पिल्ले को फर्नीचर काटने से कैसे रोकें?

पिल्ले को फर्नीचर काटने से कैसे रोकें?
सीसी छवि: केट 777-89

यदि आप वर्तमान में पिल्ला कुत्ते को उठा रहे हैं, तो यह काफी संभावना है कि आपको अपने शौक से निपटने के लिए हर चीज, विशेष रूप से फर्नीचर और अन्य वस्तुओं को काटने के लिए निपटना होगा, जिन्हें आप नष्ट नहीं करना चाहते हैं। सबसे पहले आपको पता होना चाहिए कि यह बुराई से नहीं करता है, लेकिन आवश्यकता से बाहर, जब यह बना रहा है, तब से आपके दांत पर्याप्त दर्द का सामना करते हैं और कुछ काटने से उन्हें कम करने में मदद मिलती है। हालांकि, इस आदत को दूर करना जरूरी है ताकि यह वयस्क के रूप में इसे पुन: उत्पन्न नहीं कर सके और यहां हम देखेंगे कि कैसे।

सबसे पहले आपको जो करना चाहिए वह कुछ ऐसा है जो काट सकता है, ताकि आप जो दर्द महसूस कर रहे हों उसे दूर कर सकें। आदर्श रूप से, किसी स्टोर में कुछ खरीदना या ऐसी चीज चुनना जो उपयोगी चीजों की तरह न दिखता हो। अक्सर लोग उसे जूते या मोजे काटने की इजाजत देते हैं, जो एक आदत है जिसे वयस्क होने पर निकालना बहुत मुश्किल होता है। अपने विशेष उपयोग के लिए एक खिलौना खोजें।

एक खिलौना होने से समस्या को हल नहीं किया जाएगा, आपको उसे शिक्षित करने की जरूरत है इसलिए मैं केवल इसकाटने के लिए इसका उपयोग करता हूं। आप इसे एक स्पष्ट स्थान पर छोड़कर शुरू कर सकते हैं जहां आप केवल खिलौने तक पहुंच सकते हैं और जब भी आप इसे काटते हैं तो इसे पुरस्कृत करते हैं। इसके विपरीत, जब आप उसे फर्नीचर या अन्य प्रतिबंधित वस्तुओं काट देखते हैं, आप "नहीं!" मजबूती से कहना होगा। यह चिल्ला बारे में नहीं है या एक उपद्रव बनाने के लिए, बस शब्द कहते हैं, और जोर से और स्पष्ट सुना . फिर आप इसे कहां से लेते हैं और इसे किसी अन्य स्थान पर ले जाते हैं।




प्रक्रिया में समय लगेगा और आपको धीरज रखना चाहिए। निराशा में प्रवेश न करें या कम से कम कठोर उपाय करें जैसे कि इसे मारना , यदि आपके पास अपेक्षित नतीजे नहीं हैं तो आपको अधिक समय बिताना चाहिए। आपको यह भी जांचना होगा कि क्या खिलौना जिसे आप काटने के लिए नियत किया गया है वह बहुत कठिन या मुलायम है, आप अन्य आकारों को तब तक कोशिश कर सकते हैं जब तक कि आप उचित न हों। आपको यह भी सुनिश्चित करना होगा कि आपका पूरा परिवार प्रशिक्षण में भाग ले रहा है, क्योंकि कोई ऐसा व्यक्ति हो सकता है जो योगदान नहीं दे रहा है और आपको चीजों को काटने की अनुमति देता है।

यह बेहद जरूरी है कि यह कंडीशनिंग तब छोटी हो जब यह छोटा हो, क्योंकि बूढ़े, बुरी आदतों की गहराई से अधिक गड़बड़ी होगी। आप यह भी ध्यान रखें कि घरों के अंदर रहने वाले कुत्तों जब अकेला छोड़ दिया और उस समय अपने सबसे बुरे चाल विकसित होने की संभावना है पर बल दिया हो जाते हैं चाहिए। यह शारीरिक गतिविधि, यदि आप अपार्टमेंट में रहते हैं, एक दिन में कम से कम दो बार बाहर जॉगिंग या चलने के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है, और आप घर पर रहते हैं, हालांकि आप एक ही यार्ड बाहर है अपने पैरों और desestrese फैलाने के लिए है। यह तो वे खेल पर और न विनाश ऊर्जा खर्च कर सकते हैं एक साथी, या तो बिल्ली या एक और कुत्ता है की सलाह दी जाती भी है।

हमेशा की तरह, सफलता की कुंजी दृढ़ता है और दैनिक कार्य निश्चित रूप से संतोषजनक परिणामों का कारण बन जाएगा। हमेशा ध्यान रखें आपके पिल्ला को काटने की जरूरत है और आपको उस व्यवहार को खत्म नहीं करना चाहिए, लेकिन आपको उसे सिखाया जाना चाहिए कि वह किस चीज काट सकता है और क्या ओ। सुनिश्चित करें कि आप सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखें और अधिक तनाव उत्पन्न न करें, जो घबराहट और सीखने में अधिक कठिनाई का कारण बन सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते को काटने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को काटने के लिए कैसे सिखाया जाए
मेरा कुत्ता घर को नष्ट कर देता है: कारण और 3 युक्तियाँमेरा कुत्ता घर को नष्ट कर देता है: कारण और 3 युक्तियाँ
मेरा कुत्ता फर्नीचर काटता है!मेरा कुत्ता फर्नीचर काटता है!
अपने पिल्ला के काटने को कैसे रोकेंअपने पिल्ला के काटने को कैसे रोकें
एक पिल्ला में दांतों का पतनएक पिल्ला में दांतों का पतन
मेरे कुत्ते को मेरी चीजों को काटने से कैसे रोकेंमेरे कुत्ते को मेरी चीजों को काटने से कैसे रोकें
अपने कुत्ते को वस्तुओं या फर्नीचर काटने से रोकने के लिए 4 युक्तियाँअपने कुत्ते को वस्तुओं या फर्नीचर काटने से रोकने के लिए 4 युक्तियाँ
पिल्ले काटने क्यों करते हैं?पिल्ले काटने क्यों करते हैं?
पिल्ला के लिए सब कुछ काटने के लिए यह सामान्य है?पिल्ला के लिए सब कुछ काटने के लिए यह सामान्य है?
अगर मेरा पिल्ला उसके हाथ काटता है तो मैं क्या करूँगाअगर मेरा पिल्ला उसके हाथ काटता है तो मैं क्या करूँगा
» » पिल्ले को फर्नीचर काटने से कैसे रोकें?
© 2022 TonMobis.com