की सलाह देते हैं:

1. अपनी बिल्ली के लिए एक सुरक्षा क्षेत्र तैयार करें

जब बिल्लियों को धमकी दी जाती है, तो वे उच्च स्थानों पर शरण लेते हैं जहां कुत्ता तक नहीं पहुंच पाएगा। बहु कहानी स्क्रैपर्स , अलमारियों , बिल्लियों के लिए catwalks या दीवार के बिस्तर उत्कृष्ट उपकरण हैं ताकि अगर हमें धमकी दी जाती है तो हमारी बिल्ली का बच्चा दूर हो सकता है। सुरक्षा क्षेत्र की तैयारी करना प्रस्तुति का सबसे महत्वपूर्ण बिंदु है।

2. उन्हें गंध से परिचय दें

दरअसल, अपने कुत्ते और अपनी बिल्ली को पेश करने का एक बहुत ही उचित तरीका प्रत्येक की गंध से होगा। शुरुआत में जब नवागंतुक वाहक में होता है तो वे स्नीफ करेंगे महान जिज्ञासा के साथ, लेकिन बाद में वे शायद दूसरे जानवर की उपस्थिति को अनदेखा करते हैं।

3. सामना करने वाला पहला चेहरा

विशेष रूप से यदि हम दोनों जानवरों की प्रतिक्रिया से अनिश्चित हैं, तो उन्हें एक कमरे में शारीरिक रूप से प्रस्तुत करना बहुत महत्वपूर्ण होगा बिल्ली के लिए सुरक्षा क्षेत्र , चूंकि, किसी भी अप्रत्याशित घटना के सामने, वह शरण लेने में सक्षम होगा। यह भी उपयोगी होगा कुत्ते को एक पट्टा पर बांधो या थूथन का उपयोग करें (केवल तभी जब आप थूथन का उपयोग करने के आदी हो)।

अगर हम प्रस्तुति के समय पट्टा का उपयोग करने का फैसला करते हैं तो हम इसे छोटा नहीं करेंगे, लेकिन अगर हम बिल्ली पर चढ़ने की कोशिश करते हैं तो हम इसे अच्छी तरह पकड़ लेंगे। यह ढीला होना चाहिए ताकि आपके पास नियंत्रण या तनाव की भावना न हो। यह जरूरी है बिल्ली को कुछ सकारात्मक के रूप में जोड़ें.

इस पहले चेहरे पर हमें सामना करना होगा दोनों की प्रतिक्रिया के लिए बहुत चौकस रहें जानवरों और यह किसी अन्य व्यक्ति की उपस्थिति के लिए बहुत उपयोगी होगा जो आवश्यक होने पर हमारी सहायता कर सकता है। Grunts, snorts और उत्पीड़न के प्रयास सामान्य हैं, चिंता मत करो, थोड़ा सा वे बंद कर देंगे।




शारीरिक प्रस्तुति थोड़ी देर पिछले और के रूप में सकारात्मक और जानवरों से प्रत्येक के लिए सुखद हो की कोशिश करनी चाहिए, आप व्यवहार करता है, पुरस्कार, मिठाई शब्दों का प्रयोग और धारणा और दोनों में सुधार करने को बहला कर सकते हैं।

4. उन्हें बातचीत करने की अनुमति दें

भाग्यशाली बैठकों के एक या दो सप्ताह बाद हमें सामान्य मूल्यांकन करना चाहिए: iquest-हान दूसरे की उपस्थिति में अच्छी तरह से या बुरी तरह प्रतिक्रिया व्यक्त की? iquest- क्या किसी भी जानवर ने दूसरे पर हमला करने की कोशिश की है? Iquest- क्या वे अनदेखा कर रहे हैं? हमें चाहिए हमारे जानवरों को मुक्त छोड़ दें ताकि वे अपना पदानुक्रम बना सकें और ऐसा कुछ करने के लिए मजबूर न हों जो वे नहीं चाहते हैं।

सिद्धांत रूप में दोनों दूसरे की उपस्थिति के लिए सतर्क हैं इसलिए कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए। बिल्ली ऊंचाई पर शरण लेगी यदि वह इसे मानता है और कुत्ता अपने आराम क्षेत्र से बच सकता है।

सह-अस्तित्व के पहले महीने के दौरान हमेशा आपकी बातचीत में उपस्थित होना बहुत महत्वपूर्ण होगा जब हम जाते हैं हम सभी को एक क्षेत्र में छोड़ देंगे घर से घिरा हुआ है ताकि आप वहां न हों जब कोई घटना न हो।

एक वयस्क कुत्ते और बिल्ली की प्रस्तुति

एक पिल्ला और एक वयस्क की प्रस्तुति

इस प्रकार की प्रस्तुति वह है जिसके साथ हमें जरूरी है अधिक सावधान रहें चूंकि दोनों सदस्यों में से एक बहुत छोटा है और इस प्रस्तुति के साथ गलत हो सकता है। हालांकि, और गंभीर व्यवहार समस्याओं के मामलों को छोड़कर, परिवार के नए सदस्य से मिलने पर वयस्क जानवर आश्चर्य और कोमलता दिखाएंगे।

यह मानना ​​महत्वपूर्ण है कि इस प्रकार के गोद लेने में, एक पिल्ला की, ईर्ष्या का कारण बन सकता है अनुभवी जानवरों में, इसलिए हमें पहले स्थान पर दिग्गज को स्नेह और ध्यान देने की ज़रूरत जारी रखनी चाहिए, इससे बचने से बचें कि संघर्ष हो सकते हैं।

1. प्रस्तुति के रूप में गंध

अगर आप प्रतिक्रिया के बारे में निश्चित नहीं हैं जब आपके पालतू जानवर के पास पिल्ला या बिल्ली का बच्चा मिल जाएगा, तो आपको उन्हें पूर्व सूचना के बिना पेश नहीं करना चाहिए। आप वयस्क प्रतिलिपि दे सकते हैं छोटे से देखो लेकिन आपको इसे सीधे बेनकाब नहीं करना चाहिए, इसे वाहक के अंदर छोड़ना सबसे अच्छा होगा।

2. उन्हें एक-दूसरे को बताने दो

यदि हम वयस्क जानवर प्रतिक्रिया के बारे में बहुत स्पष्ट नहीं हैं, तो हम पहले चेहरे के लिए एक ढीले पट्टा का उपयोग कर सकते हैं ताकि हम खराब स्थिति में कार्य कर सकें। कुत्तों में थूथन का उपयोग जो आदी हो, उचित भी हो सकता है।

हम वयस्क नमूना स्नीफ को छोड़ देंगे और छोटे से निरीक्षण करेंगे, यह बातचीत करने का उनका तरीका है। आपको उनकी प्रतिक्रिया के प्रति बहुत सावधान रहना चाहिए और जब भी आप सकारात्मक दृष्टिकोण देखते हैं तो उसे बधाई दें : गंध, स्पर्श, निरीक्षण, शांत रहें ... इन पहले दिनों के दौरान नियमित रूप से इस बातचीत को दोहराएं और हमेशा अपनी पर्यवेक्षण के तहत।

पिल्ला या बिल्ली का बच्चा unattended मत छोड़ो , जब आप घर छोड़कर अलग-अलग इलाकों की तलाश करते हैं जहां वे शांत और सुरक्षित होते हैं तो आपको विश्वास भी होगा कि कुछ भी नहीं होगा।

एक पिल्ला और एक वयस्क की प्रस्तुति

एक बिल्ली और एक कुत्ते पिल्ले की प्रस्तुति

दो पिल्लों की प्रस्तुति, बस एक प्रस्तुति है। बेबी जानवर इतने निविदा और मीठे हैं कोई समस्या नहीं होगी जब आप उन्हें पेश करते हैं, तो वे आपको चोट पहुंचाने में सक्षम नहीं होंगे क्योंकि उनके दांत और नाखून छोटे होते हैं।

दो पिल्ले पेश करना है सामाजिककरण को मजबूत करने के लिए महान दोनों जानवरों के साथ एक बढ़िया दोस्त प्रदान करने के अलावा, जिसके साथ बढ़ना और मज़ा करना है। जब भी आप उनके बीच सकारात्मक दृष्टिकोण देखते हैं और सकारात्मक सुदृढ़ीकरण के आधार पर शिक्षा के लिए सजा से बचते हैं, तो व्यवहार, पुरस्कार, स्नेही शब्दों और सहवास का प्रयोग करें।

व्यवहार और तकनीकों के बारे में अधिक जानने के लिए हमारी पिल्ला शिक्षा मार्गदर्शिका या हमारी छोटी बिल्ली शिक्षा मार्गदर्शिका पर जाने के लिए मत भूलना, जिन्हें आप उन्हें जानने के लिए आवश्यक सब कुछ सिखाने के लिए उपयोग करना चाहिए।

एक बिल्ली और एक कुत्ते पिल्ले की प्रस्तुति

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते और बिल्ली को सही तरीके से कैसे पेश किया जाए? , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

युक्तियाँ
  • यह कुत्ते या बिल्ली को दूसरे के भोजन खाने से रोकता है क्योंकि यह संघर्ष उत्पन्न कर सकता है।
  • जैसा कि हमने समझाया है, हमेशा अपनी बिल्ली के लिए एक सुरक्षा क्षेत्र तैयार करें।
  • अपने रिश्ते के विकास में धैर्य रखें।
  • यदि आप गंभीर सहअस्तित्व की समस्या देखते हैं तो एक विशेषज्ञ के पास जाएं।
  • विभिन्न कमरों में जाने से पहले हमेशा उन्हें अलग करें।
  • धैर्य रखें और सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करें, उन्हें कभी दंडित न करें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अन्य कुत्तों के साथ अमेरिकी स्टाफफोर्ड की सह-अस्तित्वअन्य कुत्तों के साथ अमेरिकी स्टाफफोर्ड की सह-अस्तित्व
बच्चों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या से बचेंबच्चों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या से बचें
बच्चे को कुत्ते को सही ढंग से प्रस्तुत करेंबच्चे को कुत्ते को सही ढंग से प्रस्तुत करें
एक नए पिल्ला और एक वयस्क कुत्ते के बीच सहअस्तित्वएक नए पिल्ला और एक वयस्क कुत्ते के बीच सहअस्तित्व
घर पर एक और कुत्ते का आगमनघर पर एक और कुत्ते का आगमन
मेरी बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंमेरी बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
मेरी बिल्ली को सही तरीके से कैसे खिलाया जाएमेरी बिल्ली को सही तरीके से कैसे खिलाया जाए
बिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्वबिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्व
मेरा कुत्ता बिल्लियों के साथ नहीं रह सकता हैमेरा कुत्ता बिल्लियों के साथ नहीं रह सकता है
बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करेंबिल्ली की उम्र की गणना कैसे करें
» » कुत्ते और बिल्ली को सही तरीके से कैसे पेश किया जाए?
© 2022 TonMobis.com